sending email job kya hota hai email sending job कैसे करें

दोस्तों यदि आप बेरोजगार हैं। और आप कोई भी काम करने को तैयार हैं तो आप sending email job कर सकते हैं। जिसको email मार्केटिंग भी कहा जाता है। वैसे इस बात की मुझे कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि इसमे कितना स्कोप है। लेकिन जहां तक मेरा मानना है‌‌‌आप sending email job की मदद से अपना जेब खर्च वैगरह तो कम से कम आसानी से निकाल सकते हैं। वैसे इसके अंदर कुछ लोगों को अच्छा पैसा भी मिलता है।

email sending job

email sending job क्या है?

‌‌‌आपको sending email job के बारे मे जानने से पहले आपको बतादें कि sending email job होता क्या है ? दोस्तों sending email job जिसको email मार्केटिंग जॉब भी कहा जा सकता है। इसके अंदर आपको कम्पनी के प्रोडेक्ट की मार्केटिंग करनी होती है। यदि आप जी मेल का यूज करते हैं तो आपके इनबॉक्स के अंदर कई बार ‌‌‌ऐसे ईमेल भी आते होंगे । जिनके अंदर किसी प्रोडेक्ट आदि के बारे मे दिया होता है। यह जो प्रोडेक्ट आदि के बारे मे email मे दिया होता है। sending email job के अंदर आपको भी इसी तरह के ईमेल भेजने होते हैं। मतलब किसी कम्पनी के प्रोडेक्ट का ईमेल के द्वारा प्रमोट करना ईमेल मार्केटिंग है। जिसको sending email job भी कहा जाता है।

use of email sending job or email marketing

‌‌‌ईमेल मार्केटिंग किसी भी प्रोडेक्ट को प्रमोट करने का बहुत ही अच्छा तरीका है। एक वैज्ञानिक रिसर्च के अनुसार 85 प्रतिशत यूजर ईमेल मार्केटिंग की वजह से प्रोडेक्ट को खरीदते हैं। इस वजह से भी ईमेल मार्केटिंग बहुत अधिक जरूरी हो जाती है। इसके अलावा यूएस ए के अंदर तो ईमेल मार्केटिंग का यूज बहुत से ‌‌‌अपने पुराने कस्टमर को दुबारा जोड़ने के लिए यूज करते हैं। वे उनको email भेजते हैं। जिससे उनको नए प्रोडेक्ट की जानकारी हो जाती है। दोस्तों जब से इंटरनेट प्रारम्भ हुआ है। तब से email मार्केटिंग किसी बिजनेस को प्रमोट करने का अच्छा तरीका बन चुका है।

what is best email tools for email sending job

‌‌‌अधिकतर लोग जो sending email job करते हैं। वे ईमेल भेजने के लिए अच्छे और बेहतरीन टूल्स का प्रयोग करते हैं। आप sending email job गूगल के जीमेल से नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसमे आप एक दिन के अंदर केवल 500 ईमेल ही भेज सकते हैं। MailChimp and Constant Contact ईमेल सेंडिग जॉब के लिए अच्छे टूल्स हैं। इसके अलावा आप अन्य टूल्स का भी प्रयोग कर सकते हैं। इन टूल्स की खास बात यह है। कि इसमे आप कई फैक्टर को मैजर कर सकते हैं। जैसे click-through rates, open rates, bounce rates, and conversions.

fake email sending job से बचें

दोस्तों ऐसी बहुतसी वेबसाइट हैं जो sending email job देने का दावा करती हैं। इसके बदले वे कुछ चार्ज भी वसूलती हैं। ऐसी वेबसाइटों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। क्योंकि इनमे अधिकतर वेबसाइट फर्जी होती हैं। किसी भी वेबसाइट मे पैसा लगाने से पहले उस वेबसाइट का यूजर ‌‌‌रिव्यू अवश्य ही पढ़लें । ‌‌‌जिससे आपको पता चल जाएगा कि कम्पनी फर्जी है या नहीं ? यदि कई सारे आपको खराब रिव्यू मिलते हैं इसका मतलब है कम्पनी या वेबसाइट फर्जी है।

email sending job मे क्या करना होता है ?

‌‌‌दोस्तों sending email job के अंदर आपको कम्पनी की तरफ से एक मेल दिया जाता है। उस मेल को आपको फोरवर्ड करना होता है। इसके लिए आपको ईमेल एड्रस भी दिये जाते हैं। उन एड्रस पर आपको ईमेल भेजना पड़ता है। ताकि कम्पनी का प्रोडेक्ट प्रमोट हो सके । वैसे देखा जाए तो यह एक सिधा और सिंपल जॉब है। जिसको ‌‌‌कोई भी कर सकता है। इसे पार्ट टाइम के रूप मे भी किया जा सकता है।

email sending job term

sending email job को समझने के लिए हम आपको कुछ sending email job की टर्म के बारे मे आपको बताते हैं ताकि आपको अच्छे से sending email job के बारे मे जानकारी हो सके ।

‌‌‌क्या इसमे कोई age लिमिट है ?

नहीं sending email job के अंदर कोई एजलिमिट नहीं है। कोई भी उसको ज्योइन कर सकता है। लेकिन उसे इंटरनेट आदि के बारे मे अच्छी जानकारी होना आवश्यक है।

‌‌‌एक दिन मे कितने मेल भेज सकते हैं ?

दोस्तों यह निर्भर करता है कि आप sending email job किस कम्पनी के अंदर करते हों । काम के हिसाब से यह तय होता है कि आप एक दिन मे कितने ईमेल भेज सकते हैं। यदि कम्पनी के पास ज्यादा काम है तो आपको ज्यादा ईमेल भेजने को मिलेंगे ।

‌‌‌mobile phones से ईमेल सेंडिंग जॉब कर सकते हैं ?

दोस्तों मोबाइल फोन की मदद से भी आप sending email job कर सकते हैं। लेकिन यह ज्यादा सूटेबल नहीं है। बहुत से फोन अच्छे से इसको स्पोर्ट नहीं करते हैं। बेहतर होगा आप sending email job के लिए कम्प्यूटर का ही यूज करें ।

email sending job से कितना पैसा कमा सकते हैं ?

आप sending email job को फुल टाईम या पार्ट टाइम कर सकते हैं। यदि आप इसको फुल टाइम करते हैं तो आप इसकी मदद से महिने के 10 से 12 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हैं। इसके अलावा यदि आप पार्ट टाइम इसको करते हैं तो 5000 से 8000 तक कमा सकते हैं।email sending job

which is find real email sending job on internet

‌‌‌दोस्तों रियल sending email job की तलाश करना काफी कठिन है। नेट पर बहुत सी वेबसाइट ऐसी हैं जोकि ईमेल सेंडिंग जॉब देने का दावा करती हैं। लेकिन उनमे से अधिकतर फेक हैं। आप रियल sending email job आदि पर तलाश कर सकते हैं। इन वेबसाइट quickr ,naukri.com ,indeed.com पर आपको फोन नम्बर भी मिल जाएगा । और जहां से आप बात करके इस ‌‌‌बारे मे और अधिक जानकारी ले सकते हैं। ध्यानदें इसके लिए किसी का पैसा न दें ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *