पत्नी को खुश करने के 21 जबरदस्त उपाय Bina ruke 1 ghante tak patni ko khush kare

बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे हर पुरूष के लिए पत्नी को खुश करना काफी बड़ी समस्या होती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  पत्नी पत्नी का रिश्ता ही इसलिए बनाया गया है ताकि दोनों नियमों के अंदर रहकर संतान पैदा कर सकें । हालांकि आजकल पत्नी और पति का रिश्ता अधिक से अधिक फायदा लेना हो चुका है। और पत्नी यदि ‌‌‌काफी समय अपने पति से दूर रहती है तो उसके बाद उसके अंदर काम काफी तेजी से उफने लग जाता है और उसको शांत करना काफी अधिक जरूरी हो जाता है आप इस बात को समझ सकते हैं। लेकिन शादी के बाद होता यह है कि पति पैसा कमाने के लिए विवश हो जाता है और अपनी पत्नी पर ठीक तरह से ध्यान नहीं दे पाता है ।

‌‌‌जिसके वजह से अवैध रिश्ते बनते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। अवैध रिश्तों के अंत के बारे मे तो आप जानते ही है। आए दिन अवैध रिश्तों की घटनाएं आपको अखबारों और टीवी के अंदर देखनें को मिलती हैं इसके बारे मे आपको पता ही होगा ।

‌‌‌यदि आपकी भी शादी हो चुकी है और आप अपनी पत्नी को खुश नहीं कर पा रहे हैं तो इस बात की संभावना काफी प्रबल हो जाती है कि अवैध रिश्ता पनप सकता है। और आपको तो पता ही है कि महिलाएं आसानी से खुश नहीं होती हैं। आपको लंबे समय तक काम करना पड़ता है उसके बाद ही एक महिला खुश होती है।

‌‌‌बहुत से पुरूष एक बार काम पर लगते हैं और उसके कुछ समय बाद ही हट जाते हैं जिससे कि महिला को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। यदि आप बस अपनी इच्छा को पूरा कर रहे हैं और पत्नी की इच्छा को पूरा नहीं कर रहे हैं तो यह समस्या काफी अधिक होती है।

‌‌‌शादी के बाद अफेयर का होना इस वजह से संभव हो पाता है क्योंकि आप अपनी पत्नी को खुश नहीं कर पाते हैं। यदि आप अपनी पत्नी को समय समय पर खुश करते हैं तो कोई पत्नी फालतू के अंदर रिस्क नहीं लेना चाहिए आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌अक्सर यह देखा जाता है कि पति पत्नी से दूर काम करते हैं और कई सालों तक घर नहीं लौटते हैं ऐसी स्थिति के अंदर क्या होता है ? उसके बारे मे आपको बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन आपको बतादें कि यदि आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो आपको अधिक आनन्द नहीं मिलेगा । आपको कुछ टिप्स हम बताने ‌‌‌ वाले हैं। यदि आप उनको फोलों करते हैं तो आपकी पत्नी आपकी दिवानी हो जाएगी और किसी दूसरे मर्द की कल्पना तक नहीं करेगी । तो आइए जानते हैं इस तरह के कुछ टिप्स के बारे मे विस्तार से । यही आपके लिए सही होगा ।

बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे

Table of Contents

‌‌‌1. बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे आप एक खिलाड़ी हैं तो आप खेलें

दोस्तों यदि आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो आपको खेलना होगा । आपको काफी समय तक खेल करना होगा । और जब आप यह करेंगे तो आपकी पत्नी काम करने के लिए तैयार हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  इस खेल के अंदर आप बहुत कुछ कर सकते हैं। सबसे पहले आपको ‌‌‌ अपनी पत्नी के गुलाबी सेब को अपने मुंह के अंदर लेना चाहिए । काफी समय तक आपको यही करना चाहिए । ऐसा माना जाता है कि यदि आप इनको अपने अंदर लेते हैं तो इससे काफी अधिक मन बनने लग जाता है इसके बारे मे आपको पता होंना चाहिए ।

‌‌‌उसके बाद आपको उनके गुब्बारें को दबाना शूरू करना चाहिए । और यह सब आपको धीरे धीरे करना चाहिए।  जैसा कि आपने फिल्मों के अंदर देखा ही होगा । आपको समझ आ जाएगा । उसके कुछ समय बाद आप देखेंगे कि आपकी पत्नी मदहोश हो रही है। जैसे कि उसे सकून मिल रहा है।

‌‌‌उसके बाद आप धीरे धीरे कपड़ों को हटा सकते हैं। और नीचे की तरफ अपने हाथ का उपयोग कर सकते हैं। इसी को खेल कहते हैं। जितना समय हो सके आपको यह करना चाहिए । उसके बाद आपकी पत्नी आपको अपने आप बोल देगी कि आप अब अपना काम चालू कर सकते हैं।

‌‌‌यदि आप यह पहला स्टेप्स कर लेते हैं ठीक से तो फिर आपको किसी तरह की समस्या नहीं आएगी । अपनी पत्नी को खुश करने मे यदि आप इसको सही से नहीं करते हैं। और पहली बार मे ही रेस लगाने के बारे मे सोचते हैं तो आप हार जाएंगे ।

‌‌‌2.खुद को काबू मे करने का प्रयास करें

दोस्तों अक्सर हम जब वर्क करते हैं तो पुरूष लोग काफी अधिक विचलित हो जाते हैं लेकिन यदि आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो वर्क करते समय उसके अंदर अधिक आनन्द को ना देखें । वरन किसी दूसरे विचार को अपने दिमाग मे लाएं । उसको एक आनन्द का स्त्रोत ना ‌‌‌समझे । आप यह भी समझ सकते हैं कि आप बस एक फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे हैं। बस आप काम कर रहे हैं। यही एक विचार अपने दिमाग मे लेकर आएं । यह बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप रेस हार सकते हैं।

‌‌‌यह सब विचारों का खेल होता है। बहुत से पुरूष इस रेस के अंदर तब पिछ़ ड़ जाते हैं क्योंकि वे बस इसी के बारे मे सोचने लग जाते हैं जिसकी वजह से वे अपनी पत्नी को खुश नहीं कर पाते हैं।

‌‌‌यदि आप अपने दिमाग के अंदर बोरिंग विचार को लेकर आते हैं तो इससे आपका मन कंट्रोल हो जाता है और मैदान मे आप खिलाडी बने रहते हैं आप आउट नहीं होते हैं। इसलिए विचारों का बदलाव आपके मन को कंट्रोल करने के लिए बहुत ही अधिक जरूरी होता है आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌3.आप एक मशीनी काम कर रहे हैं जो काफी कठिन है

आप एक मशीनी काम कर रहे हैं जो काफी कठिन है

दोस्तों आप यह मान कर चलें कि आप एक मशीनी काम कर रहे हैं। और मशीनी काम के अंदर किसी भी तरह का आनन्द नहीं होता है। हालांकि यह विचार जब आप अपने दिमाग के अंदर लेलेते हैं तो आप खुद के आनन्द को खो देंगे लेकिन इससे कोई समस्या नहीं है।

‌‌‌बाद मे आप अपने विचार को बदल सकते हैं। और बाद मे आप फायदे को ले सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हम आपको बाद मे बताएंगे कि आपको यह सब कैसे करना है।

‌‌‌4.खुद जल्दबाजी ना दिखाएं

‌‌‌दोस्तों यह एक ऐसी रेस है जिसके अंदर यदि आप खुद पहले से ही काफी तेज गति से दौड़ेंगे तो आप जल्दी ही ढेर हो जाएंगे । इसलिए आपको जल्दी बाजी किसी भी तरह से भी नहीं दिखानी है। आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।यदि आप जल्द बाजी दिखाते हैं तो फिर ‌‌‌समस्या हो जाएगी आपको जो कुछ भी करना है आराम से ही करना होगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। इसलिए आराम से काम करें । और यदि पत्नी जल्दबाजी दिखाती है तो इससे आपको किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। महिलाओं के लिए जल्दबाजी चल जाती है। लेकिन पुरूषों के लिए यह नहीं चल पाती है ।

‌‌‌यदि एक महिला जल्दी के अंदर होती है तो वह काफी जल्दी ढेर हो सकती है। जोकि एक पुरूष के लिए काफी फायदे की बात हो सकती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌ बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे तेल वैल का प्रयोग करना सही नहीं होगा

अक्सर आपने मूवी के अंदर देखा होगा कि कुछ लोग पाइप पर तेल का प्रयोग करते हैं लेकिन यदि आप अपनी बीवी को खुश करना चाहते हैं। वो भी बिना रूके तो तेल का प्रयोग तो कम से कम आपको नहीं करना चाहिए।  खास कर उस तेल का जोकि आपके घरों के अंदर मौजूद है।

‌‌‌क्योंकि यदि आप उस तेल का प्रयोग करते हैं तो इससे आप काफी तेजी से झड़ जाऐगे । इसलिए भूलकर भी ऐसा ना करें। वरना आप तो आउट हो जाएंगे लेकिन आपकी पत्नी मांग करती रहेगी । और आप बस बेबस नजर आएंगे आप इस बात को अच्छी तरह से पता होना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌कुछ लोग अधिक मूड मे आकार इस प्रयोग करते हैं लेकिन इस तरह के लोग खेल के अंदर कभी भी जीत नहीं पाते हैं यह लोग बस हार जाते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप खुद भी इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए आप जो भी कर रहे  हैं। आपको सब कुछ सोच समझ कर ‌‌‌ ही करना चाहिए आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌6.रूक रूक कर गाड़ी चलाना

दोस्तों यदि आप रूक रूक कर गाड़ी चलाते हैं तो यह भी आपके समय को बढ़ाने मे काफी अधिक मदद करता है। जैसे आपको लगता है कि आप नो बोल पर ऑउट होने वाले हैं तो कुछ समय के लिए रूक जाएं । जिससे कि आपको काफी आराम मिलेगा । और उसके बाद फिर से खेलने लग जाएं।  इसका फायदा यह होगा ‌‌‌कि आप काफी समय तक बेटिंग करने मे सक्षम हो जाएंगे । हालांकि यह तरीका इतना अधिक प्रभावी नहीं है । लेकिन आपके समय को काफी अधिक बढ़ाने मे काफी मदद करता है। हालांकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके साथ को यह सब बुरा लग सकता है।

‌‌‌लेकिन जो होता है वह सब करना पड़ता है। आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। तो आप रूक रूक कर खेल सकते हैं।

‌‌‌7.अपने हाथ का प्रयोग करना

दोस्तों यदि कोई भी उपाय आपके लिए काम नहीं कर रहा है तो जाहिर सी बात है कि आपके सामने पंगे हो जाएंगे । यदि आप बीवी को खुश नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए चिंता की बात हो सकती हैं। इससे रिश्ता खराब हो सकता है।

  अब आपको करना यह है कि ‌‌‌ आप अपने हाथ का प्रयोग करलें और उसके बाद अपनी उत्तेजना को समाप्त कर लेना होगा । मतलब जैसे कि आपका खेलने का समय शाम है तो आप सुबह हाथ का प्रयोग करें। जिससे कि आपकी जो पॉवर है वह समाप्त हो जाएगी । और उसके बाद आप मैदान मे टिके रह सकते हैं। इसकी सो फिसदी गारंटी है। आप बिना किसी दवा के टिके ‌‌‌ रह सकते हैं लेकिन इसका भी बहुत ही बड़ा नुकसान है और वो यह है कि आपको खेलने मे फिर वह मजा नहीं आएगा । लेकिन एक काम जो आप कर पाएंगे  वह यह है कि आपकी पत्नी आपसे बहुत अधिक खुश रहेगी । और वह आपके आगे पीछे घूमने लगेगी ।

‌‌‌इस टिप्स के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हैं आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं तो आपको यह करना चाहिए । और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌8.रोजाना खेलने का प्रयास करें

दोस्तों यदि आप अन्य उपाय के बारे मे जानना चाहते हैं तो आपको रोजाना खेलने का प्रयास करना होगा । इसका फायदा यह होगा कि आपके अंदर जो उबाल है वह समाप्त हो जाएगा । और आप काफी समय तक आसानी से टिके रह सकेंगे । आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । यदि आप काफी महिनों तक ‌‌‌ काम नहीं करते हैं तो उसके बाद टिके रहने के चांस काफी कम हो जाते हैं। इसलिए रोजाना करना काफी उपयोगी साबित हो सकता है। यदि आपने ऐसा किया है तो आपको इसके बारे मे पता ही चल चुका होगा और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ ही चुके होंगे ।

‌‌‌हालांकि यदि आप इसका उपयोग रोजाना करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए काफी डेंजर हो सकता है। इसकी वजह से आप काफी जल्दी ही बूढ़े हो सकते हैं और आपके चेहरे पर झुर्रियां तक आ सकती है। इसलिए रोजाना करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है। शरीर के अंदर कमजोरी आने के चांस काफी कम  अधिक ‌‌‌ हो जाते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌9.एक अच्छे गुब्बारे का प्रयोग करना

दोस्तों हम आपको यहां पर असली नाम नहीं बता सकते हैं। तो आजकल मार्केट के अंदर कई तरह के गुब्बारे मिलते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो यदि आप अच्छे गुब्बारे का प्रयोग करते हैं तो यह भी आपके समय को बढ़ाने मे काफी मदद कर सकता है इसके बारे मे आपको ‌‌‌ पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते है। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । यह आपके समय को बढ़ाने के लिए आपके आनन्द को कम करता है। आपको पता ही होगा कि आप तभी अपने समय को बढ़ा सकते हैं जब आपके आनन्द कम हो जाएंगे । नहीं तो आप अपने समय को नहीं बढ़ा सकते हैं।

‌‌‌यदि आप गुब्बारे का प्रयोग करते हैं तो फिर मजे के अंदर वो बात नहीं रहती है लेकिन पत्नी को खुश करने के लिए  आपको यह बात भी करनी होगी आप इस बात को समझ सकते है।

‌‌‌इसके अंदर आपको लो क्वालिटी का प्रयोग मे नहीं लेना चाहिए नहीं तो आपको फायदे की बजाय नुकसान हो सकता है आप इस बात को समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌10.एक गोली का उपयोग करना

वैसे गोली के बारे मे आपको अधिक बताने की कोई भी जरूरत नहीं है। आप इस बात को समझ सकते हैं। तो आप मार्केट से एक गोली का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप गोली का उपयोग करते हैं तो आप खुद को साबित करने मे सक्षम हो जाएंगे । लेकिन हम इस चीज का सजेशन नहीं देते हैं।

‌‌‌क्योंकि यदि आप इन सब चीजों का लंबे समय तक उपयोग करते हैं तो उसके बाद इनके साइड इफेक्ट भी आपको नजर आने लग जाते हैं। इसलिए बेहतर यही है कि आपको इन सब चीजों का उपयोग लंबे समय तक नहीं करना चाहिए।  वरन लंबे समय तक केवल नैचुरल तरीको का उपयोग करना चाहिए ।

‌‌‌और इससे भी बड़ी बात यह है कि आपको अधिक गोली का सेवन तो किसी भी हालत के अंदर नहीं करना चाहिए।  कुछ साल पहले हमने एक घटना के अंदर पढ़ा था कि पहली ही रात थी तो पति को काफी जोश था इसके अंदर कई सारी गोली को चेप गया और उसके बाद उसकी मौत हो गई आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इसलिए जो कुछ भी आप करना चाहते हैं आपको सही ढंग से करना होगा आप इस बात को समझ सकते हैं। यदि आप सही ढंग से नहीं करते हैं तो इससे आपकी सेहत को खतरा काफी अधिक बढ़ जाएगा ।

‌‌‌11.पोजिशन को बदलना जरूरी है

दोस्तों पोजिशन इस क्षेत्र के अंदर काफी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । दोस्तों आप कई पोजिशन को बदल कर देख सकते है। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप पाएंगे कि कुछ पोजिशन ऐसी हैं जिसके अंदर आप लंबे समय तक खेल सकते हैं इसके बारे मे आपको ‌‌‌ पता होना चाहिए तो आप उन पोजिशन के अंदर खुद को बनाए रख सकते हैं। और लंबे समय तक उन पोजिशन को आप काम मे ले सकते हैं। यह आपको लंबे समय तक काम करने का मौका देती हैं। इसका फायदा यह होगा कि आप आसानी से अपनी पत्नी को खुश कर पाएंगे ।

‌‌‌यदि आप अभी तक एक जी पोजिशन का उपयोग करते थे तो तो अब आपको कई पोजिशन का उपयोग करना चाहिए । जिससे कि आपको काफी अधिक फायदा हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  हर इंसान के लिए यह एक तरह से नया अनुभव हो सकता है आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌12.गंदी फिल्मों से दूर रहें

efbcecddeeabeedbb  movie

दोस्तों अक्सर कुछ लोगों की आदत होती है कि वे काम करते समय गंदी फिल्मों को भी देखते हैं। भले ही इसका फायदा यह होता है कि यह उत्तेजना को काफी अधिक बढ़ा देता है। लेकिन यह एक पुरूष के लिए अधिकतर केस के अंदर सही नहीं होती है। इसका कारण यह है कि इससे पुरूष जल्दी ‌‌‌आउट हो जाता है। यदि आप जल्दी ही आउट नहीं होने देना चाहते हैं तो फिर आपको इससे दूरी बनाकर रखनी होगी लेकिन यदि आपइनको अपनी पत्नी को अकेले ही दिखाते हैं तो इससे काफी अधिक फायदा हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका कारण यह है कि  ‌‌‌इससे आपकी पत्नी का मूड अच्छा बन जाएगा ।और आपके लिए यह काफी फायदेमंद हो सकता है। और उसके बाद आपकी पत्नी आपसे पहले ही आउट हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अच्छा होगा ।

‌‌‌13.एक बाम का प्रयोग करना

दोस्तों बाम के बारे मे तो आप जानते ही हैं। यदि आप बाम को अपने पाइप पर लगा देते हैं और उसके बाद उपर कवर पहन लेते हैं तो इसका फायदा यह होगा कि आपके पाइप मे काफी जलन होगी । और इसके चलते आपको कुछ भी एहसास नहीं होगा । और आप लंबे समय तक टिकने मे सक्षम हो जाएंगे।

‌‌‌लेकिन इस तरीके के अंदर आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि यदि आप बिना कवर के प्रयोग करते हैं तो फिर इसके भयंकर दुष्प्रभाव हो सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हालांकि इसका सबसे बड़ा नुकसान यही है कि आपको मशीन बने रहना पड़ेगा ।

‌‌‌और इसका मजा आपकी पत्नी को ही आएगा आपको किसी भी तरह का आनन्द नहीं आएगा आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌14.मार्केट मे मिलने वाली क्रीम का उपयोग करना

दोस्तों हम यहां पर किसी क्रीम का नाम नहीं बताएंगे लेकिन यह सारी क्रीम भी उपर दिये गए सिद्धांत पर काम करती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  जब आप इन क्रीम को पाइप पर लगाते हैं तो उसके बाद यह आपके पाइप को सुन्न कर देती हैं । जिससे कि आपको ‌‌‌ किसी भी तरह का एहसास नहीं होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।और जाहिर सी बात है जब आपको किसी भी तरह का एहसास नहीं होगा तो आप मार्केट के अंदर बने रहेंगे । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌ और यदि आप इन क्रीम को खरीदना चाहते हैं तो आपको आसानी से ऑनलाइन मिल जाएंगी । यदि आपको ऑनलाइन नहीं मिलती है तो आप इनको ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। आपको आसानी से मिल जाएंगी ।

‌‌‌15.पत्नी के होंठें पर ध्यान देना

दोस्तों यदि आप एक महिला को जोश दिलाना चाहते हैं तो उसके होंठों को आपको चूमना होगा । आमतौर पर यह काफी संवेदनशील अंग होते हैं। जब आप यहां पर बार बार किस करते हैं तो इससे महिला जोश के अंदर आ जाती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।

‌‌‌यदि आप अपनी पत्नी के साथ काम करने के बारे मे सोच रहे हैं तो आपको होंठों पर लंबे समय तक किस करना होगा । जिससे कि वह काम के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगी और आपका जो समय है वह काफी कम हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा होगा ।

‌‌‌जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि यदि आप इसके अंदर काफी जल्दबाजी करते हैं तो इससे आपको बने रहना काफी कठिन हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए हम आपको यही सजेशन देंगे कि आपको किसी भी हालत के अंदर जल्दबाजी नहीं करनी है नहीं तो आपका ही नुकसान होगा आप इस बात को समझ सकते है।

‌‌‌इसलिए आप जो कुछ भी कर रहे हैं आपको सही तरह से करना होगा । तभी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।

‌‌‌16.लंबे समय तक दूर ना रहें

दोस्तों आमतौर पर होता यह है कि यदि पति और पत्नी लंबे समय तक दूर रहते हैं तो उनके अंदर काम करने की चाहत काफी अधिक बढ़ जाती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए यदि एक महिला की चाहत बढ़ती है तो उससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है।

लेकिन यदि आपकी चाहत उसी ‌‌‌ हिसाब से बढ़ती है तो उसके बाद समस्या हो जाती है । कारण यह है कि आपके खेलने का समय काफी कम हो जाता है। और आप अपनी पत्नी को खुश करने मे सफल नहीं हो पाते हैं आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । यदि आपको किसी वजह से पत्नी से काफी लंबे समय तक दूर रहना पड़ता है तो उसके बाद आपको चाहिए कि ‌‌‌ आप अपनी चाहत को कम करें । जैसे जैसे चाहत कम होती है आपके खेलने का समय अपने आप ही बढ़ जाता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌यदि आपको मेरी बात पर यकीन नहीं हैं तो आप खुद इसको रियलाइज करके देख सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌17.धुम्रपान का त्याग करना

दोस्तों आपको बतादें कि यदि आप अधिक धुम्रपान करते हैं तो आप जल्दी ही आउट हो जाएंगे यह हम नहीं कहते हैं। यह बात कई वैज्ञानिक रिसर्च के अंदर प्रमाणित हो चुकी है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।

धुम्रपान को कम करने यदि आप चाहते हैं कि आप लंबे समय तक बने रहें तो । इसके अलावा भी धुम्रपान के बहुत सारे नुकसान होते हैं।

1. धूम्रपान अमेरिका और दुनिया भर में मौत का प्रमुख रोकथाम योग्य कारण है।

2. अकेले अमेरिका में हर दिन धूम्रपान से 440,000 से अधिक लोग मारे जाते हैं।

3. धूम्रपान से संबंधित बीमारियों के कारण धूम्रपान करने वाले औसतन 10 साल की जीवन प्रत्याशा खो देते हैं।

4. अगर आप कभी भी धूम्रपान नहीं करते हैं, तो भी किसी ऐसे व्यक्ति के आसपास रहना हानिकारक है। सेकेंडहैंड धूम्रपान आपके हृदय रोग, स्ट्रोक, फेफड़ों के कैंसर और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को बढ़ा सकता है।

5. यह तर्क देना कि सिगरेट वास्तव में जितनी खतरनाक हैं उससे कम खतरनाक हैं, उन्हें कोई कम घातक नहीं बनाता है। वास्तव में, अध्ययनों से पता चला है कि धूम्रपान का निम्न स्तर भी आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।

6.. सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध से धूम्रपान करने वालों की संख्या और सेकेंड हैंड धुएं के संपर्क में कमी आती है, जो एक प्रमुख सार्वजनिक स्वास्थ्य लाभ है।

‌‌‌18.अपने वजन को कम करने के बारे मे विचार करें

दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि आप बेड पर काफी अच्छा कर सकते हैं तो अपने वजन को कम  करने के बारे मे आपको विचार करना होगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। अपने वजन को कम करने के बारे मे आपको विचार करना होगा । वजन को कम करने के अनेक तरीके हो

‌‌‌सकते हैं आप किसी भी तरीके को आजमा सकते हैं और अपने वजन को कम कर सकते हैं। आजकल यह देखने को मिलता है की कई लोगों का वजन काफी तेजी से बढ़ रहा है जिससे कि उनकी पूरी लाइफ बरबाद हो जाती है। यदि आपका वजन काफी अधिक है तो आपका साथी आपसे दूरी बना सकता है।

‌‌‌इसलिए अपने खान पान को नियंत्रित करें और रोजाना एक्सरसाइज करें । जिससे कि आप अपने वजन को कम कर सकते हैं। जोकि आपकी पत्नी के लिए काफी अच्छा होगा आप इस बात को समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा ।

19.जिंक की कमी को पूरा करें

जिंक की कमी को पूरा करें

दोस्तों यदि आपके अंदर जिंक की भी कमी है तो इसकी वजह से आपके शरीर के अंदर हार्मोन का स्तर काफी अधिक प्रभावित हो जाता है। इसकी वजह से काम के अंदर अरूचि हो सकती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आपको बतादें कि

जिंक मानव स्वास्थ्य के लिए सबसे आवश्यक खनिजों में से एक है। वास्तव में, यह अनुशंसा की जाती है कि हर कोई हर दिन कम से कम 10 से 25 मिलीग्राम जिंक का सेवन करे। जिंक शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली, प्रजनन प्रणाली, तंत्रिका तंत्र और त्वचा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह मांसपेशियों और टेंडन को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है।

जिंक विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, जिसमें मांस, मुर्गी पालन, मछली, फलियां, अनाज और नट्स शामिल हैं। जिंक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका खाद्य स्रोतों के माध्यम से है क्योंकि यह त्वचा के माध्यम से आसानी से अवशोषित नहीं होता है। हालाँकि, यदि आप जिंक के पर्याप्त खाद्य स्रोत नहीं खाते हैं या यदि आप अपना सेवन जल्दी से बढ़ाना चाहते हैं तो पूरक भी उपलब्ध हैं।

20.अश्वगंधा का सेवन करना काफी फायदेमंद होता है

दोस्तों बेड पर अच्छा करने के लिए आपको अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होती है। अश्वगंधा  बाजार मे आसानी से मिल जाती है और आप इसको वहां से खरीद कर लेकर आ सकते हैं और उसके बाद उपयोग कर सकते हैं। यह आपके लंबे समय तक टिकने

‌‌‌की अनुमति देती है। अश्वगंधा सेवन के तरीके की बात करें तो आप अश्वगंधा को दूध मे मिलाकर सेवन कर सकते हैं। यदि दूध नहीं है तो फिर आप इसको पानी मे मिलाकर भी ले सकते हैं। कहा जाता है कि अश्वगंधा का उपयोग पुराने समय के अंदर काफी अधिक किया जाता था । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌आपको बतादें कि अश्वगंधा मार्केट के अंदर कई रूप मे मौजूद है जैसे कि पाउडर के रूप मे है और इसके अलावा यह आपको टेबलेट के रूप मे भी बहुत ही आसानी से मिल जाएगी ।इसके अलावा आपको बतादें कि अश्वगंधा के काफी अधिक फायदे होते हैं।

इन लाभों में बेहतर संज्ञानात्मक कार्य, बेहतर नींद की गुणवत्ता, कम चिंता और तनाव के स्तर और सूजन में कमी शामिल है। अश्वगंधा को समग्र ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने और शारीरिक प्रदर्शन में सुधार करने में मदद करने के लिए भी जाना जाता है।

‌‌‌इस तरह से आप अश्वगंधा को काफी समय के लिए यूज करके देख सकते हैं। यदि आप इसकी वजह से काफी फायदा महसूस करते हैं तो इसको कुछ समय के लिए उपयोग मे ले सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । नहीं तो आप इसका उपयोग बंद कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

21.शिलजीत का सेवन करें

दोस्तों आपको बतादें कि शिलजीत एक प्रभावी तरीका है बिस्तर के अंदर लंबे समय तक टिके रहने का यदि आप शिलाजीत लेना चाहते हैं तो आप इसको मार्केट से खरीद सकते हैं। यह आपको ऑनलाइन भी आसानी से मिल जाएगा । मेरा एक दोस्त था और उसकी शादी होने वाली थी तो उसने भी शीलाजीत का सेवन किया ‌‌‌और इसका सेवन करने के बाद उसे काफी अच्छा लगा । यह आपके रक्त प्रवाह के अंदर सुधार करने का काम करता है।

‌‌‌आपको बतादें कि यह आमतौर पर  टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन को बढ़ाने मे काफी मदद करता है जिसकी वजह से मर्दांनगी काफी अधिक बढ़ जाती है। यह एक अच्छा उपाय है और इसके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। कुल मिलाकर यह हम कह सकते हैं। कि शीलाजीत का सेवन करना काफी फायदेमंद हो सकता है।

  • ‌‌‌यदि आप शीलाजीत को दूध के अंदर मिलाने के बाद सेवन करते है। तो इससे आपके काउंट के अंदर काफी तेजी से बढ़ोतरी होती है। एक वैज्ञानिक रिसर्च के अंदर यह दावा किया जा चुका है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।
  • ‌‌‌इसके अलावा कुछ लोगों के अंदर कम नींद आने की समस्या भी होती है। यदि आपको भी कम नींद आने की समस्या है तो फिर शीलाजीत का सेवन करना चाहिए।  यह आपको बेहतर नींद को को लाने मे काफी मदद कर सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । जब नींद बेहतर होती है तो मूड भी बेहतर होता है।
  • ‌‌‌इसके अलावा यदि आपके अंदर खून की कमी है तो यह खून की कमी को दूर करने मे मदद करता है। और आपके शरीर के अंदर खून की मात्रा को काफी अधिक बढ़ा देता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।
  • शिलाजीत में फुल्विक एसिड पाया जाता है जोकि आपके दिमाग के विकास के अंदर मदद करता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा ।
  • ‌‌‌इसके अलावा आपको बतादें कि शीलाजीत के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने की क्षमता होती है। इसका मतलब यह है कि यह आपके शरीर की रोगप्रतिरोधकता को अच्छा कर सकता है और आप तो जानते ही हैं जब तक शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी नहीं होगी हम बार बार बीमार पड़ेंगे जोकि काफी समस्या भरा हो सकता ‌‌‌ है। हालांकि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के और भी बहुत सारे तरीके हैं लेकिन इसके अंदर शीलाजीत भी एक है आप इस बात को समझ सकते हैं।
  • ‌‌‌इसके अलावा यह आपके बूढे होने की स्पीड को कम करता है। आपको तो पता ही है कि बूढ़ा होना किसको पसंद है । यह आपके उम्र से जुड़े बदलाव को कम करने मे काफी मदद करता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही हो सकता है।‌‌‌हालांकि उम्र से जुड़े बदलाओं को कम करने के लिए आपको काफी अधिक प्रयास करना होगा तभी आपके लिए कुछ फायदेमंद हो सकता है । अपनी सेहत पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है आप इस बात को समझ सकते हैं।
  • मधुमेह एक ऐसी बीमारी है जो आपके शरीर द्वारा शर्करा को संसाधित करने के तरीके को प्रभावित करती है। जब आपका ब्लड शुगर बहुत अधिक होता है, तो यह दृष्टि समस्याओं, हृदय की समस्याओं और यहां तक कि मृत्यु जैसी समस्याओं का कारण बन सकता है।‌‌‌यदि आपको भी मधुमेह की समस्या है तो इसके अंदर शीलाजीत काफी फायदेमंद हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  आपको अधिक से अधिक शीलाजीज का सेवन करना चाहिए।  जिससे कि आपके लिए काफी उपयोगी चीजें हो सकती हैं आप इस बात को समझ सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सही ‌‌‌ होगा ।

‌‌‌उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपको यह लेख पसंद आया तो हमें कमेंट करके बताएं । और अपने विचारों को आप यहां पर रख सकते हैं।

‌‌‌कंगारू के बारे मे जानकारी और कंगारू से जुड़े तथ्य

लड़कियों की छाती कम करने के 17 उपाय ladkiyon ki chhati kam karne ka tarika

behosh karne wala spray list hindi बेहोश करने के स्प्रे का नाम

पितरों को खुश करने के 17  उपाय pitro ko khush karne ke saral upay

‌‌‌झींगा मछली खाने के 12 फायदे और नुकसान

‌‌‌टाइगर के बारे मे जानकारी और टाइगर के प्रकार tiger information in hindi

सपने मे खुद को रोते हुए देखना sapne mein khud ko rote hue dekhna shubh ya ashubh

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।