यह हैं दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की world most danger girls

दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की कौन है ?  

बहुत से लोगों को यह आज भी लगता है कि लड़कियां कुछ नहीं कर सकती हैं। और वे सिर्फ मर्दों के नीचे रहने के लिए बनी हुई हैं। लेकिन इस लेख के अंदर हम आपको दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की के बारे मे बताने वाले हैं। जिनको जानकार आप यह सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि लड़कियां कुछ कर ही नहीं सकती वरन बहुत ‌‌‌बहुत अधिक डेंजरस हो सकती हैं। यदि एक लड़की जो खबूसरत है और डेंजरस भी है तो कोई भी पुरूष आसानी से उसका मुकाबला नहीं कर पाएगा ।

दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की

‌‌‌आज बहुत से घरों के अंदर सिर्फ महिलाओं का राज ही चलता है। और यदि महिलाएं खुद के पैरों के उपर खड़ी हैं तो फिर उनकी बात को नकारने वाला कोई भी नहीं है। सच बात तो यह है कि पुरूष कभी भी महिलाओं को अपने बराबर नहीं देखना चाहते हैं और इस मामले मे मैं खुद भी अपवाद नहीं हूं । जाहिर सी बात है कि यदि ‌‌‌आपकी पत्नी आप से ज्यादा कमाएगी तो वह भला घर का काम क्यों करेगी । दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि महिलाएं घर का काम करे तो उस हिसाब से ही लड़की देखनी चाहिए ।

‌‌‌इन सबके अलावा एक बड़ा वर्ग पुरूषों का भी है जो महिलाओं के द्वारा प्रताड़ित किये जाते हैं। पीछले दिनों न्यूज के अंदर आया था कि एक आइपिएस अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ झगड़ा करने के बाद सुसाइड कर लिया । इसके अलावा पत्नी के द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करने के मामले तो आप हर जगह ‌‌‌देखते ही हैं तो इन सब  को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अब महिलाएं कितनी खतरनाक हो चुकी हैं।

‌‌‌दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की Samantha Lewthwaite

‌‌‌आपको इस महिला की शक्ल पर नहीं जाना चाहिए । यह काफी खूंखार महिला थी और इसके नाम से बड़े बड़े कांप जाते थे । शर्फियाह लेथवाइट या व्हाइट विडो एक ब्रिटिश महिला थी जो बाद मे आतंकवादी बन गई थी।उस पर लगभग 400 लोगों को जान से मार देने का आरोप था।वह इस्लामिक आतंकवादी संगठन अलशबाब का एक सदस्य थी।

 और कई हमलो के अंदर इस महिला का नाम आया था।उन पर गैर मुस्लिम लोगों पर गैनेंड से हमला करने के आरोप थे । ‌‌‌2012 के अंदर मोम्बासा मे एक फुटबाल मैच पर हमले के पीछे उसी का हाथ था। सितंबर 2013 के वेस्टगेट शॉपिंग मॉल हमले में उनकी संभावित भागीदारी के बारे में अटकलें थीं।

Samantha Lewthwaite

लेथवेट का नाम सितंबर 2013 में नैरोबी के वेस्टगेट शॉपिंग मॉल पर अल-शबाब द्वारा किए गए हमले से जुड़ा था, जिसमें 71 लोग मारे गए थे और लगभग 200 घायल हो गए थे।

लेवथवेट का जन्म माता-पिता एंड्रयू और एलिजाबेथ क्रिस्टीन ( नी एलेन) लेवथाइट ने बानब्रिज, काउंटी डाउन में 1983 में हुआ था। और उनके पिता ब्रेटेन के अंदर पूर्व सिपाही थे ।1970 के दशक में उत्तरी आयरलैंड में तैनात रहने के दौरान वह अपनी मां से मिलीं।  उनके जन्म के बाद परिवार उत्तरी आयरलैंड में एक छोटी अवधि के लिए रहा, जहाँ उनके पिता ने एक लॉरी चालक के रूप में काम किया ‌‌‌था।

लेथवेट के माता-पिता 1994 में एक दूसरे से अलग हो गए और इस वजह से उसको बहुत गहरा सदमा लगा और एकांत मे रहने लगी और बाद मे उसने इस्लाम धर्म को अपना लिया और अपना नाम बदलकर शेराफ़िया  रखलिया । हालांकि इसके माता पिता इसके धर्मान्तरण के खिलाफ थे । 

नवंबर 2014 में, रूसी समाचार एजेंसी REGNUM ने बताया कि लेथविटे को युद्व के दौरान मार गिराया गया है। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टी नहीं हो सकी कि यह महिला मारी गई या अभी भी जिंदा है। कुल मिलाकर यह काफी खतरनाक महिला आतंकवादी थी जो गैर मुस्लिम लोगों पर हमला करती थी।

‌‌‌सबसे खतरनाख महिला Santokben Jadeja

Santokben Jadeja

उसने मैहर समुदाय के एक नेता सरमन मुंजा जडेजा से शादी की थी, जो महाराणा मिल में एक साधारण मजदूर था, लेकिन एक गैंगस्टर और डॉन बन गया जब उसने स्थानीय गैंगस्टर देवू वाघेर को मार डाला जिसको मिल के मालिक ने हड़ताल को खत्म करने के लिए रखा हुआ था।

दिसंबर 1986 में, उसके पति को पुरानी दुश्मनी के कारण काला केशव गिरोह ने गोली मार दी थी उसके बाद संतोकबेन को आगे आना पड़ा ।इस महिला पर 14 लोगों की हत्या का आरोप था। और यह भी माना जाता है कि इनके पति की हत्या इनकी वजह से ही हुई थी। 31 मार्च 2011 को गुजरात के पोरबंदर में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई थी।

दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की Bonnie Parker

बोनी एलिजाबेथ पार्कर पति और पत्नी थे और काफी बड़े डकैत भी थे । जिन्होंने 1934 ई के आस पास कम से कम 9 पुलिस अधिकारियों को मार दिया था और कई नागरिकों की हत्या करदी थी।पार्कर एक महिला थी जो बोनी की साथी थी और उसके हर गलत काम के अंदर मदद करती थी। ‌‌‌पार्कर को सीगरेट के साथ भी दिखाया गया है। ‌‌‌इन दोनों पर एक फिल्म 1967 की फिल्म बोनी एंड क्लाइड  भी बन चुकी है।

Bonnie Parker

23 मई, 1934 को बैरो और पार्कर की हत्या कर दी गई थी । जब 22 मई को पुलिस को पता चला कि पार्कर और बैरी एक सड़क के पास मौजूद हैं तो पुलिस ने उनको वहां पहुंच कर घेर लिया और उन दोनों पर अंधा धुन गोलियां चलाई।उन लोगों ने तो कुछ ही समय पर सामने फायर किया और बाद मे फायर होना बंद हो गया ।‌‌‌उन दोनों की मौत के बाद भी पुलिस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी और बहुत ही सर्तक तरीके से उनके पास गई तब दोनो मर चुके थे ।बाद मे बोनी और पार्कर को साथ साथ दफन किया । इसको देखने के लिए वहां पर हजारों की संख्या मे लोग आए थे ।

Seema Parihar

Seema Parihar पर लगभग 70 लोगो की हत्या करने और 200 किटनैप करने और 30 जगहों पर लूट करने का आरोप था।सीमा परिहार का जन्म भारत के उत्तर प्रदेश में औरैया में एक गरीब ठाकुर परिवार में हुआ था। डकैतों लाला राम और कुसुमा नयन ने उनका 13 साल की उम्र मे अपहारण कर लिया और उसके बाद वह खुद ही डकैत बन गया ।उसने डाकू निर्भय गुजर सें शादी की थी। और बाद मे वह खुद चंबल और बिहंद जंगल के आस पास लूटपाट करने लगी।

जून 2000 में, 18 साल की डकैती के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस के सामने आत्मसंर्पण कर दिया ।भले ही इसने कई अपराध किये लेकिन इसको कोई सजा नहीं दे सका बल्कि यह तो खुद चुनाव के मैदान मे उतर चुकी थी।2011 में, परिहार को भ्रष्टाचार निरोधी संगठन, राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन परिषद की महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया था।

ग्रिसल्डा ब्लैंको

ला मादरीना , द ब्लैक विडो , कोकेन गॉडमदर और नार्को-ट्रैफिकिंग की रानी के नाम से जाना जाता है।1980 के दशक के दौरान मियामी- आधारित कोकीन ड्रग व्यापार और अंडरवर्ल्ड में रहते हुए उन्होंने लगभग 200 से ज्यादा हत्याएं की थी।ब्लैंको का जन्म देश के उत्तरी तट पर कोलंबिया के कार्टाजेना में हुआ था।

‌‌‌जब वह तीन साल की थी तो उसकी मां ऐना लुसिया मेडेलिन चले गए ।और उसके बाद उसने जल्दी ही अपराध की दुनिया के अंदर कदम रख दिया था।और ब्लैंको ने 11 साल की उम्र मे ही एक लड़के का अपहारण कर लिया था और फिरौती की मांग की थी।

1970 के दशक के मध्य में, ब्लैंको और उनके दूसरे पति अल्बर्टो ब्रावो ने नकली पासपोर्ट के साथ अवैध रूप से अमेरिका मे वास किया था।‌‌‌वहां पर उसने कोकिन का धंधा शूरू कर दिया था।अप्रैल 1975 में, ब्लैंको को उसके 30 अधीनस्थों के साथ संघीय ड्रग षड्यंत्र के आरोप में आरोपित किया गया। लेकिन वह वहां से किसी तरह से कोलंबिया भागने मे सक्षम हो गई थी।

कोलम्बिया से अमेरिका में ब्लैंको की वापसी के बाद इसने वहां पर कई हत्याएं भी की थी।17 फरवरी, 1985 ब्लैंको को पकड़ लिया गया और बिना जमानत के जेल के अंदर रखा गया था। लेकिन यहां पर भी उसने अपने बेटे माइकल ब्लैंको की मदद से कोकिन के धंधे को जारी रखा था।

3 सितंबर, 2012 की रात को ब्लैंको को एक दुकान के पास गोली मार दी गई थी। उनको दो गोलियां मारी गई थी। एक गोली उनके कंधे के अंदर लगी और दूसरी सिर के अंदर लगी थी। और गोली मारने वाला अंधेरे का फायदा उठाकर अपनी बाइक पर चढ़कर भाग गया था।

दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की Maria Licciardi

Maria Licciardi

‌‌‌वह जन्म 24 मार्च 1951 हुआ था। एक इतालवी अपराधी है जो कैमोर्रा , लिसियार्ड्डी कबीले के प्रमुख  भी थी।लाइसेंसिआर्डी का जन्म और परवरिश दूसरी पीढ़ी के पारंपरिक गढ़, सेकेंडिग्लियानो के नियोजन उपनगर में हुआ था। ‌‌‌उसका भाई जेन्नारो लिसेरार्डी एक शक्तिशाली कबिले का प्रमुख बन गया था।शक्तिशाली कैमोरा कुलों का एक गठबंधन जो नशीले पदार्थों के तस्करी और नेपल्स के कई उपनगरों में जबरन वसूली रैकेट को नियंत्रित करता था। 3 अगस्त, 1994 को वोगेरा जेल में जन्नरो की मौत ज़हर खाने से हो गई।

14 जून 2001 को, नेपल्स के अंदर इसको पुलिस ने एक विवाहित जोड़े के साथ कार मे यात्रा करते हुए गिरफतार कर लिया गया था। इनके साथ कार मे बैठे पुरूष को भी हिरासत मे लेलिया गया था। जबकि महिला गर्भवति होने की वजह से उसे छोड़ दिया गया था।

शशिकला रमेश पाटनकर

शशिकला रमेश पाटनकर

शशिकला रमेश पाटनकर पहले कभी एक गरीब महिला हुआ करती थी। और दूध बेचने का काम करती थी। लेकिन बाद मे जब ड्रग्स के महत्व के बारे मे इनको पता चला तो इन्होंने दूध बेचने का धंधा छोड़ दिया और ड्रग्स बेचने का काम करने लगी और जल्दी ही इसने 100 करोड़ की संपति बना ली थी। कुछ दशकों तक ड्रग्स का कारोबार करने के बाद आखिरकार, 2015 में मुंबई पुलिस ने बेबी पाटनकर को गिरफ्तार कर लिया।

Bela Aunty

‌‌‌70 के दशक के अंदर मुम्बई के अंदर बड़े बदमाशों के अंदर बेला चाची का नाम आता था। वह शराब बेचने का काम करती थी। उसके यहां पर बड़े बड़े पुलिस अधिकारी और नेता भी आते थे । उस समय बेला चाची ने वह किया जो एक शराब बेचने के लिए आवश्यक होता है। यहां तक ‌‌‌कि पुलिस की गाड़ी भी उनकी शराब की गाड़ी को छू नहीं सकती थी।

Seema Gavit and Renuka Shinde

सीमा मोहन गावित (जन्म 1975) और उनकी बड़ी बहन रेणुका किरण शिंदे (जन्म 1973) को 5 बच्चों के हत्या और अपहारण का दोषी पाया गया था और इसके लिए उनको मौत की सजा दी गई थी।1990 के आसपास इनको जब लोगों ने पकड़ लिया तब इनके साथ इनका बेटा भी था। तब ‌‌‌और उस समय भीड़ को किसी ने यह समझा दिया कि कोई बच्चे वाली महिला इस प्रकार का अपराध नहीं कर सकती है।

 उस दिन तो रेणुका बच गई लेकिन उसने बाद मे अपने मां के आदेश पर लगभग 40 बच्चों का अपहारण कर लिया था और उनमे से कुछ को तो इन लोगों ने मार दिया और कुछ को छोड़ दिया था। 19 नवंबर 1996 को इनको  गिरफ्तार किया गया था। अंजना की 1997 में जेल में मृत्यु हो गई, सीमा और रेणुका ने यह कहा था कि उनके साथ गलत हुआ है।

Nisreen Mansour Al Forgani

Nisreen Mansour Al Forgani

खादाफी की यह एक खूबसुरत महिला किलर थी।Nisreen Mansour ने बताया कि उसका परिवार खादाफी का समर्थन करता था। उसके घरवालों ने उसको यहां पर भर्ती करवा दिया था। और उसने अधिकारियों के नीचे रहकर ट्रेनिंग ली थी।‌‌‌इस महिला ने बताया कि उसके साथ कई बार अधिकारियों केद्वारा भी बलात्कार किया गया था। और उसने अपनी एके 47 से लगभग 10 लोगों को मौत की घाट उतार दिया था।

 जो कि शासन का विरोध कर रहे थे ।‌‌‌हालांकि बाद मे इस महिला को पकड़ लिया गया था। और इसका अस्पताल मे ईलाज भी चला था।‌‌‌बहुत से लोगों को इस महिला को देखकर यह यकीन नहीं होता था कि यह इतनी खतरनाख कैसे हो सकती है। इसके अलावा पुरूष किसी महिला के हाथों मरने मे भी खुद का अपमान महसूस करते हैं।

दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की कौन है लेख आपको कैसा लगा ? यदि आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट करके हमे बताएं । यदि आपकी कोई सुझाव या शिकायत है तो आप कमेंट कर सकते हैं।

इंडियन कॉल गर्ल की सच्ची कहानियां जो आपको सोचने को मजबूर कर देंगी

कवि सम्मेलन, और कवि सम्मेलन कैसे करवाएं ,प्रसिद्व कवि परिचय

असली सच इन 3 कारणों से हुआ था शक्तिमान बंद

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।