Sadhi ke liye apna life partner en 8 sites par search kare

‌‌‌शादी के लिये लड़की या लड़के  को तलासना अब आसान काम हो गया है।‌‌‌आप इन site पर hindu muslim ‌‌‌या किसी भी दूसरी कास्ट की लाईफ पार्टनर‌‌‌‌‌‌ या लड़के लड़की को search  सकते हैं। ‌‌‌शादी के उपाय के लिये  ‌‌‌अब आपको किसी पंड़ित के पास जाने की आवश्यकता नहीं है।
अब पहले की तरह लाईफपार्टनर को खोज करने की कोई ‌‌‌आवश्यकता नहीं है। बस आपको अपना पंसदिदालाईफ पार्टनर ‌‌‌मिनट के अंदर मिल जायेगाजीहीं कुछ ऐसी वेबसाईट हैं जिनपर आप register  हो सकते हैं।

 

marriage  photo

आपको वहां पर अपने बारे मे डिटेल और कैसा लाईफ पार्टनर आप चाहते हैं। वो सब ‌‌‌लिखना होता है। आप अपना photo  भी upload  कर सकते है। उसके बाद जब कोई आपकी requirements  के अनुसार मेच हो जायेगा तो साईट आपको एक मेल भेजेगी इतना ही नहीं आप यहां पर अपने होने वाले पार्टनर से बातें कर सकते हैं। उससे मिल भी सकते हैं। इन वेबसाईटों पर दो तरह की membership  है। एक free  membership  है जिसके अंदर आप एक दूसरे को मेसेज वेगरह नहीं कर सकते और दूसरी pad  membership  है। जिसके अंदर कुछ और feature जुड़ जाते हैं।
यदि आप अपने लिये या अपने किसी संबंधी के लिये लड़का या लड़की‌‌‌कीतलास करते करते थक गये हैं। तो एक बार यह आप ‌‌‌इन websites ‌‌‌पर भी tray  करें इसका फायदा है कि इसमे आप पूरी इंडिया मे से कहीं भी अपने पार्टनर को तलास सकते हैं। और आपकी जरूरत के अनुसार उसका मिलना भी आसान हो जाता है। तो अब पुराने तरीके से लाईफ पार्टनर की तलास करना छोड़िये और नये तरीके से तलास किजिये
कुछ बढ़िया मे साईट जिनपर आप अपने लाईफपार्टनर की तलास कर सकते हैं।

1.Shadi.com

यह एक बढ़िया वेबसाईट है। जो 1996 के अंदर बनी थी। जिसको भी यहां पर अपना लाईफ पार्टनर तलास करना होता है। वह इस वेबसाईट पर रजिस्टर करा सकता है। simple online फोर्म भरना होता है। जिसके अंदर अपनी detail  और कैसा पार्टनर चाहिये ‌‌‌कि detail  भरनी होती है। यदि आप premium  membership  लेते हैं तो आपको अधिक फायदा मिलता है।

 

1 आपकी connect  डिटेल वैरिफाई होती है।
2 प्राईवेसी control option  है।
3 इस वेबसाईट के मिलियन मेम्बर हैं।

2.Jeevanshathi.com

यह भी एक बढ़िया website  है जोकि 2006 के अंदर बनी थी। आप यहां पर अपना profile  city  धर्म state  के अनुसार access  कर सकते हैं। यहां आप पूरी इंडिया से भी अपना पार्टनर तलास कर सकते हैं। इसके अंदर help  के लिये टोल फ्रि नम्बर भी है जो केवल इंडियाकेअंदर काम करता है।
1 फोटो भी अपलोड कर सकते हैं
2 स्पेसल फायदे के लिये प्रिमियम मेम्बर का option  है।
3 रजिस्टर भी फ्रि है।

3.Simplymary.com

यह तेजी से growth  होने वाली साईट है। यहां तीन प्रकार के pad  मेम्बरपैक हैं। आप अपनी सुविधा कें अनुसार किसी भी मेम्बर पैक का चुनाव कर सकते हैं। आप अपनी ईमेल और मोबाईल नम्बर से भी register  कर सकते हैं। और profile  pc  भी uploads  कर सकते हैं।
1.27*7 support  है।
2 .Good  सिक्योरिटी

4.Telugumatrimony.com 

यह ‌‌‌आंध्रप्रदेस के अंदर सबसे अधिक popular  साईट है। यह free मेम्बर‌‌‌का option  भी  है। यहां आप अपने प्रोफाईल को जन्म तीथि धर्म के अनुसार  access  कर सकते हैं। प्रिमियम मेम्बर का option  भी यहां पर उपलब्ध है जोकि 1200/m से start  होता है।
1. Facebook account  को भी एड कर सकते हैं।
2 .मोबाईल वैरिफिकेसन है।
3 .Match होने पर आपको अपने आप ही मेल प्राप्त हो जाता है।

5. Keralamatrimony.com

यह केवल केरला लोगों के लिये ही है। एक रिपोर्ट के अनुसार 180 केम्पस इस वेबसाईट के भारत के अंदर हैं। यह वेबसाईट धर्म cast  आदि बेस पर है। यह भी दो प्रकारकेmembership offer करती है। free  और pad इस पर अलग अलग प्रकारकेसर्च option  हैं।

6.Mumarry.com

यह केवल मलायम लोगों के लिये है। यह most trusted website  है। यह यह प्रिमियम  membership offer करती है।

7.Hindimatrimony.com

 

यह बहुत ही बढ़िया website  है जोकि हिंदी language  के अंदर उपलब्ध है। ‌‌‌इसके अंदर और भी कई language  हैं जैसे  oriya ,gujarti marwadi । आप यहां अपने profile  को age , cast , religion आदि के अनुसारaccess  कर सकते हैं। इस वेबसाईटमे27*7 support  available  है। यानि यदि आपको किसी सहायता की ‌‌‌आवश्यकता है तो आप कभी भी मदद ले सकते हैं।

8.Bengalimatrimong.com

यह वेबसाईट केवल बंगाल के लोगों के लिये ही है। आप यहां पर बेसिक सूचना जैसे नम्बर जेंडर  इमेल से रजिस्टरहोसकते हैं। इस वेबसाईट की प्रोसेस भी भारत मैरिज के समान ही है।

Conclusion

दोस्तों आज के समय मे यदि आप पहले वाले तरीकों का प्रयोग अपने लाईफ पार्टन को तलास ‌‌‌करने मे करते हो तो यह सही नहीं है। क्योंकिइनतरीको मे तो लड़का लड़की को देख पाता है। और ही लड़की लडके को देखती है। जबकि उन दोनों को ही पुरी जिंदगी साथ रहना होता है। अब marriage साईट ‌‌‌से  लाईफपार्टनर को तलास करने का बहुत अच्छा तरीका है। यह एक तरह से लाईफ पार्टनर सर्च इंजन है जिसके अंदर आपने एक words डाला और आपको तुरन्त रिजेल्ट मिल जाता है। यानि यह कम खर्चिला तो है ही इसके साथ इसमे समय भी कम लगता है।

 

तो आज ही अपने लाईफपार्टनर को तलास करना start  कर दिजिये

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *