फेसबुक से पैसा कैसे कमाएं फेसबुक पेज से पैसे कमाने का तरीका who earn money facebook page

दोस्तों क्या आप जानते हैं कि आप फेसबुक पेज से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यदि आपके पास फेसबुक पेज है तो आप पैसा कमा सकते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि आप दूसरी कम्पनी के प्रोडेक्ट को प्रमोट करके फेसबुक पेज से ‌‌‌पैसा कमा सकते हैं। यह तरीका काफी ईजी है। लेकिन इस तरीके के अंदर भी आपको अन्य तरीकों की भांति अधिक मेहनत करनी होती है। यह ठीक वैसा ही है जैसा कि दुकानदार का सामान बेचना आपको यहां पर किसी दूसरी कम्पनी का सामान ही बेचना होता है।

‌‌‌फेसबुक से पैसे कमाने के लिए क्या क्या होना चाहिए

यदि आप यह सोच रहे हैं कि एक फेस बुक पेज बनाया और आप तुरंत पैसे कमाने लगोगे तो आप गलत सोच रहे हैं। आपको फेसबुक पेज बनाने के बाद उसे प्रमोट करना होगा और उसपर कम से कम 50000 लाईक होने चाहिए । जितने ज्यादा आपके फेसबुक पेज के लाईक होंगे आपकी ‌‌‌इनमक उतनी ही अधिक होने की संभावना होगी ।

‌‌‌तो अब आप समझ ही गए होंगे कि फेसबुक पेज से आप लाईक का पैसा कमा सकते हैं। ध्यान दें आपके पास कोई फेक लाईक नहीं होने चाहिए । आपके जितने भी लाईक हैं वो सब रियल लाईक होने चाहिए ।वरना तो आप कुछ भी नहीं कमा पाएंगे ।

Who promot product on facebook page

‌‌‌यहां पर हम आपको फेसबुक के जरिये प्रोडेक्ट को प्रमोट करने के तरीके से पैसा कमाने के बारे मे बता रहे हैं। इस तरीके को एफलिएट मार्केटिंग भी कहा जाता है। इसमे आपको करना यह होता है कि कम्पनी आपको अपने प्रोडेक्ट कि लिंक वैगरह दे देती है और आपको उस प्रोडेक्ट को प्रमोट करने के लिए कहा जाता है। ‌‌‌जब कोई यूजर आपकी लिंक पर से होकर उस प्रोडेक्ट को खरीदता है तो आपको पैसा मिलता है। यह अलग अलग प्रोडेक्ट पर अलग अलग हो सकता है। जैसे आपको कुछ प्रोडेक्ट पर 15 प्रतिशत कमीशन मिलता है तो कुछ पर केवल 9 प्रतिशत ही कमीशन मिल पाता है।

‌‌‌एफलिएट मार्केटिंग की बेस्ट कम्पनी

आज कल हर कम्पनी एफलिएट मार्केटिंग की सुविधा देती है। जैसे amazon, ebay flipcart और भी कई सारी कम्पनी एफलिएट के अंदर अकाउंट खोलने की अनुमति देती हैं। आप चाहें तो इनमे से किसी पर भी एफलिएट अकाउंट बना सकते हैं। ‌‌‌हम आपको ‌‌‌अमेजन के एफलिएट प्रोग्राम के बारे मे बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप अपने फेसबुक पेज से पैसा कमा सकते हैं।

‌‌‌वेबसाईट और एप की जरूरत होगी

यदि आप अमेजन पर एफलिएट अकाउंट बनाने जा रहे हैं तो आपके पास कोई वेबसाईट या एप होना जरूरी है। और आप चाहें तो गूगल के ब्लॉगर पर 200 रूपये का डोमेन लेकर वेबसाईट बना सकते हैं। आपको इसमे होस्टिंग का चार्ज भी नहीं देना होगा ।

 

amazon affiliate पर अकाउंट कैसे बनाएं

‌‌‌अमेजन पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है आप

affiliate-program

पर जाएं । और join now बटन पर क्लिक करें । वहां पर आपको अपना ईमेल एड्रस वैगरह भरना होगा । और उसके बाद आप अपने अकाउंट को लॉग इन कर सकते हैं। ‌‌‌

यहां पर आपको चार स्टेपस पूरी करनी होगी

1. Account Information

इस स्टेपस के अंदर आपको अपने अकाउंट मे अपनी पूरी सूचना देनी होगी । जैसे आप का पूरा एड्रस वैगरह

2. Website and Mobile App List

दूसरी स्टेपस के अंदर यदि आपकी कोई वेबसाईट है तो आप उसके बारे मे बता सकते हैं। यदि कोई मोबाइल एप है ‌‌‌तो आप उसका पता भी लिख सकते हैं।

3. Profile

‌‌‌यहां पर आपको अपनी Associates Store ID को चुनना है। मतलब आप कोई भी नाम चुन सकते हैं। और नीचे आप अपने मोबाईल एप या वेबसाईट के बारे मे डिटेल से बताना होगा । ‌‌‌यहां पर आपको कई बातों के बारे मे बताना होगा । जैसे वेबसाईट का ट्रैफिक कितना है ? किस विषय पर एप या वेबसाईट है। आदि आप यहां से सलेक्ट कर सकते हैं।

‌‌‌उसके बाद आपके पास मेसेज आएगा Your unique Associate ID is coolthoughts2-21

Who find ‌‌‌एफलिएट लिंक

‌‌‌उसके बाद जैसे ही आप जैसे ही अपने अकाउंट को लॉग इन करेंगे ।आपको उपर product linking लिखा हुआ दिखेगा । उस पर क्लिक करके आप product link पर जाएं । नीचे आपको एक बॉक्स मिलेगा । आप उसके अंदर कोई भी नाम लिख कर सर्च कर दें । नीचे आपको रिजेल्ट दिखेगा । उस रिजेल्ट मे से किसी पर भी क्लिक करें ‌‌‌तो एक नया पेज खुल जाएगा । उपर ब्राउजर के अंदर जो लिंक दिख रहा है। वही आपका लिंक है। यदि आप फेस बुक पेज का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए कर रहे हैं तो आप बेनर एड वैगरह प्रयोग नहीं कर सकते आप यहां पर केवल अपनी लिंक को ही प्रमोट कर सकते हैं।

‌‌‌जैसे मेरा लिंक है https://www.amazon.in/gp/product/8192910962?ie=UTF8&tag=coolthoughts2-21&camp=3638&linkCode=xm2&creativeASIN=8192910962

‌‌‌फेसबुक पर लिंक को प्रमोट कैसे करें

आप फेस बुक पर अपने अमेजन एफलिएट अकांउट की लिंक को प्रमोट कर सकते हैं। यह सब ठीक उसी तरीके से करना है जैसे कि आप पोस्ट अपलोड करते हो । आप चाहें तो लिंक के साथ प्रोडेक्ट के बारे मे भी बता सकते हैं। ‌‌‌और प्रोडेक्ट की फोटो भी अपलोड कर सकते है।

आप जिस भी प्रोडेक्ट के बारे मे बताएं पूरा विस्तार से बताएं । और फिर अपने फ्रेंड को सैर करदें । जैसे जैसे वह पोस्ट लोगों के पास पहुंचती जाएगी । वैसे वैसे इस बात की संभावना बढ़ती जाएगी की लोग उसे खरीद लें । लेकिन ध्यान दें । आप केवल प्रोडेक्ट को ‌‌‌प्रमोट करने वाली पोस्ट ही ना लिखें । वरन आपको अपनी मूल पोस्ट भी नहीं लिखनी भूलनी चाहिए । नहीं तो आपके फ्रेंड आपसे जल्दी ही दूर हो जाएंगे ।

‌‌‌कितनी अर्निंग होने पर पैसा मिलता है और पेमेंट मेथड क्या है?

‌‌‌यहां पर आपको तभी पैसा मिलता है जब आपकी अर्निंग 1000 रूपये हो जाती है। और आपकी अर्निंग सीधे आपके बैंक अकाउंट के अंदर आती है। यदि आपका पेमेंट मिनिमम रेस्यो तक पहुंच जाता है तो आपको हर महीने के अंत तक पे कर दिया जाता है।‌‌‌लेकिन यदि आप चैक से पेमेंट लेना चाहते हैं तो आपके खाते के अंदर 2500 रूपये तक कम से कम होने चाहिए।‌‌‌यदि महीने के अंत तक आपका पैसा पेमेंट रेस्यो तक नहीं पहुंच पाता है तो आपको अगले महिने तक वेट करना पड़ता है।

‌‌‌कौनसे प्रोडेक्ट को प्रमोट करें ज्यादा अर्निंग के लिए

आपको केवल वे ही प्रोडेक्ट को फेसबुक पेज पर प्रमोट करने चाहिए । जिने सैल होने पर आपको ज्यादा पैसा मिलता हो । आप यहां click more info

पर जाकर देख सकते हैं कि किस प्रोडेक्ट की सैल होने पर आपको कितना कमीशन मिलता है।

‌‌‌अंत मे हम आपको यही कहना चाहेंगे कि यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सिरियस है तो आप इस तरीके से पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको इसमे भी काफी मेहनत करनी होगी ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *