वे 2 बातें जोकि महिलाओं को अपने पति से कभी नहीं कहनी चाहिए

भले हीं सब बाते पति पत्नी आपस के अंदर सैर करते हैं किंतु कुछ बाते बेहद ही पर्सनल होती हैं। उनको वे अपने पति के साथ भी सैर नहीं करपाती । और करने की सोचना भी नहीं चाहिए । यदि आप ऐसा करती हैं तो हो सकता है आपका ‌‌‌रिश्ता भी खतरे मे पड़ जाए । सच का सामना करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। आपने सच का सामना धारावाहिकदेखा भी होगा । सच का सामना नहीं कर पाने की वजह से कई लोगों ने अपनी जान तक दे डाली थी ।  

अपना past

  दोस्तों हम सभी जानते हैं कि हर लड़की का अपना पास्ट अनुभव होता है। उस अनुभाव के अंदर बहुत सी बुरी बाते होती हैं। वैसे हर मर्द चाहता है कि उसकी होने वाली पत्नी एकदम से कुंवारी हो । किंतु यदि आपने पास्ट के अंदर किसी के साथ x किया भी है तो आपको उसके बारे मे भूलकर भी नहीं बताना चाहिए । यदि आप  ऐसा करते हैं तो आपके पति के मन मे आपके प्रति नफरत पैदा हो सकती है। और आपके ‌‌‌रिश्ते केअंदर दरार हो सकती है।     जहां तक मेरा मानना है कि हर मर्द ऐसा नहीं होता किंतु पास्ट की बातों का असर उसके दिलोदिमाग पर पड़ता ही है। सो आपको यह ‌‌‌हमेशा ही सावधानी बरतनी चाहिए कि भूलकर भी आपके पति के सामने पूरानीबातें न आ पाएं ।  

वोबातें जिनसे आपके पति नफरत करते है

  कई बातें ऐसी भी होती हैं जोकि आपके पति को आप बता नहीं सकती । जैसे आप ंषराब पीती हैं। आपकी यह आदत आपके पति को पसंद नहीं है तो इस बारे मे उनसे कभी नहीं कहें । या आपके षादी के बाद भी कुछ दोस्त हैं। और भी इस तरह की कई बातें होती हैं जो आपको अपने पति से नहीं कहना चाहिए । और ऐसी बुरी आदतों को आपको छोड़ने की कोषिष करनी चाहिए ताकि आपके ‌‌‌रिश्ते की उम्र लम्बी हो सके और आपकी जिंदगीमेखुषियां आ सकें ।   इस तरह की गुप्त बातों को बताने का परीणाम तो कुछ भी गलत हो सकता है। लेकिन आपके लिए इससे अच्छा आइडिया नहीं है कि आप इनका जिक्र नहीं करें तो ही सही होगा । और अपनी बुराइयों को दूर करते रहें ताकि आपका ‌‌‌रिश्ता एकदम से अच्छा बना रह सके।    

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।