अब आ गया है electric से चलने वाला अजीब tooth ब्रश ibrush 365

दोस्तों विज्ञान निरंतर नई नई चीजें बाजार के अंदर प्रस्तुत करती रहती है। अब एक कम्पनी ने बाजार के अंदर एक ऐसा ब्रश उतारा है जो हमारे साधारण ब्रश से काफी हटकर है। यह ब्रश लाईट से चलता है। अब तक हम हाथ से ब्रश करते थे लेकिन अब ब्रश करने की भी मशीन आ चुकी है।
‌‌‌आइए जानते हैं। क्या खास बात है इसके अंदर

यह चार्ज होता है

दोस्तों इस ब्रश की यह खास बात है कि यह चार्ज होता है। इसलिए यदि आपको कहीं जाना हो तो इसे अपने साथ चार्ज करके ले जा सकते हैं। कई जगह पर लाईट की व्यवस्था नहीं हो तोभी यह काम करेगा ।
‌‌‌यह यूएचबी की केबल से चार्ज हो जाता है। यदि आपके पास लेपटाप है तो आप इसे उससे भी चार्ज कर सकते हैं।

‌‌‌इसमे एक while  लगा होताहै

जी हा दोस्तों इसके अंदर एक छोटा while  लगा होता है। जोकि घूमता है। आप इस while  को अपने दांतो पर फेरते हो तो आपके दांत साफ हो जाते हैं। इस की स्पीड भी आप कम अधिक कर सकते हो । इसकेलिए इसमे एक बटन भी दिया होता है।

‌‌‌आपके दांतो को क्लीन और कीटाणू रहित बनाता है।

‌‌‌की यह भी खास बात है कि यह आपके न केवल दांतों को क्लीन करता है। वरन उनकी चमक भी बढ़ा देता है। और कीटाणुओं को भी खत्म कर देता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह काफी उपयोगी और कारगर ब्रश है।

‌‌‌मुंह के हर हिस्से मे काम करता है।

 

इस ब्रश की डिजाइन कुछ इस प्रकार से बनाई गई है कि यह मुंह के हर हिस्से के अंदर जा सकता है। और आपके पूरे दांतों की आसानी से सफाई कर सकता है।

 

‌‌‌इस ब्रश के बारे मे और अधिक जानने के लिए नीचे विडियो देंखें कैसे काम करता है। यह ब्रश ।
 

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।