भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी ‌‌‌और भूत प्रेत को भगाने का मंत्र

‌‌‌ भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी bhoot pret bhagane ki jadi buti ,भूत प्रेत का भी अपना संसार होता है। आपको भी इसके बारे मे पता है। भले ही कुछ लोग इसके बारे मे नहीं जानते हैं लेकिन इनका अपना संसार होता है।और कहा जाता है कि भूत पूरी टोली की टोली मे सफर करते हैं। उसके अंदर एक राजा भूत होता है और बाकी उसके नीचे रहते हैं।

‌‌‌हालांकि सभी भूत जो होते हैं वह टोली के अंदर रहने वाले नहीं होते हैं। वे आमतौर पर कुछ अकेले भी रहते हैं। जैसे कि कोई किसी पेड़ के उपर रह सकता है तो कोई किसी सुने पड़े मकान को अपना घर बना लेता है। इस तरह से वे रहते हैं। और कई बार हम लोगों की गलती की वजह से वे हमको भी प्रभावित कर सकते हैं।

‌‌‌जिस घर के अंदर समय पर पूजा पाठ नहीं होता है उस घर को भी भूत अपना आश्रय बना लेते हैं। इसके बारे मे भी आपको पता होना चाहिए । यदि आप किसी घर को काफी समय तक ऐसे ही छोड़ देते हैं। मतलब वहां पर इंसान नहीं रहते हैं तो फिर धीरे धीरे वहां पर भूतों का वास हो जाता है।

‌‌‌खंडर पड़े घरों के अंदर भी भूतों का वास हो सकता है। प्राचीन काल की बात है। हमारे पास के ही एक शहर के अंदर एक तेल बेचने वाला था। इस घटना के बारे मे हमारे ही घर के लोग बताते हैं कि ‌‌‌वहां पर एक खंडरी पड़ी ईमारत से एक सुंदर लड़की आई और उसे तेल लेने के लिए अंदर बुलाने लगी तो वह उसके पीछे चला गया और अंदर जाने के बाद उस चुड़ैल ने अपना असली रूप दिखाया इससे पहले ही वह भाग आया और बेहोश हो गया । जब आस पास के लोगों ने उसको उठाया तो सारी घटना सामने आई।

भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी लेख के अंदर हम आपको कई तरह की जड़ी बूटी के बारे मे बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप भूत को भगा सकते हैं और अपनी समस्या को काफी आसानी से दूर कर सकते हैं। यह भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी

 या तो आपको अपने घर के अंदर मिल जाएगी या फिर आप इसको किसी दुकान से भी खरीद सकते हैं।

Table of Contents

bhoot pret bhagane ki jadi buti भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी ‌‌‌ नमक

‌‌‌ नमक भूत प्रेत को भगाने की एक अच्छी जड़ी बूटी होती है। और वैसे भी नमक तो हर घर के अंदर बहुत ही आसानी से मिल ही जाएगा । यदि घर के अंदर भी नमक नहीं है तो आप उसे बाजार से खरीद सकते हैं। यह भूत प्रेत को दूर करने मे मदद करता है आमतौर पर जब आप मिठाई खाकर घर से निकलते हैं तो उसके बाद थोड़ा नमक चख ‌‌‌ लें इसका यह फायदा होगा कि आस पास की जो बेकार की उर्जा होती हैं वे आपके उपर किसी भी तरह का बुरा प्रभाव नहीं डालेंगी । इसके बारे मे भी आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌यदि किसी को भूत प्रेत की समस्या हो तो एक नमक की डली लें और जिसको समस्या हो उसके सर के उपर से 7 बार उतारें फिर किसी चोराहे पर फेंक दें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि वापस आते समय मुड़कर ना दें। यदि आप मुडकर देख लेते हैं तो आपके प्रयोग करने का कोई भी फायदा नहीं होगा ।

‌‌‌इसके अलावा भूत प्रेत जब घर के अंदर घुसते हैं तो उनको आमतौर पर घर के कौने काफी पसंद आते हैं और वे उन्हीं कोनो के अंदर निवास करने लग जाते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर आप अपने घर के बाहर की तरफ पड़ने वाले कोनों मे नमक रख सकते हैं किसी पात्र के अंदर भरकर और 21 दिन बाद इसे बदलते रहें ।

‌‌‌ऐसा करने से वास्तुदोष तो दूर होता ही है। इसके अलावा आपके घर के अंदर सुख और शांति बनी रहती है तो एक तरह से देखा जाए तो घर के अंदर नमक रखने से काफी फायदा होता है आप यह टोटका आजमा सकते हैं।

bhoot pret bhagane ki jadi buti भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी ‌‌‌देवदारू

‌‌‌दोस्तों यदि आप घर के अंदर मौजूद भूत प्रेत को भगाना चाहते हैं तो यह एक अच्छा उपाय हो सकता है। मिट्टी के बर्तन आपके पास होना चाहिए । जिसके अंदर आप एक कुल्हड चुन  सकते हैं और यदि घर के अंदर है तो ठीक है। यदि नहीं हैं तो आप बाजार से खरीदकर लेकर आ सकते हैं। आपको बतादें कि आपको नया कुल्हड ‌‌‌ लेना होगा यदि आप पुराने का यूज करते हैं तो फिर यह काम नहीं करेगा ।

देवदारू, हींग, सरसो, जौ, नीम की पत्ती, कुटकी, कटेली, चना, मोरपंख और देसी घी मिलाकर इस पात्र के अंदर डालदें । अब इसके अंदर एक खिरा या उपला डालें और इसके बाद इससे धुंआ निकले का उसको अपने घर के अंदर सब जगह पर घुमाएं । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि घर के अंदर मौजूद भूत प्रेत आसानी से दूर हो जाएंगे ।

bhoot pret bhagane ki jadi buti जावित्री व श्वेत अपराजिता प्रयोग

दोस्तों यह प्रयोग उसके लिए होता है जोकि किसी भी तरह की भूत बाधा से ग्रस्ति होता है। यदि कोई भूत बाधा से ग्रस्ति है तो यह प्रयोग वह कर सकता है। या उसके घरवाले कर सकते हैं। इसके अंदर करना यह होता है कि जावित्री व श्वेत अपराजिता के पत्ते आपको लेकर आने  हैं। यदि आपके आस पास यह पौधे मौजूद हैं तो आप इस उपाय को कर सकते हैं। और यदि पौधे मौजुद नहीं हैं तो इस उपाय को नहीं कर सकते हैं। आपको कोई दूसरा उपाय करना होगा । ‌‌‌इन पौधों के पत्तों को अच्छी तरह से पीस लें और उसके बाद इनके रस को जातक को सूंघाएं ऐसा करने का फायदा यह होगा की जातक पर से भूत प्रेत का असर कम हो जाएगा ।

‌‌‌यदि आप यह प्रयोग लगातार 21 दिन तक करते हैं तो उसके बाद आपकी समस्या हल हो जाएगी । और नकारात्मकता कम हो जाएगी ।

सेंधा नमक का प्रयोग

दोस्तों सेंधा नमक के प्रयोग की मदद से भी आप भूत प्रेत को भगा सकते हैं। यह काफी बेहतर तरीके से काम करता है।सेंधा नमक, चंदन, कूट, घृत को सरसो के तेल को सबसे पहले एक साथ अच्छी तरह से मिला लेना है। और एक पात्र के अंदर एकत्रित कर लेना है। उसके बाद किसी बर्तन के अंदर उपलों को लेना ‌‌‌ है और उसके अंदर इस बनाई हुई धूप को जलाना होगा । फिर आप इसको अपने पूरे घर के अंदर लेकर घूम सकते हैं। और इस तरह से आपके घर के अंदर मौजूद नगेटिव उर्जा का असर कम हो जाएगा । आपको चाहिए कि आप इस प्रयोग को रोजाना अपने घर के अंदर करें यह काफी फायदेमंद होगा । ‌‌‌यह जो उपर दिया गया सामान है उसको आप बाजार से खरीद सकते हैं और वहां पर यह सब आसानी से मिल ही जाएगा ।

‌‌‌भूत प्रेत भगाने का ताबीज

दोस्तों कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको भूत प्रेत काफी अधिक शिकार बना लेते हैं। तो इसके लिए आप एक ताबीज बना सकते हैं। तो इसके अंदर आपको करना यह होता है कि आप लौंग, रक्त-चंदन, धूप, लोहबान, गौरोचन, केसर, बंसलोचन, समुद्र-सोख, अरवा चावल, कस्तूरी, नागकेसर, जई आदि को सबसे ‌‌‌ पहले आपको यह सामग्री लेकर आनी होगी ।

और आपको यह किसी तांत्रिक जानकार से पता करना होगा । क्योंकि एक आम दुकान पर यह मिलना कठिन होता है। उसके बाद आपको करना यह है कि ‌‌‌आप भालू के बाल व सुई को भोजपत्र के साथ अपने शरीर व लग्न के अनुकूल धातु के ताबीज के अंदर लेना है और फिर आप इसको गले के अंदर धारण कर सकते हैं। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि बुरी आत्माएं आपके पास ही नहीं फटकेंगी तो यह भी एक अच्छा तरीका है। बुरी आत्माओं को भगाने का । ‌‌‌वैसे यदि यह प्रयोग आप खुद नहीं कर सकते हैं तो आप किसी से संपर्क कर सकते हैं जोकि इस तरह के प्रयोग करना जानता हो तो उससे आप यह प्रयोग कर सकते हैं। काफी फायदेमंद होगा । और यही आपके लिए अच्छा भी होगा ।

बबूल के पेड़ का प्रयोग

दोस्तों यदि कोई इंसान किसी भूत प्रेत बाधा से ग्रस्ति है तो उसके लिए आप यह प्रयोग कर सकते हैं। और काफी सरल प्रयोग है। यह आमतौर पर काम करता है। इसके लिए आपको करना यह है कि बबूल, देवदारू, बेल की जड़ व प्रियंगु को जलाकर उसको धुंआ दिखाएं और उसके बाद इसकी राख को किसी चौराहे ‌‌‌ पर डालकर आ सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि यह भूत प्रेत को भगाने की जड़ी बूटी है जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद होगी ।

धतूरे के पौधे का प्रयोग भी आप कर सकते हैं

दोस्तों धतूरे के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। धतूरे के पौधे का प्रयोग काफी फायदेमंद होता है। और वैसे यह पौधा घरों के अंदर भी आसानी से मिल जाता है। इसके उपर कांटेदार फल लगते हैं। हालांकि यह जहरीला होता है। इसकी वजह से इसको खाना नहीं चाहिए । ‌‌‌इस पौधे को  पुष्य नक्षत्र के अंदर पूरी तरह से जमीन मे दबा दें। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि यह पौधा आपके घर के अंदर बुरी आत्माओं के प्रवेश को आसानी से रोक देगा । इस तरह से यह काफी फायदेमंद होता है और जड़ी बूटी की तरह काम करता है।

‌‌‌काली सरसों का प्रयोग

दोस्तों काली सरसों से भी भूत प्रेत को आसानी से भगाया जा सकता है। इसके लिए आपको करना यह होता है कि काली सरसों काले बकरे का दाहिना सींग, नीम की पत्तियाँ, बाचा, अपामार्ग के पत्ते और गुग्गुल का पाउडर आदि को लेकर आएं । उसके बाद उन सभी को किसी जलते हुए शंकु पर डालेंगे तो उससे ‌‌‌काफी सारा धुंआ निकलेगा । और इस तरह से आप उस धुंए को उस इंसान को लगा सकते हैं जिसको कि यह समस्या है। दोस्तों यदि आप यह प्रयोग कुछ दिन लगातार करते हैं तो यह उस रोगी के लिए काफी फायदेमंद होगा । आप ट्राई कर सकते हैं।

‌‌‌रही बात बकरें की सींग वैगरह की तो उसको आप जहां पर बकरे काटे जाते हैं वहां से ले सकते हैं और बाकी सारी चीजें आपको आसानी से मिल जाएंगी । खासकर मार्केट के अंदर आपको मिलेंगी ।

‌‌‌गंगाजल का प्रयोग

दोस्तों गंगाजल भी एक बहुत ही अच्छी चीज होती है जिसकी मदद से आप अपने घर के अंदर नकारात्मकता को दूर कर सकते हैं। दोस्तों वैसे तो गंगाजल आपको आसानी से मिल ही जाएगा । कई ऐसी जगह है जहां पर गंगाजल बिकता है। आप ऑनलाइन भी गंगाजल खरीद सकते हैं। ‌‌‌गंगाजल को काफी पवित्र माना गया है। और आपको एक कटोरी के अंदर गंगाजल को भरना होगा और उसके बाद उसको 5 मिनट तक सूर्य की धूप के अंदर रखदें । उसके बाद उसको अशोक के पत्ते की मदद से घर के अंदर छिड़क दें । और रोजाना ऐसा करें। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर मौजूद नकारात्मक उर्जा का ‌‌‌ प्रभाव खत्म हो जाएगा ।

‌‌‌धूप को अपने मंदिर के अंदर जलाएं

दोस्तों धूप मार्केट के अंदर आपको आसानी से मिल जाएगी । और जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि धूप को जलाने से नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है । और जैसा  उपर बताया है कि जिस घर के अंदर पूजा नहीं होती है वहां पर आमातौर पर भूतों का वास हो जाता है। ‌‌‌इसलिए मंदिर के अंदर रोजाना पूजा करें । ऐसा करने से आपके घर के अंदर मौजूद नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है जोकि अपने आप मे एक अच्छी बात होगी । हालांकि हम जिस देवता की पूजा करते हैं वे भी हमारे यहां पर नकारात्मकता को दूर करने मे काफी मदद करते हैं।

‌‌‌घर मे कपूर जलाएं

दोस्तों घर के अंदर कपूर जलाने से वातावरण शुद्ध होता है। इसके बारे मे तो आपको ही पता होगा । वैसे तो घर के अंदर कपूर आसानी से मिल जाता है। यदि घर के अंदर कपूर नहीं मिलता है तो आप इसको मार्केट से खरीद सकते हैं और उसके बाद आप कपूर को रोजाना अपने घर के अंदर जला सकते हैं। कपूर को ‌‌‌घर के अंदर जलाने का यह फायदा होगा कि आपके घर मे यदि कोई नकारात्मक उर्जा मौजूद है तो वह दूर हो जाएगी । और इस तरह से यह आपके लिए काफी फायदेमंद होता है। यह तरीका काफी उपयोगी है। यदि आप कोई नया घर ले रहे हैं तो उसके बाद वहां पर आपको कपूर जलाना चाहिए ।

‌‌‌और आप नए घर मे अलग अलग स्थान पर कपूर को जला सकते हैं जोकि आपके घर के अंदर मौजूद अलग अलग स्थानों पर जला सकते हैं।

‌‌‌मोर पंख की धूप

दोस्तों मोर पंख की धूप भी आपके लिए काफी फायदेमंद होती है। और यह भूत को भगाने मे काफी अधिक मदद भी करती है। यदि घर के अंदर नकारात्मक शक्तियों का असर हो रहा है तो आप यह उपाय कर सकते हैं।देवदार, हींग, सरसो, जौ, नीम का पत्ता, कुटकी, कटली, चना, मोरपंख और देसी घी ‌‌‌ इन सभी को एक पात्र के अंदर रखें और उसके बाद जला दें। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि सब कुछ सही हो जाएगा । और जिस इंसान को यह समस्या होती है आप उसे भी यह दिखा सकते हैं। यह एक तरह से अचूक उपाय है काम करता है।

‌‌‌भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी नारियल

दोस्तों नारियल भी भूत प्रेत को भगाने के लिए काम मे आता है। अपने घर के अंदर पूरी तरह से नारियल को उतारे और उसके बाद किसी तांत्रिक के पास लेजाकर हम उसके बारे मे पूछते भी है। खैर यह तो एक अन्य तरीका है जिसके अंदर तांत्रिक की मदद ली जाती है । और वह इसके ‌‌‌अंदर आपको बताने का काम करता है।

इसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप एक नारियल लें और उसको काले कपड़े के अंदर लपेटें और उसके बाद उसे अपने घर के बारह कोने के अंदर टांग सकते हैं। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि कोई भी बुरी शक्ति होगी वह आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगी । आप इस बात को अच्छी तरह ‌‌‌ से समझ गए होंगे। यह बाहरी शक्तियों से बचाने के लिए एक टोटका है।

‌‌‌उड़द की दाल का प्रयोग

दोस्तों भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी के अंदर उड़द की दाल का भी प्रयोग किया जाता है। और उड़द की दाल वैसे हर घर के अंदर मिल भी जाती है क्योंकि इसकी सब्जी बनाकर खाई जाती है। आपको इसके लिए करना यह है कि यदि घर के अंदर उड़द की दाल है तो ठीक है और यदि नहीं है तो फिर आप ‌‌‌उसे बाजार से खरीद कर लेकर आ सकते हैं।इसके लिए 1 किलो उड़द की दाल लें और समस्या से ग्रस्ति इंसान के सर से 7 बार उतारे और उसके बाद कुत्ते को खिलादें । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि समस्या ठीक हो जाएगी । लेकिन काले कुत्ते को ही खिलाएं । खासतौर पर वह आवारा होना चाहिए ।

‌‌‌गोमूत्र प्रयोग

दोस्तों गोमूत्र के बारे मे आप जानते ही हैं। यह भी भूत प्रेत को भगाने की दिशा मे काफी बेहतर तरीके से काम करता है। गोमूत्र को  सही तरीके से लेकर आना जरूरी होता है। यदि कोई गाय पेशाब कर रही है तो मूत्र के जमीन पर गिरने से पहले ही उसे ले आना है। उसके बाद बिनौला गोखरू मुंडी इन ‌‌‌ तीनों को समान मात्रा के अंदर लेना है और उसके बाद गोमूत्र के अंदर पीसना होगा । उसके बाद यदि रोगी को सूंघाते हैं तो इससे भयंकर से भयंकर प्रेत भी भाग जाता है। इस तरह से दोस्तों यह काफी बेहतर तरीके से काम करता है। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए ।

‌‌‌काली मिर्च का प्रयोग

दोस्तों काली मिर्च के बारे मे आप भी अच्छी तरज से जानते ही हैं । और घरों के अंदर काली मिर्च बहुत ही आसानी से मिल जाएगी । यदि नहीं मिलती है तो आप इसे दुकान से खरीद सकते हैं। यदि किसी को नगेटिव शक्ति ने प्रभावित कर दिया है तो करना यह है कि रविवार के दिन ‌‌‌काली मिर्च और तुलसी आठ आठ लेना है। और सहदेई की जड़ मिलाकर एक यंत्र बनाएं और उसके बाद धूप आदि दें फिर इसको धारण करने से भूत बाधा का शमन हो जाता है।

‌‌‌भूत बाधा चाहे किसी भी प्रकार की क्योंना हो। वह इससे दूर हो जाती है। भूत प्रेत दूर करने का यह एक प्रभावी तरीका है जिसका उपयोग कोई जानकार ही कर सकता है। हर किसी के बस की बात नहीं है।

‌‌‌पीपल की जड़ का प्रयोग

दोस्तों यदि  कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को विशाखा नक्षत्र में सबसे पहले दिन पीपल की जड़ को आमंत्रित करके आएं । और उसके बाद दूसरे दिन पीपल की छोटी जड़ को लेकर आएं । फिर इसको स्नान करवाएं । इसके लिए गंगाजल का इस्तेमाल करें। और फिर पूजा करें । फिर इसको धूप दिखाएं और

‌‌‌फिर इसको बाजू के अंदर ताबीज की तरह बांध सकते हैं जड़ के छोटे टुकड़े को कपड़ा लपेट कर ताबीज बना लें । और उसके बाद बाजू मे बांध लें। यह काफी बेहतर तरीके से काम करेगा । आप इसके बारे मे अच्छी तरह से समझ ही गए होंगे ।

अश्वमेख का खुर प्रयोग

दोस्तों अश्वमेख  का खुर की मदद से भी आप भूत और प्रेत को भगा सकते हैं। यह काफी अच्छा प्रयोग है और यह काफी बेहतर तरीके से काम करता है। अश्वमेख  का खुर आपको लेकर आना होता है और उसके बाद उनको एक उपले पर रखकर जलाना होता है। ऐसा करने का फायदा यह होता है कि  आपकी सभी तरह की ‌‌‌ समस्याएं हल हो जाती हैं जोकि प्रेत की वजह से हो रही हैं। कुल मिलाकर यह एक काफी अच्छा तरीका है।

‌‌‌काले धतूरे की जड़ का प्रयोग

 दोस्तों काले धतूरे के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे । काला धतूरा खेतों के अंदर और घरों के अंदर भी मिल सकता है। तो आपको शनिवार के दिन इसकी जड़ को लेकर आना है। और उसके बाद उसको शुद्ध करना होगा । फिर यदि नर है तो दाहिनी भूजा के अंदर इस जड़ को बांध दे

‌‌‌और यदि स्त्री हैं तो उसके बाद उसे बाएं हाथ मे बांधें । ऐसा करने से जो भूत बांधा होती है वह सही हो जाती है। और आप भी यह उपाय कर सकते हैं। इससे आराम मिलता है।

‌‌‌भूत प्रेत को भगाने के दूसरे उपाय

दोस्तों अब तक हमने भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी के बारे मे जाना है। अब हम आपको यह बताने का प्रयास करते हैं कि भूत प्रेत भगाने के लिए आप किन मंत्र तंत्र का प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि यह सभी मंत्र बस आपकी जानकारी के लिए हैं। बिना योग्य गुरू के आप बस अपना ‌‌‌समय बरबाद करेंगे । इससे आपको किसी भी तरह का फायदा नहीं होने वाला होगा । तो मंत्र को योग्य गुरू से परामर्श करने के बाद ही प्रयोग मे लायें ।

‌‌‌गुरू मंत्र प्रयोग

लौंग का जोड़ा, फूल का जोड़ा, इलाइची, पान और पेड़ा यह सभी आपको लेना है और किसी दोना पर इनको रखना है अपने सामने फिर उस व्यक्ति की राशी के अनुसार मंत्र का 108  बार जाप करना है।यह कार्य आपको पवित्र होकर करना है। स्नान करने के बाद । फिर दोना को रोगी के उपर से 7 बार उतारे बस । फिर इसको बहते ‌‌‌हुए पानी के अंदर बहा देना होगा । इसके बाद रोगी को जो भी समस्या होगी वह ठीक हो जाएगी । इस तरह से यह काफी प्रभावी उपाय है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी फायदेमंद होता है।

‌‌‌भूत प्रेत भगाने के लिए वीर हनुमान मंत्र

दोस्तों हनुमानजी के बारे मे यह कहा जाता है कि भूत प्रेत उनके नाम से ही कांपते हैं।यदि आप एक तरह से हनुमानजी के भगत हैं तो फिर आपके लिए कोई चिंता की बात नहीं है। वैसे भी भूत आपके पास नहीं आएंगे । लेकिन यदि आप कहीं जा रहे हैं और आपको भूत का डर सता रहा ‌‌‌ है तो उस डर को दूर करने मे हनुमानजी का नाम लें ।ऐसा करने से भय से भूत प्रेत सब यहां से भाग जाएंगे । एक तरह से देखा जाए तो यह काफी अच्छा तरीका है भूतों को भगाने का । इसके लिए आपको अपने घर के अंदर शाम को हनुमानजी की पूजा करनी होगी और यदि आप रोज हनुमानजी की मूर्ति के आगे एक घी का दीपक जला सकते ‌‌‌ हैं तो जरूर ही । जलाएं और आपको इस दौरान रोजाना हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहिए । यह आपके लिए काफी उपयोगी होता है। समस्या से छुटकारा पाने के लिए महाबली श्री बजरंग बली के मंदिर में जाकर श्री बजरंग बली के गदा एवं पैर के सिंदूर अपने माथे पर उस सिंदूर को लगाएं । ऐसा करने से सभी तरह की समस्याएं ‌‌‌ दूर हो जाती हैं। एक तरह से देखा जाए तो यह काफी प्रभावी उपाय होता है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। 108  बार नीचे दिये गए मंत्र का जाप करें और फिर एक गिलास पानी को अभिमंत्रित करके उस इंसान के उपर डालदें जोकि भूत बाधा से पिड़ित होता है। जिससे की आपकी समस्या हल हो जाएगी ।

ॐ हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल:।

अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते।।

।। ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् ।।

ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।।

यह एक ऐसा मंत्र है जिसको जाप करने से आपको हर तरह की बाधा से मुक्ति हो जाती है। शनिवार के दिन सुबह 4 से 6 बजे के बीच किसी प्राचीन बजरंग बली के मंदिर में जाकर लाल ऊनी आसन पर बैठ जाएं और 1100 बार मंत्र का जाप करें। ‌‌‌ जिससे सभी तरह की समस्याएं हल हो जाएंगी । यह एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। जिसका उपयोग आप कर सकते हैं।

रुद्राक्ष को धारण करना

दोस्तों रुद्राक्ष के बारे मे आप जानते ही हैं। इसके बारे मे यह कहा जाता है कि रुद्राक्ष यदि आपके पास असली है तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद है। पंचमुखी असली रूद्राक्ष का प्रयोग आप कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी आसान होता है। और आपको यह ऑनलाइन भी मिल जाएगा । लेकिन नकली ‌‌‌रूद्राक्ष मार्केट के अंदर अधिक आ जाने की वजह से आपको इनसे सावधान रहना चाहिए । और उसी इंसान से पंच मुखी रूद्राक्ष खरीदना चाहिए जोकि असली बेचता हो ।

पांच मुखी रुद्राक्ष को लेने के बाद आपको इसकी पूजा करनी होती है। बेहतर यही होगा कि आप किसी जानकार से ही इसकी पूजा करवायें । यदि आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आपको पूजा नहीं करवानी चाहिए ।

‌‌‌क्योंकि यदि आप सही तरीके से पूजा नहीं करवा पाते हैं तो फिर कोई भी फायदा नहीं है। आपके धारण करने का विधिवत पूजा करने के बाद ही आपको इसको धारण करना चाहिए । यही आपके लिए सही है।

ओम नमः शिवाय मंत्र का आपको रोजाना जाप करते रहना चाहिए । यह भगवान शिव का मंत्र होता है जिसका उपयोग आपको करना चाहिए । और रूद्राक्ष की पूजा समय समय पर करनी चाहिए ।

‌‌‌जब आप पंख्च मुखी रूद्राक्ष को धारण कर लेते हैं तो इसका फायदा यह होता है कि आपको किसी भी तरह की बुरी ताकते असर नहीं करती हैं और आपका मनोबल भी काफी तेज हो जाता है। इस तरह से यह काफी फायदेमंद होता है। लेकिन आपको असली रूद्राक्ष ही खरीदना चाहिए तभी यह काम करेगा ।

‌‌‌हनुमान मंदिर मे जाएं

दोस्तों यदि किसी के शरीर के अंदर भूत प्रेत प्रवेश कर गया है तो उसको हनुमान मंदिर के अंदर लेकर जाना होगा । लेकिन वह व्यक्ति जिसके शरीर के अंदर भूत घुस गया है वह हनुमान मंदिर के अंदर नहीं जाएगा । ऐसी स्थिति के अंदर आपको उसको जबरदस्ती वहां पर लेकर जाना होगा । यदि ‌‌‌वहां पर कोई पूजारी रहता है तो आप उस पूजारी से उस इंसान के भूत को निकाल सकते हैं। और यदि पूजारी नहीं है तो उस व्यक्ति से वहां पर पूजा करवाएं  और हनुमान चालिसा का पाठ भी करवाएं । ‌‌‌ऐसी स्थिति के अंदर भूत भाग जाता है। हालांकि कुछ लोगों के साथ यह भी होता है कि मंदिर मे जाने की दशा मे भूत उनके साथ मंदिर मे नहीं जाता है वह बीच मे ही रूक जाता है। इस तरह के भूत का ईलाज करना आसान नहीं होता है।

‌‌‌आमतौर पर कई बार हनुमान मंदिर के अंदर जाने के बाद भी भूत परेशान करना आसानी से नहीं छोड़ता है। इसका कारण यह होता है कि भूत ठीठ होते हैं और वे इतनी आसानी से किसी भी व्यक्ति को छोड़ते नहीं हैं। आप समझ गए होंगे ।

‌‌‌कोयले से भूत भगाने का उपाय

दोस्तों इसके लिए आपको करना यह है कि 7 किलो कोयले को लेना है और जिसको समस्या हो उसको सर से 7 बार इसको उतारना है। और शनिवार के दिन यह काम करना है फिर किसी पीपल के पेड़ के जड़ों के अंदर इसको डाल आना है। बस आपके लिए काम हो जाएगा ।

‌‌‌ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर मौजूद नगेटिव ताकतों का प्रभाव कम हो जाएगा और यह आपके लिए काफी फायदेमंद चीजें होगी । कुल मिलाकर आपको यह प्रयोग एक बार करके देखना चाहिए । तभी आपको पता चलेगा कि यह किस तरह से काम करता है।

‌‌‌यदि आप दिन के बजाय रात मे यह प्रयोग करते हैं तो यह अधिक फायदेमंद होता है। और आपके लिए काफी अच्छा भी होता है। लेकिन इसको करते समय यदि कोई आपको टोक देता है तो यह प्रयोग पूरा नहीं होगा । और आपको फिर से करना होगा ।

‌‌‌उम्मीद करते हैं कि यह कोयले वाला प्रयोग आपको पसंद आया होगा वैसे आपको यह बतादें कि कोयला आजकल घर के अंदर मिलना काफी कठिन हो गया है तो यदि यह प्रयोग संभव नहीं हैं तो आप कोई दूसरा प्रयोग कर सकते हैं।

‌‌‌भूत प्रेत को भगाने के लिए टोटका

दोस्तों कुछ भूत काफी कमजोर होते हैं तो कुछ काफी अधिक ताकतवर होते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर यदि किसी के उपर भूत का प्रभाव है तो आप यह टोटका कर सकते हैं। किसी की देख रेख से भी आप यह टोटका कर सकते हैं।

सवा गज लाल कपडा, लाल चन्दन एक तोला, खिचड़ी सवा किलो और एक ‌‌‌केजी पकोड़ा आपको लेना होगा । उसके बाद इन सबको एक कोरी हांडी के अंदर रखें । ध्यान दे किसी भी पुरानी हांडी का प्रयोग ना करें । इसके लिए आपको नई हांडी का ही प्रयोग करना होगा । उसके बाद रोगी के उपर से 7 बार उतारें । और यह प्रयोग शनिवार को करें। उसके बाद चुपके से इसको किसी चोराहे पर रख कर आ जाएं ।

‌‌‌लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस प्रयोग को करते समय आपको कोई टोकने वाला नहीं होना चाहिए । यदि आपको कोई टोकता है तो उसके बाद आपका यह प्रयोग सफल नहीं होगा । आप इसके बारे मे अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌पानी का प्रयोग

दोस्तों यह बहुत ही सरल प्रयोग है जिसको आप काफी आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है कि रोगी जब सो जाए तो एक लौटा पानी उसके सिराहने रखदें । उसके बाद सुबह उस पानी को रोगी के सर से 7 बार उतारें और फिर इसको किसी पीपल के पेड़ के नीचे डाल आएं । यह क्रिया पूरे 7 दिन करें।‌‌‌ऐसा करने से आराम मिलता है और इसको कोई भी बहुत ही आसानी से कर सकता है। काफी सरल प्रयोग है इसके बारे मे भी आपको पता होना जरूरी होता है। आप समझ गए होंगे। यदि आपको इससे भी फायदा नहीं होता है तो फिर आप किसी तांत्रिक की मदद ले सकते हैं। समझ गए होंगे ।

‌‌‌पंचमुखी हुनमानजी की पूजा करना

दोस्तों यदि किसी के घर के अंदर भूत प्रेत काफी परेशान करते हैं। और भूतों का उस घर के अंदर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है तो आप यह छोटा सा उपाय भी कर सकते हैं। आपको बाजार जाना है और उसके बाद वहां से आपको पंच मुखी हनुमानजी की मूर्ति को लेकर आना है। उसके बाद उस मूर्ति ‌‌‌ को अपने घर के बाहर दरवाजे पर लगा देना है। उसके बाद उसकी पूजा करते रहना है। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर जो भी भूत प्रेत बाधा होगी उसे हनुमानजी दूर करेंगे जोकि आपके लिए अच्छी बात होगी । और इससे आपके घर के अंदर सुख और शांति के अंदर बढ़ोतरी होगी । आप भी इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌नीम से झाड़ा देना

दोस्तों नीचे दिये गए मंत्र का प्रयोग यदि आप करते हैं तो इसके बारे मे आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए । और आप पहले इस मंत्र को सिद्ध करलें । उसके बाद ही इस मंत्र का प्रयोग करें। यदि आप मंत्र को सिद्ध किये बिना ही प्रयोग करते हैं तो उसके बाद यह मंत्र अधिक सफल नहीं होगा ।‌‌‌और आपको किसी भी तरह का फायदा भी नहीं मिलेगा । इसके लिए आपको रविवार के दिन नीम की पतियों को लेकर आना है और फिर उस नीम की पतियों वाली डाली से रोगी को नीचे दिये गए मंत्र की मदद से झाड़ा देना है। बाकि आप अपने गुरू से परामर्श करें। वही आपको अच्छी तरह से बताएंगे ।

ओम् ह्रीं क्लीं कंकाल कपालिनी।

कूडंबरी आडंबरी भंकार घ: घ:।।

‌‌‌मोर पंख से भूत भगाना

दोस्तों मोर पंख की मदद से भी आप भूत भगा सकते हैं मोर पंख आपको कुछ लेकर आने हैं। याद रहे आपको बस गिरे हुए मोर पंखों को ही उठाना है। दूसरे किसी भी मोर पंख को नहीं उठाना है। उसके बाद नीचे दिये गए मंत्र को पढ़ते हुए झाड़ा देना है। इस मंत्र की पूरी विधि को जानने के लिए आपको ‌‌‌किसी गुरू से संपर्क करना होगा आपके गुरू ही आपको यह बताएंगे कि आप किस प्रकार से मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं और किस तरह से झाड़ा लगा सकते हैं। वरना इसका कोई भी फायदा नजर नहीं आएगा । आप इस बात को भी अच्छी तरह से समझ लें ।

बांधो भूत जहां तू उपजो

छोड़ो गिर पर्वत चढ़ाई

सर्ग दुहेली तू जमी

झिलमिलाही हुंकारों हनुमंत

पचारई सभी जरि जरि

भस्म करें जो चापें सींउ।।

‌‌‌भूत प्रेत को दूर करने के लिए हनुमान मंत्र

दोस्तों नीचे दिया गया मंत्र शाबर मंत्र है जो कि सभी प्रकार की सफलता के लिए है। और यह भूत प्रेत को भी  भगाने का काम करता है। आप समझ ही गए होंगे । इस मंत्र की प्रयोग विधि के बारे मे आपको गुरू से पूछाना होगा और आपके गुरू जो आपको निर्देश देते हैं वही ‌‌‌ आपको पालन करना होगा । यही आपके लिए काफी फायदेमंद होगा । आप समझ सकते हैं।

‌‌‌हनुमान जागा किलकारी मार

तूं हुंकारे राम काज सवारे

ओढ सिंढूर सीता मैया का ।।

तू प्रहरी राम द्धारे

मैं बुलाउूं तू अब आ

राम गीत तू गाता आ ।।

‌‌‌नहीं आये तो हनुमाना

श्री रामजी और सीता माता ही दुहाई

शब्द सांचा

पिंड कांचा

फुरो मंत्र ईश्वरो वाच्चा ।

‌‌‌सबसे पहले इस मंत्र को सिद्ध करना होगा और उसके बाद रोजाना इसको 11  बार जाप करना होता है। इससे काफी फायदा मिल जाता है। आप समझ सकते हैं कि यह कितना फायदेमंद हो सकता है।

‌‌‌भूत भगाने का यंत्र

दोस्तों नीचे एक यंत्र दिया गया है जिसे किसी जानकार से बनालें । और उसके बाद उसको चांदी या फिर तांबे के ताबीज के अंदर मंडवालें । फिर गले के अंदर धारण करलें। ऐसा करने से भूत और प्रेत आपके पास भी नहीं फटक पाएंगे । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ ही चुके हैं तो यह भूत प्रेत को ‌‌‌ भगाने का एक बहुत ही अच्छा टोटका है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद भी साबित होगा ।

‌‌‌पान का बीड़ा प्रयोग

दोस्तों यदि आपको कोई भूत बाधा परेशान करती है तो आप यह उपाय भी कर सकते हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। आपको इसके लिए करना यह होगा कि आपको मंगलवार और शनिवार के दिन पान का बीड़ा , और लाल कपड़ा और सिंदूर किसी हनुमान मंदिर के अंदर चढ़ाना होगा और वहीं पर बैठ ‌‌‌ कर हनुमान चालिसा का पाठ करना होगा । उसके बाद सब कुछ सही हो जाएगा । आपको कम से कम 21 दिन तक यह करना होगा । इससे सब कुछ ठीक हो जाएगा ।

‌‌‌अपने घर के अंदर हवन करवाएं

दोस्तों घर के अंदर समय समय पर हवन करवाना काफी जरूरी होता है। यदि आप अपने घर के अंदर हवन करवाते हैं तो तो इससे घर के अंदर का वातावरण शुद्ध होता है और उसके बाद काफी शांति मिलती है। खैर यदि आपने अपने घर के अंदर काफी लंबे समय से हवन नहीं करवाया है तो आपको चाहिए कि ‌‌‌ आप अपने घर के अंदर हवन करवाएं । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के उपर पड़ने वाली बुरी ताकतों की नजर अपने आप ही दूर हो जाएगी । और यह एक तरह से काफी फायदेमंद हो सकता है।

‌‌‌क्योंकि हवन आप खुद नहीं कर सकते हैं तो आपको किसी दूसरे इंसान को हवन करने की मदद लेनी होगी तो आपको चाहिए कि आप उस इंसान को बुलाएं जो यह सब करना जानता हो आपका इसके अंदर कुछ पैसा खर्च होगा लेकिन आपको आराम मिल जाएगा ।

‌‌‌भूत प्रेत को भगाने का डेंजर मंत्र

दोस्तों भूत प्रेत को भगाने का काफी अच्छा तरीका है। और यदि आप इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो फिर कर सकते हैं। लेकिन बिना किसी योग्य गुरू के परामर्श के आप इसक प्रयोग नहीं कर सकते हैं। क्योंकि आपको इसके बारे मे पूरी जानकारी नहीं है।

‌‌‌खैर आपको यह समझना चाहिए कि बिना किसी जानकार के यदि आप इस मंत्र का प्रयोग करते हैं तो आपको किसी भी तरह की सफलता नहीं मिलेगी । इसको प्रयोग करने से पहले सिद्ध करना होता है।

ऊँ ऐं हीं श्रीं हीं हूं हैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी, यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्ष्य महामारेश्रवर रूद्रावतार हुं फट स्वाहा।

‌‌‌यदि इस मंत्र से आप जल को अभिमंत्रित करके जातक को पिला देते हैं तो उसके बाद काफी फायदेमंद चीजें होगी और जातक को भूत प्रेत बाधा से मुक्ति मिल जाएगी । यही आपके लिए काफी अच्छा होगा ।

‌‌‌अपने घर मे रोजाना हनुमान चालिसा का पाठ करें

दोस्तों यदि घर के अंदर सुख और शांति नहीं है। और बाहरी ताकतों का प्रभाव अधिक है तो आपको चाहिए कि आप रोजाना हनुमान चालिसा का पाठ करें। यह आप अपने घर के अंदर ही कर सकते हैं। आप अपने घर के अंदर एक हनुमान मंदिर को बना सकते हैं और उसके बाद शाम को ‌‌‌हनुमाजनी की मूर्ति के आगे दीपक जलाएं और हनुमान चालिसा का पाठ करें। यदि आप थोड़ा जोर से पाठ करते हैं तो उसके सुनने मात्र से ही भूत प्रेत भाग जाएगें। जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद होगा ।

‌‌‌यदि आप घर के सभी सदस्यों को हनुमान चालिसा के पाठ के अंदर शामिल कर सकते हैं तो यह आपके लिए और ही अधिक अच्छा होगा और इससे घर के किसी सदस्य का भूत प्रेत से प्रभावित होने की दशा मे काफी आराम मिलेगा ।

‌‌‌जल और भभूत का छिड़काव करना

दोस्तों यदि घर के अंदर किसी भी तरह की बुरी शक्तियों का प्रभाव हो रहा है तो आपको चाहिए कि आप जल और भभूत का छिड़काव करें। आप इसके लिए किसी भी मंदिर के अंदर जाएं खास तौर पर रामदेव जी के मंदिर मे या फिर गोरखनाथ आदि के मंदिर मे जिनको आप मानते हैं वहां से ‌‌‌ आप जल और भभूत को लेकर आ जाएं । उसके बाद आपको इसको रोजाना शाम को अपने घर के अंदर छिड़कना होगा । इसका फायदा यह होगा कि आपको इससे काफी आराम मिल जाएगा । और एक तरह से देखा जाए तो यह आपके घर को शुद्ध करने के लिए ही होता है।‌‌‌आप रोजाना 41 दिन तक यह प्रयोग कर सकते हैं। और उसके बाद आपको इसका फायदा भी दिखने लगेगा और धर के अंदर सुख और शांति आ जाएगी ।

‌‌‌भूतों मे फंसने पर क्या करें डर को भगाएं

दोस्तों यदि आप अकेले कहीं पर जा रहे हैं और यदि आपके मन के अंदर किसी भी तरह का भय आ रहा है तो हनुमान चालिसा का पाठ करें। ऐसा करने से भूत प्रेत भाग जाते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि अपने पास किसी भी तरह की मिठाई को लेकर ना आएं । क्योंकि इससे नुकसान ‌‌‌हो सकता है। हनुमानजी वह देवता हैं जोकि संकट से रक्षा करने का काम करते हैं तो आप यदि उनका नाम लेते हैं तो वे आपकी भी संकट से रक्षा करते हैं।

‌‌‌मां काली की पूजा करें

दोस्तों मां काली काफी शक्तिशाली अवतार है। आप अपने घर के अंदर मां काली की मूर्ति को स्थापित करें और उसके बाद उनकी पूजा करें ।और काली के मंत्रों का जाप करें ऐसा करने का यह फायदा होगा कि मां काली आपकी रक्षा करेगी । इस तरह से आप अपने घर के अंदर नगेटिव उर्जा को दूर कर ‌‌‌ सकते हैं। यह भी आपके लिए काफी फायदेमंद होता है। तो आप एक प्रयोग यह भी करके देख सकते हैं।

‌‌‌दरवाजे पर दो अगरबत्ती जलाएं

दोस्तों यह एक बहुत ही पुराना प्रयोग है लेकिन यह आज भी काम करता है। आप जिस भी देवता की पूजा करते हों तो शाम को पूजा करने के बाद पूजा की दो अगरबत्ती को आपको दरवाजे पर टांग देना है। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर जो बाहरी नगेटिव ताकतों का हाथ होता है ‌‌‌ वह नहीं होगा । और घर के अंदर सुख और शांति बनी रहेगी । कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि यह एक तरह से आपके लिए काफी फायदेमंद सौदा हो सकता है। क्योंकि यह आपके घर की रक्षा करता है बुरी शक्तियों से ।

‌‌‌मैं खुद इस प्रयोग को करता हूं और आप भी कर सकते   ‌‌‌हैं यह काफी फायदेमंद प्रयोग होता है। यदि आप रोजाना इसको करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों के अंदर अपने घर मे काफी फायदा देखने को मिलेगा ।

bhoot pret bhagane ki jadi buti हनुमान चालीसा और गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें

दोस्तों हनुमान चालीसा का पाठ करने से तो आपके घर के अंदर फायदा होगा ही । इसके अलावा आप शाम को गजेंद्र मोक्ष का पाठ कर सकते हैं। यह आपको इंटरनेट पर आसानी से मिल जाएगा । इन सब का पाठ करने का फायदा यह होगा कि आपके घर के अंदर जो दूर से बुरी ताकतों का     ‌‌‌ प्रभाव पड़ता है वह दूर हो जाएगा जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद होगा । बस इसके लिए आपको करना यह है कि अपने घर के अंदर हनुमानजी की मूर्ति के आगे बैंठे और उसके बाद पहले हनुमान चालिसा का पाठ करें फिर गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें ।  ‌‌‌और जब आप यह रोजाना करेंगे तो आपको फायदा मिलना शूरू हो जाएगा ।        

‌‌‌भूत प्रेत को कीलने का मंत्र

दोस्तों यह भूत प्रेत को कील देने वाला मंत्र होता है इसको आपको शनीवार को करना होता है।इस प्रयोग को आप अकेले नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको गुरू की आवश्यकता होगी या जानकार की आवश्यकता होगी जोकि आपकी इसके अंदर मदद कर सके ।

‌‌‌इस प्रयोग को सिद्ध करने के लिए आपको शनिवार को चुनना होगा और मंत्र को सिद्ध करने के लिए किसी हनुमान मंदिर के अंदर आपको जाना होगा वहां पर आपको  5 दीपक ले जाएं , एक क्ष्रीफल ले जाएं , एक पान का बीड़ा ले जाएं ,हनुमान को पान का बीड़ा बहुत प्रिय है। आप राम नवमी ,सूर्य ग्रहण के दिन और गूगल धूप से 108 ‌‌‌आहूती दें । और हनुमान जी को भोग लगाकर हवन करें और 11 हजार जाप करें ।

‌‌‌उसके बाद सभी तरह की मिठाइयों को हनुमानजी को भोग लगा देना है। फिर जिस इंसान के अंदर भूत हो उसे लेकर एकांत मे जाना होगा और अपने साथ पानी कील व लाल धागा  लेकर जाना होगा ।उसके बाद रोगी को एक पेड़ के सहारे खड़ा करना है।

और एक कील शाबर मंत्र को पढ़ते हुए उसके सर के पास और एक एक कमर के पास एक हाथ के ‌‌‌ पास ठोकनी होंगी और इस तरह से अन्य जगहों पर भी ठोक सकते हैं उसके बाद मौली को उस पेड़ के चारों और बांध देना है।उसके बाद आप मिठाई और पान का बीड़ा आदि को रोगी के सर से 7 बार उतारे और फिर वहीं पर इनको रखदें। फिर एक पानी का लौटा रोगी के सर से 7 बार उतारें ।

‌‌‌उसके बाद घर आएं और ईष्ट देव से यह प्रार्थना करें कि वह संकट काटें । उसके बाद हाथ पैर धौकर घर के अंदर प्रवेश करें। और ताबीज बनाने के लिए चारो मुखी के हनुमाजी के मंदिरों का सिंदूर लेकर आएं और उसको सोने के ताबीज के अंदर मंढवालें और हनुमानजी को भोग लगादें ।

हडमान हठीले ठीक वज्र काकील मेरा गुरू कचनी काटे

मैं भी कचनी काटूं ,सात समंदर ‌‌‌खाय

हनुमत रज ‌‌‌क उच्चारे मेरी अंजीन का पूत

संकट मे सहाय होय मेरी आन गुरू की ‌‌‌शान

‌‌‌मेरी आन गुरू की आन

ईश्वर गौरा पार्वती महादेव की दुहाई

भूत प्रेत भगाने का हनुमान शाबर मंत्र

दोस्तों यदि किसी के शरीर के अंदर भूत प्रेत प्रवेश कर गया हो तो वह भूत प्रेत को भगाने का शाबर मंत्र प्रयोग कर सकता है। लेकिन इसके प्रयोग को करने के लिए आपको अच्छी जानकारी होनी चाहिए । यदि आपको अच्छी जानकारी नहीं है तो यह प्रयोग अधिक सफल नहीं हो पाएगा ।

‌‌‌इस मंत्र का प्रयोग करने के लिए शनिवार के दिन से हनुमानजी की पूजा शूरू करें औपूजा 21 दिन करें। उसके बाद उस पूजा के दौरान कम से कम 221 बार मंत्र का रोजाना जाप करें। ऐसा करने से मंत्र सिद्ध हो जाएगा । उसके बाद किसी भी चाराहे के 7 कंकर लें और 7 उड़द के दाने लें और इनको 7 बार मंत्र से अभिमंत्रित करे ‌‌‌और उसके बाद वहीं पर डालदें ।ऐसा करने से सभी तरह की समस्याएं आसानी से ठीक हो जाएंगी । यह एक बहुत ही अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। एक बार आपको प्रयोग करके देखना चाहिए ।

‌‌‌ओम नम: आदेश गुरू को हनुमंत बीर बीर बजरंगी वज्र धार डाकिनी शाकिनी भूत प्रेत जिन्न सबको अब मार मार , मारे तो निरंजनी निराकार की दोहाई ।।

‌‌‌भूत प्रेत को भगाने का मंत्र शाबर

दोस्तों इस प्रयोग को आप किसी भी होली के दिन या फिर ग्रहण के दिन ही कर सकते हैं।और यदि आप हनुमानजी की सेवा करते हैं तो फिर इसको मंगलवार को भी सिद्ध कर सकते हैं। इसके लिए आपको 1200 बार जाप करना होगा ।इस मंत्र का 11 दिनों तक जाप करना होता है और 11 वे दिन ‌‌‌ आपको हवन करना होता है और उसके बाद यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा और फिर यदि आपको भूतों का डर सता रहा है तो रस्ते के अंदर जाते समय आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं। इस मंत्र को सुनते ही भूत प्रेत भाग जाएंगे।

हनुमान अंगद रन गाजे

हांक सुनत रजनीचर भाजे ।।

भूत प्रेत भगाने का काली शाबर मंत्र

‌‌‌इस प्रयोग को करने से पहले आपको शुभ मर्हूत के अंदर प्रयोग करना होगा इसके लिए जो सामान की जरूरत होगी वह कुछ इस प्रकार से है।

बकरे का कलेजा , मां काली की फोटो ,एक लोटा जल , लाल चंदन की माला , लाल रंग के फूल , 6 मिटटी के कंडे रखें ।कपूर की 6 टिक्की रखें ।एक चाकू , एक नींबू , पान , लाल रंग के फूल रखिए

यदि किसी को भूत चिपक गया है तो भभूत को 7 बार दम भरकर रोगी को पानी के साथ पिला दें। इससे भी भूत भाग जाता है।

‌‌‌सबसे पहले मां काली की फोटो के सामने एक चोकी लगाएं और एक घी का दीपक जलाएं और अपने गुरू का स्मरण करें ।माता से बोलें कि हे माता मैं एक शाबर मंत्र सिद्व करने जा रहा हूं तो  यदि कोई गलती हो तो मुझे मांफ करना ।और मंत्र से एक माला का जाप करना है और फिर सारी चीजें माता को देदेनी हैं।

काली काली महाकाली इंद्र की पुत्री ब्रह्रमा की शाली चाबे पान बजावे थाली जा बैठे पीपल की डाली ,भूत प्रेत मडी मसान जिन्न के जिनात को बांध के ला तेरा वार न जाए खाली चले मंत्र फुर्रो वाचा मेरे गुरू का शब्द साचा देख रे महाबली मेरे मंत्र का तमासा दुहाई गुरू गोरखनाथ  की ।

इस मंत्र को एक नींबू पर 108 बार जाप ‌‌‌कर नींबू को फूंक मारदें। और फिर रोगी के सर पर उस नींबू को काट दें। ऐसा करने से रोगी चिल्लाएगा लेकिन उसके बाद अपने आप ही ठीक हो जाएगा कुल मिलाकर यह एक बेहतर तरीका है लेकिन बिना गुरू के इसका उपयोग नहीं हो सकता है।

भूत प्रेत भगाने का काली शाबर मंत्र

भूत प्रेत भगाने का काली शाबर मंत्र को उपर दिये गए तरीके की मदद से ही सिद्ध करना होगा । एक बार जब यह सिद्ध हो जाता है तो उसके बाद आप इसका प्रयोग कर सकते हैं और सिद्ध हो जाने के बाद मां काली को भोग लगाना होगा फिर मंत्र को 11 बार बोलें और मोर पंख से भूत को उतारते ‌‌‌ हुए जाएं ।

काली काली महाकाली ,

ब्रह्मा की बेटी इंद्र की साली,

दोनों हाथ बजावे ताली |

हंकिनी डंकिनी को भस्म करे ,

अल्लाह बिस्मिल्लाह को भस्म करे |

नौ नाथ चौरासी सिद्धों को भस्म करे ,

नौ नरसिंह सोलह सीन्डुओं को भस्म करे

बावन वीर , चौंसठ योगिनी को भस्म करे

अस्सी मसान , नब्बे भैरों को भस्म करे |लगे लगाए को भस्म करे

भेजे भेजाये को भस्म करे |

भूत प्रेत पिशाच डाकिनी शाकिनी को भस्म करे |

चले काली का खंडा, दुष्ट राक्षस का उड़ जाए मुंडा |

जादू जंतर मंतर तंतर को कर दे भस्म |

जय काली कलकत्ते वाली मेरा वचन न जाये खाली

तेरी आन गुरु की शान फुरो मंत्र ईश्वरी वाचा ।

‌‌‌भूत भगाने का शक्तिशाली शाबर मंत्र

दोस्तों यह भूत प्रेत को भगाने का यह एक तरह से काफी शक्तिशाली मंत्र होता है और आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । दोस्तों यह मंत्र भी आप बिना गुरू के पूरा नहीं कर सकते हैं। यह बात आपको समझ आ जाना चाहिए ।

‌‌‌सबसे पहले मां काली को थोड़ा सा धूप और दीप देकर जल चढ़ाएं और उसके बाद जल लेकर संकल्प करें कि मां मैं मंत्र सिद्ध करना चाहता हूं और आप मेरी मनोकामना को पूर्ण करें । ‌‌‌फिर 108 बार मंत्र का जप करें ।और इस मंत्र को 40 दिन तक एक ही समय पर जप करना होगा। एक बार जब मंत्र सिद्ध हो जाता है तो उसके बाद ‌‌‌यदि आप रात को अकेले हैं और आपको भूत प्रेत का खतरा है तो मंत्र को पढ़ें और ताली बजादें । जितनी दूर ताली की आवाज जाएगी उतनी दूर से ही भूत प्रेत भाग जाएंगे। यह एक प्रभावशाली मंत्र प्रयोग है जिसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

काली काली महा-काली, इन्द्र की बेटी, ब्रह्मा की साली। पीती भर भर रक्त प्याली, उड़ बैठी पीपल की डाली। दोनों हाथ बजाए ताली। जहाँ जाए वज्र की ताली, वहाँ ना आए दुश्मन हाली। दुहाई कामरो कामाख्या नैना योगिनी की, ईश्वर महादेव गोरा पार्वती की, दुहाई वीर मसान की।

इस मंत्र को सिद्ध करते समय ‌‌‌ 40 दिन तक मांस मदिरा का सेवन ना करें और ब्रह्रमचर्य का पालन भी आपको करना जरूरी हो जाता है।

‌‌‌भूत प्रेत का झाड़ा मंत्र प्रयोग

दोस्तों यह भूत प्रेत का झाड़ा मंत्र है जिसका प्रयोग आप भूत प्रेत को भगाने के लिए कर सकते हैं।इस मंत्र को सबसे पहले सिद्ध करना होगा और उसके बाद मंत्र को 11 बार पढ़कर यदि रोगी को झाड़ा देते हैं तो फिर काफी आराम मिलता है । वैसे यह मंत्र इतना अधिक प्रभावी नहीं ‌‌‌ है। यदि आप इसका प्रयोग कर रहे हैं तो फिर आपको कुछ समय के लिए यह आराम दे सकता है। बाकी अधिक समय तक आराम यह भी आपको नहीं दे सकता है।‌‌‌यह मंत्र कुछ इस प्रकार से है।

ॐ नमो आदेश गुरु का

मंत्र साँचा कंठ काँचा

दुहाई हनुमान वीर को जामे लफ्जारी | पलंका मजारी

आन लक्ष्मणा वीर की आन माने जाके तीर की दुहाई

मेमना की बादशाह जावा काम में रहे आमदा |

दुहाई कालिकामाई की

धौला गिरी वारो चंडै सिंह की सवारी

जाके लांगुर है अगारी

प्याला पिए रक्त को चंडिका भवानी

वेदबानी में बखानी

भूत नाचे बेताल लज्जा रखे

अपने भक्त की काली महर काली

आरी कोलकाता वाली

हाथ कंचन की थारी

लिए हाथ भक्त बालिका दुष्टन प्रहारी

सदा संतन हितकारी

उतर मूल राज जल्दी नहीं भखै तोय

कालिकामाई की दुहाई

करें भक्त की सहाई

आत असने में माई तेरी ज्योति रही जाग के |

पकड़ के पछाड़ भातकर

मत अबार तेरे हाथ में कपाल

भक्षण करले जल्दी आइके

जाय नाहीं भूत पकड़ मारे जाँय

भूत उतर उतर उतर तो

राम की दुहाई गुरु गोरख का फंदा करेगा तोये अंधा

फुरो फुरो मंत्र स्वाहा |

‌‌‌भूत को भगाने के तरीके सच मे काम करते हैं ?

दोस्तों यदि आपके आस पास भूत का साया है तो यह सर्फ जानकार इंसान के लिए ही काम करते हैं यदि आप तंत्र के बारे मे कुछ भी नहीं जानते हैं तो इन तरीको का प्रयोग करना आपके लिए संभव नहीं होगा । और आप बस अपना समय ही खराब करेंगे ।‌‌‌इसलिए आपको एक गुरू बनाना चाहिए जोकि आपकी मदद करें।

‌‌‌पुराने से पुराने भूत से छूटकारा पाने का अच्छा तरीका क्या है ?

दोस्तों पुराने से पुराने भूत से छूटकारा आप एक आम तांत्रिक से नहीं पा सकते हैं इसके लिए आपको किसी बड़े तांत्रिक की मदद लेनी पड़ेगी । और आप अपने आस पास उन बड़े तांत्रिक को खोजे जोकि यह काम कर सकता है। क्योंकि एक भूत जोकि शरीर ‌‌‌के अंदर लंबे समय तक रहता है वह एक तरह से कण कण के अंदर रम जाता है। और बाद मे वह शरीर को काफी आसानी से छोड़ नहीं पाता है तो आपको इसके लिए परेशानी बड़ सकती है।

‌‌‌क्या भूत प्रेत घर का नाश कर सकते हैं ?

हां भूत प्रेत घर का नाश कर सकते हैं। जिस घर के अंदर भूत प्रेत होते हैं वह घर सदा ही दुखी रहता है। जिस घर मे यह होते हैं उसके अंदर कुछ भी अच्छा नहीं होता है। मतलब घर के अंदर पैसों को लेकर काफी समस्या होती है। बिजनेस ठप्प पड़ जाता है। और काम रूक जाते हैं।‌‌‌और घर के सदस्य बीमार रहने लग जाते हैं। इस तरह के लक्षण होते हैं। यदि किसी को इस तरह के लक्षण दिखाई देते हैं तो आपको यह समझ लेना चाहिए कि घर के अंदर भूत मौजूद है जोकि आपके लिए काफी डेंजर हो सकता है। और जल्दी ही यदि उसका ईलाज नहीं करवाया तो यह आपके लिए बहुत ही घातक साबित हो सकता है।

‌‌‌भूत प्रेत शरीर के अंदर क्यों घुसता है ?

दोस्तों इस जीवन के अंदर जो वासनाएं हमारी रह जाती हैं उसके चलते हम भूत और प्रेत बन जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हम खुद को शरीर समझते हैं और उन वासनओं की पूर्ति करने के लिए किसी दूसरे शरीर को चुनते हैं क्योंकि हमारा खुद का शरीर नहीं होता है। एक भौतिक ‌‌‌शरीर ही भौतिक भोजन को खा सकता है। यदि एक भौतिक शरीर नहीं है तो वह भौतिक भोजन को नहीं खा सकता है। इस तरह से आप समझ सकते हैं कि भूत प्रेत वासना की पूर्ति करने के लिए शरीर के अंदर घुस जाते हैं।

‌‌‌और आपके शरीर के माध्यम से अपनी वासना की पूर्ति करते हैं । इस तरह से आप समझ सकते हैं कि भूत प्रेत आपके शरीर के अंदर क्यों प्रवेश करते हैं और उनके प्रवेश करने के पीछे क्या कारण होता है ?

शरीर में भूत होने के 16 लक्षण  sarir me bhoot hone ke 16 lakshan

पढ़ाई मे मन लगाने के जबरदस्त टोटके padhai me man lagane ke totke

‌‌‌ bf को इमोशनल करने के बेहतरीन तरीके जानें bf ko emotional kaise kare

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम ‌‌‌और उसके बारे मेजानकारी  breast badhane ki cream

पतंजलि एलोवेरा जूस के फायदे aloe vera juice ke fayde patanjali

‌‌‌मोबाइल गुम हो जाने के बाद क्या करें ? phone kho jane par kya karen

दुनिया के 18 खतरनाक खेल duniya ke sabse khatarnak khel

भूत कैसे दिखते हैं दिखाइए bhoot kaise dekhte hain

चीन में लोग क्या क्या खाते हैं china food list

सपने मे मूली देखने के 15 मतलब sapne mein muli dekhna

साइबर अपराध से बचाव के उपाय type of cyber crime in hindi

Refurbished Meaning in Hindi Refurbished प्रोडेक्ट कैसे खरीदे

गाना कैसे लिखना है ,गाना लिखने का तरीका song writing tips

This post was last modified on April 6, 2022

Related Post