दूध बेचकर खड़ा कर डाला बिजनेस

दोस्तों आज दूध के कारोबार के अंदर बहुत कमाई है। दूध बेचकर न जाने कितने लोग करोड़पति बन चुके हैं। दूध की मांग बाजार के अंदर हमेशा ही बनी रहती है। मार्केट के अंदर दूध की मांग उसकी आपूर्ति से हमेशा ही अधिक होती है। जबकि लोग गाय का ताजा दूध ज्यादा खरीदना पसंद कर‌‌‌ते हैं।आज हम एक ऐस सख्स की सक्सेस स्टोरी के बारे मे बता रहे हैं जिसने दूध के बलबुते पर करोड़पति बनने का ख्वाब पूरा कर डाला ।

‌‌‌हरियाणा के जीद जिले के अंदर बलजीत सिंह दूध बेचकर करोड़पति बनगये । पैसे से यह सख्स सिविल इंजनियर है। सिर्फ सात साल के अंदर मुर्राह भैंस के बदौलत करोड़पति बन गये हैं।
इन्होंने  पहले 10 भैंसों से कारोबार शूरू किया था ।‌‌‌आज इनके पास 1000 भैंसे हैं। और उनका कारोबार 150 करोड़ रूपये से भी अधिक है। इन्होंने अपने दूध के बिजनेस को सन 2006 के अंदर शूरू किया था । आज कई हजार दूध उत्पादक इनके साथ जुड़े हुए हैं। बलजीत का कहना है कि वे मुर्राह नस्ल से ही करोड़पति बने हैं। मुर्राह नस्ल हरियाणा की है और इसकी किमत ‌‌‌लाखों के अंदर होती है।
इस स्टोरी को बताने का हमारा मकसद है कि यदि आप मेहनत और लगने से एक ही दिसा के अंदर चलते जाते हैं तो आप एक दिन करोड़पति अवश्य ही बन जाएंगें । बस एक बात याद रखें असफलताओं का सामना करने की ताकत आपके अंदर होनी चाहिये । सही निर्णय और सही सोच आपको कामयाबी की ओर ले जाती‌‌‌ है।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।