‌‌‌खूबसूरत लड़की को प्रपोज कैसे करें और कब करें How to propose a beautiful girl and when

बहुत से लड़कों को यह डर बना रहता है कि वह लड़की को प्रपोज करें या ना करें । हो सकता है। वह मना करदे । मतलब उनको यह पता नहीं होता है कि लड़की उन्हें पसंद करती है या नहीं ? ऐसी स्थिति के अंदर ही उनके मन मे संसय बना रहता है। यदि आप भी किसी लड़की से ‌‌‌प्यार करते हैं और चाहते हैं कि वह भी आपको प्यार करे तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको उसके अंदर कुछ पॉंइट को नोट करना होता है। इस लेख मे हम उन पॉइंट के बारे मे विस्तार से बात करने वाले हैं।

 

‌‌‌सबसे पहले यह तय करें की लड़की आपको पसंद करती है या नहीं? First of all decide whether the girl likes you or not?

online marriage

 

दोस्तों लड़के लोग सबसे बड़ी गलती यह कर देते हैं कि वह बिना धेर्य रखे लड़की को सीधे जाकर प्रपोज कर देते हैं। ऐसा करना एकदम से गलत है। और वैसे भी कोई लड़की लड़के को बिना जाने उसके साथ फ्रेंडशिप नहीं करना चाहती है। ‌‌‌तो मेरे कहने का मतलब है कि पहले लड़की के साथ कुछ समय बिताओ उसे इम्प्रेस करो उसके बाद आपको उसे प्रपोज करना चाहिए । मतलब जब वह आपसे इम्प्रेस हो जाए तो ही आपको उसे प्रपोज करना है नहीं तो वह अवश्य ही मना कर देगी ।

‌‌‌कैसे पता चलेगा कि लड़की इम्प्रेस हो गई ? How do you know that the girl has been impressed?

एक तो आप उसे इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं ।दूसरी तरफ आपको यह पता नहीं चल पा रहा है कि वह इम्प्रेस हुई है या नहीं तो हम आपको कुछ पॉइंट बता रहा हूं जिनके आधार पर आप यह तय कर सकते हैं कि लड़की इम्प्रेंस हुई या नहीं ?

‌‌‌आपकी बातों का बुरा ना माने

यदि अब वह आपकी बातों का बुरा नहीं मानती है। केवल हंस देती है तो इसका मतलब है ।वह अब इम्प्रेस हो गई है। मतलब उसके व्यवहार मे पहले की तुलना मे आपको वह जो फर्क दिख रहा है। उसका मतलब है। वह आपसे कुछ कुछ इम्प्रेस हो चुकी है।

‌‌‌आपके साथ अपनी प्रर्सन्ल बातें शेयर करना

यदि वह आपके साथ घर वैगरह की पाईवेट बातें करने लगी है तो इसका मतलब वह आपको अपना दोस्त मानने लगी है। ऐसी स्थिति के अंदर इस बात के बहुत अधिक चांस बढ़ जाते हैं कि वह आपके प्रपोजल को स्वीकार कर लेगी ।

‌‌‌आप पर अधिक भरोशा करने लगे

यदि वह आप के उपर दूसरों से ज्यादा भरोसा करती है। और आपकी बातों को दूसरों की बातों से ज्यादा सही मानती है तो इसका मतलब है। वह आप पर भरोशा करती है। और वह आपके प्रपोजल को भी आसानी से मान भी लेगी ।

‌‌‌उपर दिये गए कुछ पॉइंट हैं जिनके आधार पर आप यह तय कर सकते हैं कि लड़की आप को भाव देती है या नहीं है ? यदि वह आपको भाव ही नहीं देती है तो उसको प्रपोज करने का कोई फायदा नहीं है।

‌‌‌लड़की को प्रपोज कैसे करें ?
How to propose a girl?

अब बात करें कि लड़की को प्रपोज कैसे करना है?

इसके लिए लड़की सबसे पहले अकेले ही डिनर पर बुला सकते हैं किसी ऐसी जगह पर ले जा सकते हैं जहां पर आपकी एक्टीविट को कोई ना देखे । या आप स्थिति के अनुसार जगह को स्लेक्ट कर सकते हैं।

‌‌‌बेहतर होगा आप एक गूलाब का फूल या कोई अन्य फूल लड़को को देकर प्रपोज कर सकते हैं। यकीन मानिए वह लड़की आपको कभी भी मना नहीं करेगी । यदि आपने लड़की को सही तरीके से इम्प्रेस किया है तो वह आपको मना कर ही नहीं सकती है।

‌‌‌यदि आपको लड़की को प्रपोज करने मे समस्या आ रही है तो आप नीचे कम्मेंट बॉक्स के अंदर कमेंट करें । हम आपकी समस्या का समाधान अवश्य ही करेंगे ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *