थकान दूर करने का मंत्र और टोने टोटके

दोस्तों थकना सबसे आम बात है। और कई बार क्या होता है कि हम सब लोगों को बहुत अधिक काम करना पड़ता है। इस वजह से थकान आ जाती है। इसके अलावा कई बार किसी विशेष वजह से भी हम सो नहीं पाते हैं। तो थक जाते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको थकान दूर करने का मंत्र और टोटके के बारे मे बताने ‌‌‌वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने तन और मन की थकान को दूर कर सकते हैं। इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे कि जब आपको कोई थकाने वाला कार्य करना हो तो क्या उपाय करें की थकान कम से कम आए ।

‌‌‌थकावट ना आने के लिए टोटका

किसी भी ब्रहस्पति वार को सबसे पहले अपने घर के अंदर रूई से बना हुआ कौवा लें ।उसके बाद एक ऐसे श्मसान घाट के पास जाएं जोकि नदी के किनारे बना हुआ हो ।उसके अंदर स्नान करें । ‌‌‌उसके बाद भैंरव को मांस मंदिरा को भोग लगाएं और गणेश शिव की पूजा करके फिर रूई से बना हुआ कौवा लेकर वापस अपने घर को लौट आएं ।उसके अगले दिन सुबह पाना का रस कौवे को देवें ।उसके बाद एक कप के अंदर पारा लेकर उसे पान के रस मे मिलाकर धूप के अंदर रखदें । ‌‌‌सूखने के बाद गेंहू के आटे और खांड व घी के अंदर मिलाकर पारे को कौवे की मूर्ति के अंदर डाल दें ।इसके दसवें दिन इसको लेकर दुबारा श्मसान जाएं और जलती हुई चिता के सामने पूर्व मुख करके कौवे के गले से पारे की गोली निकालदें ।

‌‌‌उसके बाद कौवे को वहीं पर जमीन मे गाड़ दें । गोली को घर आकर गौमूत्र के अंदर डुबोकर रखदें ।उसके 4 दिन बाद इसको निकालें । उसके बाद आप इसको लाल वस्त्र के अंदर बांधकर कमर मे लटकालें । जब कभी आप इसको बांधें रखें थकान का एहसास नहीं होगा ।

थकान दूर करने का मंत्र और टोने टोटके

इस प्रयोग को कभी भी खुद करने की कोशिश ना करें ।

‌‌‌थकान दूर करने का मंत्र

दोस्तों वैसे तो थकान दूर करने के अनेक वैज्ञानिक उपाय आपको मिल जाएंगे लेकिन कुछ मंत्र भी ऐसे हैं। जिनकी मदद से आप अपनी थकान को दूर कर सकते हैं। यह मंत्र तब काम आता है। जब आप बहुत अधिक थक गए हों । ‌‌‌उपर जो थकान दूर करने का टोटका बताया गया है। वह तब काम आता है। जब आप थकने वाला काम करने जा रहे हो । दोस्तों वैसे भी आजकल की जिंदगी के अंदर बहुत ही कम समय मिल पाता है। लोग 12 घंटे काम करते हैं।उसके बाद घर आते हैं तो खाना बनाते हैं । और बहुत कम समय सो पाते हैं।

‌‌‌फिर भी यदि आपको लगता है कि आप कुछ दिनों से ज्यादा ही थक रहे हैं तो आप इस मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं। यह आसान है और आप कभी भी कहीं पर भी आराम से बैठकर मन को शांत करके इस मंत्र का उच्चारण करें । आपको थकावट के अंदर कुछ हद तक आराम मिलेगा ।

‌‌‌उं पूर्णमद: पूर्णिमद: पूर्णात्पूर्णमुदच्यूते

पूर्णस्य पूर्णमादाय पूर्णमेवावशिष्यते ।।

‌‌‌इस मंत्र का प्रयोग कोई भी कर कर सकता है। यह काफी आसान है। आप इसको याद रख सकते हैं।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।