लड़की से फेस टु फेस बात कैसे करें लड़कियों से बातें करने से पहले यह टिप्स जानें

‌‌‌लड़की से बात करने मे कुछ लड़के माहिर होते हैं। वे किसी भी लड़की से आसानी से बात कर लेते हैं। जबकि कुछ लड़के शर्मिले होने की वजह से उनसे बात नहीं कर बाते हैं। और अपनी दिल की इच्छा दिल मे दबाए ही घूमते रहते हैं। कभी अपने दोस्त को कहते हैं कि यार उसका चक्कर उस लड़की के साथ चला दे तो कभी वे ‌‌‌किसी और से कहते हैं। यदि आप भी ऐसे लड़कों मे से हैं। जो लड़की से बात करने मे हिचकिचाते हैं तो अपनी इस हिचकिचाहट को कैसे दूर करें? इस बारे मे हम इस लेख के अंदर विस्तार से जानकारी देंगे ।

‌‌‌यह बात सही है कि हर लड़के के दिल के अंदर कोई ना कोई लड़की होती है। लेकिन उनमेसे ज्यादातर लड़के ऐसे होते हैं जोकि लड़की को अपनी दिल की बात बता नहीं पाते हैं। और दिल के अंदर बहुत भारी बोझ लिए घूमते हैं। ‌‌‌और कुछ लड़के तो ऐसे भी होंते हैं । जो अपने दिल की बात बताना तो दूर लड़कियों से बातें भी नहीं कर पाते हैं।

talk girl photo

‌‌‌लड़की से बात कैसे करें । लड़की से बात करने के लिए यह टिप्स फोलो करें ।

 

‌‌‌अपने दिमाग मे आने वाले नगेटिव विचारों को ब्लाक करें

 

कुछ लड़के जब किसी लड़की से बात करने का मन बनाते हैं तो अचानक से उनके दिमाग के अंदर नगेटिव विचार आने लगते हैं। जैसे लड़की उनके बारे मे क्या सोचेगी? लड़की उसको पिटवा तो नहीं देगी ? लड़की इतनी खूबसूरत है कि वह  तो उसके सामने कुछ नहीं है ‌‌‌यह विचार हर उस लड़के के दिमाग के अंदर आते हैं जोकि लड़कियों से बात करने मे हिचकिचाता है। यदि आप भी लड़की से बात करने मे हिचकिचाते हैं तो यह विचार आपके भी दिमाग के अंदर आएंगे । ‌‌‌इन विचारों को रोके बिना आप किसी लड़की से या तो बात ही नहीं कर पाएंगे । और यदि कर भी लेंगे तो आप उसके सामनें भीग बिल्ली बनकर बात करेंगे । जिसकी वजह से वह आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं करेगी ।

 

‌‌‌इस प्रकार के नगेटिव विचारों को ब्लाक करने के लिए आपको करना यह है कि आपके पास इसके इसका एक ही तरीका है। जब जब आपके दिमाग के अंदर इस प्रकार के नगेटिव विचार आएं तो हमेशा उन विचारों के विपरित सोचने की कोशिश करें । और ऐसा बार बार करें । यदि आप ऐसा बार बार करेंगे तो सही मायने मे आप इन ‌‌‌नगेटिव विचारों को रोक पाएंगे ।

 

जिसका आपको बहुत अधिक फायदा मिलेगा । सरल तरीके से समझे तो जैसे मान लिजिए आप यह सोच कर लड़की से बात नहीं करना चाहते हैं कि वह पता नहीं रिजेक्ट कर देगी ? तो आपको सोचना चाहिए कि मैं रिजेक्ट हो जाउंगा तो क्या है लेकिन कम से कम पहले ट्राई तो कर लूं ।

 

‌‌‌क्या पता लड़की मान जाए। और सही भी है आपको पहले निराश नहीं होना चाहिए । वरन आपको एक बार तो कम से कम ट्राई करनी ही चाहिए।

 

‌‌‌मुस्कुराते और हंस कर बात करें

 

यदि आप हमेशा चेहरे से सीरियस दिखते हो तो कोई भी लड़की आप से बातें करना पसंद नहीं करेगी । इसलिए अपने चेहरे की मुस्कुराने की आदत को बनाएं । आप एक ऐसी आदत विकसित करें । जिससे सामने वाले को लगे की आप मुस्कुरा रहे हैं। लड़की से बात करते वक्त आप मुस्कुराएं और ‌‌‌हंस कर बातें करें । इसका फायदा होगा कि लड़की के दिमाग के अंदर पॉजिटिव चीजे आपके प्रति जाएंगे ।

 

और उसको यह विचार पैदा करने मे सहायता मिलेगी की आप अच्छे हैं। दोस्तों ऑनलाइन हुए सर्वे यह बताते हैं कि मुस्कुराकर और हंस कर बात करने वाले लड़कों पर सामन्य लड़कों की तुलना मे अधिक लड़कियां ‌‌‌फिदा होती हैं। इसकी वजह होती है कि मुस्कुराते लड़के को देखकर हर कोई खुश हो जाता है और उसे यह लगता है कि सामने वाला इंसान अच्छा है। यदि आपके अंदर मुस्कुराने की आदत नहीं है तो इस आदत को विकसित करलें । क्योंकि यह सिर्फ लड़की के मायनों मे ही काम नहीं आती वरन आपकी सेहत के लिए भी यह अच्छी है।

‌‌‌खुद को आत्मविश्वासी बनाएं

 

लड़की के मामलो मे भी यह बात सटीक साबित होती है। यदि आप के अंदर किसी बात को लेकर आत्मविश्वास की कमी है तो ऐसी बातें लड़की के सामने ना करें । और आपके बोलने का अंदाज ही ऐसा होना चाहिए कि सामने वाली लड़की के दिल से जाकर टकराए । यानि आपकी बातों के अंदर जादू होना ‌‌‌चाहिए । ताकि लड़की उनसे आसानी से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके । जो कुछ भी कहें ढंके की चोट की तरह कहें ।पर कड़वा नहीं बोलें । अपनी आवाज के अंदर आत्मविश्वास पैदा करने की कोशिश करें ।

 

‌‌‌कई लड़कों के साथ ऐसी समस्या होती है। मतलब उनका आत्मविश्वास तब कम हो जाता है जब वे खास कर लड़कियों से बातें करते हैं। इसके लिए आपको करना यह है कि आप ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से बातें करने की कोशिश करो । हर लड़की के साथ फ्रेंडली रहने की कोशिश करोगे तो अपने आप ही कुछ समय बाद आपका ‌‌‌आत्मविश्वास अपने आप ही लौट आएगा ।

 

‌‌‌हंसाने की आदत विकसित करें

 

आपने कई बार देखा होगा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जहां पर भी जाते हैं । वहां रहने वाले हर इंसान को हंसाते हैं। इसकी वजह से वे काफी पसंद भी किये जाते हैं। यदि आपके अंदर यह आदत है तो बहुत अच्छी बात है। लेकिन यदि आपके अंदर यह आदत नहीं है तो इसे विकसित करने की

 

‌‌‌कोशिश करें । इसके लिए आप चाहें तो कोई मजेदार जोक्स याद कर सकते हैं। जब आप लड़की से बात करते हैं तो आपको सबसे पहली बात आपको यह ध्यान रखनी है कि उसका मूड कैसा है? यदि उसका मूड अच्छा है तो फिर आप चाहें तो उसे हंसाने की कोशिश कर सकते हैं। ‌‌‌याद रखें जो लड़का लड़की को हंसाने मे माहिर हो । उसको लड़कियां बहुत जल्दी ही पसंद कर लेती हैं। ‌‌‌लेकिन ध्यान दें । कभी भी हर समय हंसी मजाक नहीं करें । ऐसा करने पर आपका गलत प्रभाव लड़की पर पड़ सकता है। और वह फील कर सकते है कि आप सही मायने मे अच्छे नहीं हैं । हर काम को लाइटली लेते हैं।

 

‌‌‌बुरी आदतो को कहें बाय बाय

 

यदि आप शराब सिगरेट या अन्य कोई नशा करते हैं तो यह सब लड़कियों के सामने नहीं करें क्योंकि बहुत ही कम लड़कियां ऐसी होती हैं जो इन चीजो पर रोक टोक पैदा नहीं करती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों को यह सब करने वाला ब्यायफ्रेंड पसंद नहीं होता है। यदि आप नशा नहीं छोड़ ‌‌‌सकते तो कोई बात नहीं । लेकिन आपको कमसे कम उसके सामने नशा नहीं करना चाहिए ।

 

क्योंकि ऐसा करने से लड़की के दिमाग के अंदर आपकी गलत ईमेज बनती है। जिसकी वजह से हो सकता है वह आप से प्यार करने की बजाय पहले ही अपना इरादा बदल दे । यदि आप के अंदर अन्य कोई बुरी आदत है तो उसे भी छोड़ने की कोशिश करें

‌‌‌क्योंकि अधिकतर बुरी आदते आपके सेहत को नुकसान पहुंचाती हैं। सो आपको बुरी आदतों को छोड़ने की कोशिश करनी चाहिए । यह आसान नहीं है लेकिन असंभव भी नहीं है।

 

‌‌‌तारिफ करना सीखें

 

लड़कियों के मामले मे तो आपको तारिफ करना आना चाहिए । आपने देखा होगा कि हर लड़की सुंदर दिखने के लिए बहुत कुछ करती है। यदि आप उसे एक बार यह कहदेते हैं कि वह काफी खूबसूरत दिखती है तो उसे अच्छा लगेगा । यह जरूरी नहीं है कि आप केवल खूबसूरती की ही तारिफ करें आप उसके दूसरे ‌‌‌कामों की तारिफ भी कर सकते हैं। लेकिन खास करउन चीजों की तारिफ करना अधिक महत्वपूर्ण होता है जिसको वे अधिक वैल्यू देती हैं। यदि आप ऐसी चीजों की तारिफ करते हैं तो आपकी वैल्यू भी उसकी नजरों के अंदर अपने आप ही बढ जाएगी । गलत चीजों की तारिफ ना करें । वरना आपकी गलत ईमेज उसके दिमाग मे बन जाएगी

 

‌‌‌उसकी बातों को ध्यान से सुने

 

यदि लड़की आपसे कुछ कह रही है तो आपको चाहिए कि उसकी बातों को ध्यान से सुने । और उसे यह लगना चाहिए कि आप उसकी बातों पर गौर कर रहे हैं। लड़की जब आपको कोई बात बता रही है तो उसे बीच मे नहीं टोके ।

बात पूरी हो जाने के बाद ही अपनी प्रतिक्रिया दें ।‌‌‌ऐसा करने से उसे यह फील हो जाएगा कि आप उसके काबिल हैं और आप उसकी फिलिंगस को समझने की क्षमता रखते हैं। हर लड़की चाहती भी यही है कि कोई उनकी भी फिलिंग्स को समझे । जिसे वे सारी बात कह सकें।

 

‌‌‌लड़की से थोड़ी दूरी बनाकर रखें

 

यदि आप पहली दफा के अंदर किसी लड़की से बात कर रहे हैं तो आपको चाहिए कि आप लड़की से थोड़ी दूरी पर खड़े होकर बात करें । ऐसा इसलिए कि पहली दफा के अंदर ही आप उसके साथ चिपकने की कोशिश करते हैं तो आपकी इस हरकत से वह परेशान हो सकती है। और यह भी हो सकता है कि वह आप ‌‌‌से दूरी बनाने की सोचने लगे । सो पहली दफा के अंदर लड़की से थोड़ी दूर होकर ही बात करें ।

 

‌‌‌खूबसूरत दिखने की कोशिश करें

 

हर लड़की यह चाहती है कि उसका होने वाला ब्यायफ्रेंड काफी खूबसूरत होना चाहिए । इसलिए आपको चाहिए कि आप लड़की के सामने अच्छी स्टाईल के अंदर जाएं ताकी आपका अच्छा प्रभाव लड़की के दिमाग पर पड़ सके । जहां तक मेरा मानना है अधिकतर लड़कियां पैसे वाले लड़कों को ‌‌‌अधिक पसंद करती हैं। इसकी बड़ी वजह है कि वे भी उनके साथ कार के अंदर घूमने की इच्छा और महंगे कपड़े पहनने की इच्छा रखती हैं।

 

‌‌‌पहली बार मे ही फोन नम्बर वैगरह ना मांगे

 

कई लड़कों को यह लगता है जैसे वे लड़की से फोन नम्बर मांगेगे और वह उनको तुरन्त देदेगी । मतलब वह फोन नम्बर देने के लिए तैयार बैठी है। लेकिन उनकी इस प्रकार की गलत हरकत की वजह से पहली ही दफा के अंदर ऐसे लड़के रिजेक्ट हो जाते हैं। पहले लड़की को विश्वास ‌‌‌दिलाएं कि आप उसके हैं। और जब उसे पूरा विश्वास हो जाएगा फिर फोन नम्बर मांगे । यकीन मानिए वह आपको फोन नम्बर जरूर ही देदेगी ।

 

‌‌‌लड़की से बात की शूरूआत कैसे करें

 

इसस पहले हमने जो टिप्स आपको बताएं हैं। सबसे पहले उनको पूरा फोलो करले और उनको अपने दिमाग के अंदर बैठा लें । अब हम आपको बताने वाले हैं कि आप लड़की से बात र्स्टाट कैसे करें ?

 

‌‌‌उसकी नजर मे आएं

 

आपको ऐसा कभी नहीं करना चाहिए कि आप तुरन्त ही आए और उससे बातें करने की कोशिश करने लगे । ऐसा करने पर आप लड़की को इंप्रेस नहीं कर सकते । इसलिए सबसे पहले आपको कुछ समय तक बिना बात किये ही उसकी नजर मे रहना है ताकि वह आपको जान सके ।

 

‌‌‌बात करने के बहाने तलासें

 

उसके बाद आपको करना यह है कि आप बात करने के उन बहानों को तलासें जिनकी मदद से आप लड़की से बात कर सकते हैं और उसे यह एहसास भी नहीं हो कि लड़का मुझे इंप्रेस करने की कोशिश कर रहा है। पहले पहले इन्हीं बहानों से बातें करते रहें । केवल काम की बातें करें । उसके कुछ दिन बात ‌‌‌आप उससे उसका नाम वैगरह जान सकते हैं मैं यकीन के साथ कहता हूं । यदि आप ऐसा करेंगे तो वह बिल्कुल भी बुरा नहीं मानेगी ।

 

‌‌‌अपनी बातों को आगे बढ़ाएं

 

उसके बाद लड़की के लिए आप कुछ अच्छा करने की कोशिश करें । मतलब आप उसके बारे मे जान सकते हैं कि वह दिन के अंदर क्या करती है और उसे क्या करना बहुत पसंद है। मतलब आप उसकी होबी के बारे मे जानने की कोशिश करें । यहां पर आपको एक बात का ध्यान देना होगा । ‌‌‌आप केवल उन चीजों पर ही बात करें जो लड़की को सबसे ज्यादा पसंद हो । भूल कर भी ऐसी चीजों के बारे मे अपना स्पोर्ट ना दे जोकि उसे बिल्कुल पसंद नहीं हो । ऐसा करने का सीधा प्रभाव उसके दिमाग पर पड़ेगा । और लड़की आपसे बात करके काफी खुश रहने लगेगी । एक साधारण सा नियम है कि जब हम अपने पसंद की चीजों‌‌‌पर बातें करते हैं तो हम अच्छा महसूस करते हैं और जो व्यक्ति हमको स्पोर्ट करता है उसकी छवी भी हमारे दिमाग के अंदर अच्छी ही बनती है। सो यह तरीका जरूर अपनाएं ।

 

 

‌‌‌और अंत मे हम आपको यही कहना चाहेंगे । कि हमने आपको बेस्ट से बेस्ट लड़कियों  से बात करने का तरीका बताने की कोशिश की है। यदि आपको यह पसंद आया हो तो लाइक करें और कोई परेशानी हो तो कमेंट करें ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *