नीचे के बाल से वशीकरण कैसे करते हैं सरल तरीके

‌‌‌दोस्तों नीचे के बाल से वशीकरण एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। और इसका प्रयोग बहुत से लोग करते हैं। नीचे के बाल से वशीकरण इतना अधिक प्रभावी होता है कि इसका असर काफी जल्दी हो जाता है। लेकिन इस तरीके के अंदर सबसे बड़ी समस्या तो यह होती है कि किसी के नीचे के बाल को लाएं कैसे ?

इस बारे मे भी हम ‌‌‌आपको विस्तार से बताने वाले हैं कि आप नीचे के बाल से वशीकरण के अंदर किस तरह से कर सकते हैं।

‌‌‌नीचे के बाल से वशीकरण कैसे करें

Table of Contents

‌‌‌नीचे के बाल से वशीकरण किन किन का कर सकते हैं

‌‌‌पति पत्नी का वशिकरण

दोस्तों नीचे के बाल की मदद से कोई पत्नी अपने पति को वश मे कर सकते है। जैसे कि उसका पति किसी और महिला के साथ रहता है। या उसकी बात नहीं मानता है तो वह नीचे के बाल से उसे बहुत ही आसानी से वश मे कर सकती है। इन सबके अलावा यदि कोई पति अपनी पत्नी को वश मे करना चाहे तो ‌‌‌वह नीचे के बाल से वशीकरण कर सकता है। यदि उसकी पत्नी का चलन सही नहीं हो या फिर वह आपकी आज्ञा नहीं मानती हो तो पति इसका प्रयोग कर सकता है।

‌‌‌प्रेमी प्रेमिका नीचे के बाल से वशीकरण

दूसरा यदि कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका को वश मे करने की सोच रहा है तो वह भी नीचे के बाल की मदद से एक प्रभावी वशीकरण कर सकता है। यह सब करने के बाद प्रेमिका अपने प्रेमी के ईशारों पर नाचेगी । इसके अलावा यदि कोई प्रेमिका अपने प्रेमी को वश मे करना चाहे तो इस‌‌‌तरीके को प्रयोग मे ले सकती है।

‌‌‌ ‌‌‌झांठ के बाल से वशीकरण किसी लड़की या महिला का वशीकरण

दोस्तों किसी लड़की या महिला का वशीकरण नीचे के बाल से करना काफी कठिन होता है। लेकिन यदि आपको नीचे का गुप्त बाल मिल जाता है तो आप किसी भी महिला को वश मे कर सकते हैं। जो आपसे किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखती हो । और जैसे ही आप उसका वशीकरण करदेंगे तो वह ‌‌‌आपकी और अपने आप ही आकर्षित होने लग जाएगी । यही है नीचे के बाल के वशीकरण का कमाल ।

‌‌‌किसी पुरूष का वशीकरण

यदि कोई महिला किसी पुरूष को दोस्त बनाना चाहती है या उसे पसंद करती है तो वह उसको नीचे के बाल से वश मे कर सकती है। यह काफी प्रभावी तरीका होगा । पुरूष को वश मे कैसे करना होता है। इसके बारे मे हम आपको नीचे बता रहे हैं।

‌‌‌नीचे के बाल से स्त्री का वशीकरण करना

यदि आप किसी भी स्त्री को वश मे करना चाहते हो या कोई स्त्री आपकी बात को नहीं मानती है। या फिर आप अपनी प्रेमिका को वश मे करना चाहते हैं तो यह प्रयोग काफी उपयोगी होता है।

सबसे पहले जिस स्त्री को वश मे करना हो उसके बाएं पैर की धूल को शनीवार के दिन ‌‌‌लाकर एक पूतली बना लें ।उसके बाद पूतली के सर के अंदर उसी स्त्री के गुप्त बाल लाकर लगाने होंगे । यदि आप नीचे के बाल नहीं ला सकते हैं तो सर के बाल प्रयोग कर सकते हैं। और यह सब करने के बाद पूतली के गुप्तांग के अंदर सिंदुर लगाकर अपना विर्यपात करदेंवें ।‌‌‌उसके सीने पर अपनी कनिष्ठा उंगली रखने के बाद रक्त से नीचे दिया गया मंत्र लिखदेंवें ।

 ऊँ नमो कामाख्यायै अमुकी वे वशयं कुरु कुरु स्वाहा

लिखकर नीले कपडे के अंदर लपेट लें और सूखाने के बाद ।

 ‌‌‌सारा काम पूरा होने के बाद उस पूतले को किसी ऐसे स्थान पर गाढ़ देवें जहां पर वह स्त्री रोज आती जाती हो । और जैसे ही वह स्त्री उस पूतले को लांगेगी । तन मन और धन से आपके पास आ जाएगी ।

बताया गया है कि यह प्रयोग काफी सफल होता है। ‌‌‌इस प्रयोग को किसी को नहीं बताना चाहिए । एकदम से गुप्त रखना चाहिए।

‌‌‌पुरूष को नीचे के बाल से वश मे करें

‌‌‌पुरूष को नीचे के बाल से वश मे करें

यदि पत्नी अपने पति को वश मे करना चाहती है। यदि उसका पति उसकी बात नहीं मानता है तो वह इस तरीके से उसे वश मे कर सकती है।इसके लिए स्त्री सबसे पहले अपने नीचे के बाल को निवस्त्र होकर काट ले और उसके बाद उनको जला ने और नीचे दिगे एक मंत्र से मंत्रित करलेवे ।ऊँ नमः कामाक्षी देवी अमुक मैं वशं कुरु कुरु स्वाहा!

उसके बाद उन बालों को पेशाब के अंदर लगभग 24 घंटे रखदेवे फिर उनको निकाल कर सूखा लें ।और फिर उन बालों को किसी भी पुरूष को किसी भी चीज के अंदर मिलाने के बाद वह पुरूष उस स्त्री के वश मे हो जाता है।‌‌‌इस तरीके को जरूरी नहीं कि महिला ही करे इसको कोई लड़की भी कर सकती है जो अपने प्रेमी को वश मे करना चाहती है। यह काफी प्रभावशाली तरीका है।

‌‌‌ ‌‌‌झांठ के बाल से वशीकरण पति को वश मे करना नीचे के बाल से

यदि किसी महिला को अपने पति को वश मे करना हो तो सबसे पहले जब पति सो रहा हो तो शुकरवार के दिन उसके नीचे के बाल चुपके से काट लेवे और यदि नीचे के बाल काटने मे समस्या आ रही है तो सर के बाल का भी प्रयोग किया जा सकता है। बाल काटने के बाद नीचे दिये गए मंत्र का ‌‌‌108 बार जाप करना है।

ऊँ नमो कामाख्यायै अमुकी वे वशयं कुरु कुरु स्वाहा

 आप इसके लिए एक जगह पर बैठ कर जाप कर सकती हैं। इस दौरान काटे हुए बाल को पर्स के अंदर रखे रहना । मंत्र के अंदर जो अमुख नाम दिया गया है। उसकी जगह पर पति का नाम लेना है।

माहवारी और गुप्त बाल की मदद से वशीकरण करना

यह तरीका कोई भी स्त्री या महिला आजमा सकती है। जो अपने पति या प्रेमी को वश के अंदर करना चाहती हो । इस तरीके के अंदर । ‌‌‌आपको नीचे के बाल लेने हैं और उसके बाद उसके अंदर रक्त मिलाना होगा ।उन सबको एक कपड़े के अंदर लपेट कर किसी पीपल के पेड के नीचे की जड़ के बांध देना होगा । और उसके उपर रेत डाल देनी है ताकि किसी को नजर ना आए ।

‌‌‌उसके बाद लगातार 21 दिनों तक उपर दिया हुआ मंत्र का जाप  108 बार करना है। और वहां पर धूप और अगरबती जलानी है। उसके बाद आपका प्रेमी या पति हर हाल के अंदर काबू मे आ जाएगा ।

‌‌‌पुरूष और स्त्री  अपने प्रेम को पाने के लिए

इस तंत्र का प्रयोग पुरूष और महिलाएं दोनो समान रूप से कर सकते हैं और यदि किसी प्रेमिका का प्रेमी किसी और स्त्री के चक्कर मे फंस गया है तो वह यह प्रयोग कर सकती है। इसके अलावा यदि पुरूष अपनी प्रेमिका को पाना चाहता है तो वह भी यह प्रयोग कर सकता है।

‌‌‌इस तरीके के अंदर यदि कोई पुरूष किसी महिला को वश मे करना चाहता है तो उसे अपने नीचे के 3 बाल को लेना होगा और उसके बाद उन तीन बालों को लेकर मंत्र जो उपर दिया गया है का जाप करना है 108 बार । फिर उन बालों को जलाकर पैरो से कुचल देना है। यह टोटका लगातार 3 अमावस्या तक करना होगा । ‌‌‌उसके बाद आप जिसको भी वश मे करना चाहते हैं वह आपके वश मे हो जाएगा ।

‌‌‌धतूरे की जड़ और नीचे के बाल से वशीकरण करना

‌‌‌इस तरीके का प्रयोग पुरूषवशीकरण के लिए किया जा सकता है। इसके लिए आपको खेतों के अंदर उंगने वाले किसी धतूरे को लाना होगा और फिर उसकी जड़ ‌‌‌मे अपने योनी के बाल मिलाकर जलाकर राख बना लेना है।उसके बाद उस भस्म को एक रात और दिन पानी के अंदर भिगोकर रखदें । दूसरे दिन उसको सूखा लें और अपने पास रखलें ।

‌‌‌और इसको जिस किसी प्रेमी या पुरूष को आप खिलाएंगी वह आपके वश मे हो जाएगा । खिलाने से पहले 21 बार नीचे दिये मंत्र का जाप भी करना होगा ।

ऊँ नमो कामाख्यायै अमुकी वे वशयं कुरु कुरु स्वाहा

‌‌‌पत्नी का वशीकरण करने के लिए मंत्र

‌‌‌पत्नी का वशीकरण करने के लिए मंत्र

दोस्तों कुछ लोगों की यह शिकायत रहती है कि उनकी पत्नी की कामइच्छा के अंदर रूचि नहीं रहती है। यह तरीका आपकी पत्नी की कामइच्छा को जगा सकता है। आपके निरश बन चुके जीवन के अंदर रंग भरने के लिए काफी है। ‌‌‌इस टोटके को आप अपनी पत्नी के साथ मिलकर या फिर उसके जाने बिना भी कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि यह कैसे करना होता है।

‌‌‌यह मंत्र आपको पत्नी के 5 बाल के साथ यूज करना होगा । मंत्र इस प्रकार है।

ऊँ ह्लीम संुदरी देवी मम प्रिये आगच्छ-अगच्छ नमः

इस अचूक मंत्र को आपको 11 हजार बार जाप करना होगा । यदि आप इससे अधिक करते हैं तो और भी अच्छा है।आधी रात को आपको पत्नी के बाल लेने हैं और उनको लौंग के अंदर रखकर एक डिबिया के ‌‌‌अंदर रखदेना होगा ।उसके बाद उसके उपर सिंदूर लगादें । पूर्व दिशा की और मुंह करके बैठ जाएं और रूद्राक्ष की माला से मंत्र का जाप करें आप रूद्राक्ष की माला को ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

‌‌‌जरूरी नहीं है कि 12 हजार बार मंत्र आप एक दिन मे ही पढ़ें आप इसको कुछ दिनों के अंदर पढ़ सकते हैं। जैसे आप एक दिन मे 500 बार जपें और इसी तरीके से 24 दिन तक मंत्र का जप कर सकते हैं। यदि आप चाहे तो एक दिन मे 1000 बार जप कर सकते हैं।

‌‌‌वशीकरण के कुछ अन्य प्रयोग नीचे के बाल से वशीकरण करना

  • ‌‌‌आप जिस स्त्री को वश मे करना चाहते हैं उसके नीचे के बाल लें और मंत्र को 108 बार जाप करें उसके बाद उन बालों को जलादेंवें ।ओम नमः कामाक्षी देवी (अमुकी ) में वशं कुरु-कुरु स्वाहा  । यह प्रयोग आप केवल अमावश्या की रात को ही कर सकते हैं। तभी सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • ‌‌‌अपने और स्त्री का एक एक गुप्त बाल ले लें और उसके बाद सफेद कागज के अंदर बांध कर किसी गुप्त जगह पर छिपादें और ओम क्लीम नमः” मंत्र का लगातार 8 हजार बार जाप करने से महिला या पुरूष अपने आप ही वश मे हो जाता है।
  • ‌‌‌इस तरीके के अंदर सबसे पहले आपको किसी स्त्री का बाल लेना होगा ।उसके बाद आपको कई सामग्री की आवश्यकता होगी । जैसे सुपारी, हल्दी एक चम्मच, कुछ चावल थोड़ा सा, देसी घी, एक मिट्टी की हांडी, और लकड़ी व हवन कुंड ।

 इन सबकी व्यवस्था हो जाने के बाद हवन करें और नीचे दिये गए मंत्र का 201 बार जाप ‌‌‌करना होगा । काली महाकाली कालिके परमेश्वरी |

सर्वानंदकरी देवी नारायणी नमोस्तुते

हर 100 बार मंत्र का जाप करने के बाद हवन के अंदर घी वैगरह डालते रहें और सारा काम पूरा हो जाने के बाद इस राख को एकत्रित करलें और हांड़ी के अंदर भरकर किसी गुप्त स्थान पर गाड़ कर आ जाएं ।यह काम केवल मंगलवार को ही करें । आपको यह सब ‌‌‌करते समय कोई देखना नहीं चाहिए।

  • ‌‌‌यदि अपनी पत्नी को वश मे करना हो या पति को वश मे करना हो तो चुपके से अपने साथी के नीचे के बाल ले ले । यदि आप चाहें तो उपर के बाल भी ले सकते हैं। उसके बाद दक्षिण दिशा की ओर मुख करके बैठ जाएं ।और अपने साथ तीन लौंग भी रखें ।

 उसके बाद ओम नमः कामाख्या देव्याय (नाम लें ) वश्यं कुरु कुरु स्वाहा” ‌‌‌मंत्र का जाप लगातार 4 घंटे तक करें मंत्र जाप पूरा हो जाने के बाद ।एक लौंग को कपड़ा जो काले रंग का हो उसके अंदर डाल की पीपल की टहनी से बांध देवें ।दूसरे लौंग को बाल सहित पीपल के पेड़ के नीचे जड़ के पास दबादें और तीसरे लौंग को एक जलते हुए तेल के दीपक के अंदर डाल देवें ।‌‌‌यह तरीका काफी प्रभावी है और इससे आसानी से पति या पत्नी को वश मे किया जा सकता है।

  • शुक्ल पक्ष के अंदर किसी भी स्त्री का नीचे का बाल लेकर आएं और उसके बाद उसके बाल को लौंग से लपेट लैं और उसके उपर सिंदूर का तिलक करें निम्न मंत्र का 1000 बार जाप करने के बाद इसको रात के अंदर श्मासान भूमी मे जाकर फेंक कर आ जाएं।ओम ह्वींम सुंदरी देवो मम प्रिय आगच्छ नमः
  • ‌‌‌सबसे पहले आपको उस स्त्री के नीचे के बाल लेने हैं। जिसको आप वश मे करना चाहते हैं।उसके बाद आपको लौंग लेना है और उसके उपर पूरी तरह से सिंदूर लगा देना है। फिर उसके पास वो बाल रख देने हैं। और फिर ओम भूं भट स्वाहा मंत्र का 1008 बार जाप करना है। जाप पुरा हो जाने के बाद ‌‌‌आप उन सभी चीजों को किसी निर्जर जमीन के अंदर दबा आएं ।
  • ‌‌‌इस तरीके से वशीकरण करने के लिए आपको चाहिए । एक मूठी आटा , एक लौंग , एक सफेद मोमबती और एक माचिस । सबसे पहले आटे के साथ एक गोल घेरा बना लें और उसके अंदर लोग को वहां पर रखें बाल लौंग के उपर बंधा होना चाहिए।उसके सामने एक मोमबती जलाएं ।‌‌‌ओम रमशररिम वश्यमानय हूं स्व:

‌‌‌इस मंत्र को 121 बार जाप करना है। और जाप होने के बाद लौंग के उपर फूंक मारे । उसके बाद ही उस लोग को उस इंसान के रास्ते के अंदर रख दे जहां से वो आता जाता है।‌‌‌इस उपाय को आपको सोमवार के दिन करना है।

  • ‌‌‌इस तरीके से वशीकरण करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे के बाल की आवश्यकता होगी । यदि आप किसी लड़के के नीचे के बाल को नहीं ला सकते हैं तो आप उसके उपर के बाल से भी वंशीकरण कर सकते हैं।‌‌‌इसके लिए आपको दो लौंग और उसके दो बाल लेना है।और लाल चंदन की आवश्यकता होगी । इस विधि को सोमवार के दिन करना है। आप रात के अंदर भी वशीकरण कर सकते हैं।‌‌‌दोनों लौंग को लड़की के बाल से लपेट देना है।

उसके बाद लाल चंदन के अंदर इन सब को रख देना है। और कागज को मोड देना हैं। इस को रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे रख लेना है। और सुबह आप इसको अपनी काख के अंदर रखना है। फिर दुबारा इसको अपने तकिये के अंदर रखना है। उसके अगले दिन ‌‌‌आप इसको कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर जलादें । उसके बाद आपका काम हो जाएगा।

  • ‌‌‌इस तरीके से वशीकरण करने के लिए आपको एक नींबू की आवश्यकता होगी और स्त्री के बाल की आवश्यकता होगी । यदि आप चाहें तो आप सर के बाल का भी प्रयोग कर सकते हैं। यह रविवार के दिन ही करना है।‌‌‌सबसे पहले नींबू को चार भागों के अंदर काटेंगे । ध्यानदें नींबू पूरा अलग नहीं होना चाहिए ।उसके बाद नींबू के अंदर बालों को इस प्रकार से रखना है कि बाल चारो ओर से थोड़े थोडे बाहर निकले रहें ।यह सब करने के बाद नींबू के उपर थोड़ा सिंदूर डालना होगा ।‌‌‌अब इस भाग को अपने घर के किसी भी भाग के अंदर रेत मे गड़ा खोद कर दबा देना है।
  • ‌‌‌जिसका वशीकरण करना है उसका नीचे का बाल लेना है और उसके बाद उसके अंदर थोड़ा सा बालू मिला देना है।फिर आपको तीन लहसुन लेना होगा । उनको भी इसके अंदर मिला देना होगा ।‌‌‌यह सब प्रोसेस करने के बाद इनको एक सफेद कागज के अंदर लपेट लेना है और अपने बिस्तर के नीचे इसको रख देना है। जहां पर आप सोते हैं।‌‌‌इसके अंदर कुछ पीसना इसके अंदर लगाना है। आपको इसको दो दिन रखना है। फिर इस तंत्र को सुनसान जगह पर रखदेना होगा ।

नीचे के बाल से वशीकरण टोटका‌‌‌ और मंत्र

नीचे के बाल से वशीकरण टोटका‌‌‌ और मंत्र

‌‌‌दोस्तों हमने आपको नीचे के बाल से वशीकरण करने के कई प्रभावी टोटके और मंत्र बतादिये हैं आपक उनके अंदर कोई भी सलेक्ट कर सकते हैं। कुछ लोग यह शिकायत करते हैं कि यह तरीके काम नहीं करते हैं। तो उन लोगों को हम यही कहना चाहेंगे कि आप इनकी क्रियाविधि को सही सही करें ।

‌‌‌और जहां तक हो सके अपने किसी गुरू के पास जाएं । तभी यह प्रभावी रूप से सिद्व होंगे यदि आप किसी तांत्रिक को जानते हैं तो आप उससे सिद्वी प्राप्त कर सकते हैं। और ढोंगियों से बचके रहें।

‌‌‌वशीकरण करने से पहले कुछ सावधानियां

दोस्तों वशीकरण का फल देना कई चीजों के उपर निर्भर करता है। यदि आप उपर दिये गए किसी भी वशीकरण मंत्र या तंत्र का प्रयोग करते हैं तो वह फलदायी होगा या नहीं । इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा ताकि इस बात की संभावना बढ़ सके की वह फलदायी हो ।

‌‌‌नीचे के बाल लेते समय किसी को पता ना चले

भले ही आप महिला हो या पुरूष यदि आप किसी को वश मे कर रहे हैं तो उसके बाल को गुप्त तरीके से लेना चाहिए। यदि व्यक्तिे पा चल गया कि उसका कोई बाल ले रहा है तो आप कोई भी वशीकरण मंत्र का प्रयोग करलें । वह सफल नहीं होगा । यदि नीचे के बाल की व्यवस्था।‌‌‌नहीं हो सकती है तो आप उपर के बाल से भी काम चला सकते हैं।  जैसा कि तंत्र के अंदर दिया गया है।

‌‌‌मंत्र का सही उच्चारण करना जरूरी है

उपर हमने जो मंत्र दिये हैं।उनका सही सही उचारण करना जरूरी है। यदि आप उनका गलत उचारण करते हैं तो आपकी मेहनत पानी के अंदर जा सकती है। इसलिए सबसे अच्छा होगा कि पहले मंत्र को बोलकर अभियास करलेवे ताकि बाद मे मंत्र का गलत उच्चारण ना हो जाए।

  ‌‌‌किसी गुरू से संपर्क करें

यह लेख हम आपको ज्ञान देने से लिख रहे हैं। सो हम आपको यह बतादेते हैं कि किसी भी गुरू के संपर्क मे रहकर ही इन सभी प्रयोगों को सीखें । नहीं तो इस बात की संभावना कम हो जाएगी कि यह काम करेंगे। आप अपने आस पास के पंडे पूजारियों से भी इस बारे मे जानकारी ले सकते हैं।

‌‌‌पूरी विधि को सही तरीके से करें

यदि आप पूरी विधि को सही तरीके से नहीं करते हैं तो यह काम नहीं करेगी और आपकी पूरी मेहनत बेकार हो सकती है। इसलिए सबसे पहले पूरी विधि को अच्छे तरीके से पढ़े और समझे उसके बाद उसके अंदर दिये गए सभी नियमों का पालन करें । तभी आपका काम सिद्व होगा ।

‌‌‌गलत तरीके से प्रयोग करने से आपका नुकसान हो सकता है

ladki ka vshi karn

यदि आप नीचे के बाल से वशीकरण के तरीकों का किसी के उपर गलत तरीके से प्रयोग करते हैं। मतलब आप किसी शादी सुदा महिला को परेशान करते हैं। या किसी पुरूष को परेशान करने के उदेश्य से करते हैं तो यह आप पर उल्टा भी पड़ सकता है। इस वजह से सावधान रहने ‌‌‌की आवश्यकता है।

‌‌‌हर किसी पर वशीकरण काम नहीं करेगा

कुछ लोगों की शिकायत है कि वशीकरण काम नहीं कर रहा है। तो ऐसे लोगों के लिए हम कहना चाहेंगे कि यदि आप इसका गलत उपयोग कर रहे हैं तो यह काम नहीं करेगा । इसकी भी अपनी सीमाएं होती हैं। यदि कोई स्त्री आपके अंदर रूचि नहीं रखती है तो कोई तंत्र काम नहीं आएगा ।‌‌‌

लेकिन यदि कोई स्त्री आपसे जुड़ी है और किसी वजह से रिलेशन खराब हो गए हैं तो यह नीचे के बाल से वशीकरण लेख उपयोगी हो सकता है यदि आप कुछ गलत सोच के साथ ट्राई करें तो बेहतर होगा ना करें ।

‌‌‌नीचे के बाल से वशीकरण कैसे करें लेख केवल जानकरी देने के लिए है। यदि आपको इन तंत्र मंत्र से कुछ भी हानि होती है तो यह वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी । हम आपको इस तरह के तंत्र से दूर रहने की सलाह देते हैं। बस जानकारी देना मात्र हमारा उदेश्य है।

पीपल के पत्ते से वशीकरण कैसे करें ? पीपल के पत्ते के 7 खतरनाक प्रयोग

दो लोगों में लड़ाई करवाने का टोटका 12 अचूक टोटके और मंत्र

इंसान को जानवर बनाने का जादू इंसान को बिल्ली ,सांप बनाने का तरीका

This Post Has One Comment

  1. Airfarebuzz

    nice article,
    Such good information and very useful. I really enjoyed this article and also interested, Thanks for sharing the information with us.

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।