रहस्यमय कुए का पानी जो हर चीज को पत्थर बना देता है

वैसे तो दोस्तों आपने बहुत तरह के कुए देखे होंगे किंतु क्या आप किसी ऐसे कुए के बारे मे जानते हैं जिसके पानी के संपर्क मे आने के बाद हर चीज पत्थर बन जाए ।
‌‌‌ईग्लैंड के  एक ईलाके न्यर्जबरों के अंदर एक ऐसा कुआ है जिसका रहस्य कोई भी आज तक नहीं सुलझा सका है। यह कुआ अपने आप मे बहुत कुछ दफन किये हुए है। इस कुए के पानी के संपर्क के अंदर लकड़ी हो या साईकिल या फिर कोई अन्य वस्तु ।यह पानी इनको पत्थर के अंदर धीरे धीरे बदल देती है।
‌‌‌इस रहस्यमय पानी की वजह से यहां का इलाका देखने के लिए दूर दूर के लोग आते हैं। यह इलाका अब धीरे धीरे पर्यटन के लिए तैयार किया जा रहा है। यहां पर जब लोग देखने आते हैं तो अपनी कुछ वस्तुएं कुए के अंदर लटका जाते हैं। और फिर अगली बार जब वे वापस आते हैं तो उन्हें पत्थर के अंदर बदलता हुआ देखते हैं

 

 

‌‌‌स्थानिए लोग तो इस कुए को ज्यादा पसंद नहीं करते हैं। वे इस कुए को दैत्यों का कुआ कहते हैं। और इसके आस पास जाना अच्छा नहीं समझते ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।