पराई स्त्री से संबंध बनाने के भयंकर नुकसान

पराई स्त्री से संबंध बनाने पर क्या होता है ? पराई स्त्री से संबंध बनाने के नुकसान के बारे मे जानकारी । दोस्तों पराई का मतलब होता है दूसरों की स्त्री । और दूसरों की स्त्री के साथ संबंध बनाना पूरी तरह से गलत होता है। हम यहां पर किसी कोर्ट की बात नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि कानून के अंदर यह सब वैलिड हो लेकिन रियल मे इसका क्या असर पड़ता है। इसके बारे मे हम आपको यहां पर बताने वाले हैं। इसकी वजह से आपको क्या क्या नुकसान हो सकता है। यह बात हम आपको बताने वाले हैं। कई बार हमारे पास इस तरह के सवाल आते हैं कि पराई स्त्री से संबंध बनाना ठीक रहेगा या नहीं रहेगा ?

वैसे आपको बतादें कि धार्मिक और नेचुरल द्रष्टि से पराई स्त्री के साथ संबंध बनाना ठीक नहीं होता है। हम यहां पर सिर्फ नेचर के कानून की बात करने वाले हैं। जो नेचर सपोर्ट करता है। किसी देश या स्थान के कानून की बात नहीं करने वाले हैं। और उन घटनाओं का भी जिक्र करेंगे कि पराई स्त्री से संबंध बनाने का परिणाम क्या होता है ?

Table of Contents

यह आपको हत्यारा बना सकता है सोच समझलें

पराई स्त्री से संबंध बनाने पर क्या होता है

देखिए स्त्री का जादू ऐसा ही होता है कि वह बड़े बड़ों को पागल कर देता है। यह हम नहीं कहते हैं यह इतिहास कहता है। यदि आप किसी पराई स्त्री के रिलेशन मे फंस जाते हैं , तो ​वह आपको एक हत्यारा बना सकती है। बाद मे आपको पुलिस पकड़ कर ले जाएगी । और आप जेल मे चक्की पीसते रह जाएंगे । याद रखें जिसके पास विवेक होता है वह जो कुछ करता है सोच समझकर ही करता है।

इस संबंध मे एक रियल घटना का जिक्र करता हूं । कुछ दिन पहले एक महिला की न्यूज आई थी। वह हमारे ही पास की रहने वाली थी। उसके 4 प्रेमी थे 4 प्रेमियों की मदद से महिला ने अपने पति की हत्या करवादी । और पुलिस को जब पता चला तो वह साफ साफ मुकर गई और बेचारे प्रेमी एक बेवफा औरत के चक्कर मे अपनी जिदंगी को बरबाद कर दिया । तो इसे कहते हैं पराई औरत का चक्कर बाबू भइया ।

प्रेमी से मिलकर महिला ने की हत्या यदि आप यह वर्ड गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको न जाने कितनी घटनाएं ऐसी मिल जाएंगी । जिसके अंदर बेचारे प्रेमी का कांड हो गया ।उत्तर प्रदेश के मथुरा में दिल को झकझोर देने वाला मामला प्रकाश में आया  । इसके अंदर एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की गला दबाकर हत्या करदी । उस महिला का नाम  पत्नी नीतू सैनी (25) था । और रात भर उस लाश के साथ सोती रही । फिर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन आपको पता ही है , कि पुलिस को गुमराह नहीं किया जा सकता है। अब आप खुद ही सोचो की उस महिला और उसके प्रेमी जेल मे क्या मजे करेंगे तो इस तरह की बेवकूफी  आप भी कर सकते है। इसलिए सावधानी बरतें । वरना नुकसान होना तय होता है।

अब आप खुद सोचें कि यदि आप किसी के क्षणिक प्यार मे किसी की हत्या कर देते हैं ,और जेल चले जाते हैं ,और उस महिला को आप बचा लेते हैं या फिर वह कोर्ट के अंदर कह देती है , कि उसने कुछ नहीं किया तो आप फ्री मे ही फंस गए । और अधिकतर केस मे महिलाओं के लिए कानून उतना सख्त भी नहीं होता है।

जो अपने पति की नहीं हुई वो आपकी क्या होगी ?

कुछ लोगों की एक बड़ी समस्या होती है। उनको लगता है कि  पराई स्त्री हम से प्यार करती है। और वे उस पराई स्त्री के चक्कर मे पड़ जाते हैं। लेकिन उनको यह  पता नहीं होता है कि जो स्त्री अपने पति की नहीं हुई वो कभी भी आपकी नहीं हो सकती है। जिस फायदे के लिए उसने अपने पति को इग्नोर कर दिया कल वो आपको भी इग्नोर कर देगी ।

और कुछ लोग इस चीज को पहले से ही जानते हैं। वे बस संबंध बनाकर मजा लूट लेते हैं और फिर छोड़कर भाग जाते हैं। लेकिन अपनी रियल पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार नहीं होते हैं।

मेरे प्रकाश मे एक घटना आई थी। उसका नाम वैगरह मुझे नहीं पता लेकिन घटना याद है। एक महिला थी । उसको एक बेटा था और पति विदेश के अंदर रहता था । महिला के घर एक दूधवाले का अनाजाना था । महिला के रिलेशन दूध वाले के साथ बन गए । और जब महिला का पति आया तो दूधवाले ने महिला का तलाक करवादिया । अब बेचारी महिला इस चक्कर मे थी कि दूधवाला उससे शादी करलेगा । लेकिन कुछ समय महिला के साथ रिलेशन बनाने के बाद उसने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने से मना कर दिया । यहां पर दूधवाला काफी समझदार था । वह जानता था कि घर के लिए कौनसी महिला सही है और कौनसी नहीं ?

जंहा तक मुझे लगता है कि अधिकतर केस के अंदर लड़के औरत की अच्छाई को भांप लेते हैं। वे बस इस तरह की औरतों से दूरी बनाकर रखते  हैं। और ज्यादा चिपकते नहीं हैं।

एक गम्भीर रोग का शिकार हो सकते हैं

याद रखिए जो अपने पति को छोड़कर किसी और के साथ रिलेशन बना लेती है। वह सिर्फ एक इंसान के साथ ही नहीं सोती है। वह कई औरों के साथ पहले ही सो चुकी होती है। तो आप इस तरह की स्त्री से एडस जैसे रोग प्राप्त कर सकते हैं।

यह गोरखपुर की घटना है। यहां पर महिला तो विधवा होती है। उसका कोई दोष नहीं होता है। लेकिन उसका फायदा उठाने वाले पुरूष मारे जाते हैं। जब न्यूज के अंदर मैंने पढ़ा की गोरखपुर की एक महिला के साथ रिलेशन बनाने पर 18 लोग एडस की चपेट मे आ गए तो मैं हैरान रह गया । इनको लोगों को इनके कर्मोंं की सजा मिली है।

इस बेचारी महिला का फायदा 18 लोगों ने उठाया । अब कुछ लोग कहेंगे कि भला इसमे महिला का क्या दोष था । देखिए कर्म का ढांचा काफी अधिक जटिल होता है। आपने इस जन्म मे जो किया उसका फल अगले जन्म या फिर कुछ जन्म बाद भी मिल सकता है। लेकिन मिलेगा । जरूर इसके अदंर कोई शक नहीं है। महान योगी कहा करते हैं कि कर्म किसी को माफ नहीं करते हैं। आप भले ही कोर्ट से बच जाएं । आप महंगे वकील खड़े करदें । लेकिन कर्म के फल से आप बच नहीं सकते हैं। आपको भुगतना ही होगा ।

कर्म को इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि आप कितने बड़े आदमी हैं। कर्म इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप क्या सही करते हैं ? कर्म का फल नेचर का रूल है और आपको उसको मानना ही होगा ​ठीक उसी तरह से आप अपनी नाक से खाना नहीं खा सकते हैं। बस मुंह से ही खा सकते हैं।

फिर पशु और इंसान मे कोई फर्क नहीं रह जाएगा

पराई स्त्री से संबंध बनाने पर क्या होता है

देखिए आप एक इंसान हैं , तो इंसान का मतलब आपसे सब कुछ मर्यादा के अंदर रहकर करने की अपेक्षा की जाती है। पहले जब आप जंगली हुआ करते थे तो आप पशु ही थे । धीरे धीरे आपके अंदर इंसानों वाले गुण आए हैं । यदि आप इंसान होकर पशु की तरह व्यवहार कर रहे हैं , तो फिर कैसे चल सकता है ?

ऐसी स्थिति के अंदर कोई फायदा नहीं होने वाला है। तो आपको पशु नहीं इंसान होने की जरूरत है। यदि आप खुद को कंट्रोल कर सकते हैं , तो फिर आप इंसान कहे जाने लायक हो सकते हैं। वैसे जानवरों से आप कंट्रोल करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

तो पराई स्त्री से संबंध बनाने का मतलब आप अपनी मर्यादा को लांघ चुके हैं। हां मान सकते हैं कि आपकी प्रेमिका है। आप शादी कर रहे हैं। लेकिन लोग दूसरों की स्त्री के संग ऐसा करना चाहते हैं , तो बताओ आप उनको क्या कहेंगे ।

नियम और उसूल सब नष्ट हो जाते हैं

यदि कोई इंसान समाज के अंदर रहता है , तो उसे नियम और उसूलों से रहना होता है। अब कुछ लोग क्या करते हैं कि अपने आस पास की भाभी और अंटी को पटा ​लेते हैं। और उसके बाद उसके साथ रिलेशन बनाने लग जाते हैं।

असल मे इस तरह के लोगों के कोई उसूल नहीं होते हैं। इनका कोई भी नियम नहीं होता है। और इस तरह के लोग बिना नियम के होते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। जो एक इंसान है उसके नियम और सिद्धांत होना बेहद जरूरी होता है। जिसके नियम और सिद्धांत नहीं होते हैं। वह असल मे कोई इंसान ही नहीं होता है। कम से कम हम तो यही मानते हैं। और असल मे जो लोग होते हैं। वे उसूलों वाले होंगे तो उनका एक अलग ही रूतबा होगा । लेकिन अधिकतर लोग उसूलों वाले नहीं होते हैं। वे आमतौर पर बस समय आने पर अपने उसूलों को बदल लेते हैं।

आपके दिमाग के अंदर अशांति पैदा करता है

दोस्तों यदि हम बात करें इन सब चीजों की तो कहीं ना कहीं यह आपके दिमाग के अंदर अशांति पैदा करने का काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।दिमाग मे जब अशांति होती है , तो इसका परिणाम भी नजर आने लग जाता है। उसके बाद आप जो भी काम करते हैं , वह काम सही ढंग से नहीं होता है।क्योंकि किसी भी काम को करने के लिए दिमागी शांति का होना बहुत ही जरूरी होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। बिना दिमागी शांति के कुछ भी नहीं हो सकता है।

आपका रिलेशन काफी कमजोर हो जाता है

दोस्तों आपको बतादें कि इन सब चीजों से आपका रिलेशन काफी कमजोर हो जाता है। जैसे कि आमतौर पर यदि किसी का पराई स्त्री से संबंध बन जाता है , तो आप अपनी पत्नी को इग्नोर करने लग जाते हैं। उस महिला को आप इग्नोर करने लग जाते हैं , जो आपके लिए अपना घर छोड़कर आई है। ऐसी स्थति के अंदर जब आप उस पर ध्यान नहीं देते हैं तो रिश्ता कमजोर होना तय ही होता  है।

 ब्लैकमेंलिग का शिकार होने का खतरा

आजकल शक्ल देखकर यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि कौन कितना चालू इंसान है। अब यदि आप किसी किसी पराई स्त्री से रिलेशन बनाते हैं। तो हो सकता है ​, कि वह आपका विडियो बनाने और फिर आपको ही धमकाने लगे कि आप उनको पैसा दें नहीं तो विडियो आपकी पत्नी के पास या फिर घरवालों के पास जाएगा ।

कई ऐसे मामले सामने आएं हैं। जिसके अंदर प​राई स्त्री सबसे पहले किसी को किसी तरह से फंसा लेती है। उसके बाद वही उनसे पैसा ऐंठना शूरू कर देती है। यह बहुत ही कॉमन बात होती है। आपके साथ भी ऐसा खेला शूरू हो सकता है। और एक बार यदि आप उनके चक्कर मे फंस गए तो फिर आपको भगवान भी नहीं बचा सकता है।

और वैसे भी आजकल आपने इंटरनेट पर इस तरह के विडियो कॉल के बारे मे सुना ही होगा । जिसके अंदर एक लड़की विडियो कॉल करती है। और हर किसी को फंसाने का प्रयास करती है।

पराई स्त्री से संबंध मतलब बदनामी

पराई स्त्री से संबंध मतलब बदनामी

दोस्तों यह बात पक्की है कि आप कितना भी पराई स्त्री से रिलेशन छुपकर बनाओ एक दिन यह सामने आ जाएगा । और आपकी बदनामी होना तय है। इसके अंदर कोई भी शक नहीं है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आपकी बदनामी जब होगी तो आप मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे । हो सकता है कि स्त्री के पति को इसके बारे मे पता चल जाए और वह उसको घर से निकाल देगा । और यह बात आपको अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि किसी स्त्री के पिहर मे रहना भी आजकल काफी कठिन होता है। भाभियों के पास कभी भी सम्मान की रोटी नहीं मिल पाती है।

और एक बार यदि इस चक्कर मे तलाक हो जाता है। तो दूसरी शादी के लिए आपको पहले जैसा पति मिलेगा यह आपको भूल जाना चाहिए । क्योंकि अभी भी भारत के अंदर दूसरी शादी का उतना अधिक क्रेज नहीं है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

किसी स्त्री की मजबूरियों का फायदा उठाना मतलब आप राक्षस हो चुके हैं

याद रखें । पराई स्त्री से रिलेशन रखना । अपनी पत्नी को धोखा देना । और किसी स्त्री के साथ जबरदस्ती करना यह सब राक्षसी गुण होते हैं। और राक्षसों के अंदर पाये जाते हैं। सच कहें तो अधिकतर लोग अपनी पत्नी की बजाय दूसरी औरतों की तरह मुंह मारते हुए घूम रहे हैं। किसी औरत की मजबूरी का फायदा उठाने वाले लोग भले ही आज मजे मे जी रहे हैं। लेकिन जल्दी ही उनको उनके कर्मो की सजा मिलनी शूरू हो जाएगी । और कर्मों को भुगतने मे उनके पसीने छूट जाएंगे ।

धीरे धीरे आप नीचे की तरफ गिरते जा रहे हैं

देखिए यदि कोई इंसान सब कुछ मर्यादा के अंदर करता है। तो वह अपनी आत्मा को उपर की तरफ लेकर जाता है। पराई स्त्री से संबंध बनाना और यह सब अर्मादित कार्य होते हैं। और यदि कोई इन सबको करता है , तो वह धीरे धीरे अपने पतन की और जाता है। इस तरह के लोगों की मौत होती है तो वे नीचे की तरफ गिरते है। और उनको भूत प्रेत पिशाच राक्षस वेताल इस तरह की नीच योनी मिलती है। और फिर उनको महान कष्ट भोगने  पड़ते हैं। इसलिए शरीर मिला है , तो इसका सही उपयोग करना चाहिए । और सही दिशा के अंदर आपको आगे बढ़ना चाहिए । तभी आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है।नहीं तो आपने जीवन को नष्ट कर रहे हैं।

मरने के बाद मिलती हैं व्यभीचारी को सजा

देखिए यदि आपने गरूड पुराण को पढ़ा होगा तो आपको पता चल गया होगा कि जो पति अपनी स्त्री को छोड़कर किसी दूसरे की स्त्री की तरफ द्रष्टि करता है , वह पाप का भागी होता है। और वह यदि दूसरे की स्त्री के साथ रमण करता है , तो वह महान पाप कर रहा है। कहा गया है कि उसको मरने के बाद लाल आग से जलते हुए खंभे से चिपकाया जाता है। जिससे कि उसकी सूक्ष्म शरीर को बहुत अधिक कष्ट होता है।

अब आप पूछेंगे कि मरे हुए इंसान को कष्ट कैसे होगा तो यह सब मन की वजह से होता है। मर चुके इंसान के पास काम क्रोध लोभ मद सब कुछ होता है। डर वैगरह होता है। जिसकी वजह से होता है। यह सब विकार यदि वह जन्म से पहले ही खत्म कर देता है तो इस तरह का इंसान स्वर्ग और नरक से परे चला जाता है। उसको किसी भी तरह का कष्ट नहीं होता है।

लेकिन आपको पता ही है कि मन से परे जाना भी कोई बच्चों का खेल नहीं होता है। इसके अंदर काफी अधिक एनर्जी लगती है। और समय लगता है। और खास कर ऐसे लोग जो दूसरों की स्त्री पर बुरी नजर रखते हैं , या फिर उनके साथ संबंध बनाते हैं उनके लिए यह सब जरा भी अच्छा नहीं है।

प्रेत योनी के अंदर भटकना पड़ सकता है

दोस्तों कुछ लोगों को अलग अलग स्त्री से संबंध बनाने का चस्का लग जाता है। और इसके काफी अधिक भयंकर परिणाम होते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह है कि उनके अंदर वासना की प्रबलता बढ़ती जाती है। आप जितने अधिक संबंध बनाते हैं उतनी ही वासना भयंकर बनती जाती है। यह ठीक उसी तरह से है , जिस तरह से आप आग मे घी डालते हैं।

और जब किसी इंसान के अंदर इतनी अधिक प्रबल वासना हो जाती है। और वह मर जाता है , तो मरने के बाद इस तरह के लोग प्रेत बन जाते हैं। और कुंवारी लड़कियों और महिलाओं के पीछे घूमते हैं। कहा गया है कि मरने के बाद उनके अंदर की वासना 5 गुना हो जाती है। और उनके पास शरीर नहीं होता है , तो उनको शांति भी नहीं मिलती है।इससे भी बड़ी बात तो यह है कि इस तरह के इंसानों की मदद उनके घर वाले भी नहीं करते हैं।

आप अपनी पत्नी की नजरों से गिर जाते हैं

आप अपनी पत्नी की नजरों से गिर जाते हैं

दोस्तों यदि आप किसी पराई स्त्री से रिलेशन बना रहे हैं। और आपकी पत्नी को इसके बारे मे पता चल जाता है , तो उसको कैसा लगेगा । आप उसी दिन से उसकी नजरों से गिर जाते हैं। वैसे भी कोई भी महिला यह सहन नहीं करेगी कि उसका पति किसी दूसरी औरत के साथ रात बिताए और वह घर मे काम करती रह जाए । और यह होना भी चाहिए । यदि आप एक बार अपने रिश्ते के अंदर विश्वास खो देते हैं , तो फिर आप उस विश्वास को फिर से कभी भी हाशिल नहीं कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

कुछ दिन पहले की ही घटना है। एक युवक जिसकी पहले ही शादी हो चुकी थी। वह एक पड़ोस की लड़की को लेकर घर से भाग गया और बाद मे पता नहीं दोनों की मौत कैसे हो गई । लेकिन लड़के की कहानी तो खत्म थी ही लड़की को यह समझ नहीं आ रहा था , जो अपनी पत्नी को धोखा दे सकता है। उसके कोई उसूल नहीं हैं। वह बस अपने फायदे के लिए उसका इस्तेमाल कर रहा था । याद रखें एक अच्छा इंसान कभी भी अपनी पत्नी को धोखा नहीं दे सकता है।

पराई स्त्री से संबंध आपके रियल रिलेशन को खत्म कर देता है

हम आपको यह पहले ही कह चुके हैं। कि एक अच्छा और ​उसूलों वाला इंसान कभी भी पराई स्त्री के साथ संबंध नहीं बनाता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही कारण है कि उसका रियल रिलेशन जोकि अपनी पत्नी के साथ होता है। वह कभी भी कमजोर नहीं पड़ता है। वह हमेशा अच्छा ही रहता है। आज हम लोगो की शादी को 8 साल हो चुके हैं। लेकिन हमारा रिलेशन हमेशा पहले से बेहतर हुआ है। और बेहतर ही होता जा रहा है। कुछ लोग कहते हैं कि शादी के बाद वो बात नहीं रहती है। लड़ाइयां होती हैं । माना की बदलाव होते हैं , लेकिन यदि आप सब चीजों को समझते हैं , तो आपका रिलेशन टूट ही नहीं सकता है। यदि आप बाहर मुंह मार रहे हैं। तो फिर रिलेशन कितने दिन बचे रहेगा ।

अक्सर यह देखा गया है , कि जो लोग बाहर स्त्री के संबध बनाते हैं , वे अपनी पत्नी पर अत्याचार करना शूरू कर देते हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं।

आप रियल लाइफ मे असफलता हो जाते हैं

दोस्तों यदि आप अपनी पत्नी से रिलेशन रखते हैं , तो उससे कोई दिक्क्त नहीं है। और आपकी पत्नी और आप दोनों मिलकर काफी कुछ चीजों को हल करते हैं और आगे बढ़ते हैं। लेकिन यदि आप किसी पराई स्त्री से रिलेशन बन जाते हैं , तो फिर आपको बहुत कुछ छुपा कर रखना पड़ता है। और जो चीजें छुपाई जाती हैं उनका दिमाग पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है।

और बस आप उस महिला के बारे मे ही सोचते रहने लग जाते हैं। और किसी चीज मे बाद मे आपका मन नहीं लगता है। और आपको पता ही है कि आज के समय के अंदर बिना पैसा कुछ नहीं होता है। पैसा यदि नहीं है , तो फिर कुछ भी नहीं है। बाद मे वह महिला तो आपको छोड़कर चली ही जाती है , लेकिन आपकी पत्नी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। क्योंकि आप सफल नहीं हो पाते हैं , और फालतू के चक्करों मे अपने समय को नष्ट कर देते हैं।

एक बार गलत काम को पकड़ लेता है , उससे फिर सही की उम्मीद नहीं कर सकते

दोस्तों आप सभी को पता है , कि किसी शादी सुदा स्त्री से प्रेम करना सही नहीं होता है। लेकिन जो इंसान एक बार गलती कर देता है। तो वह फिर विश्वास करने के लायक नहीं होता है। फिर वह और अधिक गलत करता ही चला जाता है। और गलतियों के दलदल मे फंस जाता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। इसलिए आपको शादीसुदा स्त्री से प्रेम करने से बचना चाहिए । वरना आप खुद बाद मे परेशानी मे पड़ सकते हैं। बेहतर है आप उनसे दूरी बनाकर रखें । तभी आपके लिए काफी फायदेमंद होगा ।

पराई स्त्री से संबंध बनाने के नुकसान तलाक होने का खतरा

दोस्तों लोग कहते हैं कि लंबे समय बाद शादी मे पहले जैसा कुछ नहीं होता है। तलाक लेलेना चाहिए । ​टीवी मे प्यार के पीगे पढ़ने वाले लोग हर तीसरे दिन तलाक लेलेते हैं। और हम उनकी प्रेम कहानियों को देखकर खुश होते रहते हैं। आपको रियल ​हीरों के बारे मे यह पता ही नहीं रहता है कि वह कौन है। असल मे जब आप किसी पराई स्त्री से संबंध बनाते हैं । और आपकी पत्नी को इसके बारे मे पता चल जाता है , तो तलाक होने का खतरा सबसे अधिक होता है। भारत के अंदर बढ़ते तलाक के मामलो मे यह सबसे बड़ा कारण है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

इस तरह से दोस्तों हम तो आपको अंत मे यही कहना चाहेंगे कि आपको पराई स्त्री से दूरी बनाकर रखना चाहिए । यदि आप पराई स्त्री से दूरी बनाकर नहीं रखते हैं , तो फिर आपको नुकसान हो सकता है। जिसके बारे मे हम आपको बता ही चुके हैं।

यदि आपका कोई सवाल है , तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

गर्भावस्था के दौरान सुपारी खाने के फायदे और नुकसान

गर्भ मे पल रहे बच्चे का दिमाग तेज कैसे करें उसका आइक्यू लेवल कैसे बढ़ाएं

यह बिमारी पैदा करती है जलपरियों के जैसे रहस्यमय बच्चे

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।