केश किंग तेल लगाने के 16 फायदे केश किंग तेल खरीदने से पहले जान लें

‌‌‌केश किंग तेल के फायदे और नुकसान ,kesh king oil ke fayde ,इस लेख के अंदर हम बात करने वाले हैं केश किंग तेल के फायदे के बारे मे केश किंग तेल के बारे मे आप जानते ही होंगे । अक्सर अधिकतर लोग अपने बालों के अंदर केश किंग तेल का यूज करते हैं। और केश किंग आयुर्वेदिक औषधीय तेल है । जोकि अनेक प्रकार की जड़ी बुटियों से मिलकर बनाया जाता है। ‌‌‌इसे बनाने के लिए 16 चयनित जड़ी-बूटियों का उपयोग करके तिल के तेल में तैयार किया जाता है। चरक संहिता, पंचकर्म और सिद्ध चिकित्सा जैसे आयुर्वेदिक पाठ पुस्तकों में निर्धारित सिद्धांतों के अनुसार केश किंग तेल का निर्माण किया जाता है। ‌‌‌केश किंग तेल दूसरे तेलों की तुलना मे काफी महंगा आता है। लेकिन यदि रिजेल्ट की बात करें तो यह काफी अच्छा रिजेल्ट देता है। इसका प्रयोग हम खुद भी करते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको केश किंग तेल के बारे मे पूरे विस्तार से बताने वाले हैं।

केश किंग तेल लगाने के फायदे

Table of Contents

‌‌‌केश किंग तेल के फायदे kesh king oil ke fayde

‌‌‌केश किंग तेल यदि आप लगाते हैं तो आपको पता होगा कि यह फायदे मंद है। आप इसको एक महिने लगाकर देखें आपको अलग ही एहसास होगा । काफी समय पहले मेरे बाल झड़ने लगे थे । उसके बाद मैंने इसी तेल का यूज किया रिजेल्ट अच्छा रहा । आमतौर पर केशकिंग के अंदर बालों के विकास के लिए तीन चीजें आती हैं।

  • केश राजा बाल तेल
  • केश किंग कैप्सूल
  • केश किंग शैम्पू

‌‌‌1. किंग तेल के फायदे बालों को लंबा और घना बनाता है

यदि आप एक महिला हैं तो आपको केश किंग तेल का प्रयोग जरूर करना चाहिए । क्योंकि महिलाओं को अपने बालों को लंबा रखना अच्छा लगता है। यदि आप दूसरे तेलों को लगाकर थक गए हैं तो एक बार केश किंग तेल ट्राई कर सकते हैं। ‌‌‌आप एक महिने लगाकर देखिए आपको अच्छा रिजेल्ट मिलेगा । इस संबंध मे केश किंग तेल यूज करने वाली महिलाओं का भी यही कहना है कि यह तेल दूसरे तेलों की तुलना मे बालों की व्रद्वि दर को तेज कर देता है। ‌‌‌जो केशकिंग तेल लगाने का फायदा है।

‌‌‌2.बालों को झड़ने से रोकता है

फ्रेंडस यदि आपके बाल बहुत अधिक झड़ रहे हैं तो आप केश किंग तेल का अवश्य ही यूज करें । क्योंकि यह आपके बालो को झ़ड़ने से बचाएगा । कुछ महिने पहले मेरे बाल अचानक से बहुत अधिक झ़ड़ने लगे थे । मैंने कई उपाय किये लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ । उसके बाद ‌‌‌किसी ने मुझे केश किंग तेल के बारे मे बताया । एक महिने तेल को अच्छी तरीके से लगाया तो मेरे बाल झड़ना बंद हो गए। पहले जब भी में बालों को हाथ से पकड़कर खींचता था तो बहुत से बाल हाथ मे आ जाते थे । लेकिन अब एक भी बाल हाथ मे नहीं आता है।

‌‌‌ 3.किंग तेल के फायदे बालों की जड़ों को मजबूत बनाता है

‌‌‌तेल मज्जा में प्रवेश करके जो कि बाल शाफ्ट की सबसे ऊपरी परत है । जिससे आपके बालों की जड़ों को पोषण मिलता है। जिससे आपके बाल लंबे और घने हो जाते हैं। और बाल झ़ड़ने जैसी कोई समस्या नहीं रहती है। इसमें अन्य शक्तिशाली आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों में आंवला, भृंगराज और ब्राह्मी शामिल हैं, जो आपके बालों ‌‌‌को पोषण देने का काम करती हैं। ‌‌‌ ‌‌‌यह मैट्रिक्स सेल्स को पोषण देता है। सक्रिय मैट्रिक्स सेल कमजोर बालों के फाइबर को हटाते हैं और नए बाल फाइबर को सक्रिय करने में मदद करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत, लंबे और घने बाल होते हैं।केश किंग तेल को बालों के अंदर अच्छी तरीके से लगाया जाना चाहिए । इस प्रकार से लगाया जाना चाहिए कि यह आपकी बालों की जड़ों तक आसानी से पहुंच सके ।

‌‌‌4.बालों को सफेद होने से बचाता है

आमतौर पर बाल सफेद तब होते हैं। जबकि बालों को उचित पोषण नहीं मिल पाता है। केश किंग तेल बालों के अंदर पोषक तत्वों को अच्छे से बनाये रखता है। इसके अलावा बाल कई बार गलत किस्म के तेल लगाने से भी सफेद हो जाते हैं। ‌‌‌क्योंकि गलत किस्म के तेल आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। जिससे आपको बाल सफेद हो जाते हैं। कई लोग लो क्वालिटी वाले सैंम्पू का यूज करते हैं। जिसकी वजह से भी बाल सफेद होते हैं। आपको केश किंग के साथ आने वाले सैंपू का यूज करना चाहिए।

‌‌‌ 5.किंग तेल के फायदे यह हल्का और चिपचिपा नहीं होता है

दोस्तों आपने देखा होगा की मार्केट के अंदर कई तेल इस प्रकार के होते हैं कि जब आप उनको बालों पर लगाते हैं तो वे काफी चिपचिप हो जाते हैं। और उसके बाद जब आप अपने बालों को सैंपू की मदद से धोते हैं तो तेल आसानी से आपके बालों से छूट नहीं पाता है। ‌‌‌लेकिन केशकिंग के साथ यह समस्या नहीं है। यह काफी हल्का होता है। और आपको बालों से आसानी से छूट भी जाता है।

‌‌‌6.नये बाल उगाने मे मददगार

दोस्तों वैसे तो बाल उगाने के कई तरीके आपको मिल जाएंगे। जिनका भी आप उपयोग कर सकते हैं। लेकिन केश किंग तेल बाल उगाने मे भी काफी मददगार है। यदि आपके कहीं पर बाल थोड़ झड़ गए हैं तो आप वहां पर केशकिंग तेल का यूज कर सकते हैं।  बाबा राम देव के अनुसार रोजाना 20 मिनट तक अपने नाखूनों को बालों की वृद्धि के लिए रगड़ना न भूलें। यह बालों के विकास को उत्तेजित करता है।

‌‌‌7.एंटी डेंड्रफ

यदि आप डेंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो भी यह तेल आपके लिए फायदे मंद हो सकता है। यदि आप पहले से इसका यूज कर रहे हैं तो आपको डेंड्रफ की समस्या कभी नहीं हो सकती है। क्योंकि केश किंग तेल के अंदर वो सभी तत्व होते हैं जो डेंड्रफ से नीजात दिलाने के लिए आवश्यक होते हैं।

‌‌‌8.तेजी से रिजेल्ट

दोस्तों बहुत से तेल तो ऐसे होते हैं जिनको आपको बहुत ही लंबे समय तक लगाना पड़ता है। तब जाकर उनका पॉजिटिव रिजेल्ट मिलता है। लेकिन केशकिंग तेल ऐसा नहीं है। आपको यह 15 दिन के अंदर ही रिजेल्ट देदेगा । और आपको पता लग जाएगा कि यह काम कर रहा है या नहीं ? ‌‌‌इस वजह से आपको इसमे अधिक समय खराब करने की आवश्यकता नहीं है।

‌‌‌9.यह पूरी तरह से नैचुरल

इस तेल के बारे मे कंपनी यह दवा करती है कि यह पूरी तरह से नैचुरल चीजों से बना हुआ है। इसके अंदर किसी भी तरह का हानिकारक कैमिकल नहीं मिला हुआ है जोकि आपके बालों को नुकसान पहुंचाता हो । कुल मिलाकर केशकिंग आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। यदि आप सही तरीके से उपयोग ‌‌‌करते हैं तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

‌‌‌10.केश किंग तेल के फायदे क्षतिग्रस्त बालों की रक्षा करता हैं

केशकिंग आपके क्षतिग्रस्त बालों की रक्षा भी करता है। यदि आपके बाल पहले से क्षतिग्रस्त हैं तो यह तेल काफी फायदेमंद हो सकता है। यह आपके बालों को काफी बेहतर बनाने का काम करते हैं।

11.Amalaki (Emblica officinalis) के फायदे

केश किंग तेल

Amalaki (Emblica officinalis) एक प्रकार की आयूर्वेदिक औषधि होती है। जिसका प्रयोग केश किंग तेल के अंदर किया जाता है। इसके कई सारे फायदे होते हैं। यह आपके सिर दर्द को दूर कर सकती है।खालित्य नाम रोग को दूर करने मे भी यह फायदे मंद है।

12.Musta(Cyperus rotundus) के फायदे

Musta(Cyperus rotundus) नामक एक अन्य बूटी का प्रयोग भी केश किंग ऑयल के अंदर किया जाता है। यह आपकेस्किन समस्या को कम करती है। और हेयर ग्रोथ को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होती है।

13.Brahmi(Bacopa monnieri) के फायदे

इस जड़ी बूंटी का प्रयोग भी केश किंग तेल के अंदर किया जाता है। यह स्मरण शक्ति बढ़ाती है। और इसके प्रयोग से दिमाग के अंदर शीतलनता बढ़ती है। इसके अलावा इसका यूज मस्तिष्क-फाग आदि को दूर करने के लिए किया जाता है।

14.Amalaki (Emblica officinalis) के फायदे

यह विटामिन सी का समृद्ध प्राकृतिक स्रोत है त्वचा के रोगों को ठीक करने में उपयोगी भी है।बालों के विकास और उनको मजबूती प्रदान करने मे यह उपयोगी है।इसका उपयोग एक हेयर डाई के रूप में उपयोग किया जाता है।

15.Nimba(Azadirachta indica)

शीतलन, एंटीसेप्टिक, उत्तेजक, बालों के विकास को बढ़ावा देता है, त्वचा रोगों का इलाज करता है और एंटीडैंड्रफ है।इसका उपयोग जूँ को मारने मे किया जाता है।पुरानी त्वचा रोगों के लिए उपयोगी एंटिफंगल और रोगाणुरोधी गतिविधि।

16.बालों का गंजापन और सफ़ेद होना रोकता है।

‌‌‌इन सभी के अलावा केश किंग तेल के अंदर कई प्रकार की जड़ी बूंटिया जैसे Methi (Trigonella foenum-graecum),Manjistha(Rubia cordifolia),Lodhra(Symplocos racemosa),Mehendi (Lawsonia inermis),Karanja (Pongamia pinnata) आदि का प्रयोग किया जाता है। कुल मिलाकार कह सकते हैं कि ‌‌‌केशकिंग तेल काफी फायदे मंद तेल है। और यह एक तेल ही नहीं है वरन यह एक औषधी है जो आपके बालो के लिए बहुत अधिक फायदे मंद है।

‌‌‌केश किंग तेल के नुकसान

दोस्तों हर चीज के अपने फायदे और नुकसान होते हैं। इस लेख के अंत मे हम आपको केश किंग तेल से होने वाले कुछ नुकसान के बारे मे बताना भी उचित समझते हैं। लेकिन यह नुकसान इसके फायदे की तुलना मे नगण्य हैं।

‌‌‌सुगंध अच्छी नहीं है

यदि आप यह सोच रहे हैं कि केश किंग को सुंगध वाला तेल होगा तो आप गलत सोच रहे हैं । केशकिंग तेल की सुगंध बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। इसके अंदर एक तरीके से दवाइयों के जैसी सुंगध आती है। यदि आप सुंगध के लिए यह तेल खरीद रहे हैं तो ना खरीदें ।

‌‌‌पुरूषों के लिए समस्या

‌‌‌पुरूषों के लिए समस्या

केश किंग तेल से बालों के अंदर तेजी से बढ़ोतरी होती है। यह महिलाओं के लिए तो ठीक है। लेकिन पुरूषों के लिए सही नहीं है। पुरूषों के बाल तेजी से बढ़ेंगे तो उनको तेजी से कटवाना पड़ेगा । एक तरह से यह एक समस्या हो सकती है।

‌‌‌यह कोई स्थाई समाधान नहीं है

‌‌‌यदि आप सोच रहे हैं कि केश किंग तेल आपके बालों की समस्या का स्थाई समाधान कर सकता है तो आप गलत सो रहे हैं। दोस्तों मैंने खुद ट्राई किया है कि जब तक आप इस तेल का यूज करते रहोगे तब तक यह आपके बालों को झ़ड़ने से बचाए रखेगा । उनको सफेद होने से बचाए रखेगा । लेकिन जैसे ही आप ‌‌‌इसको लगाना छोड़देंगे आपके साथ वही समस्या फिर से शूरू हो जाएगी ।

‌‌‌तो दोस्तों आप केश किंग तेल के फायदों को समझ ही चुके होंगे । यदि आप समझ चुके हैं तो फिर देर किस बात की आज ही केश किंग तेल खरीदें और यूज करके देखें । किंग तेल के फायदे  पर लेख आपको कैसा लगा कमेंट करके हमे बताएं ।

‌‌‌नकली तैल मिलने की समस्या

यूजर रिप्यू को देखने पर यह पता चलता है कि कुछ यूजर ने यह शिकायत की है कि यह नकली तेल भी बेचा जा रहा है। जिसकी वजह से यूजर को नुकसान हो रहा है। एक यूजर ने बताया कि उसने  दो बोतल खरीदी जिसमे से एक बोतल मे तेल सही था लेकिन दूसरी मे नकली तेल था ।

‌‌‌बाल गिरने की समस्या कुछ लोगों मे यह बढ़ा देता है

दोस्तों अनेक स्थानों पर रिव्यू को देखने के बाद मुझे यह पता चला है कि यह तेल हर किसी के उपर सूट नहीं करता है। कुछ लोगों ने यह शिकायत की कि इस तेल का यूज करने के बाद उनके बाल गिरने की समस्या काफी तेज हो चुकी है। और उसके बाद उन्होंने इस ‌‌‌तेल का उपयोग करना बंद कर दिया । मेरी एक बहन इस तेल का पहले यूज करती थी बाद मे उसने बंद कर दिया पूछे जाने पर बताया कि यह तेल बालों को अधिक झड़ने के लिए जिम्मेदार है। हालांकि मेरी वाइफ भी इसका प्रयोग करती है लेकिन उसके साथ यह समस्या नहीं है।

केश किंग तेल की प्राइस। kesh king tel ka price

दोस्तों केशकिंग तेल की प्राइस कोई फिक्स नहीं है। यह अलग अलग ऐरिया के अंदर अलग अलग हो सकती है इसके अलावा यह आपके क्षेत्र मे कितनी है। इस बारे मे जानने के लिए आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं यहां पर आपको लेटेस्ट प्राइस देखने को मिल जाएगी ।

‌‌‌केशकिंग ऑयल का रिव्यू 5 साल यूज करने के बाद

दोस्तों केशकिंग ऑयल को मैंने 5 साल तक यूज किया है। 5 साल पहले मुझे बालों के झड़ने की समस्या से काफी परेशान होना पड़ा काफी कुछ ट्राई किया लेकिन बालों का झड़ना बंद नहीं हुआ । उसके बाद किसी ने मुझे यह कहा कि केशकिंग तेल का उपयोग करो तो उसके बाद ‌‌‌मैंने केशकिंग तेल का उपयोग करना शूरू कर दिया उसके बाद से मेरे बालों का झड़ना काफी कम हो गया और आज पांच साल हो चुके हैं। बाल काफी अच्छी स्थिति मे हैं यदि पहले जैसे झड़ते तो बाल कब के गिर चुके होते ।

‌‌‌इस तरह से केशकिंग तेल आपके लिए फायदे मंद हो सकता है। इसके अलावा यह भी देखने को मिला है कि यह बालों की ग्रोथ को बढ़ाने का काम भी करता है।

  • ‌‌‌पहले मे बाल झड़ने की समस्या से बहुत अधिक परेशान था । उसके बाद किसी ने मुझे केसकिंग तेल के बारे मे बताया मैने इसको बाजार से खरीदा मैं इसका उपयोग कर रहा हूं । अब मेरे बाल नहीं झड़ते हैं यह एक अच्छा तेल है।
  • ‌‌‌यह तेल काफी अच्छा है। यह बालों को चिपचिपा नहीं करता है।और बाल मुलायम रहते हैं बालों को काला करता है और बाल तेजी से बढ़ते हैं तेल अच्छा है। मैं इसका उपयोग कर रहा हूं।
  • ‌‌‌मैं अपने बालों मे यह तेल हर समय यूज कर रहा हूं । इसकी खूशबू अच्छी है और यह मेरे बालों को झड़ने से रोकने का काम करता है। काफी अच्छा तेल है मेरे लिए ।
  • ‌‌‌सन 2015 मे जब मेरी मां ने इस तेल को खरीदा था।उसके बाद मैंने इस तेल को लगाना शूरू किया । इसकी खूशबू काफी अच्छीनहीं है।कुछ समय बाद ही मेरे बाल इससे गरने लगे और बाल पतले हो गए ।उसके बाद मैने इस तेल का उपयोग करना बंद कर दिया । इस तेल को लेकर मेरा अनुभव काफी खराब रहा ।
  • ‌‌‌मैंने इस तेल का उपयोग किया है। और इस तेल के संबंध मे काफी विज्ञापन देखे जैसे कि यह तेल बालों को लंबा बनाता है। लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे ऐसा कुछ नहीं मिला जब मैंने इस तेल का उपयोग करना शूरू किया तो मैरे बाल और अधिक झड़ने लगे और उसके बाद 3 महिने तक मैंने इसका उपयोग करना जारी रखा।‌‌‌उसके बाद मैंने देखा कि मेरे बाल पहले की तुलना मे और अधिक झड़ने लग गए ।फिर मैंने इस तेल का उपयोग करना ही बंद कर दिया । इसके साथ मेरा अनुभव खराब रहा ।
  • ‌‌‌केशकिंग तेल को लेकर मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा है।मैं इस तेल को पीछले एक साल से इस्तेमाल कर रहा हूं। यह बालों को बढ़ने मे काफी मदद करता है। मेरे लिए यह काफी अच्छा तेल है और मैं इसका उपयोग कर रहा हूं ।
  • ‌‌‌केशकिंग तेल को लेकर जो विज्ञापन दिया जाता है वह वास्तव मे नकली लगता है।इसकी सुगंध काफी खराब है। इस तेल को मैंने दो महिने तक इस्तेमाल किया लेकिन मैंने देखा कि मेरे बाल काफी कमजोर हो रहे हैं और मैरे बाल भी काफी सफेद हो गए । उसके बाद मैंने इस तेल का उपयोग करना बंद कर दिया । मेरे लिए यह ‌‌‌तेल कोई अच्छा साबित नहीं हुआ ।
  • ‌‌‌मेरे लिए यह एक अच्छा उत्पाद है।मैं अभी भी इसका इस्तेमाल कर रही हूं ।मैं यह तेल दिन मे दोबार इस्तेमाल करती हूं । और धीरे धीरे मेरे बालों का रंग काला हो गया । इस तेल को मैं पीछले एक साल से इस्तेमाल कर रही हूं। मेरे लिए यह काफी अच्छा तेल साबित हो रहा है।
  • केश किंग आयुर्वेदिक मेडिकल ऑयल बिना साइड इफेक्ट के बहुत प्रभावी हेयर ऑयल है। यह एक संपूर्ण आयुर्वेदिक फार्मूला है। यह मेरे बालों के लिए टॉनिक की तरह काम करता है।इसकी गंध भी मेरे लिए काफी अच्छी है और यह नींद के अंदर काफी मदद करता है।‌‌‌मेरे लिए यह काफी उपयोगी रहा पहले मेरे बाल बहुत अधिक झड़ते थे ।जब से इस तेल का प्रयोग मैं करने लगा हूं । तब से मेरे बालों का झड़ना भी कम हो चुका है। इसके अलावा मेरे नए बाल भी उग रहे हैं। यह किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाता है। कीमत भी अधिक नहीं है।
  • ‌‌‌मैं इस तेल को पीछले 3 महिनों से इस्तेमाल कर रहा हूं । इसका जो नतिजा निकला है वह काफी शानदार रहा है।मैंने यह तेल 160 रूपये के अंदर खरीदा था।मैंने इस तेल को लगाने के बाद बालों की ग्रोथ को देखा और बालों के अंदर चमक भी बढ गई है।मुझे इस तेल के अंदर काफी लाभ नजर आया ।
  • ‌‌‌केशकिंग तेल के लिए मैं अपना अनुभव सांझा कर रहा हूं । यह अपने बालों के लिए काफी अच्छा हेयर ऑयल है।केशकिंग तेल लगाने से पहले मेरे बाल बहुत अधिक झड़ते थे । उसके बाद मैंने इसका इस्तेमाल करना शूरू कर दिया ।उसके बाद मैंने यह देखा कि मेरे बालों का झड़ना काफी कम हो चुका था।‌‌‌और इसके परिणाम को देखने के बाद मेरा पूरा परिवार इस ऑयल का प्रयोग करने लगा । यह पूरी तरह से नैचुरल और और इसको लगाने के बाद काफी हल्कापन महसूस होता है।
  • ‌‌‌मैं आपको केशकिंग तेल का अनुभव सांझा करता हूं ।मौसम मे बदलाव के साथ मेरे बालों का झड़ना बढ गया था तो उसके बाद मैंने इस तेल का उपयोग करना शूरू किया ।

‌‌‌केशकिंग ऑयल कहां पर मिलता है ?

‌‌‌केश किंग तेल के फायदे और नुकसान

Kesh King ऑयल आपको आसानी से एक मेडिकल स्टोर पर भी मिल जाता है या फिर जो जनरल स्टोर होते हैं।उनके उपर यह आपको काफी आसानी से मिल जाएगा । यदि यह आपको नहीं मिलता है तो फिर आप इसको ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। वहां पर यह आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएगा ।

केशकिंग ऑयल से क्या बाल झड़ने बंद हो जाते हैं

जहां तक मैंने अनुभव किया है केशिकिंग ऑयल से बाल झड़ना बंद हो जाते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हालांकि जरूरी नहीं है कि यह हर इंसान को सूट करें । यदि आपको इसको लगाने के बाद कोई रिजेल्ट नहीं मिलता है तो आप इसको लगाना बंद कर सकते हैं। ‌‌‌कुछ लोग जब इसको लगाते हैं तो उनको किसी भी तरह का कोई रिजेल्ट नहीं मिला है। इस  तरह के सवाल भी हमारे पास आए हैं।

केशकिंग ऑयल एक्सपायरी होने के बाद यूज कर सकते हैं ?

नहीं यदि केशकिंग एक्सपायरी हो जाता है तो उसके बाद आपको इसका उपयोग नहीं करना चाहिए । क्योंकि इसकी वजह से आपको कुछ भी फायदा नहीं होने वाला है आप इसको फेंक दें । और जितनी मात्रा मे यह तेल आप यूज करते हैं  उतनी मात्रा के अंदर ही आपको यह तेल ‌‌‌खरीदना चाहिए आप इस बात को समझ सकते है।।

केशकिंग ऑयल को दिन मे कितनी बार लगाना चाहिए  ?

दोस्तों केशकिंग ऑयल  को आप दिन मे एक बार लगा सकते हैं। कोई समस्या नहीं होगी । लेकिन आप चाहे तो दो बार भी लगा सकते हैं। लेकिन हमारे हिसाब से आपको इसको दिन मे बस एक बार ही यूज करना चाहिए ।

केशकिंग ऑयल को लगाने से क्या बाल लंबे होते हैं ?

हां यदि आप केशकिंग ऑयल  का उपयोग करते हैं तो इसकी वजह से आपके बाल काफी लंबे हो सकते हैं। इसके बारे मे कई यूजर ने बताया है। और मेरी वाइफ कई सालों से इस तेल का यूज कर रही है। उसका अपना अनुभव यही है। यह अलग बात है कि ‌‌‌ कुछ लोगों को इसका कोई भी फायदा नहीं मिला है।

केशकिंग तेल लगाने के बाद मैं अपने बाल कब धो सकता हूं?

दोस्तों केशकिंग तेल लगाने के बाद बालों को धोने की कोई जरूरत नहीं है। यह वह तेल है जिसको आप नहाने के बाद लगा सकते हैं। तो आप अगली सुबह तक अपने बालों को धो  सकते हैं।

केशकिंग तेल लगाने के बाद जलन क्यों होती है ?

यदि केशकिंग तेल लगाने के बाद किसी तरह की बालों के अंदर जलन हो रही है तो इसका मतलब यह है कि आपको इस तेल से एलर्जी है और आपको इस तेल का उपयोग नहीं करना चाहिए ।

उल्लू को मारने के 8 नुकसान ullu ko marne se kya hota hai

भूत कैसे दिखते हैं दिखाइए bhoot kaise dekhte hain

चीन में लोग क्या क्या खाते हैं china food list

सपने मे मूली देखने के 15 मतलब sapne mein muli dekhna

साइबर अपराध से बचाव के उपाय type of cyber crime in hindi

Refurbished Meaning in Hindi Refurbished प्रोडेक्ट कैसे खरीदे

गाना कैसे लिखना है ,गाना लिखने का तरीका song writing tips

बजरंग बाण सिद्ध करने की विधि और इसके फायदे

गन्ने की खेती कैसे करें ? गन्ने की खेती का वैज्ञानिक तरीका

सूर्य की उत्पति कैसे हुई ? सुरज के बारे मे रोचक तथ्य

This Post Has 33 Comments

  1. Prabal gupta

    Is oil baal kitne din lambe hote h or baal lmbe hote h bhi ki nhi plz reply

  2. Sunita Kumari

    Mera name sunita ha mere baal bahut khrab ho gye thye mene use Kiya 15 day hue ha band ho gye ha or baal bade bi ho rahe ha

  3. arif khan

    ‌‌‌कई लोगों को केशकिंग तेल से भी काफी अधिक फायदा हो चुका है। हां कुछ लोगों को इससे नुकसान हो सकता है।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।