भूत कैसे दिखते हैं दिखाइए bhoot kaise dekhte hain

भूत कैसे दिखते हैं दिखाइए  bhoot kaise dekhte hain ,भूत का नाम सुनते ही हम सभी लोग डरने लग जाते हैं।क्योंकि हम सभी को भूत से हमेशा से ही डरना ही सिखाया जाता है। और फिल्मों के अंदर तो इतने तरह के भूत और अलग अलग तरह के होते हैं कि हम काफी डर जाते हैं। इस लेख मे हम यही पड़ताल करने की कोशिश करेंगे कि भूत दिखने मे किस तरह के होते हैं?

‌‌‌यहां पर हम सिर्फ फिल्मी भूतों की बात नहीं करेंगे ।यहां पर हम बात करेंगे रियल भूतों की । मतलब यह है कि रियल भूत कैसे होते हैं। उनके बारे मे हम यहां पर विस्तार से चर्चा करने वाले हैं।

‌‌‌दोस्तों आप जब फिल्में देखते हैं तो उनके अंदर आपको कई तरह के भूत दिखाए जाते हैं।असली लाइफ के अंदर उनके जैसे भूत होते हैं। क्या आपने कभी कोई भूत देखा है तो आपका एक्सपिरियंस कैसा रहा ? इस बारे मे आप हमें बता सकते हैं।

‌‌‌अक्सर कुछ लोग यह कहते हैं कि भूत वूत कुछ नहीं होता है। यह सब अंधविश्वास होता है लेकिन यदि हकीकत मे यदि उनका भूत से सामना होगया तो पेट गिली हो जाएगी । इसी तरह की एक रियल घटना हो चुकी है। सच नाम तो मैं आपको नहीं बताउंगा । लेकिन हमारे पास की ही एक घटना है।

‌‌‌सुरेश नाम का 35 साल का एक लड़का था।वह भूत प्रेत के अंदर कभी भी भरोशा नहीं करता था। इसी वजह से रात बिरात कभी भी चल पड़ता था। एक बार की बात है। रात को वह 1 बजे जागरण देखकर अकेला आ रहा था तो रस्ता समशान से होकर  जाता है।‌‌‌बीच रस्ते मे उसके साथ कोई प्रेत हो गया ।और प्रेत ने उसके साथ क्या किया इसका तो कुछ भी पता नहीं चल सका लेकिन जब वह लड़का घर आया तो काफी बदहवास हालत के अंदर था।‌‌‌पसीने से वह तरबतर था और काफी डरा हुआ था लेकिन कुछ भी बता पाने की स्थिति मे नहीं था। उसके बाद जैसे ही उसको रात को घर से बाहर निकाला उसकी मौत हो गई ।

‌‌‌यह सिर्फ एक ही घटना नहीं है। बहुत सी ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।जिनके बारे मे हम जान भी नहीं पाते हैं। हालांकि आपको चाहिए की रात मे सुनसान इलाकों मे से अकेले ना गुजरे वरना बुरी ताकते आपका नुकसान कर सकती हैं।‌‌‌और यदि रात के अंदर कुछ भी गड़बड़ दिखाई देता है तो अपने देवता को याद करें । तभी आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌और मैं आपको इसी तरह की एक रियल घटना बताता हूं ।रात को कभी भी मिठाई वैगरह लेकर साथ नहीं चलना चाहिए । रात मे मिठाई लेकर जाना सही नहीं होता है। एक मोजालाल नामक व्यक्ति था। रात मे मिठाई लेकर आ रहा था यही कोई रात के 10 बजे थे ।

‌‌‌पीछे से किसी ने आवाज दी ।उसके बाद उसने देखा तो कुछ नहीं दिखा लेकिन उसे यह लग रहा था कि कोई मिठाई मांग रहा है। लेकिन वह भागता रहा और किसी तरह से अपने घर पहुंच गया । लेकिन बाद मे भी वह प्रेत मिठाई मांगता हूआ उसके घर तक आ गया ।

‌‌‌जब मोजालाल अपने घर मे सो रहा था तो उसे फिर से मिठाई देने की आवाज सुनी तो उसने घबराकर मिठाई को बाहर फेंक दिया । उसके बाद उसे वह आवाज नहीं सुनी । शायद प्रेत मिठाई लेकर चला गया । खैर यह वो लोग होते हैं जोकि मरने से पहले वासना लेकर मर जाते हैं।

‌‌‌यह तो रहे भूतों से जुड़ी कुछ रियल घटनाएं अब हम यह पड़ताल करने की कोशिश करते हैं कि भूत दिखते कैसे हैं ? असल मे हमारी पड़ताल कई तांत्रिक किताबों जैसी जुड़ी हुई है। तो हम आपको यह भी बता देना चाहते हैं कि अशरीरी को रचा जा सकता है। मतलब यह है कि उर्जा शरीर को कई पहुंच वाले तांत्रिक बना सकते ‌‌‌ हैं। और यह किसी भी तरह का बनाया जा सकता है।

इसलिए भूत की कोई निश्चित आकृति नहीं होती है। हालांकि यह भी संभव है कि यह सब नेचुरल रूप से बन रहा हो लेकिन इसके बारे मे कोई योग्य लोग ही बता सकते हैं। लेकिन एक बार सदगुरू ने अपने एक भाषण मे यही बात कही थी कि हम एक उर्जा को रच सकते हैं और उसके ‌‌‌शरीर भी प्रदान कर सकते हैं।

Table of Contents

भूत कैसे दिखते हैं सर कटा भूत

दोस्तों सर कटा भूत का नाम आपने कई बार सूना होगा ।और यह सच मे रियल मे होता भी है। इस प्रकार के भूत को कई फिल्मों मे दिखाया जाता है कि सर कटा भूत घूम रहा है। लेकिन एक रियल की घटना है।

‌‌‌एक सावित्री नाम की महिला ने बताया कि एक बार जब वह रात मे अकेली खेत से घर आ रही थी तो उसे सर कटा भूत दिखा जोकि घूम रहा था तो वह काफी घबरा गई और घर तेजी से आ गई । इसी प्रकार से कई अन्य घटनाएं भी देखने को मिली हैं। जिनमे सर कटा भूत घूमते हुए पाया गया ?

‌‌‌यदि हम सर कटे भूत की उत्पति की बात करें तो सर कटे भूत की उत्पति इस वजह से होती है कि उसके जीवन काल के अंदर किसी एक्सीडेंट के अंदर उस इंसान का सर कट जाता है या फिर कोई उसे सर काट कर मार देता है। ऐसी स्थिति के अंदर उसके मन मे यही याद होती है कि उसका सर कट चुका है। ‌‌‌क्योंकि वह अपने जीवन काल मे खुद को शरीर मानते थे तो उसके बाद वह आत्मा सूक्ष्म अणु की मदद से उसी तरह का एक सूक्ष्म शरीर बना लेती है। मतलब वैसी ही दिखाई देती है। इस प्रकार का भूत शायद अपने सर को खोजता रहता है।

‌‌‌ भूत कैसे दिखते हैं उड़ने वाला प्रेत

दोस्तों उड़ने वाले प्रेत भी होते हैं। मतलब कि उनके पंख होते हैं । वैसे तो सारे प्रेत उड़ते ही हैं। पंख वाला प्रेत कैसे बनता है ? इस बारे मे कुछ भी नहीं पता है। यह सूक्ष्म जगत के रहस्य हैं जिनके बारे मे कोई महाज्ञानी ही बता सकते हैं और इस तरह के ज्ञानी मिलना इतना आसान भी  ‌‌‌ नहीं है। लेकिन यह सही है कि उड़ने वाला प्रेत होता है। 

‌‌‌मनुभइया नामक एक एक तांत्रिक ने बताया कि एक उड़ने वाली चुडैल थी जोकि किसी व्यक्ति के शरीर के अंदर घुस गई । माना जा रहा था कि यह हजारों साल पुरानी चुड़ैल थी। हालांकि यह चुडैल किस तरह से अस्ति्त के अंदर आई इसके बारे मे कुछ नहीं बताया लेकिन यह एक मिला थी जो सूक्ष्म शरीर मे थी और ‌‌‌ जिनकी द्रष्टि खुली है वे इसको आसानी से देख सकते थे ।

‌‌‌इसी तरीके की एक अन्य महिला ने बताया कि उसके घर मे एक अलग ही तरह की समस्या थी। उनके घर के पास एक पेड़ था उस पेड़ पर एक उड़ने वाला प्रेत रहता था और वह रात को घर के उपर की तरफ उड़ता था। उसके बाद इसका बुरा प्रभाव घर पर देखने को मिला ।

‌‌‌इसका कई जगहों से ईलाज करवाया लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ ।उसके बाद किसी अच्छे व्यक्ति तक पहुंचे तो फायदा मिला ।

‌‌‌पैर टूटा हुआ प्रेत या भूत

दोस्तों आपने अक्सर फिल्मों के अंदर यह देखा होगा कि एक इंसान होता है जिसके दोनो पैर टूट गए होते हैं और उसके बाद वह सांप की तरह चलता है। इस किस्म के भूत भी रियल मे होते हैं। इस प्रकार के भूत वे लोग बन जाते हैं जिनके एक्सीडेंट मे पैर टूट जाते हैं। इन भूतों को  ‌‌‌यह याद रह जाता है जब यह शरीर के अंदर थे कि उनके पैर टूटे हुए हैं। और इन यादों को सही करने वाला प्रोसेर शरीर नष्ट हो जाता है। ऐसी स्थिति मे यह उसी तरीके से चलते हैं जैसें सांप चलता है। बस इनके अगले हाथ काम करते हैं।

‌‌‌और सबसे बड़ी बात यह है कि उनको वैचारिक रूप से बहुत अधिक कष्ट का अनुभव होता है।इस प्रकार के प्रेत काफी भयंकर हो सकते हैं। हालांकि यदि किसी व्यक्ति के घर का सदस्य इस प्रकार का ‌‌‌प्रेत बन जाता है तो उसे चाहिए कि ‌‌‌वह उसे इस प्रेत योनी से निकालें और उसके कल्याण के लिए उचित कदम उठाए।

‌‌‌ भूत कैसे दिखते हैं पैर कटा हुआ भूत

दोस्तों  एक पैर कटा हुआ भूत भी हो सकता है।इस प्रकार के भूत तब बनते हैं जब किसी इंसान का जीवन काल के अंदर पैर कट कर अलग हो जाता है। इसकी वजह से उसकी मौत हो जाती है। या फिर वह बाद मे मर जाता है। तो उसे यही लगता है कि उसके पैर दोनों कटे हुए हैं। वह कई तरीके से दिख सकता है। खास ‌‌‌ कर इस प्रकार का भूत जीवन काल मे जैसा था वैसे ही दिखता है।जैसे कि कोई पैरा कटा व्यक्ति अपने जीवन काल के अंदर व्हील चैयर पर था तो मरने के बाद वह उसी तरीके से दिखेगा । इसके अलावा वह ऐसे ही जमीन पर रैंगता हुआ भी आपको दिख सकता है।

‌‌‌इस प्रकार का भूत काफी डरावना होता है।और देखकर काफी डर लग सकता है। हालांकि सूक्ष्म रूप मे भी इसकी रचना हो सकती है लेकिन इसके बारे मे इसकी जानकारी अज्ञात है। यदि आपको इस बारे मे कुछ जानकारी है तो हमें बता सकते हैं।

‌‌‌बिना कपड़ों वाला भूत प्रेत

दोस्तों बहुत से भूत बिना कपड़ों के भी दिखते हैं। इस प्रकार के भूत अक्सर कोई भी बन सकता है। यह भूत आपको कहीं पर भी दिख सकते हैं। और सपने मे भी आप यह सपना देख सकते हैं कि कोई इंसान है जोकि मर चुका है आप उसे जानते हैं वह आपको बिना कपड़ों के दिखाई दे रहा है।

‌‌‌असल मे हमारे दिमाग के अंदर यह पैटर्न होता है कि हमारे कपड़े कुछ दिन बाद फट जाते हैं । लेकिन मर चुके इंसान के मन मे भी यही बात होती है। उसका म न जैसा सोचता है वह वैसा ही दिखता है। उसे भी जीवन काल की तरह यह लगता है कि उसके कपडे फट चुके हैं तो वह इसी तरह से दिखाई देता है।

‌‌‌यह एक तरह से इस बात का संकेत होता है कि उनके पास कपड़े नहीं हैं।और उनको कपड़े देने के लिए दान दिया जाता है। जिससे कि उनको यह लगता है कि उनको कपड़ा मिल चुका है। इसी तरह से यह सिस्टम चलता है। हालांकि रियल मे उनको कपड़ा नहीं मिलता है।‌‌‌ लेकिन एक विचार को वे ग्रहण कर लेते हैं। लेकिन यदि आपके घर का सदस्य आपके सपने मे इस तरह से बिना कपड़ों के दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब यह है कि आपको उसको कपड़े देने की आवश्यकता है।

‌‌‌लंबे बालों वाली चुड़ैल

दोस्तों चुडैल एक महिला बनती है। खास कर ऐसी महिला जिसकी वासना बहुत अधिक होती है। खास कर अधिक संभोग वासना वाली महिलाएं चुड़ैल बन जाती हैं।

‌‌‌इस  प्रकार की महिलाएं मरने के बाद चुड़ैल हो जाती हैं। देखने मे यह अलग ही किस्म की दिखाई देती हैं।यह पूरी तरह से बिना कपड़ों के दिखाई देती हैं और यह अपने बालों को काफी खुला रखती हैं। इनके बाल काफी लंबे होते हैं। हालांकि यह कपड़ों मे भी दिखाई दे सकती हैं। लेकिन इनके बाल लंबे होते हैं खासकर।

‌‌‌इस प्रकार की चुड़ैल किसी ऐसे व्यक्ति का पीछा करती रहती हैं जोकि इनकी वासना को पूरा कर सके ।यह खासकर पुरूष को पसंद करती हैं और उसके चिपक जाती हैं। उसके साथ रात मे सोती हैं और बिना कपड़ों के दिखाई देती हैं। जिस पुरूष के साथ चुड़ैल चिपक जाती है उसका शरीर धीरे धीरे रोगी होने लग जाता है।

‌‌‌इस प्रकार के कई पुरूषों को समस्याएं होती हैं।यदि किसी भी पुरूष को रात मे सपने मे कभी कभी बिना कपड़ों के स्त्री दिखाई देती है तो उसे जल्दी से जल्दी अपना इलाज करवाना चाहिए वरना उसकी मौत तक हो सकती है।

‌‌‌ भूत कैसे दिखते हैं खून चूसने वाला पिशाच

दोस्तों आपने ड्रेकुला का नाम सुना ही होगा ।ड्रेकुला के बारे मे यह कहा जाता था कि वह खून चूसने वाला पिशाच था। लेकिन रियल मे इस प्रकार के पिशाच होते हैं यह पिशाच किसी पेड़ पर रहते हैं और यह खून ही चूसते हैं। इनके दांत पिशाच की तरह ही होते हैं। एक इसी तरह की घटना हमारे ‌‌‌प्रकाश मे भी आई थी।एक 14 साल के बच्चे को पिशाच का साया था। आपको यह पता होना चाहिए कि पिशाच सिर्फ खून चूस लेता है वह अंदर नहीं घुसता है। वह बच्चा बहुत अधिक खाता लेकिन कोई भी फायदा नहीं होता था। बाकि कुछ भी लक्षण उसके अंदर नजर नहीं आ रहे थे ।

‌‌‌जब बच्चे की हालत धीरे धीरे खराब होने लगी तो उसके बाद उसे किसी तांत्रिक के पास लेकर जाया गया तो पता चला कि खून चूसने वाला पिशाच उसके पीछे पड़ा हुआ है और अब बच्चे को नहीं बचाया जा सकता है। बहुत देर हो चुकी है। कुछ समय बाद वह बच्चा मर गया ।

‌‌‌खैर दोस्तों इस बारे मे कोई जानकारी नहीं है कि खून पिने वाले पिशाच कौन होते हैं ? लेकिन यह संभव हो सकता है कि यह एक सूक्ष्म जगत की कोई योनी होती होगी । क्योंकि अनन्त लोक और लोकांतर मौजूद हैं।

‌‌‌एक उंट का प्रेत

दोस्तों असल मे उंट का भी प्रेत होता है। मतलब यह किसी मरे हुए उंट का प्रेत नहीं होता है वरन यह उस इंसान का प्रेत होता है जिसे अपने जन्म के समय उंट रखने का शौक था। इस प्रकार का प्रेत जब दिखाई देता है तो उंट भी साथ मे दिखाई देता है। एक बार हमारे घर के एक सदस्य रात को एक बजे ‌‌‌ट्रेन से उतरकर आए । यह काफी पुराने समय की बात हो चुकी है। उस समय हमारे पास मोटर साइकिल वैगरह नहीं थी तो स्टेशन से चलकर 5 किलोमिटर पैदल ही आना पड़ता था।

‌‌‌जब यह पैदल चल रहे थे तो उनको रस्ते मे एक उंट दिखाई दिया ।वह उंट उनकी तरफ काफी तेजी से बढ़ रहा था। इतने मे यह देखकर काफी घबरा गए और उसके बाद वहां से तेजी से भागे हालांकि बाद मे उंट नहीं दिखाई दिया । इस तरह की चोंटे कई लोगों के साथ हो चुकी थी।‌‌‌इस प्रकार का प्रेत कई लोगों को दिखा लेकिन उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया । 

‌‌‌एक नाचने वाला प्रेत

दोस्तों नाचने वाला प्रेत दिखने मे काफी डेंजर नहीं दिखता है लेकिन इस प्रकार के प्रेत को नाचने का काफी शौक होता है।यदि आप इस प्रकार के प्रेत के स्थान पर आ जाएंगे तो आपको घूंघरू की आवाज सुनाई दे सकती हैं। नाचने वाला प्रेत कई तरह का दिख सकता है। पुराने जमाने के नाचने वाले ‌‌‌ प्रेत नाचते हुए दिख सकते हैं।और पुराने जमाने के कपड़े पहने हुए आपको दिख सकते हैं। इस प्रकार का प्रेत हालांकि कम ही होता है।

‌‌‌इस संबंध मे एक घटना प्रकाश मे आई । एक गुरूजी ने बताया कि उनके शिष्य के अंदर नाचने वाला प्रेत घुस गया तो वह शिष्य रात को उठता और उसके बाद नाचने लग जाता और उसे ऐसा करने से मना कर दिया जाता तो वह काफी गुस्सा हो जाता और फिर ‌‌‌ सभी को मारने काटने लग जाता ।किसी तरह से उस प्रेत को काबू मे किया गया और उसके बाद उसको निकाला गया । तो आपको पता होना चाहिए कि नाचने वाले प्रेत आपको नाचते हुए ही दिखेंगे ।

‌‌‌रोता हुआ महिला का प्रेत

दोस्तों इस प्रकार का प्रेत किसी महिला का ही होता है। इसमे आपको एक ऐसी महिला का प्रेत दिखाई देता है जोकि रो रहा है। उसके बाल बिखरे हुए हो सकते हैं। लेकिन वह काफी दुखी आपको नजर आ सकता है। और उसके कपड़े काफी फटे हुए दिखाई दे सकते हैं। उस महिला के रोने का कारण कुछ ‌‌‌ भी हो सकता है।

‌‌‌लेकिन इस प्रकार का प्रेत किसी चीज को लेकर रोता है। जैसे कि जीवन के अंदर इस महिला को किसी बात की कमी थी तो मरने के बाद वह उसी कमी को महसूस कर रही थी । इस तरह का प्रेत शायद किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है लेकिन यह लोगों से अपनी कमी को पूरा करने के लिए कह सकता है।

‌‌‌जांघ कटा प्रेत

दोस्तों इस तरह के प्रेत भी होते हैं।इन प्रेतों को चलने मे काफी कठिनाई महसूस होती है। और इन व्यक्तियों की जांघ जीवन काल मे ही किसी वजह से कट जाती है तो मरने के बाद वे खुद को वैसा ही महसूस करते हैं। इसी तरह की एक हिमचाल की घटना प्रकाश मे आई । काफी पहले की बात थी। एक ड्राइवर ‌‌‌और कंडेक्टर हिमाचल के किसी रस्ते पर जा रहे थे । बीच मे  ट्रेक्टर पल्ट गया । और ड्राइवर को तो कुछ नहीं हुआ लेकिन कंडेक्टर उस ट्रेक्टर के नीचे दब गया । अब अकेला ड्राइवर उसको निकाल नहीं पाया वह पास के गांव मे गया उसको वापस आने मे 3 दिन लग गए । इस दौरान कंडेक्टर की वहां पर मौत हो गई।

‌‌‌कंडेक्टर के शरीर के नीचे का हिस्सा कट चुका था। उसके बाद शायद उसकी आत्मा के तर्पण के लिए भी कुछ नहीं किया गया । वह बहुत ही भूखा और प्यासा मर गया । अब वह उसी तरह से वहां पर दिखाई देता है। और रात को आने वाले लोगों से पानी की मांग करता है। यदि उसे पानी नहीं कोई देता है तो उनका एक्सीडेंट हो ‌‌‌ जाता है। इससे डरकर लोगों ने वहां पर एक भूत का मंदिर बना दिया है और अब वहां पर हर कोई पानी की बोतल रख देता है। वहां पर बहुत सारी पानी की बोतले पड़ी हैं। आमतौर पर जब वह प्यासा मरा तो उसके मन मे प्यास की इच्छा रह गई।

‌‌‌एक रईस का प्रेत

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि जो लोग जीवन के अंदर जैसे होते हैं मरने के बाद भी वैसे ही दिखाई देते हैं। अब्राहम लिंकन को तो आप जानते ही होंगे ।व्हाइट हाउस के अंदर अब्राहम लिंकन का भूत कई बार दिखाई दिया है। पता नहीं उनकी क्या इच्छा शेष रह गई हो जिसकी तलास मे वह आते ‌‌‌ हैं। लेकिन उनके भूत को कई लोगों ने देखने का दावा भी किया ।

अब्राहम लिंकन के भूत को सबसे पहली बार कैल्विन कूलिज की पत्नी ने देखा जब वह खिड़की से झांक रहा था जिससे कि वह डर गई । उसके बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने भी अब्राहम लिंकन के भूत को देखा था। इसी तरह से 1950 में व्हाइट हाउस की एक तस्वीर खींची गई जिसके अंदर एक तरफ एक व्यक्ति की परछाई दिखाई दी जिसके बारे मे भी यह कहा जाता है कि यह अब्राहम लिंकन का ही प्रेत था।

‌‌‌अब यदि अब्राहंम लिंकन का भूत कैसा दिखाई देता था तो आपको बतादें कि वह उसी अंदाज मे सूट बूट पहने हुए दिखाई देता था। इसी तरह से किसी भी रईस का भूत दिखता है तो वह अपने जीवन काल मे जैसा था वैसा ही दिखता है।

‌‌‌रूप बदलने वाले प्रेत

दोस्तों अनेक प्रेत ऐसे होते हैं जोकि रूप बदल सकते हैं। वे किसी भी रूप मे आपके सामने आ सकते हैं।लेकिन इस प्रकार के प्रेत हर कोई नहीं बनता है वरन कुछ तांत्रिकों के पास यह ताकत होती है। और कुछ जानकार लोग ही इसके बारे मे अच्छी तरह से जानते हैं। इस प्रकार का प्रेत कोई रूप ‌‌‌बदलकर आपके सामने आ सकता है और उसके बाद गायब हो सकता है।जब यह रूप बदलकर आपके सामने आता है तो दिखने मे बहुत ही सुंदर दिखाई देता है।

 आपको यकीन नहीं होगा । इसी तरह की एक घटना हुई। रात के अंदर मेरी दादी किसी के घर से आ रही थी। सुबह 3 बजे की बात हैं। उनको एक सुंदर सा भेड दिखाई दिया । इतना सुंदर ‌‌‌भेड़ उन्होंने कभी देखा ही नहीं था तो उनका मन ललचा गया और उसके बाद उन्होंने उस भेड़ को उठाया और अपने साथ लेकर चलने लगी लेकिन बाद मे उसका वजन और पैर बढ़ने लगे । बाद मे उनको यह पता चला की यह तो भूत है। और उसे फेंक दिया वह गायब हो गया । हालांकि उसने उनको किसी तरह का नुकसान नहीं किया ।‌‌‌इस प्रकार के प्रेत का उदेश्य क्या होता है इस बारे मे कुछ भी जानकारी नहीं है।

‌‌‌बहुत लंबा प्रेत

दोस्तों इस प्रकार का प्रेत भी होता है जोकि इतना लंबा होता है कि उसका सर आकाश मे होता है। हालांकि इस प्रकार का प्रेत कौन बनता है इसके बारे मे हमे कुछ भी जानकारी नहीं है।‌‌‌यह प्रेत आपको देखने पर फिल्मों मे दिखे जाने वाले उंचे इंसानों की तरह होता है और इसका शरीर काफी भारी होता है। इस प्रकार का प्रेत एक घर के अंदर था। उस घर के सारे सदस्य माला माल रहते थे ।

 उनके पास बहुत अधिक धन था लेकिन एक समस्या यह थी कि घर के पुरूष कभी भी पुरी उम्र नहीं ले पाते थे। एक गुरू ‌‌‌ ने उन घरवालों को बताया कि उनके घर मे एक भयंकर प्रेत है जो बहुत ही ताकतवर और शक्तिशाली है।

‌‌‌प्रेतवाले सांड

दोस्तों यदि आप अंग्रेजी घोस्ट रियल घटनाएं पढ़ोंगे तो आपको यह पता चलेगा कि प्रेत वाले भी सांड होते हैं। इस प्रकार की घटना काफी पुरानी है। एक बार इसके बारे मे भी पढ़ा था। एक ऐसी जगह थी जंहा पर कई बार रोड़ पर लड़ते हुए सांड अचानक से सड़के के बीच मे आ जाते थे जिससे कि गाडियों ‌‌‌का एक्सीडेंट हो जाता था। हालांकि इसका कारण क्या था ? इसके बारे मे कुछ भी पता नहीं है। लेकिन पल भर मे ही वे सांड वहां से गायब हो जाते थे । सुनने मे आया है कि यह किसी जानवर के प्रेत थे जोकि एक बार लड़ते हुए किसी एक्सीडेंट के अंदर मारे गए थे ।

‌‌‌खूनी चेहरे वाला प्रेत

दोस्तों यह एक अलग ही प्रकार का प्रेत होता है। इस प्रकार के प्रेत अक्सर वे लोग बन जाते हैं जिनको कि काफी बुरी तरह से मारा जाता है। इस प्रकार का प्रेत अपने खून से सने चहरे के साथ दिखाई देता है। जो आपको काफी डरा सकता है।

‌‌‌जरूरी नहीं होता है कि यह प्रेत काफी डेंजर ही हो । यह सामान्य भी हो सकते हैं। हालांकि यह निर्भर करता है कि किस इंसान का प्रेत है। आपको बतादें कि अच्छे इंसान कभी प्रेत नहीं बनते हैं। प्रेत सिर्फ अज्ञानी लोग ही बनते हैं जिनकी भोग विलास मे रूचि रह जाती है।

‌‌‌एक अघोरी का प्रेत

दोस्तों ऐसा नहीं है कि सारे अघोरी ही साधना से मुक्त हो जाते हैं। वाम मार्गी तरीके मे यदि कोई भटक जाता है तो फिर वह प्रेत भी बन सकता है। एक अघोरी प्रेत आपको काफी भयंकर दिखाई दे सकता है। उसके लंबे लंबे बाल आपको दिखाई दे सकते हैं। इसके अलावा ‌‌‌ उसका चेहरा राख से सना दिखाई दे सकता है। उसके दांत काफी काले दिखाई दे सकते हैं। कुल मिलाकर अघोरी का प्रेत खतरनाक नहीं होते हैं। यह बस आपको डराते भी नहीं हैं। और सबसे बड़ी बात यह होती है कि अघोरी का प्रेत काफी ‌‌‌समझदार होता है। यह किसी महिला के शरीर के अंदर भी यदि प्रवेश करवा दिया जाता है तो उसके बाद भी नीच काम नहीं करता है।

‌‌‌भयंकर प्रेत बिना दांत वाला

यह एक अलग ही किस्म का प्रेत है। जिसके बारे मे बहुत ही कम सुना गया है लेकिन आपने कई बार इस तरह के  प्रेत को फिल्मों मे देखा होगा।  इसे हम क्या नाम देंगे तो पता नहीं । लेकिन यह जमीन के अंदर रहता है और जमीन के अंदर ही चलता है।

‌‌‌इस प्रेत को बोली नहीं आती है। पता नहीं है कि यह कौनसी शताब्दी का प्रेत है। एक लड़के को इस प्रेत का साया था। वह लड़का बहुत ही अधिक खाना खाता था लेकिन उसके बाद भी उसकी भूख नहीं मिटती थी।

‌‌‌उस लड़के ने बताया कि एक बार वह किसी स्थान पर जमीन पर बैठकर जलेबी खा रहा था तो वहां पर वह प्रेत जमीन के नीचे था। उसने उस जलेबी का स्वाद चख लिया । इस प्रेत का कण अलग अलग जगह पर भिखरा रहता है।

‌‌‌इस तरह का प्रेत कैसे बनते हैं ? इसके बारे मे कुछ भी पता नहीं है। लेकिन माना जाता है कि सूक्ष्म शरीर की रचना पहले होती है उसके बाद भौतिक शरीर मिलता है उस तरह का भौतिक शरीर अनुकूल नहीं है तो शरीर मिलना संभव नहीं है।

सपने मे खीरा देखने का अर्थ और मतलब sapne me khira dekhna

छलावा क्या होता है ?Chalawa Bhoot

4 प्रकार के होते हैं मनुष्य क्या आप जानते हो type of mans

20 प्रकार के होते हैं भूत types of ghost in hindi

क्या भूत और इंसान का प्यार होता है भूतों की दुनिया का रहस्य

सोने के बाद आत्मा जाती है भूत और भविष्य के अंदर

भूतों की दुनिया कैसी है भूत प्रेतों के खुलते रहस्य

भूत प्रेत भगाने के लिए प्रभावशाली शाबर मंत्र संग्रह

मरने के बाद आत्मा को कौन ले जाता है? जानिए सच्ची बात

भूत प्रेत की उम्र होती है लाखों साल जानकर हैरान हर जाएंगे ।

ब्रह्मराक्षस

दोस्तों ब्रह्रमराक्षस एक अलग ही किस्म का प्रेत होता है। इसके बारे मे यह कहा जाता है कि जो तंत्र मंत्र का जानकार होता है लेकिन वह आधा तमोगुणी और आधा सतोगुणी होता है। इस प्रकार का व्यक्ति मरने के बाद ब्रह्रमराक्षस बन जाता है। यह एक तरह से देखा जाए तो पूरी तरह से ना प्रेत होता है ‌‌‌ और ना ही हम इसको देवता कहते हैं।

ब्रह्मराक्षस की एक घटना हमारे प्रकाश के अंदर आई थी। जिसके अंदर एक घर मे ब्रह्मराक्षस था जिसकी पूजा घर के लोग करते थे क्योंकि उनको यह पता नहीं था कि यह ब्रह्मराक्षस है। लेकिन उनके घर मे कुछ फायदा भी होता था लेकिन उसके बदले नुकसान भी होता था। जिसके बाद उन्होंने किसी से पूछा तो उन्होंने ‌‌‌बताया कि उनके घर मे ब्रह्मराक्षस  मौजूद है। और यदि वे इससे जल्दी ही छूटकारा नहीं पाएं तो वह उनको बरबाद कर देगा । उसके बाद घरवालों ने ब्रह्मराक्षस को छूटकारा पाने के बारे मे उपाये किये ।

ब्रह्मराक्षस कैसा दिखता है इसके बारे मे कुछ भी पता नहीं है। संभव है कि वह एक भयंकर दिखता है उसके सर पर सींग हो लेकिन इस बारे मे अभी हमारे सामने कुछ सामने नहीं आया ।

‌‌‌क्या फिल्मों मे दिखाए जाने वाले उतने भयंकर भूत होते हैं ?

Ans- हां फिल्मों मे जिस किस्म के भूतों की कल्पना की जाती है उस किस्म के रियल मे भूत होते हैं। यह बात अलग है कि भूतों की दुनिया के बारे मे हम ज्यादा कुछ जानते नहीं है और योगी लोग ही इनके बारे मे सही सही बता सकते हैं।

‌‌‌क्या अजीब किस्म के भूतों का सूक्ष्म शरीर किस तरह से बनता है ?

Ans- पता नहीं है किस तरह से बनता है लेकिन मेरी इस संबंध मे कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है कि यह प्रकृति की ही रचना हो प्रकृति पहले सूक्ष्म रचती है उसके बाद ही भौतिक उत्पति के अंदर वह आता है।

‌‌‌तो क्या आज भी बड़े डाईनाशोर का भूत मौजूद है ?

Ans – शायद यह हो सकता है थ्योरी तो यही कहती है। यदि आत्मा का विनाश नहीं होता है तो डाइनाशोर का भूत हो सकता है या आत्मा ने किसी और रूप मे जन्म लेलिया होगा ।

This post was last modified on December 7, 2021

Related Post