top 9 indian youtuber and there income report in hindi

दोस्तों youtube पर इंडियन लोगों का रूझान आजकल काफी ज्यादा हो चुका है। सर्वे बताते हैं कि 20,000 active youtube चैनल मौजूद हैं जो 3.8 lakh विडियो अपलोड करते हैं। लेकिन अधिकतर youtube चैनल फैल हो जाते हैं। चल नहीं पाते । लेकिन इनके बीच कुछ ऐसे youtuber ‌‌‌चैनल भी हैं जो अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। वहीं कुछ ठीक ठाक कमा लेते हैं। इस लेख के अंदर हम बात करने वाले हैं top 10 youtuber and there income के बारे में । यह सभी इंडियन हैं जो केवल youtube से लाखों कमाते हैं। बहुत से लोग youtube से इस वजह से नहीं कमा पाते हैं क्योंकि उनके पास टैलेंट नहीं ‌‌‌होता है। जिसके पास टैलेंट हो वह youtube से अच्छा खासा पैसा कमा सकता है। और लोग कमा भी रहें । तो आइए जानते हैं top 10 indian youtuber के बारे में ।

1.TANMAY BHAT youtuber income report

ऑल इंडिया बैकचोड (एआईबी) के सह-संस्थापक तनमे भट्ट एक मुंबई लड़के हैंजिन्होंने वर्ष 200 9 के अंदर अपनी प्रतिभा का पता चला । उसके बाद उन्होंने एक चैनल बनाया और अपने विडियों को उस चैनल AIB पर अपलोड करना शूरू कर दिया । आज वे youtube के top chanale के अंदर आता है। उनके पास 1.2 मिलियन यूट्यूब ग्राहक हैं जिनकी कुल वार्षिक आय 4,000,000 डॉलर है ‌‌‌हालांकि यह youtube पर तेजी से विडियो अपलोड नहीं करते हैं। लेकिन इनके द्वारा अपलोड किया गया विडियो काफी पसंद किया जाता है।

2.SAHIL KHATTAR youtuber income report

साहिल खट्टर के लिए, सफलता सत्रह वर्ष की आयु में शुरू हुई। वह चंडीपुर की शीर्ष रेडियो जॉकी बन गए- उनके कार्यक्रम- ‘लव गुरु’। वह यूट्यूब पर 11 लाख से अधिक ग्राहकों के साथ सबसे प्रसिद्ध चैनल – ‘बीइंग इंडियन’ में से एक के मालिक हैं। भारतीय होने के नाते भारत में सबसे तेजी से बढ़ते चैनलों में से एक चैनल है।साहिल हमेशा नई विडियो बनाते समय आत्मविश्वास रखते हैं और कभी भी अपने चैनल के दर्शकों के असफल होने से डरते नहीं हैं। साहिल की अनुमानित मासिक कमाई $ 9 000 से 40000 है

3.BHUVAN BAM youtuber and there income report

भुवन बाम के लिए, यूट्यूब यात्रा एक विशेष अनुभव से शूरू हुई। उन्होंने अपना चैनल कश्मीर बाढ़ के समय बनाया था । इससे पहले उन्होंने अपना एक विडियो बनाकर सोसियल मिडिया पर डाला था जो वायरल हो गया । उसके बाद उन्होंने जून 2015 youtube चैनल की शूरूआत की थी ।वह एक भारतीय यूट्यूब है। उनके पास YouTube पर लगभग 2 मिलियन ग्राहक हैं।

4.SANJAY THUMMA youtuber and there income report

2008 में, संजय थुमा काफी छोटे थे । तब वे अमेरिका के अंदर स्वयं का एक रेस्टोरेंट चलाते थे । उस वक्त उन्होनें अपने जीवन को बदलने का फैसला किया ।‌‌‌वैसे वे खुद व्यंजनों के बारे मे अच्छी तरह जानते थे । उन्होंने ऐसे ही अपने दोस्तों के लिए youtube पर एक विडियो अपलोड किया जो वायरल हो गया था ।उसके बाद उनका यह विडियो वायरल हो गया । और उनको और अधिक विडियो अपलोड करने का सुझाव दिया ।आज, वह यूट्यूब पर दुनिया में सबसे लोकप्रिय शेफ होने का दावा करता है। उनके वीडियो के 1,008,086 ग्राहक हैं। उनके पास 1,108,12 9 डॉलर की संभावित कमाई है।

6.NISHA MADHULIKA youtuber and there income report

2007 में, निशा मधुलिका ने एक ब्लॉग शुरू किया। उसके पति ने उसे ऑनलाइन शुरू करने में मदद की। 2011 तक, उसने 100 से अधिक व्यंजनों को लिखा था। उसका ब्लॉग आकर्षण खींच रहा था और अक्सर उसके प्रशंसकों ने उसे और वीडियो डालने का अनुरोध किया था। मधुलिका अब एक सप्ताह में तीन व्यंजनों को रखती है।

निशा आंटीजी, क्योंकि उन्हें 772,739 ग्राहकों द्वारा प्यार से जाना जाता है; इसमें न केवल भारत से बल्कि अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसे स्थान शामिल हैं। वह एशिया में शीर्ष पांच यूट्यूब सितारों में से एक है। प्रति दिन उनकी viedo view 575,000 और 625,000 के बीच है।

7.SANAM PURI youtuber and there income report

संगीत के साथ सनम पुरी का संबंध तब शुरू हुआ जब वह छः वर्ष का था। लेकिन वह 2010 तक गंभीर नहीं हुआ। यही वह समय था जब वह अपने भाई और दो दोस्तों के साथ एक पॉप बैंड के लिए ‘टाइम्स म्यूजिक सुपरस्टार’ शिकार के लिए ऑडिशन करने आया था।

उन्होंने इसे खींचा और इस प्रकार एसक्यूएस बैंड का गठन किया गया। उनका यूट्यूब वृद्धि एक दुर्घटना थी। उन्होंने वैश्विक वीडियो के लिए लाइव संगीत कार्यक्रमों के लिए कुछ एजेंटों को आकर्षित करने के लिए कुछ वीडियो रिकॉर्ड किए थे। उन्होंने उन्हें यूट्यूब पर रखा, Google से भी एक चेक मिला। कुछ महीने बाद, बैंड को $ 800 के Google से चेक मिला।

8.SHRUTI ANAND youtuber and there income report

यह सब 2010 में शुरू हुआ, जब तकनीकी श्रुति आनंद वॉशिंगटन डीसी, अमेरिका में थी वह जब ट्रेन के अंदर थी ।उसने youtube पर मेकअप से और स्टाइल से जुड़े कई सारे विडियो देखे । उसके बाद 2011 के अंदर आनंद ने एक वीडियो फिल्माया और इसे यूट्यूब पर अपलोड किया। उसने जल्द ही इसे साप्ताहिक आदत बना दी। वह एक आकस्मिक सुंदरता वोल्गर है और भारत के सबसे गर्म यूट्यूब सितारों में से एक है।उनके चैनल में 445,198 ग्राहक हैं। उनकी अनुमानित मासिक आय 1.5 लाख से 16 लाख रुपये तक है

9.GEEKY RANJIT youtuber and there income report

2007 में, हैदराबाद स्थित रणजीत कुमार एक प्रोग्रामर थे जो अच्छी कमाई कर रहे थे उन्होंने गैजेट की समीक्षा शुरू कर दी। टेक्स्ट आधारित समीक्षाओं के रूप में शुरू हुआ जो वीडियो में विकसित हुआ, जिसे उन्होंने YouTube पर विधिवत अपलोड किया थ।पहले वर्ष में, उन्हें शायद ही केवल 1,600 ग्राहक मिले चीजें 2014 के आसपास बदलना शुरू कर दिया। अब, वह एक महीने में 800-900 ग्राहकों को जोड़ता है। अपने आप सबकुछ कर रहे हैं, वह अपने वीडियो पर काम करने और अपने अनुयायियों के साथ जुड़ने में एक दिन 10-14 घंटे खर्च करता है।

तकनीक से संबंधित प्रश्नों का उत्तर देने के लिए गैजेट की समीक्षा करने से, उनके चैनल में 5 लाख से अधिक ग्राहक हैं। उनकी अनुमानित कमाई 99,000-16 लाख रुपये है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *