how to listen any call in our phone in hindi ‌‌‌किसी की भी कॉल कैसे सुने अपने मोबाइल पर

दोस्तों हमने आपको किसी की भी कॉल को सुनने के लिए कई सारे तरीके बताएं हैं । आज हम आपको एक अन्य सुविधा जनक तरीके के बारे मे आपको बताने जा रहे हैं। यदि कोई आप से चीट करता है ।और आप उसकी कॉल को अपने मोबाइल पर सुनना चाहते हैं । लेकिन आपको पता नहीं कैसे ‌‌‌सुने तो ? इस लेख को पूरा पढ़ें ।

Call forwarding kise karne

‌‌‌दोस्तों कॉल फोरवर्डिंग भी एक ऐसा तरीका है। जिसकी मदद से आप दूसरे के मोबाइल पर आने वाले सारे कॉल को अपने मोबाइल पर फोरवर्ड कर सकते हैं। यह बहुत ही ईजी तरीका है। लेकिन आप इस तरीके से किसी की कॉल रिकार्डिंग को सुन नहीं सकते । केवल आप सीधे कॉल को रिसिव कर सकते हैं।‌‌‌

किसी की कॉल को अपने मोबाइल पर सुनना कॉल फोरवर्ड करके

दोस्तों कॉल फोरवर्ड के दो तरीके आपके पास हैं पहला आप मोबाइल की सैटिंग के अंदर जा कर कर सकते हैं। आप मोबाइल की कॉल सेटिंग के अंदर जाएं और फिर वहां पर आपको कॉल फोरवडिंग का ऑप्सन मिल जाएगा ।

‌‌‌उसे जब आप एक्टीवेट करेंगे तो आपको वह नम्बर पूछेगा आपको वहां पर वह नम्बर लगाना है जिस पर आपको कॉल सुनना है । यह काम उस मोबाइल के अंदर करना है जिसके कॉल आ सुनना चाहते हैं।

‌‌‌एक दूसरा तरीका यह है कि आप अपने मोबाइल से **62* number # डायल करें । नम्बर की जगह पर आपको अपने मोबाइल नम्बर को लगाना है। उसके बाद आप जिस मोबाइल के कॉल सुनना चाहते हैं । उसके सारे कॉल आपके नम्बर पर आने लग जाएंगे । उसे पता भी नहीं चलेगा । ‌‌‌कॉल फोरवर्डी को बंद करने के लिए डायल करें ##62# । यह तरीका काफी ईजी है। इसमे आपको कुछ खास नहीं करना होता है। इस तरीके से आप अपने मोबाइल पर किसी की भी कॉल को सुन सकते हैं।

Remote Call Recorder से किसी का कॉल अपने मोबाइल पर सुनना

यह तरीका बहुत ही बेस्ट है। लेकिन यह तभी काम करता है। जब आप जिसकी कॉल सुनना चाहते हों वह नेट ऑन रखता हो । या उसका मोबाइल नेट से कनेक्ट होता हो । वैसे यह सबसे बेहतरीन एप है इसकी कोई बराबरी नहीं कर सकता । ‌‌‌आइए जानते हैं । कैसे आपको इस एप का यूज करना है? ‌‌‌

सबसे पहले यहां call recorder

से रिमोट कॉल रिकोर्डर डाउनलोड कर लेना है। और यह एप आपको उस व्यक्ति के मोबाइल के अंदर इंस्टाल करना होगा जिसकी कॉल को आप सुनना चाहते हैं। बस आपको सिंपली उसका मोबाइल फोन 2 मिनट के लिए लेना है। आप नीचे वेब लिंक पर क्लिक करके एप का हिडन वर्जन भी डाउनलोड कर उसके मोबाइल मे ‌‌‌इंस्टॉल कर देना होगा ।

वेबसाइट मे लॉग इन करें

अब आपको http://trackmyphones.com/spycall पर जाना होगा । जब आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो आपने उस एप के अंदर जो ईमेल और पासवर्ड डाला था उनकी मदद से आपको वेबसाइट मे लॉग इन हो जाना है।‌‌‌ वेबसाइट के अंदर लॉग इन हो जाने के बाद आपको “Get Call Records को ऑन कर देना है। जब कॉल रिकोर्ड होगी तो आपको एक मेल मिल जाएगा । आप एक बार मे अधिकतम 10 कॉल को रिकोर्ड सेव कर सकते हैं। आप इस लिमिट को बढ़ा भी सकते हैं।

‌‌‌आप सर्वर से सारी कॉल डिटेल को डिलिट भी कर सकते हैं। ‌‌‌आप *888# डायल करके इस एप को अन हिडन कर सकते हैं।

  • यदि आप ने अन्य कोई कॉल रिकोर्डर अपने मोबाइल के अंदर इंस्टॉल किया हुआ है तो उसे अन इंस्टॉल करदें ।
  1. लॉंग डूयुरेशन कॉल रिकोर्ड यह एप नहीं करता है
  • आप कॉल रिकोर्डिंग को एसडी कार्ड के अंदर चेक कर सकते हैं।

‌‌‌यदि आपको किसी का कॉल अपने मोबाइल पर सुनने मे कोई दिक्कत आ रही है तो नीचे कमेंट करें । हम आपकी समस्या का समाधान करेंगे ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!