nagpur ganga jamuna red light area full history

nagpur gangajamuna red light area के बारे मे हम आपको इस लेख मे विस्तार से बताएंगे । वैसे तो भारत के अंदर वैश्या व्रतिअवैध है। लेकिनयह चोरी छिपे चलती रहती है।पुलिस भी इसकोरोकने का प्रयासकरती है। लेकिन  कोई फायदा नहीं है। एक बार रेड पड़ने के बाद अडडे बंद हो जाते हैं।लेकिन कुछ समयबाद फिर सेचालू हो जातेहैं।‌‌‌इसके पीछे की वजह है । आज हर कोईअच्छी नौकरी चाहता है । और नौकरी मिल नहीं रही है। लोग अंधाधुन पैसा कमाना चाहते हैं।इस वजह से भी कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। कई लड़कियां अधिक पैसा कमाने के लिए देह धंधे को अच्छा मानती हैं। ‌‌‌जबकि कुछ लड़कियों को इस धंधे के अंदर जानबूझ कर धकेल दिया जाता है। नागपुर गंगा जमुना रेड लाइट एरिया


nagpur gangajamuna red light area

भारत का एक फेमस रेडलाईट एरिया है। ‌‌‌यह महाराष्ट्र की उपराजधानी के इतवारी ईलाके के अंदर पड़ताहै।वेश्यावृत्ति के लिए यह पूरे नागपूर के अंदर मसहूर है।

‌‌‌कैसे पड़ा गंगा ‌‌‌जमुना नागपुर

यह इटवारी के पास पड़ताहै। लोगों की माने तो इस क्षेत्र का नाम गंगा यमुना दो नाचने वाली के नाम पर पड़ा था।संभव है इन नर्तकियों को पुणे से लाया गया होगा ।नागपुर 300 साल से अधिक पुराना है।लेकिन यह क्षेत्र बाद मे बसा था। ‌‌‌इन नर्तकियों को कूलीन परिवारों की कलाओं के लिये लाया गया था । लेकिन बाद मे नर्तकियों के इस क्षेत्र के अंदर रूकने और उनके देहव्यापार मे आने की वजह से यह क्षेत्र बदनाम होता चला गया। गणवाली बिल्डिंग नामक एक बिल्डिंग भी यहां पर है। सामाजिक कार्यकर्ता इन गोले का कहना है कि सन1980 के अंदर इन सैक्स वर्कर को यहां से निकालने का प्रयास भी किया गया था । लेकिन किसी विधायक के बचाव मे आ जाने के बाद संभव नहीं हो सका यह हटो बचाओ आंदोलन’ था,

‌‌‌लड़कियों को बेच दिया जाता है

आपको बतादें की अन्य रेडलाइट ऐरिया की तरह की गंगा जमुना रेड लाइट ऐरिया नागपुर के अंदर अधिकतर ऐसी लड़कियां वैश्या बन जाती हैं जिनको उनके घर वाले ही बेच देते हैं। पिछले दिनों पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को इस धंधे से मुक्त करवाया था । लेकिन उसके बाद ‌‌‌ लड़की की मां ने लड़की को छूटवा लिया और फिर देह व्यापार के अंदर बेच दिया । इस बात को लड़की ने खुद पुलिस को बताया है। इसके अलावा गरीब तबके की लड़कियां देह व्यापार करती हैं। कुछ अपना शौक पूरा करने के लिए भी देह व्यापार करती हैं।

‌‌‌विशेष कमरों के अंदर लड़कियों को छुपाया जाता था

गंगा जमुना रेडलाइट एरिया के अंदर पीछले दिनो एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कीकमरों के नीचे बने तहखाने केअंदर लड़कियों को छुपा लिया जाताहै। जब पुलिस की रेड पड़तीहै। इस वजहसे पुलिस कोवहां पर कुछ नहीं मिल पाताहै। उसके बाद पुलिस ने ‌‌‌कार्यवाही करते हुए कई लड़कियों को पकड़ा था ।


कैसे पड़ा गंगा यमुना नागपुर

nagpur ganga jamuna red light area 100 साल पुराना है

गंगा जमुना रेडलाइट एरिया100 साल पुराना है। औरइस रेड लाइटएरिया के अंदर लगभग 3000 से अधिक वर्कर काम करतेहैं।6 फरवरी, 2015 केएक पत्र में,महाराष्ट्र सरकार की एड्सकंट्रोल सोसाइटी  नेलिखा कि इसऐरिया के अंदरhiv के प्रसार को रोकनेका प्रयास ‌‌‌करना चाहिए।यौन श्रमिकों के बीच एचआईवी प्रसार का अनुमान6.5 9% है, और यहां पर एचआई वी के प्रसार के अंदर 3 प्रतिशत बढ़ोतरी को दर्ज किया गयाहै। ‌‌‌इस रेडलाइट एरिया पर सन2001 के अंदर एक रिसर्च भी हुआ था । यहां पर लगभग 210 छोटी मोटी इमारते हैं। रिसर्चइंटरव्यू के अंदर वर्करों से कई सवाल किये गए । कई महिलाओं ने कहा कि वे महिने के लगभग 3000 रूपये ही कमा पाती हैं। जबकी कुछ वैश्याओं ने इस बात को भी स्वीकार किया की वे लाईफ टाइम इस काम ‌‌‌को करेंगे। जबकि 87 प्रतिशत सेक्स वर्कर ने इस बात को भी स्वीकार किया की उन्हें यह काम करना पैसे की कमी की वजह से पड़ रहा है। आधे से ज्यादा वर्कर यहां पर 5 साल से अधिक समय से रह रही हैं।यहां रहने वाली वर्कर के अंदर केवल 10 प्रतिशत महिलाओं का अपना घर है। बाकि किराये पर ही रहती हैं।

‌‌‌यहां पर रहने वाली 93 प्रतिशत महिलाएं एचआई वी टेस्ट करवाती हैं। जबकि इसमे से केवल दो महिलाएं पॉजिटिव आती हैं। ‌‌‌यहां पर संबंध बनाने के लिए 90 प्रतिशत महिलाएं कंडोम का यूज करती हैं। लेकिन केवल 10 प्रतिशत महिला वर्कर बिना कंडोम के ही काम करती हैं। हालांकि इसके लिए कस्टमर उनको अधिक पैसा भी देता है। ‌‌‌93 प्रतिशत महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि उनके रूम मे कंडोम हर वक्त रहते हैं। जिससे कस्टमर को कोई समस्या नहीं रहती । इसके अलावा वे भी खुद की सुरक्षा चाहती हैं।

nagpur ganga jamuna red light area ‌‌‌प्राइस

‌‌‌जैसा कि हर रेड लाइट ऐरिया के अंदर होता है। यहां पर भी वर्कर की फिगर के हिसाब से पैसा चार्ज किया जाता है। अच्छे फिगर वाली महिला का रेट अधिक होता है। जबकी खराब फिगर वाली महिला का रेट अधिक होता है। ‌‌‌यहां पर 200 रूपये से लेकर 800 रूपये तक की रेंज की महिलाएं आसानी से मिल जाती हैं।हालांकि इससे अधिक रेट वाली वर्कर भी ऑर्डर पर उपलब्ध करवाई जाती हैं।

‌‌‌विदेशों से भी लाई जाती हैं लड़कियां

गंगा जमुना रेलवे स्टेशन के आस पास ऐसा माना जाता है कि वेश्याव्रति चलती है।महाराजबाग चिड़ियाघर और नागपुर के सीताबुलडी इलाके के आस पास रेडलाइट एरिया है।यहां पर स्थानिय लड़कियां तो काम करती हैं। इसके अलावा अरबी देशों, जापान, रूस, बांग्लादेश, पाकिस्तान ‌‌‌जैसे देशों से भी लड़कियां लाई जाती हैं। हालांकि विदेशी लड़की की रेट काफी ज्यादा होती है।

स्ट्रीट हूकर नागपुर

स्ट्रीट हूकर वह महिला वर्कर होती है। जो आपको सड़क के आस पास इस प्रकार की सेवा देने के लिए मिल जाएगी । यह आपको पहले अपनी कीमत अधिक बताती हैं। लेकिन उसके बाद यह 200 रूपये के अंदर भी राजी हो जाती हैं।कोई भी महाराजाबाग चिड़ियाघर, इटवारी इत्यादि जैसे क्षेत्रों में घूमने वाली सड़क हुकर्स ढूंढ सकता है। कई वेश्याएं पुराने ग्राहकों के अंदर भी अपने ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती हैं।

nagpur ganga jamuna red light area कामुक मालिश

कामुक मालिश का मतलब तो आप समझ ही सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि खूबसूरत लड़कियां आपके पूरे शरीर पर मालिस करें तो यह सेवा भी आपको नागपुर के गंगा जमुना रेडलाइट एरिया के अंदर मिल जाएगी । हालांकि वे केवल मालिस ही नहीं करती वरनी आपकी मुराद भी पूरी करती हैं। ‌‌‌इन पार्लस के अंदर ऐसी महिलाएं काम करती हैं जो बहुत गरीब हैं या जिनके पति ने उनको छोड़ दिया है। www.vivastreet.co.in एक ऐसी वेबसाइट है। जो आपकी इस काम के अंदर मदद कर सकती है।

स्ट्रिप क्लब और गोद नृत्य

भारत के अंदर यह सब अवैध है। लेकिन नागपुर के सीताबुलडी  इलाकों के पास एक ऐसा रेस्तरा है। जहां पर यह काम भी होता है । हालांकि यह सब चीजे अवैध होने की वजह से बंद चालू होती रहती हैं। गोद नृत्य के अंदर एक खूबसूरत लड़की अपना अंग प्रदर्शन करती है।

‌‌‌नागपुर के अंदर कॉल गर्ल

नागपुर के अंदर यदि आप कॉल गर्ल पाना चाहते हैं तो इसका एक सिंपल सा फंडा है। और वो यह है कि आप गूगल के अंदर नागपुर कॉल गर्ल लिखकर सर्च करें आपके सामने ऐसी कई सारी वेबसाइट खुल जाएंगी जो यह सर्विस देने का दावा करती हैं। ‌‌‌हालांकि यह कहना मुश्किल है कि कौन असली है या नकली लेकिन आपको यहां पर नंबर भी मिल जाएगा । बात करके देख सकते हैं। यदि आपको सैट होता है तो ठीक है नहीं तो कोई बात नहीं ।skokka.com पर भी आपको कई लड़कियों के नम्बर मिल जाएंगे । नागपुर गंगा जमुना रेड लाइट एरिया ‌‌‌लेख के अंदर हम आपको किसी भी साईट का लिंक नहीं दे सकते । क्योंकि यह हमारी वेबसाइट की पॉलिसी है कि हम किसी भी एडल्ट साइट का लिंक अपनी साइट पर नहीं देंगे। इस वजह से हम आपको सिर्फ ट्रिक बता रहे हैं।

एस्कॉर्ट मॉडल

नागपुर के अंदर आपको कई वैराइटी की एस्कॉर्ट मॉडल  मिल जाती हैं। और यह सेब सेवा उपलब्ध करवाने केलिए कई सारी ऐजेंसियां भी हैं। लेकिन इसके लिए आपको काफी अधिक राशि खर्च करनी होगी। लेकिन इतना तय है कि एस्कॉर्ट मॉडल  जो आपकोमिलेगी निश्चय ही वह काफी दमदार होगी । ‌‌‌अधिकतर लोग जो पैसे वाले हैं वे अपने खालीपन को दूर करने के लिए महंगी लड़कियों को चुनते हैं। और उनके साथ मजे करते हैं। नागपुरके अंदर इस तरह की लड़कियां मिलना आसान है।कॉलेज गर्ल एस्कॉर्ट नागपुर ,मॉडल एस्कॉर्ट्स नागपुर ,टीवी अभिनेत्री एस्कॉर्ट्स भी आपको मिल जाएंगी।

‌‌‌सावधानी बरतें

मह जब भी कोई रेड लाइट ऐरिया से जुड़ा लेख लिखते हैं तो आपको हमेशा सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। इसके पीछे हमारा मकसद है कि आपके साथ कोई लूट कसौट ना हो सके । आप किसी भी रेडलाइट ऐरिया के अंदर जाएं । तो आपको कभी भी पहले पेमेंट नहीं करना चाहिए। नागपुर गंगा जमुना रेड लाइट एरिया ‌‌‌भी एक ऐसी जगह है। जहां पर केवल वैश्याव्रति ही नहीं होती है। वरन और भी गलत काम होते हैं। यह अपराधों का गढ़ भी कहा जाता है। इस वजह से आपको अपने सारे पैसे साथ लेकर नहीं जाना चाहिए । और यदि आप वहां के निवासी हैं तो आपको कुछ समझाने की आवश्यकता नहीं है। ‌‌‌लेकिन यदि आप वहां के निवासी नहीं हैं और दूर के हैं तो अकेले ना जाएं अपने साथ दो या अधिक लोगों को लेकर जाएं और आवश्यक सामान उनमे से किसी एक को देदे जो बाहर खड़ा रहे ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *