बिल्ली की जेर के 17 लाभ और बिल्ली की जेर प्राइस व पहचान

दोस्तों बिल्ली की जेर के फायदे बहुत सारे हैं। वैसे देखा जाए तो बिल्ली की जेर के ज्योतिषय फायदे हैं। और लोग बिल्ली की जेर को अधिक शुभ मानते हैं। ऐसा माना जाता है कि हर सफल व्यक्ति बिल्ली की जेर रखते हैं। ‌‌‌बिल्ली के प्रसव के समय एक प्रकार की आंवल निकलती है। जिस तरह से दूसरे जानवरों के बच्चे भी जेर के अंदर लिपटे हुए निकलते हैं। उसी तरीके से बिल्ली का बच्चा भी जेर के अंदर लिपटा हुआ निकलता है। लेकिन सबसे खास बात तो यह है।

 कि दूसरे जानवर अपनी जेर को खाते नहीं हैं। लेकिन बिल्ली अपनी जेर ‌‌‌को कुछ समय बाद ही खा जाती है। और इसी वजह से बिल्ली की जेर का मिलना मुश्किल होता है।बिल्ली की जेर को सिद्धि  करके प्राप्त कर लिया जाता है। यह सबके लिए उपयोगी होती है। बड़े बड़े राजनेता , व्यापारी , अभिनेता आदि लोग बिल्ली के जेर को रखते हैं। और बिल्ली के जेर को रखने से मनोकामना की ‌‌‌पूति होती है।

Table of Contents

‌‌‌बिल्ली की जेर के फायदे या बिल्ली की जेर के लाभ

दोस्तों बिल्ली की जेर को बहुत फायदेमंद माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति को बिल्ली की जेर मिल जाए तो वह माला माल हो सकता है। क्या वास्तव मे यह काम करता है ? इस बात का पता तो वेही लोग बता सकते हैं। जिनके पास बिल्ली ‌‌‌ ऑरेजनल बिल्ली की जेर रही होगी। लेकिन फिर भी आइए जान लेते हैं कि बिल्ली की जेर के फायदे या बिल्ली की जेर के लाभ के बारे मे ।

बिल्ली की जेर के फायदे

‌‌‌ 1.बिल्ली की जेर के लाभ यह सोचन क्षमताओं को बेहतर करती है

ऐसा माना जाता है कि बिल्ली की जेर जिस इंसान के पास होती है। उसका मन और बेहतर तरीके से काम कर पाता है। और उसकी सोच के अंदर बहुत अधिक सुधार हो पाता है। व्यक्ति की जब सोचन क्षमता के अंदर विकास होता है। तो ही वह और अधिक आगे बढ़ पाता है। ‌‌‌कहने का मतलब है । इसान के मन के अंदर नए नए आइडियास आते हैं। जिनका यूज वह करके अपने स्तर को उंचा उठा सकता है। उसका दिमाग काफी तेजी से काम करने लग जाता है। जिनके पास बिल्ली की जेर होती है।

‌‌‌2.धन हानि नहीं होती है

आमतौर पर यदि हम किसी काम के अंदर पैसे लगाते हैं। तो हमे इस बात का डर हमेशा ही बना रहता है कि हमे धन हानि ना हो जाए । लेकिन यदि आप अपने पास बिल्ली की जेर लिए रखते हैं। तो आपको हानि होने की संभावना कम होती है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप आंख मीच कर पैसा लगादें। ‌‌‌कहने का मतलब है। यदि आप  बिना सोचे समझे कहीं पर भी पैसा लगादेंगे तो आपको बिल्ली की जेर भी नहीं बचा पाएगी । यह कुछ उसी तरीके से है। जिस तरीके से कुए मे जानबूझ कर लटकने वाले को भगवान बचाने नहीं आता है।

3.ग्रह राहु, मंगल और शुक्र के हानिकारक प्रभावों को दूर करती है

ग्रहों के बुरे प्रभाव की वजह से इंसान के जीवन के अंदर उतार चढ़ाव आते रहते हैं। यदि किसी व्यक्ति राहु खराब चल रहा है तो उसे अनेक प्रकार के कष्ट भोगने पड़ सकते हैं। जैसे पारिवारिक जीवन खराब हो जाता है , ‌‌‌व्यक्ति पैसा बचाने मे असमर्थ रहता है। ,व्यक्ति की मौत किसी हथियार से होती है। और व्यक्ति पर चोरी का इल्जाम लग सकता है। ‌‌‌इसी तरह से मंगल ग्रह आदि के अशुभ फल को दूर करने मे बिल्ली की जेर को काफी फायदे मंद माना जाता है।

4.बिल्ली की जेर के लाभ भारी मुनाफा और व्यापार में सफलता

बिल्ली की जेर का फायदा यह भी है कि लोग इसको धन और व्यापार के अंदर फायदे से जोड़कर देखते हैं। अधिकतर लोग यह सोचते हैं कि यदि उनके पास कोई भी बिल्ली की जेर आ जाती है। तो उनका मरा मरा चलता धंधा उनको करोड़पति बना सकता है। हालांकि यह विज्ञान नहीं कहता है। ऐसा ‌‌‌मानना है ज्योतिष का । ज्योतिष के अनुसार बिल्ली की जेर को आप दुकान ,कार्यालय  और कारखाने के अंदर सिंदर के साथ लाल कपड़े के अंदर लपेट कर रखा जा सकता है। ‌‌‌माना जाता है कि यह जहां पर भी रखा होता है। वहां पर यह भारी मुनाफा देने वाला होता है। और इसी वजह से बिजनेस के अंदर सफलता पाने के लिए लोग इस जंत्र का प्रयोग करते हैं।

‌‌‌5.पूजा के अंदर प्रयोग

अनेक तरह की पूजाओं के अंदर बिल्ली की जेर का प्रयोग भी किया जाता है।दुर्गा पूजा, विष्णु पूजा, मोहिनी पूजा  आदि।मार्जारी तंत्र के अनुसार बिल्ली सिंह परिवार से होती है। मतलब यह छोटे सिंह का रूप होती है। ऐसा माना जाता है कि बिल्ली माता लक्ष्मी को प्रिय होती हैं। और ‌‌‌इसी वजह से  बिल्ली की जेर का प्रयोग पूजा के अंदर भी किया जाता है।

6.बिल्ली की जेर के लाभ धन संचय

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के पास धन रूकता नहीं है। उनको बिल्ली की जेर को अपने पास रखना चाहिए। बिल्ली की जेर धन संचय को बढ़ावा देने का काम करती है। यदि आपकी भी कमाई कम और व्यय अधिक हो जाता है। तो आपको भी कहीं से ऑरेजनल बिल्ली की जेर को खरीद लेना चाहिए और पूजा आदि करवा कर उसे ‌‌‌अपने घर के अंदर स्थापित करना चाहिए। ताकि धन का अधिक संचय हो सके ।

‌‌‌7.आत्मविश्वास को बढ़ता है

सबसे बड़ी बात तो यह है आम आदमी के पास जब बिल्ली की जेर आ जाती है । तो फिर वह यह समझने लगता है कि हां वह कर सकता है। उसके मन के अंदर यह विश्वास पैदा हो जाता है कि वह अवश्य ही सफल होगा । मतलब उसके मन के अंदर जो डर था । वह मनोवैज्ञानिक रूप से दब जाता है। ‌‌‌और व्यक्ति के प्रयास की संख्या के अंदर ईजाफा होता है। वह चीजों को बेहतर करने की कोशिश करता है।

‌‌‌ 8.बिल्ली की जेर के लाभ दिमाग को शांत करता है

आमतौर पर बिल्ली की जेर का यह एक मनौवेज्ञानिक प्रभाव है कि बिल्ली की जेर इंसान के दिमाग को शांत कर सकती है। आमतौर पर बिजनेस के अंदर असफलता के डर से हम मन ही मन परेशान हो जाते हैं। हमारा दिमाग खराब रहता है। लेकिन एक बार जब आपके पास बिल्ली की जेर आ जाती है। तो ‌‌‌मन के अंदर यह विश्वास पैदा हो जाता है कि निश्चिय ही एक दिन हमको सफलता मिलेगी । और बस यही विश्वास हमारे दिमाग को शांत करता है। ‌‌‌इस स्थिति के अंदर हम इस उम्मीद के साथ रहते हैं। कि अब डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। हम जल्दी ही सफल होने वाले हैं।

‌‌‌9.आपके सपने देखने की प्रव्रति को बढ़ादेती है।

बिल्ली की जेर का फायदा यह है कि यह आपके सपने देखने की प्रव्रति को बढ़ादेती है। ‌‌‌जब आप बिल्ली की जेर को घर लेकर आते हैं तो फिर आपके मन के अंदर यह विश्वास पैदा हो जाता है कि अब आपका बिजनेस अधिक सफल हो सकता है। और ऐसी स्थिति के अंदर आप तरह तरह के सपने देखने लगते हैं। क्योंकि आपके मन के अंदर वह डर खत्म हो जाता है जो आपको सपने देखने से रोकता है। और उस डर का नाम है ‌‌‌असफलता का डर । ‌‌‌कहने का मतलब है जब इंसान सपने देखता है तो तभी आगे बढ़ता है। जितने उंचे सपने देखे जाते हैं। उतना ही उंचा इंसान बन जाता है।

10.बिल्ली की जेर के लाभ जादुई शक्ति प्राप्त होती हैं

ऐसा माना जाता है कि बिल्ली की जेर के अंदर चमत्कारी ताकते होती हैं। और उन चमत्कारी ताकतों की वजह से ही बिल्ली की जेर जिस इंसान के पास होती है। उसके सारे कार्य सिद्व होने लग जाते हैं। इसी वजह से वह इंसान दूसरे आम इंसानों से ज्यादा सफल हो जाता है।

‌‌‌11.घर मे सुख और सम्रद्वि आती है

बिल्ली की जेर को घर के अंदर सुख सम्रद्वि से भी जोड़कर देखा जाता है। क्योंकि बिल्ली की जेर की वजह से घर के अंदर धन की कमी नहीं होती है। और हर इंसान धन को सुख से जोड़कर देखता है। और धन की मदद से सुख के साधन खरीदे जा सकते हैं।

‌‌‌ 12.बिल्ली की जेर के लाभ दुर्भाग्य दूर करने मे

यदि आप बार बार सफल होने का प्रयास करते रहते हैं। और उसके बाद भी आपको सफलता नहीं मिलती है। तो इसका मतलब है आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है। ऐसा माना जाता है दुर्भाग्य को दूर करने मे बिल्ली की जेर मदद कर सकती है। लेकिन यह ऑरेजनल होनी चाहिए।

‌‌‌13.वशीकरण करने के लिए

आमतौर पर बिल्ली की जेर का प्रयोग वशीकरण करने के लिए भी किया जाता है।वैसे तो वशीकरण करने की कई सारी विधियां होती हैं। लेकिन यह भी एक प्रभावी विधि के तौर पर प्रयोग मे लाई जाती है। ‌‌‌पति पत्नी वशीकरण , शत्रू वशीकरण आदि बिल्ली की जेर से आसानी से किये जा सकते हैं।

14.सकारात्मक उर्जा

बिल्ली की जेर का लाभ यह भी है कि यदि आप इसे घर के अंदर रखते हैं। तो सकारात्मक उर्जा की बढ़ोतरी होती है। और घर के अंदर जो नकारात्मक उर्जा होती है। वह घर से बाहर चली जाती है। जिससे घर मे खुशहाली आती है।

15.कर्जों की समस्या से छूटकारा

यदि आप पर कर्जों का बोझ बहुत अधिक बढ़ गया है। और आय के अंदर बढ़ोतरी नहीं हो रही है । तो आप बिल्ली की जेर का प्रयोग ले सकते हैं। इसको व्यापार स्थल पर रखने से आय के अंदर बढ़ोतरी होती है। और कर्ज की समस्या से छूटकारा मिलता है।

‌‌‌16.व्यक्ति के ज्ञान मे बढ़ोतरी

बिल्ली की जेर के संबंध मे एक ज्योतिषी लिखते हैं कि यह इंसान के ज्ञान के अंदर बढ़ोतरी करती है। और अनुशासन को बनाने मे मदद करती है। और धेर्य को बढ़ावा देने का काम भी करती है। यह भी बिल्ली की जेर का एक फायदा है।

‌‌‌17.कोर्ट केस मे फायदा

यदि आप पर कोई कोर्ट केस चल रहा है। और आप चाहते हैं कि इसका फैसला आपके पक्ष के अंदर आए तो बेहतर होगा कि कोर्ट के अंदर आप बिल्ली की जेर को अपने साथ लेकर जाएं । जिससे इस बात की संभावना होगी आपको सकारात्मक परिणाम मिले ।

बिल्ली की जेर की पहचान

बिल्ली की जेर के फायदे

वैसे तो आपको ऑनलाइन बिल्ली की जेर बेचे जाने के दावे अनेक वेबसाइट करती दिख जाएंगी। लेकिन यह बताना मुश्किल है कि कौनसी वेबसाइट बिल्ली की असली जेर बेचती है। और कौनसी वेबसाइट बिल्ली की नकली जेर बेचती है ? इसका निर्णय करने का सबसे आसान तरीका है कि आप इन वेबसाइट पर दिये ‌‌‌फोन नंबर पर फोन करें और सबसे पहले यह पूछलें कि यदि बिल्ली की जेर ऑरेजनल होने की गारंटी लेते हैं या नहीं ? यदि वे इसकी गारंटी लेते हैं तो आप इसको खरीदने के बारे मे सोच सकते हैं।

‌‌‌वैसे इसके अलावा बिल्ली की ऑरेजनल जेर की पहचान करने का तरीका हमारी नजर के अंदर नहीं हैं। हां आप उस जेर को किसी पारखी के पास लेजाकर उसे पूछ सकते हैं कि वह ऑरेजनल है या नहीं ?

बिल्ली की जेर कैसे प्राप्त करें ?

दोस्तों वैसे तो आप बिल्ली की जेर को ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इसके साथ समस्या यह है कि हमारे पास पता लगाने का कोई तरीका नहीं है। कि ऑनलाइन बिल्ली की जो जेर बेची जा रही है वह असली है या नकली ? ‌‌‌बिल्ली की जेर को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप अपने घर के अंदर एक बिल्ली पाले और। जब वह गर्भवति हो जाए व बच्चे देने की स्थिति के अंदर आ जाए तो उसे एक सांकल से बांध कर रखलें । ध्यान दें कि

‌‌‌बिल्ली के मुंह पर एक तार से बनी छिंकी लगादें जोकि आमतौर पर किसान गाय और बकरी के मुंह पर लगाकर चराने के लिए लेकर जाते हैं। छिंकी लगाने का फायदा यह रहता है कि आमतौर पर बिल्ली अपनी जेर को खुद ही खा जाती है। और जब आप छिंकी लगादेंगे तो वह ऐसा नहीं कर पाएगी । ‌‌‌जेर मिलने के बाद उसे कपड़े से उठाकर 5 से 6 दिन तक धूप के अंदर अच्छी तरीके से सूखा दें और उसके सूखते समय इस बात का ध्यान रखें कि बिल्ली की जेर को कोई जानवर जैसे कुत्ता या कोवै वैगरह खा ना जाएं।

बिल्ली की जेर को सिद्ध करने का तरीका

‌‌‌दोस्तों बिल्ली की जेर जब तक हम सिद्व नहीं करते हैं। तब तक यह कोई फायदा नहीं पहुंचाती है। तो किहीं से भी बिल्ली की जेर प्राप्त करने के बाद उसे सिद्व करना बहुत ही जरूरी होता है।सबसे पहले बिल्ली की जेर को ‌‌‌किसी शुभ नक्षत्र के अंदर गंगा जल से स्नान करवाएं । उसके बाद बिल्ली की जेर को  अबूझ मुहूर्त के अंदर सिद्व करके चांदी के ‌‌‌डिब्बे  के अंदर रखें ।

‌‌‌इसे यदि आप सिद्व नहीं कर सकते हैं तो आप किसी तांत्रिक को बुलाकर इसको सिद्व करवा सकते हैं।11 दिन तक मंदिर मे पूजा करने के बाद आप इसको घर के अंदर रख सकते हैं। उसके बाद यह अवश्य ही फायदा पहुंचाएगी ।

‌‌‌बिल्ली की जेर को सिद्व करने के लिए 11 दिन 108 बार ‘ओम श्रीम उलूक मम कराया कुरु कुरु नमः  मंत्र का जाप करना है।

‌‌‌यदि आप चाहें तो शुभ दिन गुरुवार के अंदर भी पूजा कर सकते हैं। सम्पूर्ण पूजा हो जाने के बाद बिल्ली की जेर को सिंदूर भरकर एक लकड़ी के बक्से के अंदर बंद करदें और फिर लाल चुन्नरी से लपेट कर अब आप इसे अपनी दुकान वैगरह पर रख सकते हैं।

बिल्ली की जेर क्या वास्तव मे काम  करती है ?

वैसे नेट पर आपको अनेक वेबसाइट और ब्लॉग मिल जाएंगे । जिनके अंदर यह कहा गया है कि मात्र एक बिल्ली की जेर मिल जाने के बाद इंसान धनवान बन जाता है। ‌‌‌बहुत से लोगों के मन मे यह प्रश्न हो सकता है कि क्या बिल्ली की जेर वास्तव मे काम करती है? पीछले दिनों एक पंड़ित जी ने एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू के अंदर बताया कि वास्तव मे बिल्ली की जेर जरूरी नहीं है कि हर इंसान का भाग्य बदलने मे सक्षम हो । ‌‌‌

हां बिल्ली की जेर उसकी कुछ मदद कर सकती है। और कुछ हदतक उसका साथ भी दे सकती है। लेकिन उसका पूरी तरीके से बचाव नहीं कर सकती । पंडतजी ने बताया कि यह ठीक वैसे ही जैसे यदि किसी इंसान को गाड़ी चलानी नहीं आती है और वह रोड़ पर गाड़ी लेकर जाएगा तो ऐसी स्थिति के अंदर बिल्ली की जेर कुछ नहीं कर सकती ‌‌‌है। कहने का मतलब है बिल्ली की जेर काम करती है। लेकिन यह तब काम करती है। जब आप खुद काम करते हैं। जैसे आपको गाड़ी चलानी आती है। लेकिन आपको एक्सीडेंट का डर है। ऐसी स्थिति के अंदर बिल्ली की जेर आपके दिमाग की सर्तकता बढ़ा देती है। ‌‌‌यदि आप बिल्ली की जेर तो ले आते हैं। लेकिन हाथ पर हाथ धरकर बैठ जाते हैं तो कोई भी बिल्ली की जेर आपको बचा नहीं सकती है।

बिल्ली की जेर प्राइस

दोस्तों बिल्ली की जेर प्राइस की बात करें तो ऑनलाइन बिकने वाली बिल्ली की जेर की कीमत 3000 से 5000 तक होती है। और shopclues जैसी वेबसाइट पर 750 के अंदर मिल रही है। अब रही बात असली बिल्ली की जेर की तो दोस्तों मुझे लगता है कि बिल्ली की जेर यदि  वास्तव मे एक चमत्कारी होती ‌‌‌तो लोग इसे इतने कम कीमत पर कैसे बेचते ? और यह भी हो सकता है कि ऑनलाइन बिकने वाली बिल्ली की जेर असली नहीं है।

हेडफोन यूज करने के फायदे और ईयरफोन के 8 नुकसान

पाद क्यों आता है? पाद सूंघने के फायदे what is fart or benefit of fart

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!