dolls island haunted story in hindi

मैक्सकों से 17 मील दूर साउथ के अंदर एक आईलैंड है।  जिसको मैक्सकों के अंदर चिनमपा कहा जाता है। यह एक तैरता हुआ बगीचा है। इसकी खास बात है कि इस पर सैंकड़ों टूटी फूटी डॉलस लटकी हुई हैं। जिसकी वजह से इसको डाल्स  आईलैंड भी कहा जाने लगा है।

SONY DSC

‌‌‌यह आईलैंड 1990 के अंदर मैक्सको सरकार की नजर मे आया था । जब सफाई करने वाले कर्मचारी यहां पर पहुंचे तो कई सारी डॉल्स को यहां पर लटका देख आश्चर्य चकित रह गए ।

‌‌‌यहां पर किसने लटकाई इतनी अधिक डॉल्स

 

इस आईलैंड के साथ सैन्टाना बर्रेरा का नाम जुड़ा हुआ है। कहा जाता है कि वे अपने घर परीवार को छोड़कर एकांत जीवन बीताने के लिए ।इस आईलैंड पर आए थे । तब यहां पर किसी प्रकार की डॉल्स मौजूद नहीं थी । ‌‌‌उसके कुछ दिनों बाद यहां पर एक दिन एक परिवार घूमने आया था । उस परिवार के अंदर एक बच्ची थी । जिसकी मौत यहां पर पानी के अंदर डूबने से हो गई थी ।

‌‌‌सैंटाना को इस बात का काफी दुख हुआ कि वह बच्ची को बचा नहीं सका । फिर एक दिन उसे उसी जगह पर एक डाल्स मिली । सैंटाना ने यह सोचा कि इस डाल्स के अंदर उस बच्ची की आत्मा है। यदि वह इस डाल्स को यहां पर टांग देगा तो उसकी आत्मा उसे परेशान नहीं करेगी । ‌‌‌इसके बाद जब भी उसे कोई डाल्स आस पास मिलती तो वह उसे किसी पेड़ पर टांग देता । इस प्रकार उसने एक एक करते हुए सैंकडों डाल्स इस आई लैंड पर एकत्रित करली ।

 

‌‌‌सैंटेना बर्रेरा की मौत का रहस्य

2001 के अंदर सैंटेना बर्रेरा को उस बच्ची की आत्मा ने ही मार डाला और वे भी उसी जगह पर पानी के अंदर मरे हुए मिले जहां पर वह बच्ची मरी हुई थी । हांलाकि उनकी मौत का रहस्य आज भी बरकरा है। लेकिन लोगों का विश्वास है कि बच्ची की आत्मा ने ही ऐसा किया है।dolls island  haunted story

‌‌‌इसलिए भी उनकी मौत के बारे मे पता नहीं चल सका क्योंकि पूरे आईलैंड पर वह अकेला ही रहता था । उसके बाद मैक्सको सरकार ने इस आई लैंड को एक पर्यटन स्थल के रूप मे खोलदिया गया ।

 

‌‌‌आज भी रहती है लड़की की आत्मा

कुछ लोगों का मानना है कि इस आईलैंड के अंदर डाल्स मे आज भी लड़की की आत्मा रहती है। यह डाल्स कई बार अपने आप ही आंखे और पल्के झुकाती हैं। अपने हाथों को इधर उधर करती हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *