वर्षा रोकने का मंत्र यह हैं वर्षा को रोकने के 8 प्रभावी तरीके

बारिश बंद करने के उपाय,बारिश बंद करने के तरीके ,बारिश बंद करने के टोटके barish ko band karne ka mantra दोस्तों वर्षा का होना बहुत अधिक आवश्यक है। लेकिन आपको तो पता ही है। कई बार वर्षा का होना सही नहीं होता है। जैसे कि आपके यहां पर शादी हो रही है। और ऐसी स्थिति के अंदर वर्षा होने लग जाए तो यह नुकसान ही पहुंचाएगी ।‌‌‌क्योंकि ऐसी स्थिति मे सारे बाराती और लोग परेशान हो जाएंगे । इसी तरीके से यदि आप कोई फसल काट रहे हो और वर्षा होने लगे तो वह आपकी फसल को गला सकती है। इसके अलावा और भी बहुत से कारण होते हैं। जब हमे आवश्यकता पड़ती है वर्षा को रोकने की ।

बारिश रोकने के टोटके

‌‌‌इस लेख के अंदर हम आपको कुछ ऐसे टोटके और मंत्र बताने वाले हैं। जिनकी मदद से आप वर्षा को कुछ समय तक रोक सकते हैं। इन टोटकों को करने के लिए किसी तांत्रिक की आवश्कता नहीं है। इनको तो कोई भी कर सकता है।

‌‌‌1. वर्षा रोकने का तरीका 1

दोस्तों यदि कोई शादी हो या कोई अन्य महत्वपूर्ण कार्य हो जिसके अंदर बारिश विध्वन पैदा कर रही होतो ऐसी स्थिति के अंदर आप इस तरीके का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले एक अविवाहित महिला या वह लड़की जिसका विवाह हो रहा हो ।‌‌‌वह ऐसे कपड़े पहने जिसके अंदर कोई गांठ नहीं हो उसके बाद छत पर या घर के आंगन के अंदर जाकर कढाई को उल्टा रखदें । कढ़ाई को ऐसे स्थान पर रखें जहां से आसमान खुला दिखता हो । ऐसा करने से बारिश थम जाएगी ।‌‌‌इसके अलावा कुछ लोग रोटी सेकने वाले तवे का प्रयोग भी उल्टा रखते हैं।आप यह टोटका भी प्रयोग कर सकते हैं।

‌‌‌2. बारिश बंद करने के टोटके

यदि किसी शादी हो रही हो और उसके अंदर बारिश परेशान कर रही हो तो इसके लिए भी एक सिंपल उपाय है। एक लाल कपड़े के अंदर नारियल को बांध ले और उसे किसी छत के उपर लटका दें । फिर भगवान से बारिश को  रोकने की प्रार्थना करें । ऐसा करने से बारिश रूक जाएगी ।‌‌‌इस तरीके का प्रयोग अक्सर लोग करते हैं।

‌‌‌3. वर्षा रोकने का तंत्र

यदि आपके खेत के अंदर फसल खड़ी है और आप को यह डर सता रहा है कि बारिश हो सकती है। जिससे फसल को बहुत अधिक नुकसान हो सकता है। तो इसके लिए आप एक बारिश को रोकने का तंत्र बना सकते हैं। जिसका प्रयोग आप कभी भी बारिश को रोकने के लिए कर सकते हैं। जब आपको आपश्यकता हो ।‌‌‌लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इस तरह के तंत्र का प्रयोग केवल अपने स्वार्थ वश नहीं करना चाहिए । नहीं तो बारिश रूकने की बजाए आपको नुकसान हो सकता है।

वर्षा रोकने का मंत्र

‌‌‌सबसे पहले ब्रहस्पति वार को जंगल के अंदर जाएं और किसी मरे हुए कौवे के चार पंख लेंकर आएं ।उनको सुरक्षित रख लें ।रविवार के दिन क्रष्ण पक्ष की रात को दो सकोरे लें एक सकोरे के अंदर कीकर के अंगारे जलाएं और दूसरे सकोरे के अंदर पंखों को रखें ।‌‌‌अंगारे वाले सकोरे का धुआं पंखों को लगना चाहिए । उसके बाद अंगारों पर गुलाल ,हरबल और लोबान धूनी डालकर पंखों को अच्छी तरीके से धुनी लगाएं ।उसके बाद आप उन पंखों को सुरक्षित रख सकते हैं।

‌‌‌जब कभी भी बारिश को रोकना हो तो चारों पंखों को चारों दिशाओं के अंदर एक एक करके जमीन के अंदर गाड दें। ऐसा करने से बारिश रूक जाएगी । उसके बाद आप इन पंखों को जमीन से निकाल लें और सुरक्षित स्थान पर रखलें । आप इनका प्रयोग दुबारा कर सकते हैं।

‌‌‌4.तुलसी माता की मदद से वर्षा रोकना

तुलसी माता की मदद से वर्षा रोकना

दोस्तों इस तरीके को करने के लिए सबसे पहले आपको नहा धोकर एक गिलास के अंदर जल लेना है। और उस जल को माता पर चढ़ाते हुए यह प्रार्थना करनी है कि हे माता इस वर्षा को रोकने का काम करें । आप मेरी प्रार्थना को स्वीकार करें । आप देखेंगें की कुछ ही समय मे वर्षा रूक ‌‌‌जाएगी ।

‌‌‌5.कपड़े की गुड़िया का तरीका

कुछ किसान लोग इस तरीके की मदद से भी वर्षा को रोकने का प्रयास करते हैं। इसके लिए वे सबसे पहले कपड़े की एक गुड़िया बनाते हैं। और उसके बाद खेत के पास जाते हैं। और उसकी पिटाई करते हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि ऐसा करने से वर्षा रूक जाती है।

‌‌‌6.तवे से बारिश को रोकना

दोस्तों कुछ लोग बारिश को रोकने के लिए तवै का भी इस्तेमाल करते हैं। जैसे कि आपके घर के अंदर रोटी बनाने का तवा होगा आप उस तवै को ले सकते हैं और उसके बाद जब बारिश आ रही है तो उसको आंगन के अंदर उल्टा रखदें । आप देखेंगे कि बारिश अपनें आप ही बंद हो जाएगी ।

‌‌‌7.कांकढ़ बंधन से बारिश को रोकना

यह बारिश को रोकने की बहुत ही प्राचीन विधा है। वैसे इसके बारे मे हम आपको बता नहीं सकते हैं क्योंकि इस विधा के बारे मे सिर्फ वेही लोग जानते हैं जोकि इसको करते हैं। खास कर तांत्रिक लोग इसके बारे मे अच्छी तरह से जानते हैं।‌‌‌इस विधा के अंदर तांत्रिक अपनी मंत्र शक्ति की मदद से गांव को बांध देते हैं जिससे कि गांव के बाहर की चीज अंदर नहीं आ पाती है और बारिश होना बंद हो जाती है। एक बार ऐसा हुआ कि गांव के अंदर कुछ तांत्रिक आए हुए थे तो उनके साथ बदलसूकी हुई जिसके बाद उन्होंने कांकढ़ बो बांध दिया किसी को पता ही ‌‌‌ नहीं चला और बारिश नहीं हुई। बाद मे जब काफी लेट हो गया तो पता चला कि किसी ने कांकढ़ को बांध दिया है। इस वजह से बारिश नहीं हुई है। उसके बाद कांकढ़ को खुलाया गया ।‌‌‌ प्राचीन काल के अंदर लोग कांकढ़ बांधने की विधि बहुत अधिक प्रयोग मे लेते थे ।

‌‌‌8.बारिश को रोकने की दुआ

बारिश को रोकने की दुआ

दोस्तों यदि आप बारिश को रोकना चाहते हैं तो नीची दी गई दुआ का भी प्रयोग कर सकते हैं। यह काफी सरल है। लेकिन यह दुआ उसी के लिए कार्य करेगी जो नमाज को पढ़ता है।

‌‌‌अल्लाहुम  म हवालैला व ला अलैना ‌‌‌अल्लाहुम  म अलल  आकामि वल आजामि वज्जिराबी ‌‌‌वल औदियति व मना बितिश जरि ।।

‌‌‌कहडाई की मदद से वर्षा को रोका

दोस्तों उपर दिये गए टोटके सच मे काम करते हैं। इस संबंध मे हम आपको एक रियल घटना बता देते हैं जिसका प्रयोग हमने खुद ही किया है। सन 2020 के अंदर जब हमारी बहन की शादी थी। इस शादी के अंदर बारिश आने की संभावना थी ।‌‌‌हालांकि हमने यह नहीं सोचा था कि इतनी भयंकर बारिश हो जाएगी । लेकिन अचानक से बारिश होने लगी और सारा काम खराब हो गया ।

हम जल्दी से जल्दी सारे सामान को ढकने लगे बाद मे किसी ने कहा कि कढ़ाई को उल्टा करो । तो हमने कढ़ाई को उल्टा आंगन के अंदर रख दिया ।कुछ देर तो बारिश हुई उसके बाद अपने आप ‌‌‌ ही रूक गई । मेरे यहां पर यह प्रयोग कोई नया नहीं था। इससे पहले जब हम छोटे हुआ करते थे तो इस प्रकार का प्रयोग कई बार करते थे। इसके अंदर जब हमे बारिश को रोकना होता था तो कढ़ाई को उल्टा रख देते थे । जिससे कि बारिश रूक जाती थी। यह प्रयोग कई बार सफल हो चुका है।

‌‌‌ हां इतना हम कह सकते हैं कि बारिश रोकने का प्रयोग यदि आप किसी भी गलत उदेश्य से करते हैं तो फिर यह सफल नहीं हो सकता है।और वैसे भी किसी गलत उदेश्य की वजह से यह प्रयोग आपको करना भी नहीं चाहिए ।

‌‌‌दोस्तों इस लेख के अंदर हमने आपको बारिश रोकने के प्रभावशाली तरीकों के बारे मे बताया है। यह तो पता नहीं की यह सब काम करता है। लेकिन जब हमारे पास कोई उपाय ही नहीं हो तो इनका यूज करने मे कोई बुराई नहीं है। क्योंकि इसमे आपका कोई पैसा खर्च नहीं होने वाला होता है।

‌‌‌वैसे दोस्तों वर्षा रोकने के टोटके अधिकतर अमरजेंसी के अंदर ही किये जाते हैं। अक्सर हमारे यहां पर जब गेंहूं की फसल की कटाई होती है तो उस समय बारिश आने के चांस बहुत अधिक होते हैं। और जब भी बादल आते हैं किसानों को लगता है कि बारिश होगी तो उनके गेंहूं खराब हो जाएंगे । ‌‌‌और कई बार तो बारिश होकर गेंहूं को खराब भी कर देती है। इस वजह से लगभग हर किसान बारिश को रोकने के लिए कुछ टोना टोटका करता है।

‌‌‌कुछ किसानों से बात करने पर पता चलता है कि यह प्राचीन भले ही हैं। लेकिन यह काम आवश्य करते हैं। हां कुछ मामलों मे यह बेअसर भी साबित होते हैं।

‌‌‌मंत्र शक्ति से बारिश को रोका कहानी

‌‌‌मेरा नाम कुमार रंजन है।तंत्रसाधनाओं के अंदर मेरी बचपन से ही रूचि रही है। जब मैं छोटा था तो मेरे पिताजी भक्ति किया करते थे । वे काली माता के पूजारी थी।मुझे भी तंत्रमंत्र के अंदर अच्छी रूचि पैदा हो गई पिताजी डोरे और जादू करते थे । जिससे कि बहुत से लोग ठीक भी हो जाते थे ।‌‌‌उसके बाद मैं ने अपने पिताजी से सब कुछ धीरे धीरे सीखा ।और कुछ सालों के बाद मुझे कई सारी सिद्धियां मिल गई । अब मैं यह आसानी से बता सकता था कि यहां से एक कोस दूर क्या हो रहा है ?

‌‌‌मेरी इन सभी सिद्धियों को देखकर कई लोग दंग रह जाते थे ।इसी प्रकार कुछ दिन बीते एक दिन पिताजी बीमार पड़े और फिर उनकी मौत हो गई।

‌‌‌इसी प्रकार से समय अपनी तेजी से चलता रहा उसके बाद एक दिन मैं किसी शादी के अंदर गया हुआ था रात का समय था और बारिश होने का मौसम आ गया था। सब लोगों को लग रहा था कि बारिश अब शादी के मजे को खराब कर देगी । उसके बाद मैंने सोचा क्योंना आज बारिश रोकने के मंत्र को आजमाया जाए । बारिश आने लगी तो मैंने ‌‌‌ मंत्र को आजमाया बारिश वहीं के वहीं पर रूक गई । कुछ समय बाद पूरी तरह से शांत हो गई ।मेरे इस तंत्र को देखकर कई लोग आश्चर्य चकित हो गए । और उसके बाद वे लोग मेरे पास आई और यह बोले की आप तो काफी बड़े तांत्रिक हो ।

‌‌‌लेकिन हकीकत मे बारिश रोकने के मंत्र को आप एक चमत्कार नहीं कह सकते हैं।क्योंकि अधिकतर लोग यही मानेंगे कि बारिश आपने नहीं रोकी है। वरन अपने आप ही रूक गई है।‌‌‌ कारण यही है कि बारिश के बारे मे यह पता नहीं लगाया जा सकता है कि वह कब रूकेगी और कब अधिक तेजी से होगी। या नहीं बरसेगी ।

‌‌‌लेकिन आज के संदर्भ मे हम देखें तो कई बार बहुत ही बुरी दशा होती है। और हमारे साथ तो यह होता ही रहता है। पीछले साल जब हम खेत के अंदर चवला को निकलवा रहे थे तो बारिश बहुत ही तेज होने की संभावना हो गई।

‌‌‌अब हमे यह पता था कि यदि अब बारिश हो गई तो फिर चवला सारे गिले हो जाएंगे और उसके बाद आधे से अधिक खराब हो जाएंगे । लेकिन बारिश को खराब करना ही था और तेजी से बरसने लगी । हमें सब काम बंद करना पड़ा । उसके बाद ‌‌‌इसी तरह से जब बाजरे को निकालने लगे तब बारिश का कोई काम नहीं था लेकिन बारिश आने लगी और सारे बाजरे को गिला कर दिया । उसके बाद किसी तरह से हमने जल्दी किया लेकिन बाजरे को निकालते ही बारिश बंद हो गई ।

‌‌‌इन सभी घटनाओं से किसान का नुकसान होता है।यदि बारिश 10 से 20 मिनट ना आए तो कुछ नुकसान नहीं होता । लेकिन यदि कोई बारिश को रोकने के मंत्र के बारे मे जानता है तो वह उसे आसानी से रोक सकता है।

थकान दूर करने का मंत्र और टोने टोटके

किसी का गुप्त भेद कैसे जाने ?पत्नी पति व गर्लफ्रेंड का गुप्त भेद जानने का तरीका

This Post Has 3 Comments

  1. Honey

    Yaha baarish hota nahi hai,India me then too such idiot peeps are there whom are sharing such nuisance and worst way to stop rainfall,ho rha baarish to hone do it’s good for us only!

  2. Preety

    Are jab haadh se jyada ho jaye to tab insaan kya kre
    Jab ghro tak me pani aajata h btao ap

  3. arif khan

    ‌‌‌आप यह उपाय करने की कोशिश करें । शायद भगवान आपकी सुन ले ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।