नामर्द आदमी की पहचान के मजेदार 16 लक्षण जाने

नामर्द आदमी की पहचान क्या होती है । इसके बारे मे हम बात करेंगे।नामर्द की यदि हम बात करें , तो वैसे तो कोई  नामर्द बनना नहीं चाहता है , लेकिन जीवन के अंदर कई तरह की समस्याएं आती रहती हैं। उसी तरह की समस्याओं के अंदर यह भी एक समस्या है। नामर्दी आमतौर पर किसी बीमारी की वजह से होती है। हमारे एक दोस्त के साथ ऐसा हुआ था । उसको समस्या हुई और वह नामर्द महसूस करने लगा । उसके बाद हमने उसको कहा कि वह किसी डॉक्टर के पास जाए । तो वह डॉक्टर के पास गया , तो उसको कुछ दवा दी गई , जिसकी वजह से वह ठीक हो गया । हालांकि यदि आपकी समस्या छोटी मोटी है , तो फिर वह आसानी से ठीक हो जाएगी । लेकिन यदि नामर्दगी बड़ी है , तो फिर उसका ठीक होना काफी कठिन हो सकता है। यहां पर हम आपको पुरूष के नार्मदानगी के लक्षणों के बारे मे बताने वाले हैं। हालांकि आप बाहर से भी पहचान सकते हैं , कि इंसान नामर्द है या फिर नहीं है।

जब आजकल पुरूष की नामर्दी की समस्याएं अक्सर देखने को मिल जाती है। और कई महिलाएं अपने पति की इस कमजोरी के चलते अपने पति से तलाक भी लेलेती हैं। हालांकि शादी से पहले कुछ हद तक यह पता लगाया जा सकता है , कि आपका होने वाला पति नामर्द तो नहीं है। यदि पति नामर्द है , तो उसके बाद आप उसके साथ कभी भी खुश नहीं रह सकती हैं । और यह आपके लिए समस्याएं पैदा करेगा । क्योंकि एक महिला को भी शादी के बाद सब कुछ चाहिए होता है। यदि पति से वह प्यार एक महिला को नहीं मिल पाता है , तो उसके बाद वह दूसरे के यहां पर जाने लग जाती है। और इसकी वजह से अवैध संबंध बहुत ही जल्दी पनप जाते हैं। यदि किसी महिला का पति नार्मद है , तो उसका इलाज करवाना चाहिए । तभी सही होगा । आजकल बहुत सारी इस तरह की दवाएं आ चुकी हैं , जोकि मदद करती हैं। यह निर्भर करता है , कि समस्या कैसी है? यदि समस्या काफी खराब है , तो इलाज संभव नहीं हो सकता है।

हमारे समाज के अंदर एक समस्या और भी है , और वो यह है कि भले ही पुरूष के अंदर कमी हो । मगर उसके बाद भी महिला को ही ताना सुनना पड़ता है। और शादी के बाद महिलाएं ताना सुनती सुनती काफी अधिक परेशान होती रहती हैं। उनको बच्चा चाहिए होता है। यदि किसी महिला को एक भी बच्चा नहीं होता है , तो उसे तो बहुत अधिक ताना सुनना ही पड़ता है। और वह यह कह भी नहीं सकती है , कि उसका पति नामर्द है। यदि आप भी इस तरह की समस्याओं से गुजर रही हैं , तो अपने पति का इलाज करवाएं  , तो अधिक बेहतर होगा ।

नामर्द आदमी की पहचान प्यार भरी बात करने मे परेशानी

नामर्द आदमी की पहचान क्या होती है

यदि कोई पुरूष नामर्द होता है , तो वह किसी भी लड़की से प्यार भरी बात नहीं करेगा । यदि आपकी साथी होने वाली है , तो आप अपने होने वाले पति से इस तरह की बात करेके देखें । तो आपको पता चलेगा कि आपका पति किस तरह का है। प्यार भरी बात करने से इस तरह के लोग दूर भागते हैं। या फिर बात की दिशा हमेशा ही बदलने का प्रयास करते हैं। उनको इस तरह की बातों से नफरत होती है। आप समझ सकते हैं।तो यहां पर आपके लिए खतरे की घंटी होती है।

आपके करीब आने मे परेशानी

यदि कोई पुरूष नामर्द है , तो वह खुद को बचाने के लिए आपके करीब नहीं आएगा । यदि आप उसके करीब जाने की कोशिश भी करेंगी , तो भी वह किसी ना किसी तरह का बहाना बनाकर दूर कर देगा । ऐसा यदि वह बार बार कर रहा है , तो फिर यह संभव हो सकता है , कि वह नामर्द हो । हालांकि इसके और कारण हो सकते हैं। लेकिन सबसे बड़ा कारण यही हो सकता है। यदि आपके पति  सुहागरात को भी आपसे दूर थे , तो आपको इन सब चीजों के बारे मे अच्छे से समझ जाना चाहिए ।

सन्यास और ब्रह्रमचर्य की बातें करना

यदि कोई इंसान सदैव अपनी पत्नी के साथ लगातार इस तरह की बातें करता रहता है , तो यह संभव हो सकता है , कि वह नामर्द हो । क्योंकि इस तरह के लोग अक्सर इसी तरह की बातें करना शूरू कर देते हैं। और सभी को यह समझाने लग जाते हैं , कि सन्यास और ब्रहमचर्य के अंदर ही सब कुछ होता है। एक इंसान को इन सभी चीजों का अच्छी तरह से पालन करना चाहिए । जिससे कि फायदा जरूर होगा ।

आप अपने पति को ध्यान  से देखें । यदि आपके पति के अंदर भी इस तरह के गुण नजर आ रहे हैं , तो यह नामर्द होने के संकेत हो सकते हैं। वैसे भी यदि किसी को सन्यासी ही बनना होता है , तो वह कभी भी शादी नहीं करता है। वह पहले से ही सन्यास ले लेता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

मूत्र मे धातु का निकलना

यदि किसी के मूत्र के साथ धातु निकल रही है , तो यह इस बात का संकेत हो सकता है , कि मरीज के अंदर समस्या है। और आपको चाहिए कि आप एक बार अपने डॉक्टर के पास अपने पति को लेकर जाएं । ताकि उनकी समस्या का इलाज किया जा सके । आप समझ सकते हैं।

सफेद पदार्थ का पतला होना

यदि किसी पुरूष का सफेद पदार्थ पतला हो जाता है , तो यह भी इस बात का संकेत हो सकता है , कि पुरूष के अंदर कमजोरी आ चुकी है। हालांकि यह एक आम समस्या है , जिसको दवाओं की मदद से भी ठीक किया जा सकता है। आप अपने सफेद पदार्थ को चैक करें । यदि यह पतला हो चुका है। तो अपने डॉक्टर को परामर्श कर सकते हैं।

यदि इस तरह के पदार्थ  से बच्चे पैदा करने का प्रयास किया जाता है , तो असफल होना पड़ता है। क्योंकि सफेद पदार्थ के बिना बच्चे पैदा करना काफी कठिन होता है , आप इस बात को समझ सकते हैं।

तनाव पूरी तरह से समाप्त हो जाता है

दोस्तों यदि पुरूष नामर्द हो जाता है , तो उसके बाद उसके पार्ट के अंदर तनाव नहीं आता है। यदि आप अपने पति के साथ समागम करती हैं। और पति के पार्ट के अंदर तनाव नहीं आ रहा है। यदि रोजाना ऐसा ही हो रहा है , तो फिर यह एक बड़ी समस्या हो सकती है। और आपको अपने पति को डॉक्टर के पास लेकर जाना चाहिए । हालांकि सभी लोगों मे यह समस्या नहीं होती है। बस कुछ लोगों के अंदर यह देखने को मिलता है।

उस तरह की बातें करने पर गुस्सा आना

यदि आप अपने पति के साथ उस तरह की बातें करती हैं , तो उसकी वजह से आपके पति को गुस्सा आ सकता है। और यदि बार बार ऐसा हो रहा है , तो फिर आपके लिए यह एक संकेत हो सकता है। क्योंकि अक्सर मर्द को यदि उसकी मर्दांनगी के उपर सवाल उठता है , तो वह चुप नहीं बैठ पाता है। हालांकि मर्द को कभी दर्द नहीं होता है। मगर जो नामर्द होता है , उसको यह बात बहुत अधिक चुभ जाती है।

पत्नी को संतुष्ट करने मे समस्या होना

दोस्तों एक नामर्द इंसान कभी भी अपनी पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता है। वह संतुष्ट करने मे हमेशा ही असफल हो जाता है। या तो वह पहले आउट हो जाता है , या फिर उसका पार्ट वर्क नहीं करता है। यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है , तो यह संभव है कि आपको अपने पति को अपने डॉक्टर के पास लेकर जाना चाहिए । आजकल इस तरह की बहुत सारी दवाएं आती हैं , जोकि इस तरह की समस्याओं को ठीक कर सकती हैं। और चीजों को बदल सकती हैं। आपके जीवन के अंदर भी खुशियां आ सकती हैं।

फिजिकल होने को लेकर मन मे डर का होना

नामर्द आदमी की पहचान क्या होती है

दोस्तों यदि कोई पुरूष नामर्द होता है , तो तो उसको हमेशा फिजकल होने से डर बना रहता है। यदि आप उसके सामने इस तरह की बात भी करेंगे , तो वह दूर भागने लग जाएंगे । क्योंकि उनको कहीं ना कहीं अपने मन मे डर होता है , कि वे बेहतर परफोर्म नहीं कर पाएंगे । इसकी वजह से वे दूर भागते हैं। आप उस डर को पहचान सकती हैं। और यह पता लगा सकती हैं कि पुरूष किस तरह का हो सकता है।

पार्ट मे कमजोरी का अनुभव होना

जो लोग अक्सर नामर्द होते हैं। उनके पार्ट के अंदर अक्सर कमजोरी दिखाई देती है। वह काफी कमजोर होता है। और देखने पर मुड़ा हुआ । और इस तरह से दिखाई देता है , जैसे कि उसको खाना भी नहीं मिला है। तो इस स्थिति को देखकर भी आप अंदाजा लगा सकते हैं , कि पुरूष नामर्द हो सकता है।

शादी विवाह से कतराना

एक नामर्द इंसान को यह पता होता है  , कि वह शादी विवाह आदि नहीं कर सकता है। इसलिए इस तरह के इंसान को जब भी शादी के लिए बोला जाता है , तो वह हमेशा मना ही करता है। यदि कोई पुरूष शादी के लिए मना कर रहा है। और कारण आपको सही तरह से बता नहीं रहा है , तो यह संभव हो सकता है , कि वह नामर्द हो । हालांकि शादी विवाह नहीं करने के और भी कारण हो सकते हैं। लेकिन यह भी एक कारण हो सकता है।

जो  लड़कियों से दूरी बनाकर रखता है

यदि कोई लड़का इस तरह का है , जिसकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है। और वह जानबूझ कर लड़कियों से दूरी बनाकर रखता है , तो आपको यह समझना होगा , कि वह नामर्द हो सकता है।  क्योंकि जो पुरूष अक्सर नामर्द होते हैं , वे अपनी कमजोरी के चलते किसी भी लड़की के पास जाने से कतराने का काम करते हैं। तो इस तरह का व्यवहार यदि कोई लड़का कर रहा है , तो वह नामर्द होने का संकेत हो सकता है।

सहवास करने मे कठिनाई महसूस करता है

यदि कोई इंसान फिजिकल होने मे काफी अधिक कठिनाई महसूस करता है। जैसे कि वह पसीने से तरबतर हो जाता है। उसका उसके अंदर जरा भी आत्मविश्वास नहीं हो पाता है। अपनी प्यारी स्त्री के साथ कुछ भी करने मे असफल रहता है। इस तरह की क्रिया यदि किसी पुरूष के साथ बार बार हो रही है , तो वह नामर्द ही होता है।

        पुरूष जिसके अंदर स्त्री के लक्षण हो

वह पुरूष जिसके अंदर स्त्री के लक्षण हो , इस तरह के पुरूष दिखने मे भले ही पुरूष होते हैं। मगर रियल मे उनके अंदर कोई भी गुण पुरूष का मौजूद नहीं होता है। वे खुद को स्त्री के रूप मे दिखाने का हर संभव प्रयास करते हैं। और किसी पुरूष के साथ उनकी दोस्ती हो सकती है। इस तरह के पुरूषों को डेंजर डिसआर्डर की बीमारी हो सकती है। इनके साथ किसी महिला का शादी करने से कोई भी फायदा नहीं होता है। इनको स्त्री मे नहीं पुरूष के अंदर इंटरेस्ट होता है। तो इनको भी नामर्द के तौर पर देखा जाता है।

पार्ट का आकार छोटा होना

दोस्तों पार्ट का आकार छोटा होना  भी नामर्दी का लक्षण होता है। आपके पति के साथ यदि ऐसा है , तो यह संभव हो सकता है। इस तरह के लोगों का पार्ट का आकार आम पार्ट के आकार से काफी छोटा होता है। ऐसी स्थिति के अंदर यह नामर्द होते हैं। हालांकि यदि आपको इस तरह का कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है , तो यह संभव हो सकता है , कि सब कुछ ठीक हो । मगर यदि आपको डाउट है , तो अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर करना चाहिए।

बच्चे पैदा करने मे असफलता

यदि कोई पुरूष बच्चे पैदा करने मे असफल होता है। तो यह इस बात का संकेत हो सकता है , कि यह नामर्द है। क्योंकि कोई भी मर्द बच्चे पैदा कर सकता है। इसके लिए डॉक्टर के पास जाना चाहिए । वही आपकी समस्या को बताएगा । यदि पति मे समस्या है , तो यह नामर्दानगी का संकेत हो सकता है।

नामर्द आदमी की पहचान क्या होती है ? इसके बारे मे हमने जाना और उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा प्रयास पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।