समोसे बेचने के लिए छोड़ी गूगल की नौकरी पढ़िए सक्सेस स्टोरी

दोस्तों इंसान के मन मे कुछ करने की इच्छा हो तो वह क्या कुछ नहीं कर सकता है। यदि किसी के मन मे कुछ करने की इच्छा पैदा हो जाती है तो वह अपने आप ही सक्सेस हो जाता है। उसे सक्सेस होने से कोई रोक नहीं पाता है।

‌‌‌आज के लेख के अंदर हम आपको एक ऐसे सख्स की स्टोरी सुनाने जा रहे हैं। जिसने समोसे बेचने के लिए गूगल की नौकरी को लात मार दिया और समोसे बेच कर लखपति बन गया ।

‌‌‌यदि कोई इंसान गूगल की नौकरी को छोड़कर समोसे बेचना शूरू करदे तो उसे पागल ही कहेंगे । लेकिन यदि उसकी इनकम अच्छी खासी होने लगे तो लोगों को आश्चर्य होगा ।हम बात कर रहे हैं मुनाफ कपाड़िया जिन्होंने समोस की कम्पनी खड़ी करली।

‌‌‌कैसे छोड़ी गूगल की नौकरी ? How to exclude Google’s job?

मुनाफ ने फेसबुक प्रोफाईल पर लिखा है कि मैं वो व्यक्ति हूं । जिसने समोसे बेचने के लिए नौकरी छोड़दी । मुनाफ ने एमबिए किया उसके बाद । वे विदेस चले गए । कई जगहों पर इंटरव्यू दिया । उसके बाद उनको गूगल के अंदर नौकरी भी मिल गई। ‌‌‌लेकिन कुछ समय नौकरी करने के बाद मुनाफ को लगा कि वह इससे बेहतर कर सकता है। बस फिर क्या था । उन्होंने नौकरी छोड़दी।

‌‌‌कैसे मिला आइडिया How to get ideas

‌‌‌मुनाफ भारत के अंदर दबोहरी किचन नामक रेस्टोरेंट चलाते हैं। वे बताते हैं कि उनकी मां टीवी पर काफी समय बिताती है। उनको फूड शो देखना काफी पसंद है। इस वजह से उनको अच्छा खाना बनाना भी आता है।मुनाफ को लगा कि वे अपनी मां से फूड टिप्स लेकर एक रेस्टोरेंट खोलेंगे । उसके बाद उन्होंने अपनी मां ‌‌‌के हाथों से बना खाना सब को खिलाया । सबने उसकी तारिफ की तब उनके विचार को भी बल मिला और उनको लगा कि हां वे कर सकते हैं।

‌‌‌मिल गई सफलता Got success

बोहरी किचन अब काफी सफल हो चुका है। उनके बनाए मटन समोसा देश भर के अंदर मसहूर हो चुके हैं। वे अब मुम्बई तक ही सीमित नहीं रहे हैं। उनके यहां पर बड़ी बड़ी हस्तियां भी खाना खाती हैं।

नरगिस कबाब, डब्बा गोश्त, करी चावल आदि बनाने के लिए भी द बहरी किचन काफी मसहूर हो चुका है। अब तक कई बॉलिहूड स्टार भी उनके रेस्टोरेंट पर खाना खा चुके हैं। जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। कि इनका यह रेस्टोरेंट कितना मसहूर है।

‌‌‌हर महिने एक लाख की इनकम Every month one lakh income

नफिस बताते हैं कि वे अपने रेस्टोरेंट से हर महिने एक लाख रूपये आसानी से कमा लेते हैं जोकिसी भी नौकरी से काफी ज्यादा बेहतर हैं। उनका सालाना टर्नओवर 50 लाख हो चुका है। वे अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहते हैं।

‌‌‌लोगों के बीच लोक प्रिय है द बोहरी किचन Folk darlings Among the people are the Bohari kitchen

उनके रेस्टोरेंट की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोग केवल उनके रेस्टोरेंट से समोसे खाने के लिए घंटो तक लाइन के अंदर खड़े रहते हैं। और अपनी बारी काइंतजार करते रहते हैं।

‌‌‌सीख….. टेलैंट इंसान को सक्सेस बनाता है Telat makes success to human beings

यह स्टोरी हमे बताती है कि यदि इंसान के अंदर टलैंट है तो वह आज की दुनिया के अंदर पैसा कैसे भी कमा सकता है। वह आसानी से सक्सेस हाशिल कर लेता है। लेकिन यदि कोई यह सोचता है कि सब कुछ अपने आप हो जाएगा तो यह मुमकिन नहीं है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *