मिलिए सांप पकड़ने वाली नाग मोहिनी से

सांप का नाम लेते ही हम डर जाते हैं। और यदि कभी हमारे घर के अंदर कोई सांप आ जाता है। तो हम तुरन्त उसे भगाने का प्रयास करते हैं और भगाने के बाद ही चैन की सांस लेते हैं।‌‌‌लेकिन महाराष्ट्र की रहने वाली विनिता के लिए सांप पकड़ना किसी बच्चों के खेल से कम नहीं है। वे अब तक 51 हजार सांपो को पकड़ चुकी हैं। इसमे कई सारे सांप तो जहरीले भी थे । लेकिन आज तक किसी सांप ने उनको एक बार भी नहीं काटा।

‌‌‌वे सांप को पकड़कर एक पल मे ही बता देती हैं की सांप जहरिला है या नहीं । वहीं लोग अब सांप को देखते ही उसे फोन कर देते हैं। और वह पल भर मे ही आकर सांप को पकड़ लेती हैं। अब लोग विनिता को सांपवाली दीदी कहकर बुलाते हैं। शादी के बाद उनके पति ने भी ‌‌‌विनिता के काम को काफी सर्पोट किया और अब विनिता इसको एक व्यवसाय के रूप मे ढाल चुकी है।

मिलिए सांप पकड़ने वाली नाग मोहिनी से

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।