Top red light area rajasthan and India

‌‌‌इंडिया के अंदर कई रेड लाईट ‌‌‌एरिया हैं। जैसे नागपुर जयपूर वारणाशी दिल्ली । इन स्थानों पर सेक्स वर्कर काम करते हैं। 
तेजी से बढ़ती जनसंख्या और रोजगार के कम साधनों  की वजह से भारत मे sex worker  का विकास हुआ है। आज चाहे कितना भी पढ़ा हुआ व्यक्ति हो उसको कोई नोकरी नहीं मिलती और एक अनपढ़ को भी जैक चैक से नोकरी मिल जाती है। हम सभी रेड लाईट ‌‌‌एरिया के अंदर काम करने वाली लड़कियों को बुरा मानते हैं। ‌‌‌भीक मांगने से तो यह काम कम से कम सही है। आप चाहे इन्हेंकितना भी गलत समझें पर मेरी नजरों मे यह सही है। कानून और सरकार भी किसी काम के नहीं है। कानून सिर्फ अमीरों का है। सरकार लाख दावे करती है। गरीबी दूर करने के पर क्या वो आज तक गरीबी दूर कर पाई है ?

Top red light area rajasthan and India


यह भरतपूर से 20 30 km दूर एक गांव मे है। यहां पर एक पुरानी मान्यता है कि सेक्स करने से लड़कियों मे किसी तरह की बिमारी नहीं होती है। बस दलाल इसी का फायदा लेते हैं। और लड़कियों को इस धंधे के अंदर धकेल दिया जाता है।

जयपुर

जयपूर राजस्थन के अंदर कई जगहों पर सेक्स worker  काम करते हैं।
चांद पोल
यहां पर आप 8.59 pm के बाद लड़कियोंकोदुकानों के उपर खिड़कियों से झांकता देख सकते हैं।आसानी से किसी बढ़िया लड़की की तलास की जा सकती है। आपको यहां सेक्स के लिये कोई दूर जाने की कोई ‌‌‌आवश्यकता नहीं है। यह क्षेत्रजयपूर के अंदर ही है।
Tilawala
यह जयपूर से 30 दूर है।  के अंदर है। यह समाल ऐरिया राईट साईड के अंदर आता है। जहां आप कई लड़कियोंकोकस्टमर का वेट कराते हुए देख सकते हैं।
Bhojpara
यह जयपूर से 50 दूर है। कुछ लोगों का कहना है कि यहां पर बढ़िया quality की लड़कियां गुड प्राईज पर मिल जाती हैं।
Mahala
यदि आप सेक्स के लिये बढ़िया पैसे खर्च करने को तैयार हैं तो यह जगह आपके लिये सही है। यह जयपुर से 45km  दूर है। वहां पर एक छोटा गांव है। जहां पर आप किसी भी woman  को वेट करता हुआ देख सकते हैं।

Meergunj Allahabad

यह सबसे बड़ा रेड लाईट ऐरिया है। जोकि कोलकता के अंदर आता है। यहां पर 1000 वर्कर काम करते हैं। यहां लड़कियां नेपाल भूटान आदि से तस्करी करके लाई जाती हैं। यह क्षेत्र movie  मेकरों का पसंदिदा क्षेत्र है।

Gb road delhi

यहां कई बहु मंजली ईमारत हैं। जो रात के समय मे अवैध सेक्स worker place के अंदर बदल जाते हैं। एक अनुमानकेअनुसार यहां पर 1000 के लगभग सेक्स वर्कर काम करते हैं। आप रात के समय कई लड़कियों को अपने कस्टमर का वेट करते हुए देख सकते हैं।
यहां कई बार लड़कियों को बहला फुसलाकर लाया जाता है। हांलाकि कई लड़किया अपनी पसंद की वजह से भी इस क्षेत्र के अंदर आती हैं।

Kamathiura Mumbai

 

यह भी भारत का कभी बड़ा रेड लाईट ऐरिया होता था 1990 के अंदर यहां पर 50000 वर्कर काम करते थे किंतु अब सिर्फ यहां 2000 वर्कर ही हैं ।बाकी भारत के दूसरे स्थानों के अंदर चले गये

Ganga jumuna nagpur

 
‌‌‌इस ऐरिया के अंदर 3000 सेक्स वर्कर काम करते हैं यह नागपुर के लिये ‌‌‌अभिशाप माना जाता है। विभिन्न‌‌‌सरकारी अधिकारी इसको रोकने मे कामयाब नहीं हो पाये इसका कारण है सेक्स वर्कर के पास अन्य कोई आय का साधन नहीं है।
‌‌‌

Budhwar peth pune

 

 
यह तीसरा बड़ा रेड लाईट ‌‌‌एरिया है। यहां पर 5000 से ज्यादा सेक्स वर्कर काम कर अपनी रोजी रोटी कमाते हैं। भगवान गणेश का मंदिर भी इस ‌‌‌एरिया के बीच मे है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *