फेसबुक से पैसा कैसे कमाएं फेसबुक पेज से पैसे कमाने का तरीका who earn money facebook page

फेसबुक से पैसा कैसे कमाएं ,facebook se paise kaise kamaye ,दोस्तों क्या आप जानते हैं कि आप फेसबुक पेज से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यदि आपके पास फेसबुक पेज है तो आप पैसा कमा सकते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि आप दूसरी कम्पनी के प्रोडेक्ट को प्रमोट करके फेसबुक पेज से ‌‌‌पैसा कमा सकते हैं। यह तरीका काफी ईजी है। लेकिन इस तरीके के अंदर भी आपको अन्य तरीकों की भांति अधिक मेहनत करनी होती है। यह ठीक वैसा ही है जैसा कि दुकानदार का सामान बेचना आपको यहां पर किसी दूसरी कम्पनी का सामान ही बेचना होता है।

Table of Contents

फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के लिए आपके पास क्या क्या होना चाहिए

फ्लिपकार्ट से यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होगी । हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कौनसी चीजों की जरूरत होगी ? तो आइए जानते हैं कि फ्लिपकार्ट  से पैसा कमाने के लिए आपको क्या क्या चाहिए होगा ?

  • फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक इंटरनेट कनेक्सन होना चाहिए । और उसकी मदद से ही आप फ्लिपकार्ट   से पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट आजकल काफी सस्ता है तो आप उपयोग ले सकते हैं।
  • ‌‌‌यदि आप फ्लिपकार्ट  सैलर बनकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास सैल करने के लिए कोई  प्रोडेक्ट होना चाहिए । यदि आपके पास फ्लिपकार्ट  पर सैल करने के लिए कोई भी प्रोडेक्ट नहीं है तो आप सैलर बनकर पैसा नहीं कमा सकते हैं।
  • फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक कम्प्यूटर भी होना जरूरी है जिसकी मदद से आप किसी भी तरह के ऑडर को दे सकते हैं और अपने  प्रोडेक्ट की ईमेज वैगरह को आसानी से अपलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास कम्प्यूटर नहीं है तो आप इसको खरीद सकते हैं।
  • ‌‌‌यदि आप एफलिएट मार्केंटिंग की मदद से फ्लिपकार्ट  से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको या तो एक ब्लॉग की या फिर फेसबुक पेज की आवश्यकता होती है। जिसके उपर की आप लिंक को शैयर कर सकते हैं। दोस्तों इस तरह से आप समझ गए होंगे कि आप फ्लिपकार्ट  से पैसा किस तरह से कमा सकते हैं।

‌‌‌फेसबुक page से पैसा कैसे कमाएं के लिए क्या क्या होना चाहिए

यदि आप यह सोच रहे हैं कि एक फेस बुक पेज बनाया और आप तुरंत पैसे कमाने लगोगे तो आप गलत सोच रहे हैं। आपको फेसबुक पेज बनाने के बाद उसे प्रमोट करना होगा और उसपर कम से कम 50000 लाईक होने चाहिए । जितने ज्यादा आपके फेसबुक पेज के लाईक होंगे आपकी ‌‌‌इनमक उतनी ही अधिक होने की संभावना होगी ।

‌‌‌तो अब आप समझ ही गए होंगे कि फेसबुक पेज से आप लाईक का पैसा कमा सकते हैं। ध्यान दें आपके पास कोई फेक लाईक नहीं होने चाहिए । आपके जितने भी लाईक हैं वो सब रियल लाईक होने चाहिए ।वरना तो आप कुछ भी नहीं कमा पाएंगे ।

Who promot product on facebook page

‌‌‌यहां पर हम आपको फेसबुक के जरिये प्रोडेक्ट को प्रमोट करने के तरीके से पैसा कमाने के बारे मे बता रहे हैं। इस तरीके को एफलिएट मार्केटिंग भी कहा जाता है। इसमे आपको करना यह होता है कि कम्पनी आपको अपने प्रोडेक्ट कि लिंक वैगरह दे देती है और आपको उस प्रोडेक्ट को प्रमोट करने के लिए कहा जाता है। ‌‌‌जब कोई यूजर आपकी लिंक पर से होकर उस प्रोडेक्ट को खरीदता है तो आपको पैसा मिलता है। यह अलग अलग प्रोडेक्ट पर अलग अलग हो सकता है। जैसे आपको कुछ प्रोडेक्ट पर 15 प्रतिशत कमीशन मिलता है तो कुछ पर केवल 9 प्रतिशत ही कमीशन मिल पाता है।

‌‌‌एफलिएट मार्केटिंग की बेस्ट कम्पनी

आज कल हर कम्पनी एफलिएट मार्केटिंग की सुविधा देती है। जैसे amazon, ebay flip cart और भी कई सारी कम्पनी एफलिएट के अंदर अकाउंट खोलने की अनुमति देती हैं। आप चाहें तो इनमे से किसी पर भी एफलिएट अकाउंट बना सकते हैं। ‌‌‌हम आपको ‌‌‌अमेजन के एफलिएट प्रोग्राम के बारे मे बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप अपने फेसबुक पेज से पैसा कमा सकते हैं।

‌‌‌वेबसाईट और एप की जरूरत होगी

यदि आप अमेजन पर एफलिएट अकाउंट बनाने जा रहे हैं तो आपके पास कोई वेबसाईट या एप होना जरूरी है। और आप चाहें तो गूगल के ब्लॉगर पर 200 रूपये का डोमेन लेकर वेबसाईट बना सकते हैं। आपको इसमे होस्टिंग का चार्ज भी नहीं देना होगा ।

amazon affiliate पर अकाउंट कैसे बनाएं

‌‌‌अमेजन पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है आप

affiliate-program

पर जाएं । और join now बटन पर क्लिक करें । वहां पर आपको अपना ईमेल एड्रस वैगरह भरना होगा । और उसके बाद आप अपने अकाउंट को लॉग इन कर सकते हैं। ‌‌‌

यहां पर आपको चार स्टेपस पूरी करनी होगी

1. Account Information

इस स्टेपस के अंदर आपको अपने अकाउंट मे अपनी पूरी सूचना देनी होगी । जैसे आप का पूरा एड्रस वैगरह

2. Website and Mobile App List

दूसरी स्टेपस के अंदर यदि आपकी कोई वेबसाईट है तो आप उसके बारे मे बता सकते हैं। यदि कोई मोबाइल एप है ‌‌‌तो आप उसका पता भी लिख सकते हैं।

3. Profile

‌‌‌यहां पर आपको अपनी Associates Store ID को चुनना है। मतलब आप कोई भी नाम चुन सकते हैं। और नीचे आप अपने मोबाईल एप या वेबसाईट के बारे मे डिटेल से बताना होगा । ‌‌‌यहां पर आपको कई बातों के बारे मे बताना होगा । जैसे वेबसाईट का ट्रैफिक कितना है ? किस विषय पर एप या वेबसाईट है। आदि आप यहां से सलेक्ट कर सकते हैं।

‌‌‌उसके बाद आपके पास मेसेज आएगा Your unique Associate ID is coolthoughts2-21

Who find ‌‌‌एफलिएट लिंक

‌‌‌उसके बाद जैसे ही आप जैसे ही अपने अकाउंट को लॉग इन करेंगे ।आपको उपर product linking लिखा हुआ दिखेगा । उस पर क्लिक करके आप product link पर जाएं । नीचे आपको एक बॉक्स मिलेगा । आप उसके अंदर कोई भी नाम लिख कर सर्च कर दें । नीचे आपको रिजेल्ट दिखेगा । उस रिजेल्ट मे से किसी पर भी क्लिक करें ‌‌‌तो एक नया पेज खुल जाएगा । उपर ब्राउजर के अंदर जो लिंक दिख रहा है। वही आपका लिंक है। यदि आप फेस बुक पेज का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए कर रहे हैं तो आप बेनर एड वैगरह प्रयोग नहीं कर सकते आप यहां पर केवल अपनी लिंक को ही प्रमोट कर सकते हैं।

‌‌‌जैसे मेरा लिंक है link

‌‌‌फेसबुक पर लिंक को प्रमोट कैसे करें

आप फेस बुक पर अपने अमेजन एफलिएट अकांउट की लिंक को प्रमोट कर सकते हैं। यह सब ठीक उसी तरीके से करना है जैसे कि आप पोस्ट अपलोड करते हो । आप चाहें तो लिंक के साथ प्रोडेक्ट के बारे मे भी बता सकते हैं। ‌‌‌और प्रोडेक्ट की फोटो भी अपलोड कर सकते है।

आप जिस भी प्रोडेक्ट के बारे मे बताएं पूरा विस्तार से बताएं । और फिर अपने फ्रेंड को सैर करदें । जैसे जैसे वह पोस्ट लोगों के पास पहुंचती जाएगी । वैसे वैसे इस बात की संभावना बढ़ती जाएगी की लोग उसे खरीद लें । लेकिन ध्यान दें । आप केवल प्रोडेक्ट को ‌‌‌प्रमोट करने वाली पोस्ट ही ना लिखें । वरन आपको अपनी मूल पोस्ट भी नहीं लिखनी भूलनी चाहिए । नहीं तो आपके फ्रेंड आपसे जल्दी ही दूर हो जाएंगे ।

‌‌‌कितनी अर्निंग होने पर पैसा मिलता है और पेमेंट मेथड क्या है?

‌‌‌यहां पर आपको तभी पैसा मिलता है जब आपकी अर्निंग 1000 रूपये हो जाती है। और आपकी अर्निंग सीधे आपके बैंक अकाउंट के अंदर आती है। यदि आपका पेमेंट मिनिमम रेस्यो तक पहुंच जाता है तो आपको हर महीने के अंत तक पे कर दिया जाता है।‌‌‌लेकिन यदि आप चैक से पेमेंट लेना चाहते हैं तो आपके खाते के अंदर 2500 रूपये तक कम से कम होने चाहिए।‌‌‌यदि महीने के अंत तक आपका पैसा पेमेंट रेस्यो तक नहीं पहुंच पाता है तो आपको अगले महिने तक वेट करना पड़ता है।

‌‌‌कौनसे प्रोडेक्ट को प्रमोट करें ज्यादा अर्निंग के लिए

आपको केवल वे ही प्रोडेक्ट को फेसबुक पेज पर प्रमोट करने चाहिए । जिने सैल होने पर आपको ज्यादा पैसा मिलता हो । आप यहां click more info

पर जाकर देख सकते हैं कि किस प्रोडेक्ट की सैल होने पर आपको कितना कमीशन मिलता है।

‌‌‌अंत मे हम आपको यही कहना चाहेंगे कि यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सिरियस है तो आप इस तरीके से पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको इसमे भी काफी मेहनत करनी होगी ।

link shortener se facebook se paise kamaye

link shortener की मदद से भी आप फेसबुक से पैसा कमा सकते हैं। link shortener एक तरीका होता है जिसकी मदद से आप किसी बड़ी लिंक को शौर्ट कर सकते हैं। इस तरीके को आप फेसबुक पर अप्लाई कर सकते हैं। इसमे आपको करना यह होता है कि कुछ बढ़िया वेब को चुनना होता है और उसके बाद उनकी लिंक को अपने फेसबुक पेज ‌‌‌पर शैयर कर देना होंता है। यदि आपके फेसबुक पेज पर अच्छा ट्रेफिक आ रहा है तो फिर यह तरीका आपके लिए काम करेगा । जैसे ही कोई विजिटर इस लिंक के उपर क्लिक करेगा तो वह एक दूसरे पेज पर चला जाएगा और वहां पर उसे कुछ एड दिखाई देगी उस ऐड का ही आपको पैसा मिलेगा ।

‌‌‌मिलने वाला पैसा कंट्री के हिसाब से अलग अलग होता है। यह निर्भर करता है कि आपकी लिंक पर कौनसी कंट्री से यूजर आ रहे हैं। दोस्तों इस तरीके से भी आप तभी कमा सकते हैं जब आप फेसबुक पेज पर अच्छा खासा ट्रेफिक आता हो । यदि ट्रेफिक नहीं आता है तो यह तरीका भी काम नहीं करेगा ।

shorte.st

shorte.st

‌‌‌इससंबंध मे एक अच्छी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप पैसा कमा सकते हैं। यहां पर आपको काफी सारे पैसा मिलता है। यदि आप इनकी लिंक पर अच्छा ट्रेफिक लेकर आते हैं तो आप इनकी वेब से अच्छी अर्निंग भी कर सकते हैं।

‌‌‌यहां पर आपको कई सारे एड देखने को मिलते हैं। और इसकी cpm रेट भी अच्छी है यदि आप इस वेब का प्रयोग करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप लिंक शैयर करके अर्निंग चालू कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक अच्छा तरीका है पैसा कमाने का ।

adyou.me

adyou.me

link shortener से अर्निंग करने की यह एक दूसरी वेबसाइट है। इसके अंदर भी तरीका सेम ही होता है। बस आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाना होगा । उसके बाद आप को वहां पर सारी सूचनाएं मिल जाएंगी । उनको पढ़ना है और एक अकाउंट बना लेना है।

link shortener टूल की मदद से आपको लिंक को छोटा करना होगा और उसके बाद आप इसको अपने फेसबुक पेज पर शैयर कर सकते हैं। बस उसके बाद आपकी कमाई शूरू हो जाती है। यह बहुत ही सुंदर तरीका है अर्निंग करने का । यदि अर्निंग की बात करें तो देश के हिसाब से अलग अलग होती है। कौनसे देश से ट्रेफिक आता है उस हिसाब ‌‌‌से ही आपको पैसा मिलता है।

  • एक बटन के क्लिक के साथ व्यवस्थापन पैनल से सभी सुविधाओं को नियंत्रित करें।
  • विस्तार से विश्लेषण करें कि आपको सबसे अधिक आय किससे मिलती है और आपको किन रणनीतियों को अपनाना
  • एक समर्पित सहायता टीम आपके किसी भी प्रश्न के लिए सहायता के लिए तैयार है।

al.ly

al.ly

al.ly एक अच्छी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप अर्न कर सकते हैं लेकिन इंडिया मे यह 1000 व्यू पर केवल 1$ ही देता है। लेकिन विदेशी कंट्री मे आप इससे अच्छा कमा सकते हैं। ‌‌‌इसके अंदर आपको कई सारे फैचर मिल जाते हैं।

  • केवल $1.00 की न्यूनतम निकासी, PayPal, Skrill, या Payza से भुगतान प्राप्त करें। भुगतान किए जाने से पहले आपको केवल $1.00 कमाने होंगे। हम सभी उपयोगकर्ताओं को उनके PayPal, Skrill या Payza के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

·      निकासी अनुरोधों को प्रतिदिन संभाला जाता है। हम उन सभी NET30, NET60 भुगतान शर्तों से नफरत करते हैं और हमें यकीन है कि आप भी उनके प्रशंसक नहीं हैं। आप जब चाहें अपने Al.ly राजस्व को वापस लेने का अनुरोध कर सकते हैं। आमतौर पर, आपको 24 घंटे के भीतर अपने PayPal, Skrill या Payza खाते में पैसे दिखाई देंगे।

  • जीवन भर के लिए रेफरल पर 20% कमीशन अर्जित करें! Ally रेफ़रल प्रोग्राम इस महान सेवा का प्रचार करने और अपने छोटे लिंक के साथ और भी अधिक पैसा कमाने का एक शानदार तरीका

है! दोस्तों को देखें और जीवन भर के लिए उनकी कमाई का 20% प्राप्त करें!

  • एक लिंक पर क्लिक करने वाले प्रत्येक उपयोगकर्ता को ट्रैक करें। हमारा सिस्टम आपको सब कुछ ट्रैक करने की अनुमति देता है। चाहे वह क्लिकों की संख्या हो, देश हो या रेफ़रलकर्ता, डेटा मौजूद है।

‌‌‌फेसबुक पेज को बनाने और फेमस करने का तरीका

दोस्तों आप फेसबुक पेज से भी पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको सही तरीके से इसका उपयोग करना होगा और अपने फेसबुक पेज पर व्यूज को बढ़ाना होगा।  यदि आपके फेसबुक पेज पर व्यू अधिक आते हैं तो आप फेसबुक से आसानी से पैसा कमा सकते हैं

‌‌‌फेसबुक पेज से पैसे कमाना उतना आसान नहीं है। आपको इसके लिए मेहनत करनी होगी । और फेसबुक पेज पर अच्छा कंटेंड डालना होगा । आप फेसबुक पेज पर व्यूज कई तरीके से ला सकते हैं। इसके बारे मे हम आपको विस्तार से बात करने वाले हैं। और इसके लिए आपको ‌‌‌कंटेंट तो आसानी से मिल ही जाएगा । और आप किसी दूसरे बंदे का केंटेंट भी मोडिफाई करके अपलोड कर सकते हैं। आप फेसबुक पेज पर तीन तरीके का कंटेंट अपलोड कर सकते हैं। जिससे कि आप व्यूज लेकर आ सकते हैं।

‌‌‌विडियोज की मदद से आप अपने फेसबुक पेज पर व्यू लेकर आ सकते हैं। और फेसबुक पर जरूरी नहीं है कि आप खुद का विडियो ही अपलोड करें। आप किसी दूसरे का विडियो को अपलोड कर सकते हैं। और उसके बाद आपको व्यूज आएंगे आपको उससे पैसा मिलेगा । लेकिन आपका फेसबुक पेज मोनिटाइज होना चाहिए । यह व्यू के आधार पर ‌‌‌पैसा देता है। तो आपके फेसबुक पेज पर विडियो अपलोड करने का आप्सन आता है आप उस आप्सन का इस्तेमाल करके विडियों को अपलोड कर सकते हैं।

‌‌‌यदि आप कोई अच्छा विडियो अपलोड करते हैं जिसके अंदर अच्छे व्यूज आते हैं तो आप कमाई कर सकते हैं। यदि एक विडियो से काम नहीं बनता है तो आप दूसरे विडियो को अपलोड कर सकते हैं। इस तरह से आपको कई सारे विडियो को बनाना होगा । जिसके बाद आपके पेज पर व्यू आना शूरू हो जाएगा ।

‌‌‌अपने पेज पर पोस्ट करना भी एक अच्छा तरीका हो सकता है। जैसे कि आप एक फेसबुक पेज बना सकते हैं और उसके उपर कुछ जॉक्स या अच्छा सा कंटेंट प्रकाशित करत सकते हैं। उस कंटेंट को यूजर पढ़ने के लिए आएंगे तो इससे आपकी अर्निंग होगी ।

‌‌‌वैसे आपको इसके लिए लंबे समय तक काम करना होगा और अपने पेज पर अच्छे व्यूज लेकर आने होंगे तभी आपको अर्निंग हो सकती है। वरना कोई फायदा नहीं होगा।  अब आप अपने फेसबुक पेज पर ऐसा क्या प्रकाशित करेंगे कि अच्छे व्यूज आएं । इसको लेकर आपको सोचना होगा तभी आपका काम बनेगा ।

‌‌‌अपने पेज पर व्यू लाने का तीसरा तरीका हो सकता है कि आप उसके पर फोटो वैगरह डालें। आप एक खास किस्म की कैटेगरी को चुन सकते हैं और उसके बाद उससे संबंधित जितनी भी फोटो आपको इंटरनेट पर मिलती हैं आप उनको अपने फेसबुक पेज पर डालनी होगी । बस उसके बाद जैसे ही आपके व्यूज आना शूरू हो जाएंगे ।‌‌‌ आपकी अर्निंग शूरू हो जाएगी । लेकिन आप इन फोटो वाले पेज को गूगल के अंदर भी इंडेक्स करवा सकते हैं जिससे कि गूगल से भी आपको ट्रेफिक मिलना शूरू हो जाएगा और फेसबुक की डोमेन अथॉरटी अच्छी होने की वजह से आपको अच्छा ट्रेफिक हाशिल होने मे किसी तरह की समस्या नहीं होगी ।

who can monetize facebook page फेसबुक पेज को मोनिटाइज कैसे करें

who can monetize facebook page फेसबुक पेज को मोनिटाइज कैसे करें

‌‌‌दोस्तों ऐसा नहीं होता है कि आपने फेसबुक पेज बनाया और उसके वहां पर एड आने शूरू हो गए। यदि आप अपने पेज पर जल्दी विजिटर लाना चाहते हैं तो आपको पैसा खर्च करना होगा और इसके लिए आप फेसबुक एड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अंदर आपको कुछ पैस खर्च करना होता है जिससे कि आपके पेज पर व्यूज अधिक बढ़ ‌‌‌ जाते हैं।

 इसके अलावा आपको अपने फेसबुक पेज पर ऐसा कंटेंट डालना होगा कि उसको देखने के लिए अधिक से अधिक विजिटर आपके पेज पर आएं । वैसे आपको बतादें कि फेसबुक पेज का नियंत्रण फेसबुक के पास होता है तो इनकी कुछ पॉलिसी होती है जिसको आपको फोलो करना होता है। यदि आप पॉलिसी को सही तरीके से फोलो ‌‌‌नहीं करते हैं तो इससे आपका फेसबुक पेज बंद हो सकता है और आपकी मेहनत बेकार जा सकती है। तो फेसबुक पर अर्निंग करने के लिए आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा । यहां पर फेसबुक की पॉलिसी के बारे मे हम जिक्र कर रहे हैं।

Facebook के समुदाय मानकों का अनुपालन करें

Facebook के समुदाय मानकों का अनुपालन करें

‌‌‌फेसबुक पर यदि आप कंटेंट पोस्ट कर रहे हैं तो आपको नीचे दी गई कुछ चीजों को ठीक से फोलो करना होगा । ऐसा कुछ भी कंटेंट पोस्ट नहीं करना है जोकि फेसबुक की पॉलिसी का उल्ल्घंन करने का काम करता है।

  • ‌‌‌आप फेसबुक पर इस तरह की कोई भी सामग्री को पोस्ट नहीं कर सकते हैं जोकि हिंसा या अपराध को बढ़ावा देती है। ऐसी सामग्री के लिए आपको जेल जाना भी पड़ सकता है तो इससे आपका पेज मोनिटाइज नहीं होगा ।
  • ऐसी सामग्री जो पीड़ितों या आत्महत्या, आत्म-चोट या खाने के विकारों से बचे लोगों का मज़ाक उड़ाती है, जिन्हें या तो सार्वजनिक रूप से जाना जाता है या उन्हें आत्महत्या या आत्म-चोट का अनुभव होता है।
  • सुरक्षा से जुड़ी सामग्री को भी यहां पर पोस्ट नहीं किया जा सकता है। जो देश की सुरक्षा से जुड़ी हो यदि आप इस तरह की किसी सामग्री को पोस्ट करते हैं तो पैसा के बदले आपका नुकसान हो सकता है।
  • आत्महत्या के प्रयास या आत्महत्या से मृत्यु में लिप्त व्यक्ति को दर्शाने वाली सामग्री पोस्ट करना हमारी नीतियों के विरुद्ध है
  • विभिन्न खतरनाक संगठनों की प्रशंसा, वास्तविक समर्थन और प्रतिनिधित्व को हटा देते हैं। ये अवधारणाएं स्वयं संगठनों, उनकी गतिविधियों और उनके सदस्यों पर लागू होती हैं
  • घरेलू हिंसा के कृत्यों सहित लोगों के खिलाफ शारीरिक नुकसान के कृत्यों को चित्रित करना, स्वीकार करना या बढ़ावा देना।हैकिंग जब किसी डोमेन को हाईजैक करने, साइबर सिस्टम को भ्रष्ट या बाधित करने, फिरौती मांगने या डेटा सिस्टम तक अनधिकृत पहुंच हासिल करने का होता है।
  • आग्नेयास्त्रों, आग्नेयास्त्रों के पुर्जों, गोला-बारूद, विस्फोटक या घातक संवर्द्धन को खरीदने, बेचने या व्यापार करने का प्रयास।गैर-चिकित्सा दवाओं को खरीदने, बेचने, व्यापार करने, व्यापार करने, दान करने, उपहार देने या माँगने का प्रयास।
  • लुप्तप्राय प्रजातियों या उनके भागों को खरीदने, बेचने, व्यापार करने, दान करने या उपहार देने या माँगने का प्रयास।
  • सामग्री शराब/तंबाकू को संदर्भित करती है जिसे किसी घटना, रेस्तरां, बार, पार्टी आदि में स्थान पर आदान-प्रदान या उपभोग।
  • निवेश या वित्तीय घोटाले:
  • ऋण घोटाले
  • अग्रिम शुल्क घोटाले।
  • जुआ घोटाले
  • पोंजी या पिरामिड स्कीम।
  • मनी या कैश फ्लिप या मनी मलिंग।
  • वापसी की उच्च दरों के वादे के साथ निवेश घोटाले।
  • अप्रमाणिक पहचान घोटाले:
  • चैरिटी घोटाले।
  • रोमांस या प्रतिरूपण घोटाले
  • झूठे व्यवसायों या संस्थाओं की स्थापना।
  • उत्पाद या पुरस्कार घोटाले:
  • अनुदान और लाभ घोटाले।
  • मूर्त, आध्यात्मिक या प्रबुद्ध घोटाले।
  • घोस्ट ब्रोकिंग सहित बीमा घोटाले
  • नकली नौकरी, घर से काम करना या जल्दी-जल्दी अमीर बनना।
  • ऋण राहत या ऋण मरम्मत घोटाले
  • मुंह या जननांगों के रूप में परिभाषित किया गया है जो किसी अन्य व्यक्ति के जननांगों या गुदा में प्रवेश कर रहे हैं या संपर्क में हैं, जहां कम से कम एक व्यक्ति के जननांग के बारे मे कुछ भी पोस्ट करना

Flipkart से पैसा कमाएं अपने लोकल बिजनेस से 

Flipkart से पैसा कमाने का एक तरीका तो यह होता है कि आप इसके उपर सैलर बन जाते हैं। और दूसरा तरीका यह होता है कि आप इसके उपर किसी ऐसे प्रोडेक्ट को तलास करते रहते हैं जोकि खास समय ऑफर मे होता है। आप उस प्रोडेक्ट की कुछ प्रतियां खरीद लेते हैं और उसके बाद उनको अलग तरह से बेचते हैं।

Flipkart से पैसा कमाने का यह तरीका बहुत ही शानदार होता है। जैसे कि आप पॉवर बैंक को बेचने का काम कर रहे हैं तो आप यहां से सस्ती पॉवर बैंक को खरीदते हैं और उसके बाद दूसरी किसी जगह पर महंगी पॉवर बैंक को बेच देते हैं।

‌‌‌इस तरह से आप किसी और प्रोडेक्ट के साथ भी कर सकते हैं। आप Flipkart से सस्ते दामों मे खरीदकर महंगे दामों मे बेचते हैं। दोस्तों आपको यह पता होना चाहिए कि Flipkart पर चीजें सस्ती नहीं महंगी मिलती हैं। बस कुछ चीजें ही सस्ती होती हैं। लोकल मार्केट मे सैलर मन चाहे रेट वसूलने की वजह से लोग Flipkart ‌‌‌से खरीदना काफी पसंद करते हैं।

Flipkart से कितना पैसा कमाया जा सकता है ?

दोस्तों Flipkart  से कितना पैसा कमाया जा सकता है। इसका जवाब देना कठिन है। यदि आप एक Flipkart  सैलर हैं तो यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके कितने प्रोडेक्ट एक महिने मे बिक रहे हैं। जैसे कि आप एक महिने मे 20 प्रोडेक्ट को बेचते हैं और हर एक ‌‌‌प्रोडेक्ट पर आपको 100 रूपये बचते हैं तो आप एक महिने मे 2000 रूपये कमा पाएंगे । Flipkart  पे सैलर द्धारा पैसा कमाना अलग अलग हो सकता है। हो सकता है कि आपका कुछ प्रोडेक्ट वायरल हो जाए तो उसके उपर अच्छे रिव्यू आएंगे तो आपको अच्छा पैसा भी मिलेगा ।

‌‌‌इसी तरीके से यदि आप Flipkart  पर एफलिएट मार्केटिंग की मदद से पैसा कमाने के बारे मे सोच रहे हैं या यह जानना चाहते हैं कि इससे कितना पैसा मिलता है तो यह भी इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी लिंक से कितने लोग प्रोडेक्ट को खरीदते हैं। यदि आपकी लिंक से अधिक लोग ‌‌‌प्रोडेक्ट को खरीदते हैं तो आपको अधिक पैसा मिलता है। और यदि कम लोग खरीदते हैं तो आपको कम पैसा मिलता है।

‌‌‌यदि आप फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको उपर दी गई सभी नितियों को फोलो करना होगा ।

साइबर अपराध से बचाव के उपाय type of cyber crime in hindi

Refurbished Meaning in Hindi Refurbished प्रोडेक्ट कैसे खरीदे

गाना कैसे लिखना है ,गाना लिखने का तरीका song writing tips

बजरंग बाण सिद्ध करने की विधि और इसके फायदे

गन्ने की खेती कैसे करें ? गन्ने की खेती का वैज्ञानिक तरीका

सूर्य की उत्पति कैसे हुई ? सुरज के बारे मे रोचक तथ्य

पति-पत्नी में कलह निवारण हेतु बेहतरीन उपाय

सरपंच की सैलरी कितनी होती है सरपंच के रोचक तथ्य

कोयले से बिजली कैसे बनती है coal power plant

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।