विको टरमरिक क्रीम के 10‌‌‌ बेहतरीन फायदे और नुकसान vicco turmeric cream benefits

‌‌‌vicco turmeric cream ke fayde आइए जानते हैं विको टरमरिक क्रीम के फायदे और विको टरमरिक क्रीम के नुकसान के बारे मे । हम अपनी त्वचा को निखारने के लिए क्या क्या उपाय नहीं करते हैं ? विको टरमरिक क्रीम त्वचा से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए ही आता है।इसको चंदन और हल्दी से बनाया जाता है। वैसे हल्दी और चंदन का प्रयोग बहुत पहले से ही आयुर्वेद के अंदर सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है।

 ‌‌‌इसमे मौजूद हल्दी और चंदन त्वचा को निखारने का काम करता है।यह चेहरे को गौरा बनाता है और त्वचा के दाग दब्बों को दूर करता है। कई प्रकार की क्रीम त्वचा को हानिकारक होती हैं। लेकिन यह एक हर्बल है जो आपके चेहरे पर किसी भी प्रकार का बुरा प्रभाव नहीं डालती है।

‌‌‌आयुर्वेद के अंदर दिये हुए हल्दी और चंदन के कुछ नुस्के भी यहां पर हम बता रहे हैं । अक्सर हम इन नुस्कों का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं क्योंकि इनके अंदर झंझट होता है लेकिन आप चाहे तो इनका यूज कर सकते हैं। और अपने चेहरे की चमक को बढ़ा सकते हैं।

विको टरमरिक क्रीम के फायदे
  • ‌‌‌सबसे पहले आपको एक चम्मच चंदन का पाउडर लेना होगा ।आप बाजार से चंदन का पाउडर खरीद सकते हैं। यदि चंदन की लकड़ी है तो उससे भी चंदन का पाउडर बनाया जा सकता है।
  • ‌‌‌अब इस चंदन पाउडर के अंदर एक चम्मच हल्दी मिलाएं और गुलाब जल डालें व थोड़ा दूध मिलाएं । उसके बाद इसको अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लेना चाहिए ।
  • ‌‌‌इस पैक को 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर ऐसे ही रखें । उसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लेना चाहिए । और इस प्रकार से इस पैक को सप्ताह के अंदर कम सक कम 3 बार प्रयोग करें । ऐसा करने से त्वचा ठंडी रहेगी और उसके अंदर चमक आ जाएगी ।

विस्को ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ को स्वर्गीय श्री के वी पेंढारकर ने 1952 स्थापित किया था।विकको लेबोरेटरीज भारतीय आयुर्वेदिक हर्बल स्वच्छता, स्वास्थ्य देखभाल और हर्बल टूथ पेस्ट के साथ अन्य उत्पादों का निर्माता है।

‌‌‌ 1.vicco turmeric cream ke fayde किसी भी प्रकार का साइड इफैक्ट नहीं

विको टरमरिक क्रीम हल्दी और चंदन जैसे पदार्थों से बनी होती है। इस वजह से यह पूरी तरह से प्राकृतिक होती है।

और इसको त्वचा पर लगाने से किसी भी प्रकार का साइड इफैक्ट नहीं होता है। यदि आप अनैचुरल दवाओं का प्रयोग करते हैं तो यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती ‌‌‌है।

2.विको टरमरिक क्रीम के फायदे छाले, मुहांसे को ठीक करती है

‌‌‌मुहांसे त्वचा की एक स्थिति होती है ,जो सफेद काले और दाग के रूप मे दिखाई देते हैं।मुहांसे 14 वर्ष की उम्र से शूरू होकर 30 वर्ष की उम्र तक कभी भी हो सकते हैं।इनके सही होने के बाद भी इनके दाग चहरे पर बने रहते हैं जो चेहरे की सुंदरता को कम करने का काम करते हैं।

पसदार मुंहासे, बिना पस कील के रूप में, काले खूटें के रूप में ,मुहांसे हो सकते हैं।मुहांसे पहले छोटे छोटे दानों के रूप मे उभर सकते हैं।ललाट ,गाल और नाक पर यह अधिक दिखाई देते हैं।और कुछ लोगों के हाथ ,पैर और पीठ पर भी मुहांसे हो सकते हैं।

वसा ग्रन्थियों (सिबेसियस ग्लैंड्स) से निकलने वाले स्त्राव के रूक जाने से मुहांसे पैदा हो जाते हैं।मुहांसे पैदा होने के कई कारण हो सकते हैं। जैसे पाचन तंत्र मे परेशानी होने की वजह से , बेकार क्रीम का प्रयोग करने से और हार्मोन मे बदलाव की वजह से भी मुहांसे हो सकते हैं।

विको टरमरिक क्रीम मुहांसों को नष्ट कर देती है और त्वचा को सही करती है। यदि आपको मुहांसों की समस्या है तो विको टरमरिक क्रीम आपके लिए काफी फायदे मंद हो सकती है।

छाले एक प्रकार का खुला घाव होता है जो चोट की वजह से बन सकता है या फिर सूक्ष्म जीवों के संक्रमण की वजह से यह बन सकता है।विको टरमरिक क्रीम इन छालों को सही करने के लिए भी प्रयोग मे ली जाती है।

3.vicco turmeric cream benefits विको टरमरिक क्रीम बेहद ही सस्ती है

विको टरमरिक क्रीम  काफी सस्ती होती है। और इसको लगाने के लिए आपको किसी डॉक्टर वैगरह से परामर्श लेने की आवश्यकता नहीं होती है।इसका कारण यह है कि अब तो बच्चा बच्चा इस क्रीम के उपयोग के बारे मे जानता है। ‌‌‌इसके विपरित यदि आप कोई और दवा लेकर आते हैं तो पहले आप डॉक्टर को दिखाने के लिए जाते हैं और उसके बाद उसकी फीस देते हैं फिर दवा के लिए अलग से पैसे देते हैं जो काफी महंगा पड़ता है।

4.विको टरमरिक क्रीम के फायदे फोड़े और जला हुआ ठीक करें

‌‌‌फोड़ा त्वचा पर एक लाल दर्दनाक गांठ होता है।फोड़ा आमतौर पर त्वचा के उन क्षेत्रों के अंदर होता है जहां पर पसीना अधिक आता है जैसे गर्दन के नीचे और जांघो मे ।और समय के साथ यह फोड़ा  बड़ा होता है और उसके अंदर मवाद भर जाता है उसके बाद यह फटता भी है।

‌‌‌वैसे तो फोड़े आसानी से फट जाते हैं और अपने आप ही ठीक हो जाते हैं लेकिन फोड़े के ईलाज के लिए विको टरमरिक क्रीम का प्रयोग किया जा सकता है। यह जल्दी से फोड़ों को ठीक करने मे सक्षम होती है। और इसका कोई भी साइड इफैक्ट नहीं होता है।

‌‌‌

कई बार गलती से त्वचा जल जाती है ऐसी स्थिति मे भी यह क्रिम आप लगा सकते हैं। जल्दी ही  जली हुई त्वचा को सही करती है और पुरानी चमड़ी को हटाकर नई चमड़ी को लाने मे काफी मददगार होती है।

  5.त्वचा के निशानों को हटाता है

त्वचा पर कई प्रकार के निशान बनना बहुत ही आम बात होती है। यह निशान चेहरे की सुंदरता को कम कर देते हैं। और इन निशान को हटाने के लिए बहुत सी क्रीम मार्केट के अंदर उपलब्ध हैं। ‌‌‌लेकिन विको टरमरिक क्रीम इसके लिए बहुत उपयोगी है। यह आपके चेहरे को ना केवल साफ करती है। वरन उसे चमकदार बनाने का भी काम करती है।

vicco turmeric cream ke fayde

6.विको टरमरिक क्रीम के फायदे त्वचा की डेड कोशिकाओं को हटाता है

हल्दी और चन्दन एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट है जोकि इस क्रीम के अंदर प्रयोग किया जाता है। यह त्वचा की डेड कोशिकाओं को हटाने का काम करता है।ऐसा करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है। इससे त्वचा के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं।और त्वचा ‌‌‌ चमकदार बनती है।

‌‌‌7.त्वचा को संक्रमण नहीं होता है।

विको टरमरिक क्रीम के अंदर हल्दी का प्रयोग किया जाता है।हल्दी एक अच्छे एंटी फंगस और एंटीबैक्टीरियल एजेंट है। और चंदन  भी इसके अंदर मिला होने की वजह से त्वचा पर किसी प्रकार का संक्रमण नहीं होता है। यह त्वचा को एक सुरक्षा परत प्रदान करता है।

8.झुर्रियों और लटकी हुई त्वचा के लिए फायदे मंद

समय के साथ त्वचा के अंदर झुर्रिया पड़ जाती हैं और त्वचा लटक जाती है। इसकी वजह से यह बहुत ही बेकार लगती है।इसको दूर करने मे भी यह क्रीम बहुत ही उपयोगी होती है। चन्दन का एंटी एजिंग पैक त्वचा की झुर्रियों को दूर करने का काम करता है।

‌‌‌9.रूखी त्वचा को सही करता है

रूखी त्वचा देखने मे बेहद ही बेकार लगती है।विको टरमरिक क्रीम के अंदर चंदन और हल्दी का प्रयोग किया जाता है जो त्वचा को फिर से खिली हुई और जानदार बनाने का काम करती है। ‌‌‌यदि आपकी त्वचा रूखी है तो इसका प्रयोग किया जा सकता है। खास कर चेहरे की त्वचा को निखारने मे यह क्रीम बहुत ही उपयोगी साबित होती है।

‌‌‌10.त्वचा को चमकदार बनाती है विको टरमरिक क्रीम

आज हर कोई अपनी त्वचा को चमकदार बनाने मे जुटा हुआ है। विको टरमरिक क्रीम इसके लिए काफी उपयोगी हो सकती है।चंदन और हल्दी के औषधिय गुण त्वचा को चमकदार बनाने के लिए प्रयोग मे लिये जाते हैं।यह त्वचा के कील ,दाग ,धब्बों को दूर करता है और त्वचा को ‌‌‌ एक नई रोशनी देता है।

विको टरमरिक क्रीम से होने वाले नुक़सान (vicco turmeric cream side effects )

विको टरमरिक क्रीम से होने वाले नुक़सान (vicco turmeric cream side effects )

‌‌‌वैसे तो विको टरमरिक क्रीम के कोई भी साइड इफैक्ट नहीं है।उसके बाद भी इसका प्रयोग करते समय कुछ सावधानियां रखने की आवश्यकता है जिसके बारे मे आपको जान लेना चाहिए ।

  • ‌‌‌रूखी त्वचा वाले लोगों को इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए यह नॉन ऑयली होता है।
  • ‌‌‌सर्दियों के अंदर इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए यह त्वचा को रूखी बना सकता है।
  • ‌‌‌यह त्वचा के प्रति अधिक संवेदनशील होता है। यदि आपकी त्वचा को यह सूट नहीं करता है तो इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए
  • नतीजों में उनका समय लगेगा। लगभग 100% प्राकृतिक और आयुर्वेदिक उत्पाद होने के कारण यह क्रीम तुरंत परिणाम नहीं दिखाएगी। यह दिखाने के लिए इस क्रीम के किसी भी परिणाम के लिए कुछ महीने लग सकते हैं।

vicco turmeric cream का यूजर रिव्यू

margo sabun ke fayde के बारे मे जानिए

कपूर जलाने के फायदे kapoor jalane ke fayde

निशा मेहंदी के 16 जबरदस्त फायदे nisha mehndi ka fayde

पतंजली घी खाने से होते हैं 44 बेहतरीन फायदे आप भी जानें

आइए जानते हैं कि vicco turmeric cream के बारे मे यूजर क्या कहते हैं ? और रिव्यू की मदद से आप इस क्रीम के बारे और भी अच्छे तरीके से जान पाएंगे ।

  • ‌‌‌वैष्णवी लिखती हैं …….मेरी मां इस क्रीम का पीछले 30 सालों से प्रयोग कर रही हैं। यह बहुत ही अच्छा उत्पाद है। यह मुहांसे और चेहरे के निशानों को मिटाने के लिए उपयोगी है।यह शुद्ध हल्दी का बना हुआ है हालांकि यह किचना नहीं है। 100% प्राकृतिक ‌‌‌है। और सभी प्रकार के रसायनों से मुक्त भी है।
  • ‌‌‌लता शर्मा लिखती हैं ….. इस क्रीम को मेरे पिता के दोस्त ने उनको दी थी। और मेरे पिता ने यह मुझे दी थी। मैं अपने पिता का धन्यवाद करती हूं ।एक डॉक्टर के रूप मे मैं अपने सभी रोगियों को इस क्रीम का प्रयोग करने की सलाह देती हूं ।जीवाणुरोधी, एंटीसेप्टिक और विरोधी भड़काऊ आदि के रूप मे यह उपयोगी  ‌‌‌ है। ‌‌‌यह 100 प्रतिशत प्राकृतिक है और बिना चिकनाई के आती है।
  • ‌‌‌अरूण लिखते है …. मेरा मानना यह है कि यह विको क्रीम बहुत ही उपयोगी है। लगभग हर भारतिय ने इस क्रीम को कम से कम एक बार तो खरीदा ही होगा । यदि आपने आज तक यह नहीं खरीदी है तो आप एक बार खरीद कर देख सकते हैं। ‌‌‌बचपन मे जब मुझे पिंपल्स, निशान, जलन आदि समस्याएं हुई तो मैंने इसी क्रीम का प्रयोग किया था।यह उत्पाद मेरे लिए बहुत ही अच्छा था।
  • ‌‌‌हेतल लिखती है ………Vicco Turmaric के अंदर त्वचा के संक्रमण को ठीक करने का गुण होता है।आप इसका इस्तेमाल त्वचा के जल जाने पर भी कर सकते हैं।यह त्वचा को नया बनाता है। और  यह पूरी तरह से प्राकृतिक है। और किसी प्रकार से त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है। ‌‌‌मैं इसका लंबे समय से इस्तेमाल कर रही हूं । अब तक किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।
  • ‌‌‌अंकिता लिखती हैं ………….विकको हल्दी नाहि कॉस्मेटिक विस्को हल्दी वेसो क्रीम यह बहुत ही फेमस टैग लाइन है।मैंने इसके बारे मे अपने कॉलेज के दिनों मे सुना था। उसके बाद इसका प्रयोग करने लगी । यह बहुत ही खुशबूदार क्रीम है और त्वचा के लिए काफी उपयोगी भी है। ‌‌‌इसके गुणों के अंदर
  • इसमें प्राकृतिक तत्व होते हैं
  • बिना चिकनाहट
  • मुलायम बनावट
  • मुहांसों और फुंसियों को रोकता है
  • रासायनिक मुक्त
  • सड़न रोकनेवाली दबा
  • आसानी से उपलब्ध
  • ‌‌‌कश्यप लिखते हैं ……… यह बहुत ही अच्छी क्रीम है।मेरी मां इस क्रीम का बहुत ही पहले से प्रयोग कर रही थी।इस क्रीम के बारे मे सबसे अच्छी बात यह है कि इसके अंदर हल्दी का प्रयोग किया गया है।यह पॉकेट फ्रेंडली है और पूरी तरह से प्राकृतिक है।
  • ‌‌‌अर्जुन लिखते हैं ……. यह क्रीम बहुत ही अच्छी है।मुझे याद है कि मैं इस क्रीम का बचपन से ही प्रयोग करता रहा हूं । मेरे लिए यह कई तरह से फायदे मंद हैं।यह हल्दी से बना हुआ है जो त्वचा के लिए बहुत ही उपयोगी है। ‌‌‌यह त्वचा की कई समस्याओं को दूर करने मे उपयोगी होता है।
  • ‌‌‌वाटिका लिखती है ……..मैं इस क्रीम से प्यार करती हूं । यह हल्दी की क्रीम त्वचा के लिए बहुत ही अच्छी होती है।इसके अंदर प्राकृतिक तत्व होते हैं । इसमे चिकनाहट नहीं होती है। कील और मुहांसों को दूर करने मे यह बहुत ही उपयोगी है।
  • ‌‌‌प्रज्ञा लिखती हैं ……. यह क्रीम त्वचा के लिए बहुत ही अच्छी होती है लेकिन हल्दी की वजह से यह चेहरे के रंग को हल्का पीला कर देती है।जिसकी वजह से चेहरा देखने मे अच्छा नहीं लगता है। और वैसे तो यह एक अच्छा उत्पाद है और सस्ता भी है।
  • ‌‌‌विनिता लिखती हैं ……इस क्रीम को अब किसी भी पहचान की आवश्यकता नहीं है। उन लोगों को भी एक बार इस प्रयोग करके देखना चाहिए जिन्होंने एक बार भी इसका प्रयोग नहीं किया है। ‌‌‌लेकिन प्रयोग करने से पहले आपको यह देखना होगा कि आपको चंदन के तेल से एलर्जी तो नहीं होती है। यदि चंदन का तेल आपकी त्वचा पर सूट नहीं करता है तो आप इस क्रीम का प्रयोग ना करें ।
  • ‌‌‌दीपिका लिखती हैं ……. मैं जब 18 साल की थी तभी से इसका प्रयोग कर रही हूं ।यह बहुत ही अच्छी क्रीम है। यह आपको पीले रंग की त्वचा देती है।इसके अलावा इसकी गंध भी सुखद होती है।और इसका किसी भी प्रकार का साइड इफैक्ट नहीं होता है।
  • ‌‌‌प्रियंका लिखती है ………काले धब्बे के लिए यह बहुत ही अच्छा उत्पाद है।हर दिन ताजा और अच्छा दिखने के लिए वास्तव मे एक महान उत्पाद का प्रयोग किया जाना चाहिए ।इस क्रीम को आप आसानी से खरीद सकते हैं।इसका प्रयोग हर कोई कर सकता है। बच्चे भी इसका प्रयोग कर सकते है। यह काफी अच्छी गुणवकता ‌‌‌के साथ आती है।
  • ‌‌‌प्रिया सेठी लिखती हैं ……..मेरी मां इसका प्रयोग तब से कर रही है जब मैं छोटी थी । और अब मैं भी इसका प्रयोग कर रही हूं ।यह पूरी तरह से  प्राकृतिक है और रसायन से मुक्त है।कील और मुहांसों को दूर करने मे यह बहुत ही उपयोगी है। ‌‌‌मैं इसको दिन मे 2 बार लगाती हूं ।
  • ‌‌‌संगीता लिखती हैं ………मैंने इस क्रीम को पीछले एक महिने तक यूज किया लेकिन मुझे इसका कोई फायदा नहीं मिला। मुँहासे के अंदर मैंने किसी भी प्रकार के सुधार को नहीं देखा ।मैं यही कहूंगी कि यह क्रीम काम नहीं करती है।
  • ‌‌‌सुहानी लिखती है ……..मेरे दादाजी के लिए जब मैं सीएसडी की दवा लाने के लिए शॉप पर गया था तब इस क्रीम से मेरा परिचय हुआ था। उसके बाद मैं इसका यूज करने लगा । और मैं इसका प्रयोग सबको करने की सलाह दूंगा । ‌‌‌यह आपको सस्ते मे ही मिल जाती है और मुंहासे के खिलाफ लड़ती है। और एंटीसेप्टिक  भी है।
  • ‌‌‌नेहा लिखती है …………जब मैं छोटी थी और स्कूल मे पढ़ती थी तभी से इस क्रीम का प्रयोग कर रही हूं ।यह हल्की बनावट के साथ सुगंधित क्रीम है।यह त्वचा को चमकदार बनाती है। हालांकि सर्दियों के अंदर शुष्क त्वचा के लिए यह उपयोगी नहीं है। मामूली कटाव का इलाज करने वाले प्राकृतिक एंटीसेप्टिक के रूप में भी काम करता है।
  • ‌‌‌उमा लिखती है ………मुझे याद है जब मैं छोटी थी तो मेरी मां इस क्रीम का उपयोग करती थी।अब मैं भी इसका प्रयोग कर रही हूं । इसके अपने फायदे हैं। यह त्वचा के लिए अच्छी है। और त्वचा को चमकदार बनाने का कार्य भी करती है। आप भी एक बार ट्राई करके देख सकते हैं। अवश्यक ही आपको फायदा मिलेगा ।
  • ‌‌‌नजमा लिखती है … यह क्रीम बहुत ही अच्छी है।मुंहासे और दानों को रोकने के लिए यह एक बहुत ही अच्छी क्रीम है। एक बार मे इसका प्रयोग अधिक नहीं करना चाहिए और सोने से पहले भी इसका पयोग कर सकते हैं। मैं लंबे समय से इसका प्रयोग कर रहा ही हूं । किसी प्रकार का नुकसान इससे नहीं होता है।
  • ‌‌‌मैत्री जोशी लिखती हैं ……….यह एक सुंदर उत्पाद है जो त्वचा को मुलाइम और चिकना बनाने का काम करता है।यह त्वचा को गौरा और चमकदार भी बनाता है।मैं पीछले 2 साल से इसका प्रयोग कर रही हूं ।आप इसको पूरे दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। यह काफी अच्छा परिणाम दे रही है।

Vicco Turmaric से जुड़े कुछ सामान्य सवाल

Vicco Turmaric से जुड़े कुछ सामान्य सवाल और उनके उत्तर हम यहां पर दे रहे हैं ताकि आपको चीजों को समझने मे काफी आसानी हो सके ।

Q1.Vicco Turmaric मुंहासों के लिए कितना कारगर साबित हो सकता है ?

Ans – हां मुंहासों के लिए यह काम करता है।यह आपके चेहरे की फुंसियों को सही करती है। और इसके अंदर कई तरह के हिलिंग ऐजेंट होते हैं।यदि आपके चेहरे पर मुंहासे बने हुए हैं तो फिर आपको इसको कम मात्रा के अंदर यूज करना चाहिए  ताकि ब्रेकआउट का ‌‌‌ कारण बन सकता है।

Q2. Vicco Turmeric Skin Cream निशान और धब्बे के लिए कितनी कारगर है ? मैं इसका यूज करना चाहती हूं ?

Ans – ‌‌‌इस क्रीम के अंदर विशेष प्रकार के औषधी गुण होते हैं। जिसकी वजह से यह चेहरे पर बने हुए काले निशान को हटाता है।और डार्क सर्किल यदि बने हुए हैं तो उनके उपर भी इस क्रीम का प्रयोग किया जा सकता है।

Q3. ‌‌‌गर्मी मे Vicco Turmeric Skin Cream का प्रयोग करना कितना सही है ?

Ans – वैसे तो आप गर्मी मे Vicco Turmeric Skin Cream का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन चेहरे पर पसीना नहीं आना चाहिए । क्रीम का प्रयोग करने के बाद आप पंखे के नीचे कुछ समय के लिए बैठ सकते हैं। ‌‌‌यदि आप तैलीय त्वचा को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसको रात को सोते समय लगाएं ।

Q4. Vicco Turmeric क्रीम का उपयोग करने का सही तरीका क्या है ?

Ans – Vicco Turmeric क्रीम का प्रयोग करना बहुत ही आसान कार्य है। सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो लेना चाहिए उसके बाद  अपने चेहरे को सुखा लेना है। अब अपने चेहरे पर उंगली से क्रीम को लगा सकते हैं। इस प्रकार से लगाएं कि वह अच्छे से खराब त्वचा पर लग जाए । जैसे यदि आपके मुंहासे की समस्या है तो उनके ‌‌‌ उपर अच्छे तरीके से क्रीम को लगाएं ।

Q5. Vicco Turmeric क्रीम सूखी त्वचा के लिए कितना उपयोगी है ?

Ans– Vicco Turmeric क्रीम सूखी त्वचा के लिए उतना उपयोगी साबित नहीं होता है।क्योंकि यह खुद ही सूखी बनावट के साथ आती है। शुष्क त्वचा के लिए बेहतर होगा आप कोई दूसरी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Q6. Vicco Turmeric Cream लगाने के क्या नुकसान हैं ?

Ans – Vicco Turmeric Cream प्राकृतिक तत्वों से बनी होती है। इस वजह से यह किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं करती है।लेकिन यदि आपको एलर्जी की समस्या होती है तो इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए । क्रीम को मामूली सा त्वचा पर लगाकर देखें । यदि एलर्जी जैसा हो रहा ‌‌‌है तो उसके बाद क्रीम को अच्छे से धो लें ।और दुबारा यूज ना करें ।

Q7. ‌‌‌क्या सूरज की रोशनी मे क्रीम लगाने के बाद घूमना अच्छा है ?

Ans- हां आप क्रीम लगाने के बाद धूप मे अपना काम कर सकते हैं।हालांकि अधिक पसीना आने से क्रीम धूल जाती है तो पसीना ना आए तो अधिक बेहतर होगा ।

Q8. Vicco Turmeric Cream बनाने के लिए किन किन चीजों का प्रयोग किया जाता है ?

  • स्टीयरिक अम्ल
  • सोर्बिटोल
  • मिथाइल परबीन
  • प्रोपाइल परबीन
  • सोडियम हाइड्रॉक्साइड
  • पानी
  • चंदन का तेल
  • हल्दी आदि का प्रयोग Vicco Turmeric Cream  को बनाने के लिए होता है।
  • ‌‌‌Q9.मेरे चेहरे पर बहुत सारी फुंसी हैं क्या यह क्रीम उनके लिए उपयोगी साबित हो सकती है ?

Ans- इस क्रीम के अंदर चंदन का तेल प्रयोग मे लिया जाता है।पिंपल्स को हटाने के लिए चंदन का तेल बहुत ही उपयोगी है। आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। यह आपके चेहर से आसानी से पिंपल्स को हटा देगा ।

Q10. ‌‌‌मेरे चेहरे पर बहुत सारे फोड़े और फुंसियां हो रही हैं इसका इलाज करने के लिए कौनसी क्रीम उपयुक्त है ?

Ans- वाइको हल्दी क्रीम और वाइको हल्दी WSO क्रीम मुंहासे और फुंसियों के लिए दो बेहतरीन क्रीम हैं।आप इनमे से कोई भी क्रीम को चुन सकते हैं।पिंपल्स के साथ तैलीय त्वचा है तो आप वाइको हल्दी WSO क्रीम का आप उपयोग करें । यह आपके लिए बेहतर परीणाम देगी ।

Q11. विकको हल्दी क्रीम संवेदनशील त्वचा के लिए कारगर है ?

Ans- हां आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा को शांत करने का कार्य करती है।

Q12. ‌‌‌मैं  एक पुरूष हूं और मेरे साथ मुंहासों की समस्या है क्या मैं विकको हल्दी क्रीम का प्रयोग कर सकता हूं ?

Ans – हां आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं।यह क्रीम केवल महिलाओं के लिए नहीं बनाई गई है। इसका प्रयोग पुरूष भी कर सकते हैं।

Q13. ‌‌‌क्या  विस्को हल्दी क्रीम तैलीय, मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए कितना सही है जरा बताएं ?

Ans- विकको हल्दी क्रीम पिंपल के दाग को हटा देता है।हल्दी के अंदर एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते है।जो आपकी त्वचा को संक्रमण से बचाता है।वैसे आप यह क्रीम लगा सकते हैं लेकिन फेसवॉश का प्रयोग अवश्य करें ।

Q14. विस्को हल्दी क्रीम क्या त्वचा को चमकदार बनाता है ?

Ans – Vicco Turmeric Cream के अंदर हल्दी होती है जो मेलेनिन के उत्पादन को कम कर देता है।क्रीम त्वचा के काले धब्बे और काले निशान को खत्म करता है। इस प्रकार से हल्दी की टोन आपकी त्वचा को चमकदार बना देती है।यदि आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाना चाहते ‌‌‌हैं तो इस क्रीम का एक बार प्रयोग करके अवश्य ही देखें ।

Q15. मॉइस्चराइज़र के रूप मे भी क्या इस क्रीम को इस्तेमाल किया जा सकता है ?

Ans – मॉइस्चराइज़ क्रीम के रूप मे भी आप इसको इस्तेमाल कर सकते हैं।यह आपकी त्वचा की समस्याओं को ही दूर नहीं करता है वरन त्वचा को पोषण भी प्रदान करता है।

Q16. विकको हल्दी क्रीम को रात मे लगाना कितना सही है ?

Ans – हां आप इस क्रीम को रात के अंदर भी लगा कर सो सकते हैं। दिन की बजाय यह रात मे बेहतर तरीके से काम करता है क्योंकि  रात मे पसीने जैसी समस्या नहीं होती है।और चेहरे पर यह क्षय नहीं होती है।

Q17. विस्को हल्दी क्रीम का प्रयोग कौन कौन कर सकते हैं ?

Ans – वैसे तो इस क्रीम का प्रयोग सभी आयु वर्ग के लोग कर सकते हैं।पुरूष और महिला दानों ही सुंदर त्वचा को प्राप्त करने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं।

Q18. Vicco Turmeric Cream का प्रयोग रोजाना किया जा सकता है ?

Ans – हां आप इस क्रीम का प्रयोग रोजाना कर सकते हैं। यह किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं करती है।

Q19. ‌‌‌चेहरे पर दाने हो रहे हैं विक्को क्रीम इनके लिए कितनी प्रभावी है

Ans- विकको हल्दी क्रीम  पिंपल को हटाने के लिए बहुत ही उपयोगी क्रीम है।यह क्रीम दाना पैदा करने वाले कीटों को मारती है और बैक्टीरिया के पैदा होने से यह रोकती है। कुल मिलाकर यह चेहरे के दानों को नष्ट करने और चेहरे को साफ करने मे बहुत ‌‌‌ ही उपयोगी है।

Q20. विस्को हल्दी क्रीम चेहरे के लिए कितना कारगर साबित होगा ?

Ans – यह क्रीम चेहरे के लिए अच्छा है।यह विभिन्न संक्रमणों  और चेहरे पर रंजकता का ईलाज करता है।यह त्वचा के काले धब्बे को कम करता है।यह मुंहासे को खत्म करता है ,चेहरे को चमकदार बनाता है। और इससे त्वचा नरम भी बनती है।

Q21. Vicco Turmeric Cream का प्रयोग कितना सुरक्षित है जरा बताएं ?

Ans- Vicco Turmeric Cream के अंदर किसी भी प्रकार के हानिकारक तत्व का प्रयोग नहीं किया जाता है। इसमे चंदन का अर्क और हल्दी का प्रयोग किया जाता है जो त्वचा को पोषण भी प्रदान करता है।

Q22. ‌‌‌क्या गोरापन प्राप्त करने के लिए विक्को क्रीम का प्रयोग किया जा सकता है ?

Ans – हां विस्को हल्दी क्रीम आपकी त्वचा को साफ करती है और चेहरे को पहले से अधिक गौरा बना देती है।यह आपके चेहरे के डार्क निशानों को हटाती है जिससे त्वचा पहले से अधिक चमक प्रदान करती है।

Q23. वीको हल्दी क्रीम का प्रयोग किस समय करना ठीक रहता है ?

Ans – वैसे तो आप किसी भी समय आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। आप साफ और शुष्क त्वचा पर यह क्रीम लगा सकते हैं। वैसे यदि आप पिंपल्स वैगरह को हटाने के लिए यह क्रीम प्रयोग कर रहे हैं तो रात के अंदर प्रयोग करना अच्छा रहता है। लेकिन यदि आप ‌‌‌त्वचा को चमकाने के लिए प्रयोग कर रहे हैं तो दिन के अंदर भी इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं।

Q24. ‌‌‌क्या सर्दियों के अंदर विस्को हल्दी क्रीम का प्रयोग किया जा सकता है या नहीं ?

Ans- विस्को हल्दी क्रीम का प्रयोग सर्दी मे भी किया जा सकता है।यह सर्दी मे भी त्वचा को नरम और सुंदर बनाए रखता है लेकिन शुष्क त्वचा वाले व्यक्तियों को मॉइस्चराइजेशन  की आवश्यकता होगी । 

Q25. ‌‌‌सुना है कि यह क्रीम चेहरे के बालों को भी कम करने का काम करती है।

Ans- सही है विस्को हल्दी क्रीम को यदि आप नियमित लगाते हैं तो यह आपके चेहरे को बालों को नष्ट करती है।और यदि आप नियमित इसका प्रयोग करते हैं तो आपको परिणाम का पता चल ही चुका होगा ।

Q26. फोम बेस के साथ मैं विकको हल्दी क्रीम का प्रयोग कैसे किया जा सकता है।

Ans- हां आप फोम बेस के साथ विक्को क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए अपने चेहरे को गिला करें उसके बाद फोम बेस के साथ क्रीम को लगाएं और अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा दें ।

Q27. ‌‌‌काफी समय पहले मेरे को चिकन पॉक्स की समस्या हुई थी लेकिन उसके निशान मेरे चेहरे पर रह गए हैं क्या वे निशान विस्को हल्दी क्रीम दूर कर सकती है ?

Ans – ‌‌‌वैसे यह क्रीम चेहरे के दाग और धब्बों को दूर करने के लिए डिजाइन किया गया है।चिकनपॉक्स के दाग के लिए भी आप इस क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। संभव है आपके लिए यह फायदेमंद हो । यूज किये बिना कुछ कहना कठिन होगा ।

vicco turmeric cream को कहां से खरीद सकते हैं ?

दोस्तों यदि आप vicco turmeric cream  को खरीदना चाहते हैं तो आप इसको आसानी से खरीद सकते हैं। आपको यह किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी । यदि यह आपको मेडिकल स्टोर पर नहीं मिलती है तो आप  इसको ऑनलाइन खरीद सकते हैं। वहां पर यह आपको आसानी ‌‌‌से मिल जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

vicco turmeric cream का उपयोग करने से क्या आदत लग सकती है ?

नहीं vicco turmeric cream  से आपको किसी भी प्रकार की आदत नहीं लग सकती है। यह एक तरह से बाहर लगाने के लिए क्रीम होती है। इससे आदत लगने की कोई समस्या पैदा नहीं होती है आप इस बात को समझ सकते हैं।

vicco turmeric cream को किस तरह से स्टोर करना चाहिए ?

दोस्तों यदि आप vicco turmeric cream  को स्टोर कर रहे हैं तो आपको इसको सही तरह से स्टोर करना काफी अधिक जरूरी होता है। यदि आप इसको धूप के अंदर रखदेते हैं तो उसकी वजह से यह खराब हो सकती है। इसलिए आपको इसको धूप मे नहीं रखना चाहिए । ‌‌‌इसके अलावा आपको इसको फ्रीज के अंदर भी नहीं रखना चाहिए । यदि आप इसको फ्रीज के अंदर रखते हैं तो उसकी वजह से भी यह खराब हो सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।और आपको इसको बच्चों की पहुंच से भी दूर रखना चाहिए  नहीं तो बच्चे इसको निगल सकते हैं। और समस्या हो सकती है।

vicco turmeric cream  का एक्सपायरी डेट के बाद क्या करना चाहिए ?

vicco turmeric cream   का उपयोग एक्सपायरी डेट के बाद उपयोग नहीं करना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर पड़ी हुई vicco turmeric cream   एक्सपायर हो चुकी है तो उसके बाद आपको इसका प्रयोग नहीं करना है। और आपको इसको बाहर फेंक देना चाहिए । ‌‌‌यदि आप एक्सपायरी क्रीम का उपयोग करते हैं तो इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

vicco turmeric cream  का उपयोग कब करना बंद कर देना चाहिए ?

vicco turmeric cream   का उपयोग करना आपको तब बंद कर देना चाहिए । जब आपकी समस्या हल हो गई हो उसके बाद वैसे भी इसको लगाने से किसी तरह का कोई भी फायदा नहीं होता है। आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक ‌‌‌ सही होगा ।

ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी द्वारा किए गए एक अध्ययन, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2012 के अनुसार, विस्को भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 28 वें स्थान पर था। ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2013 में, विकको भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 18 वें स्थान पर था और बाद में ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2014 के अनुसार, विकको भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 17 वें स्थान पर था। –  by wiki

विको टरमरिक क्रीम के फायदे लेख के अंदर हमने जाना विको टरमरिक क्रीम किस तरह से काम करता है।और विको टरमरिक क्रीम के फायदे क्या क्या हैं ? इसके अलावा इसके यूजर रिव्यू के बारे मे भी हमने चर्चा की थी। उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा ।

सिसोदिया वंश की कुलदेवी का नाम और इतिहास के बारे मे जानकारी

atibala के 18 जबरदस्त फायदे के बारे मे जानें atibala beej ke fayde

कुत्ते के बच्चे को क्या कहते हैं dog child name

‌‌‌विज्ञापन के 14 फायदे और नुकसान के बारे मे जानकारी

अग्रवाल गोत्र सूची के बारे मे जानकारी विस्तार से  agarwal ka gotra kya hai

‌‌‌विटामिन बी के बारे मे जानकारी  vitamin b kisme paya jata hai ?

‌‌‌संतरे खाने के 20 जबरदस्त फायदे ‌‌‌और नुकसान के बारे मे जानकारी

‌‌‌जल्दी शादी के 45 जबरदस्त उपाय jaldi shadi ke upay for girls and boy

लैवेंडर का तेल के  18 फायदे और नुकसान के बारे मे जाने  lavender oil ke fayde

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।