कुंभ राशी वालों का अगले और पिछला जन्म

कुंभ राशि वाले पीछले जन्म मे क्या थे  ? और कुंभ राशि वाले अगले जन्म में क्या थे ? इस तरह के प्रश्नों का कोई उत्तर नहीं दिया जा सकता है।दोस्तों हम आपको यह बतादेना चाहते हैं कि राशी के आधार पर किसी भी व्यक्ति का पूर्वजन्म का पता नहीं लगाया जा सकता है। हालांकि इसके बारे मे हम एक अनुमान लगा सकते हैं। इस अनुमान का आधार व्यक्ति का स्वाभाव होता है। मन के अंदर पड़ने वाली छाप से हो जाता है।

‌‌‌इतना तो आप जानते ही हैं कि पूर्व जन्म के अंदर जो कर्म हमने किये होते हैं उनकी छाप इस जन्म के अंदर भी पड़ती है। आप देखते हैं कि बच्चे जन्म लेने के बाद अचानक से कुछ खास चीजों को करने लगते हैं जबकि उनको वैसा सीखाया ही नहीं जाता है। ‌‌‌एक छोटी बच्ची जो 2 साल की है और बहुत अधिक गुस्सा करती है। इसका मतलब यही है कि वह अपने पूर्व जन्म के अंदर एक गुस्सेल महिला थी।

‌‌‌जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि हम केवल राशी से सही सही नहीं जान सकते हैं कि आप पीछले जन्म के अंदर कौन थे ? आप एक सांप भी हो सकते हैं या एक शैर भी हो सकते हैं। लेकिन इसके चांस कम हैं। ‌‌‌

अभी तक मैंने जितने भी पास्ट लाइव रिग्रेसन देखेगे हैं।उनके अंदर एक भी ऐसा उदाहरण नहीं मिला है जिसमे एक मनुष्य पशुयोनी से आया हो । लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम कभी पशु योनी मे नहीं थे । हम कभी पशु योनी के अंदर थे लेकिन हमारी चेतना ने विकास करते हुए मानव योनी को प्राप्त किया है।

कुंभ राशि वाले पीछले जन्म मे क्या थे

‌‌‌यदि आप एक कुंभ राशी के इंसान हैं तो आप अपने पीछले जन्म के अंदर भी एक इंसान ही थे । हालांकि आप किस तरह के इंसान थे यह आप अपने स्वाभाव को देखकर पता लगा सकते हैं। 

कुंभ राशि वाले पीछले जन्म मे क्या थे ?

दोस्तों आपको बतादें कि इस बात के बहुत ही कम चांस हैं कि एक बार जीवात्मा मनुष्य योनी के अंदर आने के बाद पशु योनी मे चली जाएं । हालांकि हो सकता है कि कुछ लोग पशु योनी से आये हों । चेतना का विकास आज भी हो रहा है लेकिन  ‌‌‌अभी तक मेरे सामने प्रमाणित पूर्व जन्म की घटनाओं के अंदर एक भी घटना ऐसी नहीं आई जिसमे कोई इंसान पशु योनी से आया हो । और पशुयोनी के अंदर वापस चला गया हो । हालांकि इंसान का पशुयोनी के अंदर जाने का मतलब यह है कि वह अपनी चेतना को निम्न स्तर मे ले जा रहा है।

‌‌‌तो आइए जानते हैं कि कुंभ राशी के लोगें के पूर्व जन्म के गुणों को जो उनको इस जन्म के अंदर भी कहीं ना कहीं प्रभावित कर रहे हैं। हालांकि यह सो प्रतिशत सच नहीं है लेकिन आपको इसमे समानता देखने को मिलेगी । हर राशी का अपना स्वाभाव होता है।

 ‌‌‌और एक राशी वालों का स्वाभाव लगभग एक जैसा ही मिलता है तो कुंभ राशी वाले इंसान पीछले जन्म मे किस हिसाब के स्वाभाव वाले थे । इस बारे मे थोड़ी चर्चा कर लेते हैं। ‌‌‌यदि आप किसी भी कुंभराशी के जातक पर ध्यान देते हैं तो उसके अंदर कुछ गुण खास होता है जो उसके पूर्व जन्म से आया हो सकता है।

‌‌‌ कुंभ राशि वाले लोग पिछले जन्म ‌‌‌में गहन विचारक और  बौद्धिक ‌‌‌थे

दोस्तों कुंभ राशी के लोग गहन विचारक और बौद्विक स्तर के होते हैं। यदि आपके अंदर जन्म से ही गहन विचारकपन है और आपका बौद्विक स्तर जन्म से ही अच्छा है।

तो इस बात की संभावना हो सकती है कि आप पूर्व जन्म के अंदर कोई ऐसे व्यक्ति रहे हो जो काफी ज्ञानी था। ‌‌‌यदि आपका बौद्विक स्तर धर्म से संबंधित है तो आप पूर्व जन्म के अंदर एक संत हो सकते हो । यदि आपका बौद्विक स्तर इंजिनियरिंग से संबंधित है तो आप पूर्व जन्म के अंदर एक इंजिनियर हो सकते हो ।

‌‌‌मैं खुद एक कुंभ राशी का जातक हूं और मुझे लिखने का शौक लगभग 10 साल से ही हो गया था। इससे देखकर लगता है कि मैं पूर्व जन्म के अंदर कोई लेखक रहा होगा ।जबकि हमारे घर के अंदर इस प्रकार का कोई माहौल ही नहीं था।

‌‌‌आप पीछले जन्म के अंदर मनुष्य ही थे । इस बात की संभावना पूरी है। लेकिन आप कहां थे ? किस तरह से थे ? इस बारे मे पता लगाने का तरीका है हमारा अचेतन मन ।

‌‌‌हर इंसान के अंदर कुछ खास गुण होते हैं। जिनको जन्म के संस्कार कहते हैं और आप खुद का विश्लेषण करें आपके संस्कार ही आपके पूर्व जन्म से आये होते हैं।आप इन संस्कारों को देखकर यह पता लगाने मे सक्षम हो सकते हैं कि  ‌‌‌आप पूर्व जन्म के अंदर कैसे इंसान थे ।

‌‌‌आप महान आविष्कारक या तकनीकी विशेषज्ञ थे पूर्व जन्म मे

दोस्तों कुंभ राशी के लोग थोड़े अलग किस्म के होते हैं। वे अपने दिमाग को मौलिकता के स्तर पर दौड़ाते हैं। यदि यह खूबी आपके अंदर बचपन से ही रही है तो इस बात की पूरी संभावना है कि आप अपने पूर्व जन्म के अंदर कोई आविष्कारक और वैज्ञानिक ‌‌‌रह चुके हैं।

‌‌‌आप पूर्व जन्म के अंदर एक सनकी इंसान भी हो सकते हैं ?

दोस्तों यदि कुंभ राशी के जातक अधिकतर सनकी होते हैं और वे काफी पागल जैसे होते हैं तो इस बात की संभावना है कि यह गुण उनके अंदर पूर्व जन्म मे रहे हो और यदि किसी जातक मे यह गुण कुछ ज्यादा मात्रा के अंदर हैं तो माना जा सकता है।

‌‌‌यहां पर हम एक ऐसी लड़की का उल्लेख करना चाहेंगे जो अपने आप मे विचित्र व्यवहार करती है। वह 4 साल की है लेकिन वह हर बात के अंदर राम राम करती है। और उसे इस बारे मे किसी ने नहीं बताया है। उसके घर के कोई भी लोग ऐसा नहीं करते हैं। यही है पूर्व जन्म का संस्कार ।

‌‌‌मानवीय और परोपकारी गुणों से युक्त थे आप ?

दोस्तों कुंभ राशी के जातकों का यह प्रमुख गुण है। यदि आपको दूसरों को दुखी देखकर बहुत अधिक दुख होता है। एक कुत्ते या जानवर को देखकर भी आप असहज हो जाते हैं तो इसका अर्थ है कि आप अपने पूर्व जन्म के अंदर मानवीय गुणों से परिपूर्ण थे और आपने अनेक लोगों

‌‌‌मदद की थी।

‌‌‌आप एक मजबूत इच्छाशक्ति के इंसान थे

दोस्तों यदि आप कुंभ राशी के हैं और आपके अंदर मजबूत इच्छाशक्ति पहले से ही है तो इस बात की पूरी संभावना है कि आपके अंदर यह गुण पूर्व जन्म के अंदर भी रहा होगा । कुंभ राशी के जातक मजबूत इच्छाशक्ति वाले होते हैं ,जो वे ठान लेते है उसको करके ही दम लेते हैं।

‌‌‌आप एक मजबूत इच्छाशक्ति के इंसान थे

निष्पक्ष इंसान थे आप पूर्व जन्म मे

दोस्तों कुंभ राशी के लोग पूर्व जन्म के अंदर ज्ञानी आदमी होते हैं। जिसका मतलब है कि उनमे से अधिकतर निष्पक्ष  थे । निष्पक्ष का मतलब यह है कि वे किसी भी प्रकार का निर्णय करने से पहले उसको पक्ष और विपक्ष को देखते हैं।

‌‌‌आप पूर्व जन्म के अंदर एक संवेदनशील इंसान थे

दोस्तों कुंभ राशी के जातक काफी संवेदनशील होते हैं तो इस बात की संभावना है कि आप पूर्व जन्म के अंदर संवेदनशील इंसान थे । इसका मतलब यह है कि आस पास की चीजें आपको बहुत ही जल्दी प्रभावित कर देती हैं और ‌‌‌यही गुण इनको प्रगतिशील बनाता है। यही वजह होती है कि कुंभ राशी के जातक स्वत: ही चीजों को सीखते चले जाते हैं।

‌‌‌यदि किसी के शव को लेकर जाते हैं तो आप उससे भी सत्य से परिचित हो जाते हैं क्योंकि आपके अंदर बहुत अधिक संवेदनशीलता होती है।सत्य से आप बहुत ही जल्दी ही प्रभावित हो जाते हैं।

कुंभ राशि वाले अगले जन्म में क्या बनेंगे

कुंभ राशि वाले अगले जन्म में क्या बनेंगे

‌‌‌यदि मैं आपको यह कहूं कि मैं अगले जन्म मे घोड़ा बनूंगा तो आपको विश्वास नहीं होगा । लेकिन यही सच है । यह कोई नहीं बता सकता है कि आप कुंभ राशी के लोग अगले जन्म मे क्या बनने वाले हैं। आप अगले जन्म मे एक बंदर भी बन सकते हैं और एक इंसान भी बन सकते हैं । एक महिला बन सकते हैं। ‌‌‌यह निर्भर करता है कि आपकी मानसिक प्रव्रति कैसी होती है।

‌‌‌लेकिन इस इस बात की पूरी संभावना है कि आप मनुष्य ही बनेंगे और यह भी संभव है कि आप किसी भी जीव के अंदर जन्म ही ना लें । क्योंकि आपने अपनी चेतना को इतना उपर उठालिया है कि अब आप अपने मन पर विजय पा चुके हैं।

‌‌‌फिर भी यदि कुंभ राशी के जातक एक नया जन्म पाते हैं तो उनको यह संस्कार उस जन्म के अंदर भी आते हैं और यदि उनको वातावरण मिल जाता है तो वापस उसी स्थान पर पहुंच जाते हैं।

‌‌‌दोस्तों आप अगले जन्म के अंदर क्या बनेंगे यह सही से तय नहीं किया जा सकता है लेकिन जैसे बुद्व के समय कुछ जातक यह सोचते थे कि महिलाएं अच्छी तरह से भक्ति करती हैं तो उनको अगला जन्म महिलाओं के रूप मे मिला था। हालांकि बाद मे उनको जानकर बहुत ही अफसोस हुआ था। ‌‌‌आपको पता होना चाहिए । नेचर आपकी कामना को पूरी करने की कोशिश करता है। लेकिन जब आप शून्य हो जाते हो तो फिर आप पूर्ण हो जाते हो और आपको जन्म लेने की आवश्यकता ही नहीं होती है।

कुंभ राशि वाले अगले जन्म में क्या बनेंगे ? इस लेख के अंदर हमने कुछ खास संभावनाओं के बारे मे जाना । लेकिन यह सब एक संभावनाएं ही हैं। और इनको सत्य नहीं समझा जाना चाहिए ।

यह हैं दुनिया की सबसे खतरनाक लड़की world most danger girls

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।