रक्षाबंधन के लिए बेस्ट gift गिफ्ट आइडियाज़ रक्षाबंधन पर क्या गिफ्ट दें

रक्षाबंधन पर क्या गिफ्ट दें raksha bandhan gifts for sister in hindi रक्षाबंधन का त्योहार हर साल श्रावण महीने की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और इसके अंदर बहन भाई को रक्षा सूत्र बांधती है और इसके बदले मे बहन भाई को उपहार देती है। कुल मिलाकर यह काफी अच्छा त्यौहार होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी ‌‌‌ तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । रक्षाबंधन काफी अच्छा त्यौहार होता है जिसको हम सभी लोग काफी बड़े प्यार से मनाया जाता है।और यह माना जाता है कि यदि आप इस दिन राखी बांधते हैं तो आपके सभी बुरे दोष दूर हो जाते हैं। रक्षा बंधन आमतौर पर भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है ‌‌‌ और बहन जो होती है वह भाई की सलामती के लिए दुआ मांगती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌इसके अंदर सिकंदर की पत्नी के राजा पुरू को राखी भेजी और कहा कि वह सिकंदर को ना मारे और उसके बाद सिकंदर को नहीं मारा गया था । और उसकी जान को बख्सदी गई थी।चितौड़ के राजा की विधवा रानी कर्णावती ने बहादुरशाह द्वारा आक्रमण से बचने के लिए हुमायूं को राखी भेजी थी। इस तरह से आप समझ सकते हैं कि यह ‌‌‌ रक्षा बंधन का त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌अब दोस्तों यदि आपकी बहन आपको राखी बांधती है तो उसके बाद आपके लिए उसे एक Gifts  देना तो बनता है और बहुत से भाइयों के दिमाग के अंदर यह होता है कि वे बहन को क्या Gifts  दें तो हम आपको कुछ Gifts  आइडिया के बारे मे बताने वाले हैं जोकि आप अपनी बहन को दे सकते हैं। इसके लिए ‌‌‌हम आपको कुछ लिस्ट दे रहे हैं और उसकी मदद से आप अपनी बहन के लिए एक अच्छे उपहार का चुनाव कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Table of Contents

Yellow Chimes Bracelet for Women and Girls

Yellow Chimes Bracelet for Women and Girls

‌‌‌दोस्तों यदि आपकी बहन को ज्वैलरी पसंद है तो आप उसको उपहार के अंदर यह ब्रेसलेट दे सकते हैं। इसके उपर दिल का आकार बना हुआ है। और यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । तो आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं और उसके बाद इसे दे सकते हैं। यह ‌‌‌ आपकी बहन को काफी उपयोगी लगेगा ।और उतना महंगा तो नहीं है तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। लो चाइम्स सभी आभूषण प्रेमियों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन है- जो कि सस्ती है और किसी भी अवसर के लिए फिट हो सकती है जिसे आप अपनी शैली और व्यक्तित्व को आकार देने के लिए चुनते हैं।

महिलाओं के लिए स्वारोवस्की आई कैच्ड हार्ट शेप ब्रेसलेट से एलिगेंट सिल्वर टोन्ड ब्लू क्रिस्टल एडजस्टेबल चेन स्मूद फिनिशिंग शाइनिंग आकर्षक कलर कॉम्बिनेशन के साथ यह आता है और आपकी बहन के लिए एक तरह से यह काफी अच्छा साबित हो सकात है। ‌‌‌इसके चित्र के अंदर आप इसको देख सकते हैं जोकि आपको जरूर ही पसंद आएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

हैंडबैग

हैंडबैग

दोस्तों महिलाओं को हैडबैग काफी अधिक पसंद आता है। और वे अक्सर कहीं जाने या फिर आने के दौरान हैंडबैग का इस्तेमाल करती हैं। तो आप एक हैंडबैग को भी उपहार के रूप मे अपनी बहन को दे सकती है।आप एक इस प्रकार के कलर को चुन सकते हैं जोकि उसे पसंद हो ।

‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । अमेजन से आप हैंडबैग को खरीद सकते हैं। यह वहां पर आपको अलग अलग डिजाइन के अंदर आसानी से मिल जाएगा तो आप खरीद कर यूज कर सकते हैं। और यह आपकी बहन के लिए काम का भी होगा । ‌‌‌यदि आपकी बहन स्कूल जाती है या फिर ऑफिस वैगरह जाती है तो यह  आपकी बहन के लिए काफी उपयोगी हो सकता है।

raksha bandhan gifts for sister in hindi PARADIGM PICTURES wind chime for home

 PARADIGM PICTURES wind chime for home

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को उपहार देना चाहते हैं तो फिर आप रक्षाबंधन पर उसको विंडवैल उपहार के रूप मे दे सकते हैं जिसको वह अपने कमरे के अंदर लगा सकती है। और यह एक तरह से पॉजिटिव एनर्जी को बढाने के लिए जानी जाती है। और ‌‌‌ यह उसकी कमरे की शौभा को बढ़ाने के लिए काफी अधिक उपयोगी हो सकती है। तो आप यदि इसको खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌असल मे यह विंड वैल दिमाग और दिल को सकून देने का काम करती है। और कुल मिलाकर यह काफी अच्छी होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

बैम्बू प्लांट

बैम्बू प्लांट

बैम्बू प्लांट भी आप अपनी बहन को दे सकते हैं और आप इस प्लांट को अमेजन से खरीद सकते हैं यह आपको काफी सस्ता ही मिल जाएगा ।इमेज के अंदर 12 महिने के प्लांट को दिखाया गया है। आप इसको अपने घर के अंदर सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

‌‌‌आपकी बहन इस प्लांट को अपने कमरे के अंदर सजा सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो रक्षाबंधन पर आप इसको अपनी बहन को उपहार मे दे सकते हैं । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

लंच बॉक्स

लंच बॉक्स

‌‌‌दोस्तों यदि आप इस प्रकार का कोई उपहार देना चाहते हैं जोकि आपकी बहन के लिए काम आए तो फिर आप इसके लिए एक लंच बॉक्स को चुन सकते हैं। यह काफी अच्छा होता है। और यह पूरी तरह से इंसुलेटेड आता है। यदि आपकी बहन ऑफिस वैगरह के अंदर जाती है तो फिर ‌‌‌ खाना वैगरह को ले जाने के लिए लंच बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। लंच बॉक्स का उपयोग आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है।

‌‌‌यह लंच बॉक्सी दिखने मे काफी अधिक सुंदर है और काफी सस्ते के अंदर आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Self Defence Pepper Spray for Woman Safety

Self Defence Pepper Spray for Woman Safety

‌‌‌दोस्तों आपको पता ही है कि खुद की सुरक्षा आज के समय के अंदर काफी अधिक उपयोगी हो चुकी है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि रक्षाबंधन का त्यौहार है तो फिर आप अपनी बहन के लिए काली मिर्च स्प्रे को भी चुन सकते हैं। यह आपकी बहन के लिए काफी अच्छी चीज हो सकती है। इसका कारण यह है कि ‌‌‌ इसकी मदद से आपकी बहन अपनी रक्षा कर पाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यह काफी अच्छी चीज होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌और आपकी बहन इसको सुरक्षा के लिए अपनी पास रख सकती है। किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचाने के लिए यह स्प्रे काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

चॉकलेट बॉक्स

चॉकलेट बॉक्स

चॉकलेट बॉक्स भी एक अच्छी चीज होती है।जिसके अंदर कई सारी किस्म की चॉकलेट आती हैं तो आप उन चॉकलेट को अपनी बहन को दे सकते हैं जोकि उसे काफी अधिक पसंद आएंगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌आप इन चॉकलेट बॉक्स को अमेजन से खरीद सकते हैं। वैसे यह मुंह को मीठा करने का  अच्छा तरीका है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌यह चॉकलेट बॉक्स काफी उपयोगी होती है। और इसके बीच के अंदर खास तरीके से राखी नाम लिखा होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Electric Stainless Steel Kettle

Electric Stainless Steel Kettle

‌‌‌यदि आप अपनी बहन को इलेक्टि्रक खेतली को देना चाहते हैं तो दे सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक उपयोगी साबित होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपकी बहन को इसकी जरूरत है तो आपके लिए यह काफी अधिक फायदेमंद हो सकती है। आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं। और काफी सस्ते के अंदर यह आपको ‌‌‌ मिल जाएगी । आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए ।

Craft Play Handicraft Leather Handmade Paper Handcrafted Regular Diary

Craft Play Handicraft Leather Handmade Paper Handcrafted Regular Diary

‌‌‌दोस्तों आपको बतादें कि यदि आपकी बहन को डायरी पसंद है। मतलब लिखना पसंद है तो फिर आप उनके लिए एक बढ़िया डायरी दे सकते हैं। यह काफी अच्छा होगा । कुछ लड़कियों को डायरी लिखना पसंद होता है तो फिर उनको भी आप यह डायरी दे सकते हैं। आपकी बहन को यह डायरी काफी अधिक पसंद आएगी । ‌‌‌यदि आप यह अपनी बहन को डायरी देते हैं तो उनको काफी अच्छा लगेगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

GKD Desk Organizer

GKD Desk Organizer

दोस्तों यदि आप चाहे तो आप अपनी बहन को GKD Desk Organizer  दे सकते हैं। यह एक अच्छा तरीका है अपनी बहन को प्यार को व्यक्त करने का । आप इसको अमेजन पर खरीद सकते हैं। और यह पूरी तरह से लकड़ी का बना होता है और आप इसको आसानी से टेबल पर रख सकते हैं। ‌‌‌और इसके अंदर अपना मोबाइल वैगरह और चश्मा वैगरह रख सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।कुल मिलाकर आपको इसके उपर पर्स घड़ी जैसी चीजों को रख सकते हैं। ‌‌‌यकीन मानिए यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌मून लैंप Xergy 10 cm 3D Rechargeable Moon Lamp

‌‌‌मून लैंप Xergy 10 cm 3D Rechargeable Moon Lamp

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आपकी बहन को सजावट की चीजें पसंद हैं तो उनको आप मून लैंप भी दे सकते हैं । यह एक अच्छा आइडिया है जिसको आप उपहार के रूप मे अपनी बहन को दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌यह दिखने मे एक तरह से चंद्रमा के जैसा दिखता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।Adopts 3D printing technology, के साथ यह आता है। और लकड़ी के स्टैंड पर आप इसको आसानी से रख सकते हैं कुल मिलाकर यह दिखने मे काफी सुंदर दिखाई देता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌दोस्तों आपको बतादें कि यह अलग अलग कलर के अंदर आता है तो आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी कलर चुन सकते हैं। और इसकी कीमत भी अलग अलग हो सकती है।

Unique Stuff Bhai Customised Photo Frame

Unique Stuff Bhai Customised Photo Frame

Unique Stuff Bhai Customised Photo Frame एक तरह की फोटो प्रेम होती है। जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ  सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌इसके अंदर एक फोटो प्रेम होती है। आप इस जगह पर अपनी और अपनी बहन की फोटो को लगा सकते हैं जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌इसके अंदर आपको भाई शब्द का फूल फार्म लिखा गया है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यह फोटो फ्रेम काफी अधिक यूनिक होती है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Indigifts Ceramic Coffee Mug 1 Piece Beig

Indigifts Ceramic Coffee Mug 1 Piece Beig

दोस्तों यदि आप अपने भाई के पास राखी को बांधने के लिए नहीं जा सकती है। तो यह तोहफा आपके भाई के लिए है। आप इसको अमेजन से खरीद सकती हैं। आपको यह अमेजन पर काफी आसानी से मिल जाएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

इस तोहफे में एक रुद्राक्ष राखी, तिलक के लिए कुमकुम और एक प्यारा सा कॉफी मग मौजूद है जोकि आपके भाई को काफी अधिक पसंद आएगा । इस उपहार का लुक काफी अच्छा है तो आप इस उपहार को अपने भाई को दे सकती हैं।

‌‌‌बाकि आप इसको चित्र के अंदर देख सकते हैं। यह आपके भाई को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

Nutcase Personalized Name Plate Door Signs Multicolor

Nutcase Personalized Name Plate Door Signs Multicolor

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को उपहार देना चाहते हैं तो आप यह कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । ‌‌‌और वैसे भी यह काफी अधिक पसंदिदा होगा । आपकी बहन को यदि यह उपहार पसंद नहीं है तो आप उनको दूसरा उपहार दे सकते हैं। लेकिन कुल मिलाकर यह काफी अच्छा उपहार है।

7CR Wood Analog Abstract Wall Clock

7CR Wood Analog Abstract Wall Clock

‌‌‌दोस्तों यदि आप अपनी बहन को उपहार देना चाहते हैं तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। यह एक अच्छी घड़ी है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। और यह काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । दोस्तों आपको बतादें कि आप इस घड़ी को अमेजन से खरीद सकते हैं और अपनी बहन को उपहार के रूप मे दे सकते ‌‌‌ हैं। इसके अलावा भी बहुत सारी डिजाइन आपको अमेजन पर मिल जाएंगी । आप उनमे से कोई भी डिजाइन को चुन सकते हैं। और फिर अपनी बहन को उपहार दे सकते हैं।

Divine senses Organic Soy Wax Scented Candles

Divine senses Organic Soy Wax Scented Candles

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को उपहार देना चाहते हैं कुछ खास मौकों पर तो सैंट कैंडल का उपयोग आप कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

इन मिनी जार मोमबत्तियों में छह सुगंध होती हैं – मिनी रोज़, लेमन ग्रास, जैस्मीन, वेनिला, लैवेंडर और सैंडलवुड। माना जाता है कि लैवेंडर, गुलाब और वेनिला सुगंध शांति और कल्याण को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। लेमनग्रास में एक हल्की, ताज़ा खुशबू होती है जो ताज़े नींबू और नीबू की याद दिलाती है। चंदन को अक्सर मलाईदार, साथ ही मिट्टी, समृद्ध और विदेशी के रूप में वर्णित किया जाता है। चमेली सतर्कता और ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकती है और इसका शांत प्रभाव भी पड़ता है।

6 मिनी जार सुगंधित मोमबत्ती का यह सेट आपके प्रियजनों के लिए वेलेंटाइन डे, क्रिसमस, दिवाली, थैंक्सगिविंग, जन्मदिन  आदि के उपर आप इसको दे सकते हैं। तो यदि आपकी बहन को यह सब पसंद है तो आप उनको यह उपहार के रूप मे  दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌एक सुंदर किताब को आप अपनी बहन को उपहार मे दे सकते हैं ।

दोस्तों आपकी बहन को यदि कुछ खास प्रकार की किताबें पढ़ना पसंद हो तो आप उनको उपहार के अंदर कुछ किताबें दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आप उन किताबों को इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं और उसके बाद ‌‌‌उनको खरीद कर आप अपनी बहन को दे सकते हैं। एक तरह से तोहफे के रूप मे जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । याद रखें यदि आपकी बहन को पढ़ने का शौक है तो ही आपको किताबें उपहार मे देना चाहिए । नहीं तो कोई फायदा नहीं होगा ।

Authentic Instant Filter Coffee Decoction

Authentic Instant Filter Coffee Decoction

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आपकी बहन को कॉफी काफी अधिक पसंद  है ।तो आप उनको Authentic Instant Filter Coffee Decoction दे सकते हैं। यह काफी अधिक फायदेमंद है। और ‌‌‌कॉफी बॉक्स के उपर सब कुछ लिखा हुआ है किस तरह से आप इस कॉफी को बना सकते हैं। और उसके बाद इसका सेवन कर सकते हैं। तो दोस्तों आप अपनी बहन को कॉफी बॉक्स दे सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । इसके अलावा दूसरे उपहार को भी आप चुन सकते हैं ।

आईडी फिल्टर कॉफी काढ़ा 80% कॉफी और 20% चिकोरी के एक मजबूत, इष्टतम मिश्रण से बना है। और यह आपके मुंह के अंदर काफी लंबे समय तक स्वाद को बनाए रखने मे काफी मदद करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

DECORVAIZ Hand Carved Wooden Bangle Stand

DECORVAIZ Hand Carved Wooden Bangle Stand

दोस्तों यदि आपकी बहन शादी सुदा है तो आप उनको एक DECORVAIZ Hand Carved Wooden Bangle Stand दे सकते हैं। आमतौर पर यह एक बहुत ही प्यारा स्टैंड होता है जिसको आप अपनी बहन को दे सकते हैं। इसके उपर वह चूड़ियां और घड़ी वैगरह रख सकती है। और आप इस स्टैंड को ‌‌‌अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

दोस्तों यदि आपकी बहन को आप उपहार देना चाहते हैं और बजट का कोई समस्या नहीं है तो आप अपनी बहन को रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर दे सकते हैं। यह आपकी बहन के लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । और चीजों को क्लीन करने मे यह काफी मदद करेगा ।

‌‌‌वैसे यह काफी अधिक महंगा आता है तो फिर आपके पास यदि पैसा नहीं है तो आपको यह उपहार देने की बजाय कोई दूसरा उपहार देना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌आपको बतादें कि यह क्लीनर अलग अलग रेट के अंदर आता है तो आप अपने बजट के हिसाब से इसको ले सकते हैं।

Skinn by Titan Sheer Perfume

Skinn by Titan Sheer Perfume

Skinn by Titan Sheer Perfume  भी महिलाओं के लिए काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

Skinn by Titan Sheer Perfume आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।वैसे भी आपको पता ही होगा कि लड़कियों को इत्र लगाने का काफी अधिक शौक होता है तो आप उनको यह या फिर कोई और उनकी पसंद का इत्र दे सकते हैं। ‌‌‌ जोकि आपकी बहन को जरूर ही पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।कुल मिलाकर इत्र आपकी बहन के लिए सबसे बेस्ट उपहार हो सकता है।

वॉलेट

वॉलेट

दोस्तों वॉलेट  भी आप अपनी बहन को उपहार के रूप मे दे सकते हैं जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा ।आपकी बहन कैश, कार्ड, कॉइन से लेकर अपना मोबाइल तक आसानी से रख सकती है। ‌‌‌और आपको बतादें कि यह कई सारे रंगों के अंदर उपलब्ध है तो यह आपकी बहन के लिए काफी फायदेमंद होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। तो आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं और अपनी बहन को दे सकते हैं।

‌‌‌जो भी कलर आपकी बहन को पसंद आता है उसके हिसाब से आप चुन सकते हैं। यह वॉलेट कई सारे फैचर के साथ आता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

Iris Reed Diffuser Fragrance Gift Set -French Lavender

Iris Reed Diffuser Fragrance Gift Set -French Lavender

दोस्तों यदि आपकी बहन को लैवेंडर की खुशबू काफी अधिक पसंद है तो आप यह उपहार अपनी बहन को दे सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । और आप इसको अमेजन पर से खरीद सकते हैं। जोकि आपकी बहन के लिए काफी उपयोगी होगा । और यह आपकी बहन के कमरे ‌‌‌के अंदर काफी शांत खुशबू को बिखेर देगा । और एक तरह से यह उपहार आपकी बहन के दिमाग को शांत करने मे काफी मदद करेगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो आप इस उपहार को ट्राई कर सकते हैं।आईआरआईएस की ओर से फ्रेगरेंस गिफ्ट सेट। यह आपकी इंद्रियों को तृप्त करने और अपने घर को एक जादुई एहसास देने का एक शानदार तरीका है। त्योहारों के मौके पर अपने प्रियजनों को उपहार देने के लिए हमारा फ्रेगरेंस गिफ्ट सेट एक बेहतरीन विकल्प है

AubeAlba Digital Table Alarm Clock Calendar Snooze Battery Operated with Automatic Backlight Sensor

AubeAlba Digital Table Alarm Clock Calendar Snooze Battery Operated with Automatic Backlight Sensor

‌‌‌दोस्तों यदि आपकी बहन को सुबह जल्दी उठने मे काफी अधिक परेशानी होती है तो आप यह उपहार अपनी बहन को दे सकते हैं। और यह उपहार आपकी बहन को काफी जल्दी उठने मे मदद करेगा । यह एक डिजिटल क्लॉक है जोकि टाइम के साथ साथ तापमान भी दिखाती है। और इसकी मदद से आप अपनी बहन को जल्दी उठा सकते हैं। ‌‌‌और यदि आपकी बहन पढ़ती है तो यह उपहार आपकी बहन के लिए काफी अच्छा और फायदेमंद होने वाला है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

अलार्म क्लॉक डिजिटल लार्ज एलसीडी डिस्प्ले, स्मार्ट बैकलाइट अपने आप चालू रह सकती है, आप रात में समय स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।और इस तरह से यह घड़ी आपकी बहन के लिए काफी अधिक फायदेमंद होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

हेयर स्टाइलिंग किट

हेयर स्टाइलिंग किट

दोस्तों यदि आपकी बहन को अलग अलग प्रकार की हेयर स्टाइल पसंद है तो आप अपनी बहन को यह उपहार दे सकते हैं। जोकि आपकी बहन के लिए काफी अधिक फायदेमंद रहेगा । और आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।इसमें दिए हेयर स्ट्रेटनर, कर्लर, क्राइम्पर और कॉम्ब ब्रश ‌‌‌ आदि को आपकी बहन आसानी से इस्तेमाल कर सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

हेयर रबर बैंड

हेयर रबर बैंड

दोस्तों यदि आपके पास अधिक पैसा नहीं है तो उसके बाद हेयर रबर बैंड आप अपनी बहन को उपहार मे दे सकते हैं। यह उपहार देना एक तरह से आपकी बहन के लिए काफी अधिक अच्छा होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हेयर रबर बैंड को आप यदि अपनी बहन को देते हैं तो वह इसका उपयोग ‌‌‌अपने बालों मे लगाने के लिए कर सकती है। आप इसके लिए अलग अलग कलर का हेयर रबर दे सकते हैं जोकि उनको जरूरी ही पसंद आएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके अलावा इन रबर के आपको अमेजन पर और भी प्रकार मिल जाएंगे  । तो आप  कलर के हिसाब से और ‌‌‌क्वालिटी के हिसाब से खरीद सकते हैं।

गणेशा लाइट होल्डर

गणेशा लाइट होल्डर

दोस्तों आपको पता ही है कि हर काम को करने से पहले आमतौर पर गणेशजी की पूजा की जाती है। और रक्षाबंधन काफी अच्छा पर्व है तो आप इस दिन गणेशा लाइट होल्डर आप अपनी बहन को दे सकते हैं ताकि आपकी बहन को हर काम के अंदर काफी अधिक सफलता मिले ।‌‌‌इस तरह से यह एक काफी अच्छा उपहार है जोकि आप अपने बहन को दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Cafe Stripe Dinnerware Set

Cafe Stripe Dinnerware Set

दोस्तों यदि आपकी बहन शादी सुदा है तो आप अपनी बहन को डिनर सेट दे सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी पसंद आएगा । और इसके अंदर आपके कप और प्लेट मिलेंगी जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएंगी । तो आप यह भी अपनी बहन को दे सकते हैं। जोकि उनके लिए काम भी आएंगी ।

Sterling Silver Classic Pearl Pendant

Sterling Silver Classic Pearl Pendant

दोस्तों यदि आपको गहने और ज्वैलरी पसंद हैं तो आप अपनी बहन को यह सिल्वर चैन दे सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । यह काफी अधिक महंगी भी नहीं है। और आप इसको अमेजन से खरीद  सकते हैं। यह आपको आसानी से मिल जएगी ।

‌‌‌यह पुरी तरह से अच्छी चैन है और इसके अंदर शुद्धता की गारंटी भी है। और आपकी बहन के गले मे यह काफी अच्छी लगेगी । तो आप इस उपहार को चुनने के बारे मे भी सोच सकते हैं।

Professional Cosmetic Makeup Kit Storage Organizer Toiletry Vanity Bag

Professional Cosmetic Makeup Kit Storage Organizer Toiletry Vanity Bag

दोस्तों यदि आपकी बहन शादी सुदा है तो उनको मेकअप की जरूरत पड़ती ही होगी । तो आपको बतादें कि मैकअप किट के रूप मे आप यह दे सकते हैं। यह आपको अमेजन पर अलग अलग कलर के अंदर मिल जाता है और आप पसंद के अनुसार कोई भी कलर चुन सकते हैं‌‌‌यह आमतौर पर एक प्रकार के बैग की तरह होता है जिसको आपकी बहन आसानी से कैरी कर सकती है। और मेकअप का बहुत सारा सामान इसके अंदर रख सकती है। कुल मिलाकर यह काफी अच्छा है। आपकी बहन के लिए ।

Soft Toys Panda Teddy

Soft Toys Panda Teddy

दोस्तों यदि आपकी बहन की उम्र काफी कम है तो आप उनको Soft Toys Panda Teddy दे सकते हैं। खास कर छोटी लड़कियों को टेडी के साथ खेलना काफी अधिक पसंद आता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इस टेडी का लुक काफी अच्छा है और आपकी बहन को यह जरूर ही पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आपकी बहन को यदि आप यह देते हैं तो वह बहुत अधिक ,खुश हो जाएगी । वह इसको एक खिलौने के रूप मे इसके साथ खेल सकती है। और उसको यह बहुत अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।

रोटेटिंग फोटो लैंप

रोटेटिंग फोटो लैंप

रोटेटिंग फोटो लैंप तो आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके अंदर अलग अलग प्रकार की फोटो को लगा सकते हैं और आप अपनी बहन की फोटो को लगा सकते हैं। और उसके बाद आप उनको दे सकते हैं। ऐसा उपहार यदि आपकी बहन देखेगी तो यह काफी अधिक उनको पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌यह उपहार लाइट के साथ काफी अच्छा दिखेगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । कुल मिलाकर यह तोहफा आपकी बहन के लिए काफी अच्छा साबित होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Mobilife Bluetooth Extendable Selfie Stick with Tripod Stand

Mobilife Bluetooth Extendable Selfie Stick with Tripod Stand

‌‌‌दोस्तों यदि आपकी बहन फोटोग्राफी या फिर विडियो ग्राफी की शौकिन है। और यदि वह एक विलोग बनाती है तो उसके लिए आप एक मोबाइल स्ट्रेंड दे सकते हैं। जिसके अंदर अपने मोबाइल को लगाकर वह विलोग को सूट कर सकती हैं। मतलब यह एक प्रकार का स्टैंड होता है जिसकी मदद से वह विडियो बना सकती है। ‌‌‌यदि आपकी बहन के लिए यह उपयोगी है तो फिर आपको इसको अपनी बहन को जरूर ही देना चाहिए । यह आपकी बहन के लिए काफी अधिक उपयोगी हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

Cello Infuse Plastic Water Bottle,

Cello Infuse Plastic Water Bottle,

Cello Infuse Plastic Water Bottle को आप अपनी बहन को उपहार मे दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यही आपके लिए सही होगा ।

इस वॉटर बॉटल में इन्फ्यूजर है, जिसमें खीरा, नींबू, पूदीना आदि डालकर उसे फ्लेवर्ड बना सकते हैं। कहने का मतलब यही है कि यह कोई आम बोतल नहीं है। और आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌यदि आप अपनी बहन को एक महंगा उपहार नहीं दे सकते हैं तो यह बोतल आप उनको दे सकते हैं। जोकि अधिक महंगा भी नहीं है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

सिस्टर ट्रोफी

सिस्टर ट्रोफी

दोस्तों यदि आप अपनी बहुत को बहुत अधिक पसंद करते हैं तो फिर आप एक काम कर सकते हैं। आप अपनी बहन को सिस्टर ट्रोफी दे सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । और वह इसको अपने घर मे रख सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और कुल मिलाकर यह काफी अच्छी साबित होगी । सिस्टर ट्रोफी को आप अमेजन से खरीद सकते हैं। और आपकी बहन को यह काफी अधिक पसंद आएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । वैसे यह अधिक महंगी भी नहीं है।

PAPER PLANE DESIGN Wood Photo Album

PAPER PLANE DESIGN Wood Photo Album

‌‌‌यह एक प्रकार का फोटो एलबंम होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और रक्षाबंधन पर आप इसको अपनी बहन को उपहार के रूप मे दे सकते हैं। यह आपकी बहन को जरूर ही पसंद आएगा । इसके अंदर आप खुद फोटो डाल सकते हैं या फिर खाली फोटो एलबम दे सकते हैं। ‌‌‌जिसके अंदर आपकी बहन जरूरी फोटो को डाल सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । तो यदि आपकी बहन को फोटोग्राफी काफी पसंद है तो यह आप अपनी बहन को दे सकते हैं।

Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera  

Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera

Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera  भी  आपकी बहन को देने के लिए काफी अच्छा उपहार होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इस कैमरे की मदद से आपकी बहन कुछ हसीन पलों को कैमरे के अंदर कैद कर सकती है। और यदि आपकी बहन को यह सब चीजें पसंद हैं तो फिर आप उनको उपहार मे यह सब दे सकते हैं। आपकी बहन ‌‌‌ को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌अपनी बहन को सुंदर घड़ी दें

ghadi

दोस्तों यदि आपको बहन को घड़ी पहनना काफी अधिक पसंद है तो आप अपनी बहन को घड़ी भी दे सकते हैं। यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगी । और यह एक काफी अच्छी घड़ी है।आप अपनी बहन को  ‌‌‌देंगे तो आपकी बहन जरूरी ही खुश हो जाएगी ।

‌‌‌यदि आपकी बहन को घड़ी वैगरह नहीं पसंद हैं तो फिर आप दूसरा कोई उपहार दे सकते हैं जोकि आपकी बहन को काफी पसंद आए । ऐसा उपहार देने से कोई फायदा नहीं है जोकि आपकी बहन को पसंद ना हो।

एंटी थेफ्ट बैकपैक

एंटी थेफ्ट बैकपैक

दोस्तों आपको बतादें कि यह एक तरह से आम बैग नहीं होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह काफी अच्छा बैग होता है जिसको आप अपनी बहन को दे सकते हैं। इस बैग को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि ‌‌‌इसके अंदर से चीजों को चोरी करना इतना आसान काम नहीं होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह है कि यह चोरी को रोकने मे काफी उपयोगी होता है। यदि आप चाहे तो अपनी बहन को यह बैग उपहार के तौर पर दे सकते हैं। आपकी बहन को यह जरूर ही पसंद आएगा ।

‌‌‌कुल मिलाकर यह एक अच्छा बैग है जोकि आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Borosil Coffeemate Insulated Mug

Borosil Coffeemate Insulated Mug

दोस्तों यदि आपकी बहन को यदि यह पसंद है तो आप दे सकते हैं। यह एक तरह से अच्छा कॉफी मग है। इसके अंदर वह चाय और कॉफी को रख सकती है और काफी लंबे समय तक इसमे चाय और कॉफी गर्म रह सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌और इस मग की खास बात यह है कि आपकी बहन इसको ट्रेवल करने के दौरान भी उपयोग कर सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌कुल मिलाकर यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा ।

Beauté Secrets Manicure Set Nail Clippers, Stainless Steel

Beauté Secrets Manicure Set Nail Clippers, Stainless Steel

सुंदर और स्टाइलिश केस के साथ, इसे उन सभी के लिए एक आदर्श उपहार बनाएं जिन्हें आप प्यार करते हैं।यदि आप अपनी बहन की नाखूनों की केयर के लिए कुछ देना चाहते हैं तो इस टूल्स को दे सकते हैं। यह आपकी बहन की नाखूनों की केयर करेन मे काफी मदद करती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ ‌‌‌सकते हैं। और इसके बारे मे पता होना चाहिए । इस टूल्स के अंदर कई सारी चीजें मौजूद हैं जिसकी मदद से आपकी बहन नाखून केयर कर सकती है। कुल मिलाकर यह उनके लिए काफी सुंदर उपहार साबित हो सकता है।

‌‌‌अपनी बहन को ड्रेस उपहार मे दें

अपनी बहन को ड्रेस उपहार मे दें

दोस्तों यदि आपकी बहन को कपड़े काफी अधिक पसंद हैं तो आप उनके लिए एक अच्छी सी ड्रेस को चुन सकते हैं जोकि उसके लिए काफी पसंद आए । वैसे तो आपको अमेजन पर कई तरह की ड्रेस मिल जाएगी तो आप अपनी पसंद के अनुसार ड्रेस को चुन सकते हैं। ‌‌‌लेकिन हम आपको सिर्फ इतना ही सजेशन देना चाहेंगे कि आपको वही ड्रेस का चुनाव करना चाहिए जोकि आपकी बहन को पसंद हो आपको उस ड्रेस का चुनाव नहीं करना चाहिए जोकि आपकी बहन को पसंद नहीं हो । क्योंकि इस तरह की ड्रेस के रूप मे यदि आप अपनी बहन को उपहार देंगे भी तो भी कोई फायदा नहीं होगा । ‌‌‌इसलिए अपनी बहन के लिए सही ड्रेस का चुनाव करें । तभी आपके लिए फायदा होगा ।

‌‌‌फुटवियर

‌‌‌फुटवियर

दोस्तों यदि आपके पास कुछ भी उपहार मे देने के लिए नहीं है तो फिर आप अपनी बहन को फुटवियर दे सकते हैं आपको अमेजन पर कई तरह के फुटवियर मिल जाएंगे । आप अपनी पसंद के अनुसार या फिर आपकी बहन की पसंद के अनुसार कोई भी फुटवियर दे सकते हैं। भले ही आप कोई भी चुनें लेकिन इस प्रकार के होने ‌‌‌ चाहिए कि आपकी बहन को यह सब पसंद आने चाहिए । आप अमेजन पर फुटवियर देख सकते हैं और उसके बाद उनको चुन सकते हैं। और उपहार के रूप मे पैक करके अपनी बहन को दे सकते हैं। यह उनको जरूरी ही पसंद आएगे । और रक्षाबंधन पर एक अच्छा उपहार भी हो जाएगा ।

Frank Bernese Alps 1000 Piece Jigsaw Puzzle for Kids and Adults

Frank Bernese Alps 1000 Piece Jigsaw Puzzle for Kids and Adults

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को कुछ गेम जैसी चीजों को देना चाहते हैं तो इसके लिए आप एक पजल पीस को चुन सकते हैं यदि आपकी बहन छोटी है तो भी इसको दे सकते हैं। और यदि आपकी बहन बड़ी है तो भी इसको दे सकते हैं। यह सब तरह से काफी उपयोगी होगा । ‌‌‌और आपकी बहन को यह काफी अधिक पसंद आएगा तो आप अपनी बहन को यह दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते है। अमेजन से आप इसको कम कीमत मे खरीद सकते हैं। यह आपके लिए काफी उपयोगी होगा ।

Mollismoons Bean Bag

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को बीन बैग को देना चाहते हैं तो यह भी दे सकते हैं यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह आमतौर पर वह अपने कमरे के अंदर रख सकती है। और इसका जो इस्तेमाल है वह बैठने के अंदर किया जा सकता है। ‌‌‌आप इसको अमेजन से काफी कम कीमत मे खरीद सकते हैं। और आपकी बहन को यह काफी अधिक पसंद आएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। यदि आपकी बहन को इस तरह की चीजें पसंद हैं तो फिर आपको उसको जरूर ही यह देना चाहिए ।

MIXTAPE Girls Handmade gift Creamish Handbag Gift

दोस्तों यदि आप अपनी बहन को पर्स देना चाहते हैं तो यह भी दे सकते हैं यह काफी उपयोगी चीज है और यह आपकी बहन को काफी अधिक पसंद आएगा । यदि आपकी बहन कहीं पर जाती है तो इसके अंदर अपने सामान को रख सकती है। और उसके बाद इसको लेकर जा सकती है। आप इस बात को ‌‌‌समझ सकते हैं यह पर्स देखने मे काफी अच्छे लुक वाला है आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । और आपको जरूर ही पसंद आएगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

EITHEO Side Changing Octopus Mini Plush

दोस्तों यदि आपकी बहन काफी छोटी है तो फिर आप उसको EITHEO Side Changing Octopus Mini Plush दे सकते हैं देखने मे यह काफी अच्छा है और एक तरह से खिलौना है जिसकी मदद से आपकी बहन खेल सकती है। खास कर बच्चों के लिए यह काफी उपयोगी है इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌ चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं यह आपको आसानी से मिल जाएगा । काफी अच्छा लुक है कमरे के अंदर सजाया जा सकता है।

Jarved Teas of The World Assorted Gift Box Set

दोस्तों यदि आपकी बहन को चाय पीना काफी पसंद है तो यह एक प्रकार का सेट है जोकि काफी अच्छा है। इस पैक के अंदर दुनिया भर की अलग अलग चाय का संग्रह है और इसको बनाया जा सकता है। 15 टाइप की चाय इस बॉक्स के अंदर है। और फिर इसकी मदद से आप अलग अलग देशों की ‌‌‌चाय का स्वाद आप अपने घर के अंदर ले सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो यह उपाय आप कर सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।और यही आपके लिए सही होगा ।

ईयर रिंग्स सेट

दोस्तों यदि आपकी बहन को गहने काफी अधिक पसंद हैं तो फिर आप अपनी बहन को यह सब दे सकते हैं। ईयर रिंग्स सेट काफी फायदेमंद होता है। और काफी उपयोगी भी होता है। आप अपनी बहन को यह दे सकते हैं और खास कर आप अमेजन पर सर्च कर सकते हैं। वहां पर बहुत सारे आइटम आपको मिलेंगे तो उसके अंदर से कुछ ‌‌‌ को आप चुन सकते हैं और उसके बाद उपहार के रूप मे दे सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

फेंगशुई टर्टल

 फेंगशुई टर्टल  भी आप अपनी बहन को दे सकते हैं यदि आपकी बहन की शादी हो चुकी है तो फिर आप उसको यह  फेंगशुई टर्टल  दे सकते हैं ।यह एक तरह से गुड लक के लिए होता है। और आपके घर के अंदर सुख और समृद्धि लेकर आता है इसको वह अपने घर के अंदर रख सकती है। कुल मिलाकर यह घर के अंदर रखना काफी ‌‌‌ अधिक शुभ माना जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

Handmade Wooden Piggy Bank

‌‌‌दोस्तों यह आपकी बहन के लिए काफी अच्छा उपहार है जोकि आप उसको दे सकते हैं। और इसके अंदर आपकी बहन कुछ पैसों को एकत्रित कर सकती है। लड़कियों को इस तरह की चीजें काफी अधिक पसंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो आप भी अपनी बहन को यह सब चीजें दे सकते हैं। जोकि उसे जरूर ही पसंद आएगी।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।