Duniya ke Top forest jaha par bhoot rahte hai

आप भूतोंकेबारे मे बखूबी जानते है bhoot के बारे मे आप कभी कभी सुनते भी होंगें ।कुछ लोग भूतों पर विश्वास नहीं करते पर मेरा मानना है कि bhoot होते हैं। ‌‌‌इस लेख को पढ़कर आप जान जायेंगें कि bhoot hote hai.कुछ ऐसे जंगल के बारे मे जिनमे bhoot निवास करते हैं। यह दुनिया के सबसे खतरनाख जंगल माने जाते हैं। इनके अंदर जो भी जाता है। उसको एक अजीब ताकत का एहसास होता रहा है। इनके अंदर जाने वाले लोगों को अलग अलग तरह के अनुभव प्राप्त होते हैं।
             

1.Screaming woods in uk

forest-ghost
यह स्थान ब्रेटेन का सबसे अधिक खतरनाख और भूत ‌‌‌वाला स्थान माना जाता है। इस जंगल से जोभी लोग गुजरतेहैं। उनको चीखने और चिल्लाने की आवाजे सुनाई पड़ती हैं। वैसे भी यह जंगल काफी डरावना माना जाता है। लोगों का ‌‌‌कहना है कि उन्हेंकईबार इस जगल के अंदर परछाईयों को भी देखा है।

2.Epping forest Englanduk

यह जंगल भी crime  के लिये जाना जाता है। कुख्यात लुटेरा डिक इसी जंगल के अंदर रहता था वह कई सालों तक यहां पर लोगों को ‌‌‌लूट कर उनकी हत्या करता रहा था यहां से गुजरनेवाले लोगों का कहना है कि कई बार उनको ऐसा महसूस होता है कि उनकी कार को उपर ‌‌‌खींचा जा रहा है। यहां और भी छोटी मोटी घटनाएंहोती रहती हैं जो यह बताती हैं की यहां प्रेतों का साया है।

 

3.Pembrey woods uk

400 ईसा पूर्व यहां पर एक किला स्थापित किया गया था तब से ही यहां भूतों की गतिविधियों को नोट किया जाता रहा है। यहां पर इंसानों सें भरे कई जाहज भी ‌‌‌नष्ट किये गये थे दूसरे ‌‌‌विश्व युद्व के दौरान कई विमानों को यहां पर उतारा गया था जोकि दूर्घटना ग्रस्त हुए थे यहां जहांज के साथ ‌‌‌मरे हुए नाविको को देखा जाता है। और चटानोंपरभीभूतों को देखा जाता है।

4.Old house woods usa

1600 के ‌‌‌दशक के अंदर यह बहुत ही महत्वपूर्णस्थान था कई नागरिक और पूर्व क्रांतिकारियों ने इस स्थान का युद्व के अंदर प्रयोग किया था समुद्री लूटेरों ने भी यहां कई कत्ल किये थे यहां बिना सिर के कुत्तों को सैनिकों के साथ देखा जाता है।
forest-ghost

5.Freetwon state forest usa

यह जंगल 200 square feet के अंदर फैला हुआ है। यहां पर भी कई तरह के प्रेतोंके‌‌‌दर्शन होते हैं। यदि इस जगंल के इतिहास को उठा कर देखें तो पता चलता है कि यहां पर कई तरह के crime  और हत्याएं हुई हैं। यहां आने वाले लोगों को नये नये अनुभव प्राप्त होते हैं।

6.Aokigahara forest japan

‌‌‌इस जंगल को सुसाईड forest  भी कहा जाता है जहां पर हर साल 30 लोग सुसाईड कर लेते हैं। यह सिलसिला 1995 से जारी है। अब तक कोई 500 लोग आत्महत्या कर चुके हैं। यह जापान का सबसे अधिक भूतिया स्थान के रूप् मे जाना जाता है।

7.Hoia baciu forest

forest-ghost

‌‌‌इस जंगल को tringle of Transylvania  के रूप् मे भी जाना जाता है। यह तब अधिक मसहूर हुआ जब biologist Alexandra  ने ‌‌‌यहां पर एक भूत के फोटो का सूट किया था यहां पर अनेक भूतों के होने का आभास किया जाता है। इसी वजह से यह जंगल रिसर्चरोंके‌‌‌आकर्षणका केद्र रहा हैं। यहां कई बार लोगों को ‌‌‌भूत की मार खानी पड़ी है।

कौन बन जाता है मरने के बाद भूत

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *