bike ke piche kya likhe What to write behind the bike

दोस्तों बहुत से लोग bike के पीछे कई तरह के वाक्य लिखके रखते हैं। कई बार तो bike के पीछे लिखे इन वाक्यों को पढ़कर लिखने वाले को भी इनका मतलब समझ मे नहीं आता है। कि यह बाइक के पीछे क्या लिखा है। कुछ लोग बाइक के पीछे अपना नाम लिखा लेते हैं तो कुछ लोग अपनी पत्नी या अपनी ‌‌‌किसी फ्रेंड का नाम बाइक के पीछे लिखा लेते हैं तो कुछ लोग अपनी जाति को भी बाइक के पीछे लिखाते हैं। और कई बाइकों पर कुछ फनी लिखा होता है। जैसे आजा चलती है क्या ? ‌‌‌इसी तरह से गाड़ी पर भी लोग फनी लाइन लिखाते हैं।

Remove term: ‌‌‌बाइक के पीछे ‌‌‌बाइक के पीछे

‌‌‌यदि आप कोई नई बाइक लाए हैं या अपनी पुरानी bike पर कुछ लिखाने की सोच रहे हैं तो यह लेख आपकी मदद कर सकता है। बहुत से यूजर के साथ यह समस्या होती है कि उनको पता नहीं होता है कि वे अपनी बाइक पर क्या लिखाएं । ‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपनी बाइक के पीछे अपने पसंद के वाक्य को लिखा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आपको अपनी बाइक के पीछे क्या लिखाना चाहिए ?

बाइक के पीछे क्या लिख सकते हैं ?

आप अपनी बाइक के पीछे कई कैटेगरी के वाक्य लिख सकते हैं। जैसे फनी सिरियस ,नेम , जाति , धर्म,देश,स्टेटस ‌‌‌आदि कैटेगरी से जुड़े वाक्य या शब्द आप अपनी बाइक के पीछे लिख सकते हैं यह तो तय आपको करना है कि आप कौनसी कैटेगरी के वर्ड अपनी बाइक के पीछे लिखना चाहते हैं। हम यहां पर आपको वर्ड के बारे मे नहीं बताएंगे । वरन कुछ उदाहरण देकर बताएंगे । उस हिसाब से आप अपने वर्ड सलेक्ट कर सकते हैं।

‌‌‌बाइक के पीछे लिखें धर्म से जुड़े वाक्य Write behind bike sentences linked to religion

आप अपनी बाइक के पीछे धर्म से जुड़े कोई भी वाक्य लिख सकते हैं। जैसे मां का आशीर्वाद जय बजरंगबली , मां अम्बे या मां दूर्गा । मतलब आप अपने दिमाग मे कोई भी धर्म से जुड़ा हुआ वाक्य सोचकर लिख सकते हैं। आपको सोचने पर ऐसे बहुत से वाक्य मिल जाएंगे । यदि ‌‌‌आप हिंदू हैं तो आप अपने favorite god का नाम लिख सकते हैं। जिसको आप अधिक मानते हैं। ‌‌‌इसके अलावा आप जैसे किसी मंदिर से जुड़ा वाक्य लिख सकते हैं जैसे सालासर बालाजी या खाटूश्यम जी या फिर जय क्ष्री राम भी कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे लिखके रखते हैं। कुल मिलाकर आप एक बार अपने दिमाग मे सोचे की क्या लिखना है उसके बाद वही लिखदें ।

‌‌‌बाइक के पीछे लिखें जाति से जुड़े शब्द The words associated with caste on the back of the bike

कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे अपनी जाति को लिख देते हैं। और ऐसा अधिकतर बड़ी जातियां करती है। कई बाइक के पीछे लिखा होता है। जाट , राठौड़ आदि । यदि आप अपने जाति सूचक शब्द को अपनी बाइक के पीछे लिखना चाहते हैं तो लिख सकते हैं। लेकिन अधिकतर छोटी जाति ‌‌‌जाति के लोग अपनी जाति के शब्द बाइक के पीछे नहीं लिखते हैं। क्योंकि यह वैसे अच्छा नहीं लगता है। और उनको यह अपमान लगता है।

बाइक के पीछे लिखें देश से जुड़े वाक्य Sentences linked to the country

‌‌‌कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे देश से जुड़े वाक्य भी लिखते हैं। जैसे कुछ लोग लिखा हुआ रखते हैं ।जय हिंद ,जन गण मन , जय भारत , भारत , सत्यमेव जयते , जय जवान जय किसान , इस तरह के कई नारे आपको बाइकों पर देखने को मिल जाएंगे । यदि आपको देस से जुड़ी बातें पसंद हैं और आप इनको अपनी बाइक पर लिखना चाहते हैं। ‌‌‌तो लिख सकते हैं । लिखने से पहले कोई यूनिक सा नाम सोचले जो पढ़नेमे भी अच्छा लगे ।

बाइक के पीछे लिखें फनी वाक्य Write behind bike sentences linked funny words

कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे फनी वाक्य लिखाते हैं। और कई बार तो वे इतने फनी वाक्य होते हैं कि उनको पढ़कर हंस आने लगती है। पीछले दिनों मैं अपने शहर से सामान खरीद रहा था तो एक बाइक आई उसके पीछे का नेम पढ़कर मैं हंसे बिना नहीं रह सका । ‌‌‌क्योंकि उस बाइक के पीछे लिखा था बूढ़ी घोड़ी , इसी तरह के वाक्य कई बार सोसल मिडिया पर वायरल भी हो जाते हैं। आप भी अपनी बाइक पर इस तरह के वाक्य लिख सकते हैं। जैसे भैंस पाणी मैं , कुत्ते की दुम , पगली है क्या ? , देशी ब्योय , देशी दारू , संग यारां का , देखो मगर प्यार सें , तेरे बिना , कुडी के नखरे

‌‌‌मतलब यदि आप सोचने बैठोगे तो आपके सामने ऐसे हजारों फनी वाक्य आ जाएंगे । जिनमे से कोई जो आपको अच्छा लगे सलेक्ट कर लिख सकते हैं।

‌‌‌बाइक के पीछे अपना नेम लिखें Write your name behind the bike

कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे अपना नाम भी लिखकर रखते हैं। हालांकि अधिकतर लोग अपनी गाड़ी पर अपनी वाइफ या फ्रेंड का या अपनी किसी बेटी का नाम भी लिखवाकर रखते हैं। यदि आप अपनी बाइक पर किसी का नाम लिखवाने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा आप किसी लड़की का नाम ही लिखवाएं । ‌‌‌क्योंकि अधिकतर बाइकों पर केवल लड़की का ही नाम मिलता है।

बाइक के पीछे सीरियस वाक्य लिखें Write serious sentence behind bike

कुछ लोग अपनी बाइक के पीछे कुछ अजीब से वाक्य भी लिखे होते हैं। जो वास्तव मे मजेदार होते हैं लेकिन अर्थ के अंदर गहरे होते हैं। जैसे एक बाइक के पीछे लिखा था खामोश जिंदगी , कमबख्त दिल , दिल , किस्मत का मारा , हाले जिंदगी , हमसफर आदि । ‌‌‌आप यदि अपनी बाइक के पीछे इस प्रकार के वाक्य लिखवाना चाहते हैं तो वैसे यह ज्यादा अच्छे नहीं लेकिन इनका अर्थ गहरा है। वैसे इस तरह के वाक्य काफी कम ही बाइक के पीछे देखने को मिलते हैं।

‌‌‌अपनी बाइक के पीछे स्टेटस लिखें Write status behind your bike

यदि आप अपनी बाइक के पीछे प्रेरणा दाई स्टेटस लिखने की सोच रहे हैं तो आपका यह आइडिया काफी अच्छा है। आप अपनी बाइक के पीछे लिख सकते हैं जैसे अनमोल जिंदगी , सपनो की उड़ान , लक्ष्य , छोटी सोच छोटा इंसान , सपनों के पैसे नहीं लगते , ‌‌‌अच्छी सोच इस तरह से बहुत से वाक्य हैं। जिनको सोचकर आप चुन सकते हैं।

‌‌‌हम आपकी बाइक के पीछे लिखने की लगभग सारी कैटेगरी बतादी हैं। इसके अलावा कुछ लोग बाइक पर अपने व्यवसाय का चिन्ह भी बना लेते हैं। और उस पर लिख भी लेते हैं। जैसे डॉक्टर अपनी बाइक के पीछे प्लस का चिन्ह बना लेते हैं। जिससे देखने वाले को पता चल जाता है कि बाइक किसी डॉक्टर की है।

‌‌‌इसके अलावा पुलिस वाले आमतौर पर अपनी बाइक के पीछे पुलिस वर्ड लिखाकर रखते हैं। इसी तरह से आप भी यदि किसी अच्छे पद पर काम करते हैं या आपका कोई बिजनेस है तो आप उसका नाम भी अपनी बाइक के पीछे लिखवा सकते हैं।

पुरानी बाइक खरीदने के जरूरी टिप्स who purchase old bike

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *