सपने मे पानी मे तैरती मछली देखने का 16 अर्थ और मतलब

सपने में तैरती मछली देखना ,सपने मे मछली देखना एक तरह से शुभ संकेत ही होता है। और इसका मतलब अलग अलग हो सकता है। लेकिन अधिकतर केस के अंदर सपने मे मछली देखना शुभ ही होता है। सपने मे मछली देखने को देखना देवत्व और श्रेष्ठता का प्रतीक माना जाता है। और यह घर मे किसी तरह के शुभ कार्य होने के बारे मे भी संकेत दे सकती है।

इसके अलावा आपको बतादें कि मछली देखना धन का प्रतीक भी माना जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Table of Contents

सपने में तैरती मछली देखना

सपने में तैरती मछली देखना

दोस्तों यदि आप अपने सपने के अंदर एक तैरती हुई मछली को देखते हैं तो यह एक तरह से अच्छा संकेत होती है। इसका अर्थ यह होता है ​कि आपके जीवन के अंदर श्रेष्ठता आने वाली है। और इसकी वजह से आपकी जीवन की समस्याओं के दूर होने और शुभ समाचार मिलने के बारे मे संकेत देता है।

सपने मे सफैद मछली को तैरता हुआ देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे सफेद मछली को तैरता हुआ देखते हैं तो यह एक तरह से अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके जीवन के अंदर तरक्की होने वाली है। और यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो आपकी तनख्वाह बढ़ने वाली है। इसके अलावा यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो फिर आपके बिजनेस के अंदर बढ़ोतरी हो सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि सपने मे सफेद मछली का देखना आपके लिए काफी अच्छा संकेत होता है। आपको खुश हो जाने की जरूरत है।

सपने मे सुनहरे रंग की मछली को तैरता हुआ देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे एक सुनहरे रंग की मछली को तैरता हुआ देखते हैं तो यह एक तरह से अच्छा संकेत होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपका जो भाग्य है वह बदलने वाला है। अब तक आपका भाग्य यदि आपका साथ नहीं दे रहा था तो अब आपके लिए समय अनुकूल होने वाला है। और इसके अलावा सुनहरी मछली का देखना धन का संकेत भी देता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

सपने मे काले रंग की मछली का तैरते हुए देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे काली रंग की मछली को तैरते हुए देखते हैं तो यह एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह संकेत देता है कि आपके जीवन के अंदर कठिनाइयां आने वाली हैं। आप जिन चीजों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं वे आपके लिए काफी अधिक घातक हो सकती हैं। सपने मे काले रंग की मछली का देखना किसी भी तरह से फायदे का सौदा नहीं होता है क्योंकि कई बार काले रंग को मौत से जोड़ कर भी देखा जाता है।

इसके अलावा काली मछली का देखना आपके जीवन के अंदर धन के नुकसान होने और अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं मिलने के बारे मे संकेत देता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

सपने मे मरी हुई मछली को तैरते हुए देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे एक मरी हुई मछली को तैरते हुए देखते हैं तो यह एक प्रकार का बुरा संकेत होता है। इसका मतलब यह है कि आपके यहां पर सब कुछ अशुभ होने वाला है। कुछ भी अच्छा नहीं होने वाला है। वैसे आप मरी हुई मछली को कई तरह से देख सकते हैं। मरी हुई मछली को धन के नुकसान और बुरा भाग्य के संकेत के तौर पर आप देख सकते हैं।

सपने मे लाल कलर की मछली को तैरते देखना

सपने मे आमतौर पर हमें लाल कलर की मछली नहीं दिखाई देती है। लेकिन यदि आप सपने मे किसी भी लाल रंग की मछली को देखते हैं तो यह भी एक तरह से अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। लाल रंग को आवेग और क्रोध से जोड़ कर देखा जाता है। लाल रंग एक आक्रामक शक्ति है जो अत्यधिक जुनून और भावनात्मक शक्ति से जुड़ा है

इस तरह के सपने का मतलब यह है कि आप जनून और आक्रमकता जैसी चीजों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन आपको चाहिए कि कोई भी चीज अधिक नहीं होनी चाहिए । वरना यह नुकसान करती है।यह सपना आपको आत्मसुधार करने के बारे मे भी एक तरह का संकेत देता  है।

सपने मे तैरती मछली को दूसरी मछली खा जाना

सपने मे लाल कलर की मछली को तैरते देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे यह देखते हैं कि एक मछली तैर रही है। और उसके बाद दूसरी मछली आती है जोकि पहले से बड़ी है और छोटी मछली को खा जाती है तो यह एक तरह से अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि जीवन संघर्ष होगा । कहने का मतलब यही है कि आपको अपने जीवन को चलाने के लिए संघर्ष करना होगा । बिजनेस और दूसरी चीजों के अंदर आपके प्रतिद्धं​​दी आपको मात दे सकते हैं। इसलिए आपको चीजों पर सही तरह से विचार करने की जरूरत है। कुछ ऐसा करने की जरूरत है कि आप बचे रहें।

सपने मे रंग बदलने वाली मछली को तैरते देखना

दोस्तों यदि आप सपने मे एक रंग बदलने वाली मछली को तैरते देखते हैं तो यह भी एक तरह से अच्छा संकेत नहीं होता है। मतलब यह हो सकता है कि आपको जीवन के अंदर तरह तरह की चीजें मिलेंगी।  या इस तरह के धोखेबाज लोगों से आपका सामना हो सकता है जिन पर आप किसी भी हालत मे यकींन नहीं कर सकते हैं।

इसलिए आप जो कुछ भी कर रहे हैं आपको सब कुछ सोच समझ कर ही करना चाहिए । वरना फिर आपके लिए काफी अधिक नुकसान होने का डर होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात  को समझ सकते हैं।

वैसे आपको बतादें कि रंग बदलने वाली मछली धूर्त लोगों से मिलने के बारे मे संकेत देती है। इस तरह के लोगों से आपको दूर रहने की जरूरत है आप समझ सकते हैं।

कुलमिलाकर यह एक बुरा सपना है।

सपने मे एक राक्षसी बड़ी मछली का तैरते हुए देखना

दोस्तों यदि आप इस तरह का सपना देखते हैं जिसके अंदर एक बड़ी राक्षसी मछली आपको तैरते हुए दिखाई देती है तो इसका मतलब यह है कि आपको नुकसान होने वाला है। आपके दुश्मन संभव है कि काफी अधिक सक्रिय हो चुके हैं। एक डेंजर मछली का तैराना एक प्रकार से बुरा संकेत है। इस तरह का सपना आपके लिए पूरी तरह से अशुभ सपना माना जा सकता है। यह सपना आमतौर पर बुरा होने , किसी तरह का साया होने और अनेक तरह की समस्याएं होने के बारे मे संकेत देता है आप इस बात को समझ सकते हैं।

सपने मे एक सुंदर बड़ी मछली को तैरते हुए देखना

यदि आप सपने मे एक सुंदर बड़ी मछली को तैरते हुए देखते हैं तो यह​ एक तरह से अच्छा संकेत होता  है। इसका मतलब यह है कि आपके लिए सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है। और आपको धन मिल सकता है। आपका मान सम्मान बढ़ सकता है। इस तरह से यह एक प्रकार का शुभ सपना होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

यदि आपने एक बड़ी मछली का सपना देखा है तो यह एक  प्रकार का शुभ सपना होता है आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

सपने मे छोटे से तालाब मे बहुत सारी मछली का तैरना

दोस्तों यदि आप सपने मे यह देखते हैं कि एक छोटा सा तालाब है और उसके अंदर बहुत सारी मछलियां हैं जोकि तैर रही हैं तो यह भी एक तरह से अच्छा संकेत माना जाता है। आपके जीवन के अंदर उत्पादकता की बढ़ोतरी होगी और धन लाभ इस तरह से सब कुछ अच्छा ही अच्छा होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

वहीं यदि एक छोटे से तालाब के अंदर बहुत सारी मरी हुई मछली तैर रही हैं तो यह एक प्रकार से बुरा संकेत होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। इसका अर्थ पहले वाले सपने के विपरित होता है जैसे कि धन का नुकसान होना और समस्याओं के और अधिक बढ़ने का संकेत देता है।

सपने मे तैरती हुई मछली को मार देना

यदि आप सपने मे एक तैरती हुई मछली को मार देते हैं तो यह भी एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि आप दयनीय होते जा रहे हैं। आपको जीवों पर दया करने की जरूरत हो सकती है।

आपको जीवों पर दया करनी चाहिए । दूसरा यह हो सकता है कि आप खुद अपने फायदे के लिए दूसरों का नुकसान कर रहे हैं। संभव है कि आप अपने शौक को पूरा करने के लिए भी दूसरों का नुकसान कर रहे हों । आपको इन सब चीजों को सुधारने की जरूरत हो सकती है।

वहीं यदि आप सपने को इस तरह से देखते हैं कि कोई तैरती हुई मछली को दूसरा काट देता है । और आप बस देख रहे हैं तो यह भी एक प्रकार का बुरा संकेत है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि कोई दूसरा इंसान आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

सपने मे तैरती मछलियो को पकड़ लेना

यदि आप इस तरह से सपना देखते हैं कि मछलियां हैं जोकि काफी तैर रही हैं। यदि आप उनको अपने हाथ से पकड़ लेते हैं और उसके बाद फिर से पानी मे छोड़ देते हैं जैसे कि आप मछलियों के साथ खेल रहे हैं तो यह एक प्रकार का अच्छा संकेत होता है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि आपके जीवन के अंदर कुछ अच्छा और शुभ होने वाला है। कुल मिलाकर यह एक प्रकार से अच्छा सपना होता है।

वहीं यदि आप मछलियों को बेचने के लिए जाल डालते हैं और तैरती हुई कई सारी मछली को पकड़ लेते हैं तो यह भी एक प्रकार का शुभ सपना होता है इसका अर्थ यह होता है कि आपके लिए सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है और आपके बिजनेस के अंदर काफी अधिक प्रगति होने वाली है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

और यदि आप बहुत सारी तैरती हुई मछलियों को पकड़ लेते हैं तो यह एक तरह से अच्छा संकेत होता है। आपके लिए सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है। खास कर धन लाभ के मामले मे ।

सपने मे तैरती हुई मछली को आटे की गोलियां  देना

यदि आप इस तरह की मछली को देखते हैं जोकि तैर रही है। और उसके बाद आप वहां पर आटे की कुछ गोलियों को लेकर जाते हैं और तै​रती हुई मछली को खिला देते हैं तो यह एक प्रकार से अच्छा संकेत हो सकता है। इसका अर्थ यह होगा ​कि आप आने वाले दिनों के अंदर धर्म और कर्म मे रूचि लेने वाले हैं और यही आपके लिए सही होगा ।और इसकी वजह से आप काफी अधिक शांति का अनुभव करने वाले हैं।

यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप आने वाले दिनों मे भले के लिए काम करेंगे ।

सपने मे खुद को मछली के रूप मे तैरते देखना

यदि आप यह एक प्रकार का अजीब सपना देखते हैं जिसके अंदर कि आप खुद को मछली के रूप मे तैरते हुए देखते हैं तो यह एक प्रकार का बुरा संकेत नहीं होता है। इसका अर्थ यह है कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ भी करने का प्रयास करेंगे ।

मतलब यही होगा कि आपके पास अदभुत क्षमताएं आने वाली हैं और यह जो क्षमताएं हैं वे आपको अपने लक्ष्य को बेहतर बनाने मे काफी मदद कर सकती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

सपने मे तैरती मछली का गुस्सा करना

दोस्तों यदि आप सपने मे इस तरह की मछली देखते हैं जोकि तैर रही है मगर यदि वह आपकी तरफ काफी अजीब तरीके से गुस्सा कर रही है तो यह एक तरह से अच्छा संकेत नहीं है। इसका अर्थ यह है कि आपको सावधान रहने की जरूरत है। दुश्मन कहीं पर भी छुपे हो सकते हैं और वे आपके उपर हमला कर सकते हैं। इसलिए खुद को सतर्क करने की जरूरत है।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।