वायरस कहां से डाउनलोड करें eduction propuse के लिए

दोस्तों वायरस का नाम लेते ही हमे डर सा लगने लग जाता है। हर कोई वायरस के नाम से घबराने लग जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो वायरस को डाउनलोड करते हैं। और फिर उस पर स्टडी करते हैं। खास कर जो लोग एंटीवायरस को बनाते हैं तो उनको ‌‌‌हर प्रकार के वायरस के बारे मे पता होना चाहिए । इस वजह से वे वायरस की स्टडी करते हैं। और फिर एंटीवायरस बनाते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे मे बताने वाले हैं। जिनकी मदद से आप किसी भी वायरस का सैंपल डाउनलोड कर सकते

Malwaretips.com

‌‌‌यह वेबसाइट वायरस के सैंपल प्रोवाइड करवाती है। वैसे यह कोई ईलिग्ल साइट नहीं है। वरन इस साइट पर ‌‌‌रिसर्चकर्ता मालवेयर का अध्ययन करते हैं। यदि आप भी देखना चाहते हैं कि वायरस कैसे होते हैं तो इस वेबसाइट पर देख सकते हैं। आपको यहां पर लगभग हर प्रकार के वायरस देखने को मिल जाते हैं। पूराने वायरस से लेकर ‌‌‌नए वायरस तक ।

‌‌‌वैसे हर कोई इस वेबसाइट की मदद से वायरस बिना इस पर रजिस्टर हुए डाउनलोड नहीं कर सकता । यदि आप मालवेयर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस वेबसाइट के अंदर रजिस्टर होना होगा

‌‌‌आप सबसे पहले उपर दी गई वेबसाइट पर जाएं और फिर रजिस्टर यूजर पर क्लिक करें । आप चाहें तो इस पर फेसबुक टिवटर की मदद से भी रजिस्टर हो सकते हैं। ‌‌‌आपको यहां पर कई प्रकार की सूचना देनी होती है। जैसे आप कौनसा एंटीवायरस यूज करते हैं? आप के पास ऑपरेटिव सिस्टम कौनसा है? आपकी लोकेशन वैगरह । सारी डिटेल भरने के बाद आप यहां से अपना अकाउंट वैरिफाई करवा के कोई भी वायरस का सैंपल डाउनलोड कर सकते हैं।

‌‌‌मैं आपको इस साइट का लिंक नहीं दे रहा हूं आप इसका नाम गूगल के अंदर सर्च कर इस पर आसानी से जा सकते हैं।

openrce.org

यह भी एक ऐसी वेबसाइट है। जिस पर से आप कोई भी वायरस सैंपल को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं । वैसे यह भी कोई हैकिंग की वेबसाइट नहीं है। पर इस वेबसाइट पर मालवेयर एनालिसिस की स्टडी की जाती है। आपको यहां से वायरस डाउनलोड करने के लिए इस वेबसाइट के अंदर रजिस्टर होना होगा ।

zeltser.com

यह वेबसाइट काफी अच्छी और खास है। इस पर आप बिना किसी लॉगइन किये भी वायरस डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आपको कई प्रकार के वायरस मिल जाते हैं। यह वेबसाइट भी एजुकेशन परपज के लिए बनाई गई है। पर इस वेबसाइट पर कुछ विशेष वायरस डाउनलोडिंग करने के लिए रजिर्स्टेशन करने की आवश्यकता होती है। ‌‌‌वैसे यदि आप इस वेबसाइट से कोई वायरस डाउनलोड करते हैं तो वह पासवर्ड प्रोटेक्ट होता है। ताकि उसका कोई मिसयूज ना किया जा सके । यहां पर रिसर्चर एक दूसरे को यह मालवयर भेजते हैं।

‌‌‌इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको अलग अलग मालवयर के बारे मे टिप्स भी मिल जाते हैं कि किस तरह से वायरस को आपको किसी दूसरे रिसर्चकर्ता को भेजना है। ताकि यह वायरस सिस्टम को नुकसान ना पहुंचा सके ।

u4utrickz.blogspot.in

इस ब्लॉग पर भी कुछ वायरस फाईल का संग्रह दिया गया है। आप यहां से भी वायरस फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इन फाइल का सावधानह से यूज करें ।वरना आपको नुकसान हो सकता है।‌‌‌यहां पर आपको वायरस zip file के अंदर मिलते हैं। इस फाइल की साइज 100 केबी के आस पास है।

Please carefully

‌‌‌यह जानकारी केवल ऐजुकेशन परपज के लिए हम आपको दे रहे हैं। और दूसरी बात आप इनका कोई भी ईलिग्ल यूज ना करें । इसमे आपके फोन और कम्प्यूटर डेमेज होने का खतरा है। यदि आप किसी भी वायरस की फाइल को देखते हैं तो सावधानी से देखें । एक बार वह आपके कम्प्यूटर के अंदर इंस्टाल हो जाने के बाद आपके computer ‌‌‌को नुकसान पहुंचा सकता है। ‌‌‌लेकिन यह वायरस उतने ज्यादा खतरनाक नहीं है। यह सिर्फ सैंपल के तौर पर ही है।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *