क्यों नहीं करनी चाहिए अपने से हाई प्रोफाईल लड़की से शादी why do not marriage with high profile girl

शादी के लिए हमेशा बेस्ट लड़की चुनने की हमारी ख्वाहिस होती है। हर लड़का चाहता है कि उसकी होने वाली पत्नी बहुत अच्छी सुंदर सुशील हो और इसके लिए वह हर संभव प्रयास करताहै। लेकिन मैंने ऐसे बहुत से लोगों को देखा है जो अपने से उंचे ‌‌‌जीवन स्तर वाली लड़की से शादी करने का सपना न केवल देखते हैं। वरन किसी तरह से लड़की को अपने विश्वास मे लेकर शादी कर लेते हैं। 
 

और बाद मे उनको पछताना पड़ता है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिनमे उंचे जीवन स्तर वाली लड़की और नीचे जीवन स्तर वाले लड़के कि जोडियां तो बन जाती हैं। किंतु वो  ‌‌‌शादी टिक नहीं पाती है। आइए जानते हैं। क्यों नहीं करनी चाहिए हाई प्रोफाईल लड़की से शादी ।

हाई प्रोफाईल लड़की से शादी

‌‌‌वो बादमे आपकी हर बात को नजर अंदाज कर देगी ।

हाई प्रोफाईल लड़की हो सकता है। एक बार आपके प्यार मे पागल है तो वह आपकी हर बात मान लेती हो लेकिन शादी के बाद जैसे जैसे आपके प्यार का प्रभाव खत्म होता जाएगा । वह आपकी बंदिशों को दरकिनार कर देगी । क्योंकि अधिकतर हाई प्रोफाईल गर्ल बंदिसों के अंदर ‌‌‌रहना पसंद नहीं करती हैं। और आपको भी उसके ऐसा करने से बुरा लगेगा जब आप उसे टोकेगे तो वह आपको बार बार फंसाने की धमकी भी दे सकती है। और लाईफ के अंदर सकून तक हराम हो सकता है। घर मे क्लेश भी बढ़ सकता है।
‌‌‌ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हाई प्रोफाईल लोगों की सोच मे और नीचे स्तर की लोगों की सोच मे जमीन आसमां का अंतर होता है।
‌‌‌ जैसे आपको उसका अकेले देर से आना अच्छा नहीं लगता किंतु उनके लिए यह आम बात है।

‌‌‌बढ़ जाता है आपसी टकराव

क्योंकि दोनों के आर्थिक स्तर अलग अलग होने पर दोनों की सोच मे भी अंतर होता है। और बहुत बार दोनों की सोच आपस मे विरोधी होती है। यही विरोधी सोच झगड़े को जन्म देती है। और शादी मे दरार आ जाती है। हांलकि एक बार यह जोड़ी सबको अजीब लगती है लेकिन समय के साथ लड़की के तेवरों ‌‌‌के अंदर बदलाव आ जाता है। वह आसानी से अपने आप को बदलने मे कामयाब नहीं हो पाती है। और उसका मन अस्थिर हो जाता है। और उसे अपनी गलती का एहसास होने लग जाता है। क्योंकि कई सारी परेशानियों का उसे सामना करना पड़ता है।

‌‌‌नहीं कर पाती है आम लड़की के काम

एक हाई प्रोफाईल लड़की किसी भी तरह से एक आम लड़की की तरह काम करने की ताकत नहीं रखती है। जब वह अपने सारे ऐसोआराम को छोड़कर ऐसी जगह पर आ जाती है जहां कुछ नहीं है तो उसे ढेर सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वह एक आम लड़की की तरह कोई भी काम जैसे चूल्हे पर रोटी  ‌‌‌बनाना आदि नहीं कर पाती है। और ऐसा करने की कोशिश मे परेशान हो जाती है। व वापस अपने पूरने ढर्रे को ठीक समझने लग जाती है। ऐसा हमने बहुत बार होते देखा है।

‌‌‌ऐसा रिश्ता अधिक अस्थिर होता है।

हाई प्रोफाईल लड़की से शादी
यह बात सही है। कि यदि आप ऐसी लड़की से शादी कर भी लेते हैं तो वह ज्यादा दिन नहीं चल पाती है। जब लड़की को हकीकत का एहसास हो जाता है। आपके प्यार का बुखार उसे उतर जाता है। तो हकीकत की कड़वी दुनियां से उसे रूबरू होना पड़ता है। इसके परिणामस्वरूप कई और कारणों ‌‌‌कि वजह से यह रिश्ता सक्सेस नहीं हो पाता है और तलाक होने की संभवनाएं बढ़ जाती हैं।

‌‌‌इनके अवैध संबंध अधिक होते हैं

हांलाकि सभी हाईप्रोफाईल लड़कियां ऐसी नहीं होती हैं किंतु अधिकतर लड़कियां शादी के बाद भी अपने पुरूष दोस्तों से जुड़ी रहती हैं जिसका परिणाम यह होता है कि किसी ना किसी पुरूष के साथ उनका अवेध रिश्ता पनप ही जाता है। जबकि अधिकतर भारतिए नहीं चाहते हैं कि ‌‌‌उनकी पत्नी किसी पुरूष से बात भी करे । लेकिन आप की पत्नी एक हाई प्रोफाईल गर्ल है तो आप उसे आसानी से रोक नहीं सकते । जिसका परिणाम यह होता है कि संबंधों  के अंदर खटास आ जाती है।

‌‌‌ऐसी लड़कियां आपके नीचे नहीं रहपाती हैं

भारतिए मर्दों को औरत को हमेशा अपने नीचे रखने मे ही अच्छाई नजर आती है। लेकिन एक हाईप्रोफाईल गर्ल पर यह बात लागू नहीं हो पाती है। यदि आप यह सोच रहे हैं कि आपकी पत्नी आपकी आज्ञाकारी होगी तो आप गलत सोच रहे हैं। वे इसको अपनी स्वतंत्रा के अंदर हनन मानती हैं

‌‌‌आप उनकी परमाइसें पूरी नहीं कर सकते

यह बात सच है कि एक हाई प्रोफाईल गर्ल की फरमाइशें भी काफी बड़ी होती हैं। क्योंकि आपके पास इतना पैसा नहीं होता तो आप उनकी फरमाइशें पूरी नहीं कर पाते हैं। जिसकी वजह से वह आपको बार बार ताने भी मारती रहेगी । ऐसी दसा के अंदर आपको भी अपनी गलती का पछतावा होगा ।
‌‌‌आपकी पत्नी भी आपसे शादी करने की गलती को जान जाएगी और आपसे छुटकारा पाने की सोचने लगेगी ।

‌‌‌ऐसी लड़कियों से जल्दी उब जाएंगे आप

याद रखें की हाई प्रोफाईल गर्ल के रहन सहन कुछ अलग ही प्रकार के होते हैं। वह सारे दिन चैटिंग के अंदर व्यस्थ रहेगी । और जब आप उसे किसी काम को करने की बोलेंगे तो करने से मना भी कर देगी । और हो सकता है। वह धीरे धीरे आपको नजर अंदाज भी करदे ।
‌‌‌ऐसी दसा मे आप भी ऐसी पत्नी से जल्दी ही उब जाएंगे ।
दोस्तों यदि आप हमारी सलाह मानते हैं। दो ऐसी लड़की से शादी कतई नहीं करें जोकि आप से उंचे घराने की है हमारा मतलब हाई प्रोफाईल है। वरन आपको अपनी बराबर वाली हैशियत वाली लड़की से शादी करनी चाहिए । ताकि आपकी वैवाहिक लाईफ मे खुशियां आ सके।

 

                                             

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!