किसी के मन की बात जानने के 4 तरीके 4 ways to learn the point of someone’s mind

दोस्तों दूसरों के मन की बात जानना  कोई ईजी काम नहीं है। लेकिन बहुत से लोग दूसरों के मन की बात ‌‌‌जानने ‌‌‌की ताकत रखते हैं। सामने वाले के मन मे क्या चल रहा है? इस बात को जानना वैसे तो काफी कठिन है। लेकिन कुछ उपाय ऐसे हैं जिनकी मदद से आप किसी के मन की बात जानना है बेहद आसान  हैं। कुछ लोग तो दूर बैठे ही दूसरों के मन की बात को आसानी से जान लेते हैं। इस संबंध मे एक स्टोरी आपको बताना चाहूंगा । सांगलिया स्थान पर कोई बाबाजी रहते हैं। वे दूसरों की मन की बातें तुरन्त जान जाते हैं। एक बारे वे मेरे नानाजी के यहां पर आए हुए थे । नानाजी बाबा को कम ही मानते हैं।

‌‌‌वे मन ही मन सोच रहे थे कि इस बाबाजी के अंदर कोई खास बात नहीं है। यह एक ढोंगी है। और सामने बैठे बाबाजी ने उनकी मन की बात जानली और तुरन्त बोले कि केशारामजी बाबाजी के बारे मे गलत ना सोचों हम ढोंगी नहीं हैं। मेरे नानाजी यह सुनकर आश्चर्य चकित रह गए । उनकों कुछ भी समझ मे नहीं आया ।

  1.  दुसरो की मन की बात जानने का तरीका-  हिप्नोटिज्म या सम्मोहन की मदद से 
  2. दूसरों के मन की बात ‌‌‌जानना shambhavi मुद्रा से 
  3. किसी के मन की बात जानने का मंत्र
  4. मन की बात जानने का तरीका super conscious mind

‌‌‌मन की बात जानने के कई सारे तरीके हैं। हम यहां पर उन सभी का उल्लेख करना चाहेंगे । जो तरीका आपको ठीक लगे उसे आप अपना सकते हैं ।इसमे कुछ तरीके वैज्ञानिक भी हैं तो कुछ तांत्रिक तरीके भी हैं।

मनुष्य अपने दिमाग का कितना प्रतिशत इस्तेमाल करता है

सफलता के 3 सूत्र -3 formula of success

 दुसरो की मन की बात जानने का तरीका-  हिप्नोटिज्म या सम्मोहन की मदद से 

सम्मोहन या हिप्नोटिज्म के बारे मे आपने भी सुना होगा । इस तरीके की मदद से आप दूसरों के मन की बात को आसानी से जान सकते हैं। इसमे इंसान को पहले सम्मोहित कर दिया जाता है। उसके बाद सम्मोहन कर्ता उससे प्रश्न पूछता है। और ऐसी स्थिति के ‌‌‌अंदर इंसान सम्मोहन कर्ता के पूरी तरह से वश मे हो जाता है। उसके बाद उससे जो पूछा जाता है। उसका सही सही जवाब देता है। सम्मोहन करने के कई सारे तरीके हैं। जैसे कुछ लोग आंखों के अंदर आंखे डालकर अगले व्यक्ति को सम्मोहित कर देते हैं।

वहीं कुछ लोग इसके लिए एक पैंडूलम का प्रयोग करते हैं। जिसकी ‌‌‌और व्यक्ति को देखने को कहा जाता है। सम्मोहन के द्वारा किसी के मन की बात को जानने के लिए आपको सम्मोहन सीखना पड़ता है। इसके लिए आपको लंबा अभियास करना पड़ता है। सम्मोहन सीखने की आपको कई किताबें भी बड़े बुक स्टोर पर मिल जाएंगी । इसके अलावा आप चाहें तो कुछ सम्मोहन प्रशिक्षण संस्थान के ‌‌‌अंदर जाकर भी सम्मोहन सीख सकते हैं। ‌‌‌नीचे एक प्रशिक्षण संस्थान का एड्रस दिया गया है। आप यहां पर फोन करके बात कर सकते हैं।

Practical Hypnotist Practitioner”

Date : 8-9th September, 2018 (Saturday & Sunday)

Location : Mission Genius Mind, WZ-22, B-1 Block, Mini Market, near Vardhman Linz Plaza, Janak Puri, nearest Metro Station Janak Puri (East) New Delhi-110058

Time: 10AM-5 PM

Trainer : Mr. SANJIV MALIK

Mob: 9599375269, 9599375436, 8447281877, 8920290434

‌‌‌वैसे सम्मोहन एक बहुत ही अच्छी चीज है। आप इसकी मदद से आप केवल मन की बात ही नहीं जान सकते वरन आप इसकी मदद से और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। आप सम्मोहन सीख कर कहीं पर भी जॉब वैगरह भी कर सकते हैं। इसमे आपको अच्छी इनकम मिलती है।

 

 दूसरों के मन की बात ‌‌‌जानना shambhavi मुद्रा से 

shambhavi मुद्रा एक ऐसी मुद्रा है। जिसके अंदर हम अपनी तीसरी आंख को खोल सकते हैं। ऐसा माना जाता है। कि यदि कोई व्यक्ति इस मुद्रा को करता है तो वह दूसरों के मन की बात को आसानी से जान सकता है। तो आइए जान लेते हैं। इस मुद्रा को करना कैसे होता है। ‌‌‌ चित्र मे दिखाए अनुसार इस मुद्रा के अंदर आपको बैठ जाना है। अपनी आंखों को उपर की ओर कर लेना है। उसके बाद अपनी जीभ को जितना हो सके अंदर लेने की कोशिश करनी है। अपना ध्यान दिमाग के केंद्र बिंदु पर रखना होगा ।

आप यह अभियास रोज 15 मिनट या आधा घंटा करें । लगभग 40 दिन के बाद आपको कुछ अलग अलग सा ‌‌‌महसूस होने लग जाएगा । आप निरंतर प्रयास करेंगे तो दूसरों के मन की बात को पहले ही जान जाएंगे । इस योगा का फायदा सिर्फ मन की बात जानने के लिए ही नहीं है। वरन इससे आंखों की ज्योति बढ़ती है। और डिप्रेसन भी कम हो जाता है।

किसी के मन की बात जानने का मंत्र

दोस्तों तंत्र मंत्र सबसे ज्यादा पॉवर फुल चीज है। आप इनकी मदद से किसी के भी मन की बात को आसानी से जान सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ सिद्वियां भी करनी पड़ती हैं। हम आपको कुछ तंत्र बता रहे हैं जिनकी मदद से आप दूसरों के मन की बात जान सकते हैं।

मन की बात जानने का मंत्र  1

यह विधि काफी सरल है। इसको करने के लिए आपको सबसे पहले जलते हुए श्मसान के पास जाना है। उसके बाद वहां पर तिल के तेल से एक दीपक जलाना है। और सामने एक बकरे के कलेजे को रख देना है। दीपक बड़ा होना चाहिए ताकि वह 4 घंटे से अधिक समय तक जल सके ।उसके बाद आपको निम्न मंत्र का जाप करना होगा

‌‌‌ओम अघोरेस्वर मम सर्व कार्य सिद्वि भवैत

‌‌‌आपको इस मंत्र का 2100 या 1100 बार जाप करना होगा ।उसके बाद कांसे का बर्तन रखक कर काजल उतारना है। उसके बाद केतेल में काजल मिलाकर इस मंत्र को भी 1100 बार जाप करना है। मंत्र इस प्रकार है।

ओम अघोरेस्वर भूत भविष्य वर्तमान द्रश्य द्रश्य ओम भूंम फट स्वाहा । उसके बाद आपका काजल तैयार करना है। ‌‌‌उसके बाद आपको इस काजल को अपने दिमाग पर लगाकर सोना है। उसके बाद आप किसी के मन की बात जान सकते हैं। आप किसी व्यक्ति की फोटो देखकर उसके मन की बात भी जान सकते हैं। उसके जीवन चरित्र के बारे मे भी बता सकते हैं। सामने वाले व्यक्ति के मन मे क्या चल रहा है। यह भी जान सकते हैं।

मन की बात जानने का मंत्र 2

पौराणों के अंदर भी कई ऐसे तंत्र दिये हुए हैं। जिनकी मदद से आप दूसरों के मन की बात आसानी से जान सकते हैं। इस तंत्र को करने के लिए आपको एक सफेद मोमबती और एक सुपारी की आवश्यकता होगी ।

सबसे पहले एकांत जगह पर बैठ जाएं अपने सामने सुपारी रखें ।

‌‌‌उसके बाद मोमबती को जला लें और निम्न मंत्र का जाप करें

उं तत्पुरूषाय विग्रोहे महादेवाय धीमहि तत्रो रूद्र प्रचोदयात

मंत्र जपने के बाद सुपारी पर फूंक मारे रात को सोते समय सुपारी अपने सिराहने रखें ।सोते समय उस इंसान का चेहरा अपने दिमाग मे रखें जिसकी मन की बात आपको जाननी है। ‌‌‌यह उपाय पांच दिन तक करें ।यह उपाय मंगलवार सूरज डूबने के बाद करें ।रोज उपाय करने का समय एक ही हो । पांचो दिन एक ही सुपारी पर फूंक मारें ।

‌‌‌यदि आप तंत्र मंत्र से लोगों के मन की बात जानने की और विधियां सीखना चाहते हैं तो आप अपने ऐरिया के किसी लोकल तांत्रिक से मदद ले सकते हैं। वह आपको बेहतर ढंग से बताएगा । और यह तंत्र विधियां किसी के गाइड के अंदर रहकर करें तो अच्छा होगा ।

मन की बात जानने का तरीका super conscious mind

‌‌‌वैज्ञानिकों के अनुसार दिमाग के कई लेवल होते हैं।subconscious mind ,conscious mind

,super conscious mind उसके उपर collective consscious दिमाग है।आपका दिमाग conscious स्टेज पर रहता है। subconscious mind की मदद से आप दुनिया के अंदर कुछ भी पा सकते हैं। लेकिन यदि आप दूसरों का दिमाग पढ़ना ‌‌‌चाहते हैं तो आपको collective consscious तक जाना होगा ।

इस लेवल तक पहुंचने के बाद आप दूसरों के मन की बात पढ़ पाओगे । इस तक जाने के लिए आपको अपने दिमाग की 0 thoughts की स्टेज के अंदर जाना । ‌‌‌इसके लिए आपको अपनी consscious को उपर ले जाना है। आपको इस बात को उपर ले जाना है कि आप हो ।अपने मन को शांत करो ।मैं यहां पर हूं । इस बात पर पूरी तरह से फोक्स करो ।जब आप ऐसा करोगे तो आपकी एनर्जी बढेगी । और consscious होते होते वो एनर्जी एकत्रित हो जाएगी । ‌‌‌उसके बाद आप निरंतर प्रेट्रिस करते रहोगे तो subconscious mind की स्टेज पर पहुंच जाओंगे । यदि आप निरंतर प्रेटिस करते रहे तो आप collective consscious तक पहुंच जाओगे और दूसरों के मन की बात आसानी से जान लोगे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *