सुसाईड ट्री का रहस्य cerbra odollam in hindi

वैसे आपने बहुत पेड़ पौधे देखे होंगे लेकिन अब हम आपको जिस पेड़ के बारे मे बताने जा रहे हैं वह पेड़ इतना जहरीला है कि इसके स्पर्श मात्र से ही इंसानों की मौत तक हो सकती है। इस पेड़ का नाम सरबेरा ओडोलम है।इस पेड के अंदर सरेबरीन नामक तत्व पाया जाता है। ‌‌‌यह 30 फीट का होता है।

‌‌‌जोकि इंसान के लिए जहर का काम करता है। इस पेड़ का कई बार प्रयोग अपने दुश्मनों को मारने मे भी हुआ है। एक रिसर्च के अनुसार इस पेड से ‌‌‌हर सप्ताह एक व्यक्ति की मौत हो जाती है। यह पेड़ भारत और दक्षिण ऐसिया के कुछ देसों के अंदर पाया जाता है।

‌‌‌कुछ ऐसे होते हैं जहरके लक्षण

शरीर के अंदर जब इस पौधे का जहर चला जाता है तो व्यक्ति को उल्टी होने के साथ ही बैचेनी अनुभव होती है। सिर दर्द भी होता है। और तो और कुछ समय मे उसकी मौत भी हो सकती है। ‌‌‌इनके साथ ही डायरिया और अनियमित हर्ट धड़कन भी  इसके लक्षणों के अंदर शामिल हैं।

‌‌‌नहीं चल पाता है मौत का पता

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस पेड़ के जहर से यदि किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है। तो यह पता लगाना आसान नहीं होता है कि व्यक्ति की मौत कैसे हुई। वहीं इस पेड़ को रिसर्चरों ने भी काफी जहरीला पेड़ माना है।
‌‌‌इस पेड़ का जहर एक जहरीले ‌‌‌इंजेक्सन की तरह काम करता है। इसका जहर इंसान के हर्ट को प्रभावित करते हुए कुछ ही समय मे इंसान को मौत के घाट उतार देता है।
‌‌‌ इसके जहर का असर इतना तेज होता है कि एक दो दिन मे ही व्यक्ति की मौत हो जाती है।

‌‌‌लगते हैं गोल फल

इस पेड़ के गोल ‌‌‌आम जैसे फल भी लगते हैं। और जिन लोगों को इसके बारे मे पता नहीं होता है वे इनको भूल वश चख भी लेते हैं। और इसके बाद फलों के अंदर मौजूद जहर उनके शरीर के अंदर चला जाता है तो उनकी मौत हो जाती है। बहुत से लोगों की मौत तो इस के फल खाने से हो चुकी है।
‌‌‌इस पेड़ के जहर से सन 1989 से 1999 तक 500 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल केरला के अंदर ।
 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *