विश्व के 10 सबसे बड़े रेडलाइट ऐरिया की हकीकत

‌‌‌आइए जानते हैं विश्व का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया के बारे मे

दोस्तों वैसे तो भारत के अंदर भी काफी सारे रेडलाइट ऐरिया हैं। लेकिन इस लेख के अंदर हम बात करने वाले हैं। ‌‌‌विश्व का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया के बारे में।वैसे तो दुनिया के कई देशों के अंदर धंधा वैध हो चुका है। जिसकी वजह से यहां पर रेडलाइट एरिया का पूरा बाजार‌‌‌लगता है। बांग्लादेस ,आस्ट्रेलिया , चिली, ब्राजिल बुलगारिया जैसे कुछ ऐसे देश हैं जहां पर धंधा करना कोई गलत नहीं माना जाता है। लेकिन इनके अलावा बहुत सी ऐसी कंट्री भी हैं यहां पर इसको अवैध माना जाता है।

विश्व का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया

‌‌‌वैसे देखा जाए तो अधिकतर देश जोकि गरीब हैं उनके अंदर देह व्यापार ज्यादा होता है। क्योंकि भारत जैसे देशों के अंदर बढ़ती जनसंख्या और काम की कमी की वजह से महिलाएं इस धंधे के अंदर उतर जाती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अमीर देशों के अंदर देह व्यापार नहीं होता है ? ‌‌‌वहां पर भी गरीब तबके के लोग रहते हैं। इसके अलावा कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो अच्छे पैसा कमाने के चक्कर मे जानबूझ कर इस धंधे मे उतर जाती हैं। क्योंकि यदि वे सामान्य काम करना चाहेंगी तो उनको महिने का 10 हजार मिलना भी मुश्किल हो जाएगा । लेकिन यदि वो‌‌‌इस धंधे के अंदर उतर जाती हैं तो महिने का 30 से चालिस हजार रूपये आसानी से कमा सकती हैं। जोकि उनके लिए फायदा का सौदा है।

Rue Saint-Denis  Paris, France

यह ऐतिहासिक सड़क बोलवर्ड डे बोने-नोवेल और रुए डी रिवोली से चलती है और इसे दो हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है, लेकिन केवल उत्तरी खंड के अंदर वह सारा काम चलता है।यहां पर आपको कई प्रकार की एडल्ट शॉप भी मिल जाएंगी ।‌‌‌यहां पर बहुत अधिक वर्कर काम करते हैं। यदि आप इस सड़क पर चलेंगे तो आपके पास कई महिलाएं आएंगी और $ की मांग करेंगी यहां आपको 33$ तक देने पड़ सकते हैं। सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि पर एक्ट आपको अलग अलग प्राइस देनी होती है। जैसे यदि आप केवल किस करना चाहते हैं तो आपको कम $ देंने होंगे ।‌‌‌लेकिन यदि आप किस्स से भी आगे जाते हैं तो आपको अधिक डॉलर देने होते हैं।यहां पर आपको झांकती हुई अनेक महिलाएं भी आसानी से मिल जाएंगी ।

Kabukicho Tokyo, Japan

Kabukicho Tokyo, Japan

‌‌‌यह भी काफी बड़ा रेडलाइट ऐरिया है। लेकिन पर्याटकों को यहां पर नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए सुरक्षित नहीं हैं। यह केवल स्थानिए लोगों के लिए अच्छा है। यहां पर कई चीजे होती हैं। जिनके अंदर पूरी तरीके से वो क्लब चलते हैं और आपको मालिस की सुविधा , डास स्पेसल मतलब सब कुछ मिलता है।‌‌‌यहां पर आपको एक क्लब $ 30- $ 140 मे पड़ता है। यह केवल दो घंटे के लिए ही होता है। इसके अलावा यदि आप महिलाओं के साथ कमरे मे जाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 250$ देने पड़ेंगे । यह रेट पर घंटे की होती है।

Geylang  Singapore City, Singapore

गेयलिंग एक तीन-मील लंबी सड़क है जिसमें “लॉरोंग्स” कहा जाता है। यहां पर सरकार के द्वारा बनाए गए कानूनी वेश्यालए हैं। जहां पर थाई और चीनी महिलाएं वेश्या के रूप मे काम करती हैं।यहां पर आपको सिर्फ 45 मिनट का शत्र मिलता है। और अलग अलग रेंज के अंदर वैश्याएं मौजूद हैं।यहां पर आपको 40$ से लेकर 200$ ‌‌‌रेट की वेश्याएं मिल जाएंगी । लेकिन यहां की सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर वैध वेश्यालए के अलावा अवैध वेश्यालए भी चलते हैं। इसी वजह से जाने वाले को सावधानी से सही स्थान का चुनाव करना होता है नहीं तो कभी भी छापा पड़ सकता है।

Pigalle  Paris, France

‌‌‌यहां पर वेश्यावृत्ति  अवैध है लेकिन उसके बाद भी बहुत सारे क्लब चलते हैं जिनके अंदर लाइव काम चलता है। और बहुत से लोग यहां पर देखने के लिए जाते भी हैं। कुल मिलाकर यहां पर आपको इंटरी फीस 40$ से लेकर 150$ तक देनी पड़ सकती है। और यदि आप एक  महिला के साथ मजे लेना चाहते हैं तो आपको अधिक पैसा देना ‌‌‌होगा । लेकिन यदि कोई नया व्यक्ति यहां पर चला जाता है तो लोग उसे यहां पर आसानी से ठग लेते हैं। अक्सर इस प्रकार की जगह पर ठगना सबसे आम बात है।

Soi Cowboy  Bangkok, Thailand

world top redlight area

वेश्यावृत्ति को थाइलैंड के अंदर अवैध माना जाता है। लेकिन उसके बाद भी वेश्याएं अपना धंधा चलाती हैं। गोगो बार के अंदर काम करने वाली महिलाएं एक कीमत पर उपलब्ध होती हैं।यदि आप किसी महिला को पसंद करते हैं तो आपको उसके लिए पेय खरीदना पड़ता है।‌‌‌उसके बाद आप उससे बात कर सकते हैं। यहां पर आपको 45$ से लेकर 150$ तक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन ध्यान रहे थाइलैंड के अंदर थाई सरकार के प्रति यदि कोई गलत बोलता है तो उसे जेल के अंदर डाल दिया जाता है।

Zona Norte Tijuana, Mexico

एडलिटास, तिजुआना का सबसे बड़ा वेश्यालय, उत्तरी अमेरिका का सबसे बड़ा और सबसे पुराना वेश्यालय भी है।ला कोहूइला – जोना नॉर्ट की मुख्य सड़क के पास सबसे बड़ा वेश्यालए है। लेकिन यहां पर आपको 25$ से लेकर 100$ तक खर्च करने पड़ सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यदि पुलिस आपको पकड़ लेती है तो वह पहले आपको ‌‌‌स्पेनिस के अंदर समझाएंगे उसके बाद यदि आप पुलिस को पैसे नहीं दे पाए तो वह आपको जेल के अंदर भी डाल सकती है।

Reeperbahn Hamburg, Germany

एम्स्टर्डम के डी वालन काफी बड़ा रेडलाइट ऐरिया है।यहां पर कई रेस्तरां , दुकान , और इन सब से जुड़ी सारी चीजे मिल जाती हैं।यहां पर महिलाओं को एक विशेष पर्दे के अंदर रखा जाता है और दिन के एक विशेष समय के मे उपलब्ध करवाया जाता है।‌‌‌क्लब के अंदर प्रवेश करने की लागत $ 33 होती है। यदि किसी को एक महिला को आमंत्रण देना होता है तो उसे एक संतरा का गिलास खरीदना होता है। जिसका मतलब महिला को आमंत्रण देना है।मालिश पार्लर आपको एक घंटे में $ 55- $ 165  के आसपास खर्च होंगे।

Patpong Bangkok, Thailand

red light

पटपोंग क्षेत्र के अंदर सरकार के द्वारा पर्यटकों के लिए बनाया गया एक रेडलाइट एरिया है।यहां पर आप लड़कियों के साथ मनोरंजन कर सकते हैं। क्लबों के अंदर महिलाएं स्टंट करती हैं। इसके अलावा आप पेमेंट भुकतान करके किसी भी महिला को अपने घर ले जा सकते हैं।‌‌‌लेकिन सावधान रहने की आवश्यकता है। इस जगह के अंदर आप तभी जा सकते हैं जब आपके पास उड़ाने के लिए पेसा है क्योंकि यहां पर काफी पैसा खर्च होता है।

Pascha  Cologne, France

कोलोन यूरोप का पहला बड़ा वेश्यालए है।पास्का, जो 1972 में शहर के आरएलडी को एक भवन में स्थापित करने के लिए बनाया गया था।यहां पर वेश्याएं रूम किराये पर लेती हैं। और यहीं पर रहती है। जिस किसी को पसंद की लड़की की तलास करनी हो वह इसके अंदर जा सकता है और महिलाओं से बात चीत कर सकता है।‌‌‌मोल भाव भी आप तय कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात तो यहां पर कम्पनी की तरह ऑफर भी दिये जाते हैं।

Villa Tinto  Antwerp, Belgium

यहां वेश्यावृत्ति कानूनी है।  2000 में सरकार द्वारा स्थापित एक तीन-ब्लॉक “टॉलरेंस ज़ोन” (लगता है कि द वायर से हैमस्टर्ड) – दुनिया में सबसे सुरक्षित और सबसे स्वच्छ रेड लाइट जिलों में से एक है।शहर का सबसे अच्छा वेश्यालय, विला टिंटो, जिसे “यूरोप का सबसे उच्च-तकनीकी बोर्डेलो” करार दिया गया है और 51 सूट, नकदी स्टोर करने के लिए तिजोरियां, श्रमिकों की पहचान के लिए एक बायोमेट्रिक स्कैनर, और आपको यहां पर हर प्रकार की सुविधा मिल जाएगी ।‌‌‌यदि कीमत की बात करें तो यहां पर आपको 66$ तक चुकाने पड़ते हैं। और बेल्जिियम के अंदर काम करने वाली महिलाओ मे से 66 प्रति महिलाएं बुल्गारियाई होती हैं।

De Wallen  Amsterdam, Netherlands

एम्स्टर्डम दुनिया में एकमात्र स्थान है जहां एक कांस्य प्रतिमा है।समें एक महिला को एक डोरवे में दिखाया गया है और पट्टिका में लिखा है, “पूरे विश्व में यौनकर्मियों का सम्मान करें।”यहां पर पूरी सड़क आपको लोगों से भरी हुई मिलेगी और उपर खिड़कियों से आपको बहुत सी महिलाएं झांकती हुई मिल जाएंगी ।‌‌‌आप बिना किसी डर के उनके पास जा सकते हैं और कीमत के बारे मे बात कर सकते हैं।अधिकांश महिलाओं के लिए शुरुआती दर 15 मिनट के लिए $ 55 (€ 50) के आसपास होती है, हालांकि $ 44 तक महिलाएं मान जाती हैं।

‌‌‌तो दोस्तों इस लेख के अंदर हमने जाने विश्व का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया

के बारे मे यह लेख आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके हमे बताएं।

यह है दुनिया का सबसे गंदा इंसान पुरी स्टोरी जानकर चौंक जाएंगे आप

एक आंख वाला जानवर कौन सा है ? ‌‌‌एक आंखों वाले जीव का रहस्य

bullet proof jacket kya hai ? bullet proof jacket ka etihas

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।