शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी ‌‌‌ के बारे मे जानकारी विस्तार से

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी  ,शराब क्या है? अल्कोहल एक साइकोएक्टिव पेय है जो आमतौर पर किण्वित शर्करा और पौधों से बनाया जाता है। यह विभिन्न स्वादों में पाया जा सकता है और विभिन्न तरीकों से इसका सेवन किया जा सकता है, जिसमें इसे साफ-सुथरा (सीधा), सोडा या फलों के रस के साथ मिलाकर या मिश्रित पेय के हिस्से के रूप में शामिल किया जा सकता है।

‌‌‌बहुत से लोगों के लिए शराब एक अच्छी चीज होती है लेकिन वास्तव मे यह कोई अच्छी चीज नहीं है। आप इस बात को समझ सकते हैं। एक तो इंसान की मौत इसकी वजह से काफी जल्दी हो जाती है। और एक शराबी आमतौर पर घर के सदस्यों को काफी अधिक परेशान करते हैं।

‌‌‌और यदि आप अपने आस पास का माहौल देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि शराब कितनी बुरी चीज होती है। और उनके घरों के अंदर किसी तरह से अशांति रहती है आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । कुछ दिनों पहले की ही बात है।

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी

‌‌‌हमारे घर के पास मे ही एक इंसान था । वह बीमार हो गया था और उसे डॉक्टर के पास लेकर जाया गया तो डॉक्टर ने उसको साफ कह दिया कि वह अब यदि शराब पीता है तो जिंदा नहीं बचेगा । लेकिन आपको तो पता ही है कि शराबी अपनी आदत से मजबूर होते हैं तो उसने फिर से शराब पीना शूरू कर दिया । उसके बाद क्या था ‌‌‌ उसकी मौत हो गई आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर आपको क्या करना चाहिए ? यदि आपके घर के कोई सदस्य शराब को पीते हैं तो इसकी वजह से उनके घरवाले काफी अधिक परेशान हो जाते हैं क्योंकि वे घर पर आकर हंगामा करते हैं और  पत्नी और बच्चों को परेशान करने का काम करते हैं।

‌‌‌और आप जो जानते ही हैं कि एक इंसान इतना ही कमाता है और वही यदि शराब के अंदर खर्च कर देता है तो उसकी वजह से कितनी अधिक परेशानी होती होगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और आपको यह समझना भी होगा । हमारा एक जानकार और भी था । वह रेल्वे के अंदर नौकरी करता था लेकिन ‌‌‌उसने अपने जीवन के अंदर कभी भी सही तरह से कमाई नहीं की और इसका परिणाम यह हुआ कि जब वह रटायरमेंट हुआ तो उसके बाद उसको कोई खास पैसा नहीं मिला और जो पैसा भी मिला था उसको भी लोगों को लुटा दिया । तो आप समझ सकते हैं कि शराब का सेवन किस कदर हानिकारक हो सकता है।

‌‌‌और एक बार वह भी काफी तगड़ा बीमार हुआ तो उसको भी डॉक्टर के पास लेकर जाया गया डॉक्टर ने कहा कि उसको शराब पीना बंद कर देना चाहिए । लेकिन वह नहीं माना तो फिर मौत तो होनी ही आप इस बात को समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यहां पर हम आपको

‌‌‌शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी के बारे मे बता रहे हैं तो आपको इसकी मदद से शराब छूटानी चाहिए । यदि आपके परिवार के अंदर भी कोई शराब का सेवन करता है तो आज कल कई तरह की दवाएं हैं उनकी मदद से आपको शराब को छूटाना चाहिए । वरना शराब पीने के कई सारे नुकसान होते हैं।

 खासकर उन लोगों के लिए जो शराब पीने से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं। शराब पीने से कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं, जिनमें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जैसे लिवर सिरोसिस और कैंसर, सामाजिक समस्याएं जैसे लड़ाई-झगड़े करना और नशे में गाड़ी चलाना, और वित्तीय समस्याएं जैसे गैर-जिम्मेदार शराब पीने के कारण नौकरी या पैसा खोना शामिल हैं।

ह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार है। शराब की वजह से हर 10 सेकंड में एक मौत होती है। और इतना ही नहीं- एक वर्ष में होने वाली सभी मौतों में से 6 प्रतिशत शराब के कारण होती हैं।

,। इसलिए जहां हमें शराब पीने के खतरों के बारे में जागरूक होना चाहिए, वहीं हमें यह भी समझने की जरूरत है कि यह समस्या किसी एक व्यक्ति या देश द्वारा अकेले हल किए जाने से बड़ी है। इस समस्या को दूर करने के प्रयास में हम सभी को शामिल होने की जरूरत है।

Table of Contents

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी अश्वगंधा

अश्वगंधा के बारे मे हम आपको बताने वाले हैं। यदि आप शराब का सेवन करते हैं तो अश्वगंधा आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह शराब की तलब को कंट्रोल करने मे मदद करता है। इसको किसी प्रकार से सेवन करना चाहिए । इसके लिए आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना ‌‌‌ चाहिए । यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

अश्वगंधा एक लोकप्रिय जड़ी बूटी है जिसका उपयोग भारत में सदियों से किया जाता रहा है। यह कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, जैसे तनाव और चिंता को कम करना, संज्ञानात्मक कार्य और स्मृति में सुधार करना और सूजन को कम करने में मदद करना। यहाँ इस जड़ी बूटी के बारे में विवरण हैं:

अश्वगंधा अदरक परिवार का एक सदस्य है और भारत, नेपाल और भूटान के कुछ हिस्सों में बढ़ता है। चिंता, अवसाद, तनाव से राहत, नींद की समस्या, चिंता विकार, थकान और याददाश्त बढ़ाने सहित विभिन्न स्थितियों के इलाज के लिए पौधे की जड़ का उपयोग पारंपरिक भारतीय चिकित्सा में किया जाता है। हाल के वर्षों में, अश्वगंधा संज्ञानात्मक कार्य और स्मृति में सुधार के प्राकृतिक तरीके के रूप में लोकप्रिय हो गया है। जर्नल साइकोफार्माकोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि अश्वगंधा ने चूहों में मौखिक स्मृति और सीखने की क्षमता दोनों में सुधार किया।

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी मृतसंजीवनी सुरा

मृतसंजीवनी सुरा का नाम तो आपने सुना ही होगा । यह एक प्रकार की आयुर्वेदिक औषधी होती है। जिसका प्रयोग शराब के विकल्प के तौर पर किया जाता है। और रोजाना इसका सेवन 30 एमएल तक करना चाहिए । और जब धीरे धीरे शराब की तलब खत्म हो जाती है तो उसके बाद आप इसका प्रयोग कम या बंद कर सकते हैं। इस औषधि में एल्कोहोल की मात्रा में ज्यादा होती है । इसकी वजह से गर्भवती महिलाओं को इसका सेवन नहीं करना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

मृतसंजीवनी सुरा सिर्फ शराब को छूटने मे ही मदद नहीं करती है। इसके अलावा भी इसके बहुत सारे लाभ होते हैं। यह आपके शरीर के अंदर गर्मी पैदा करता है जिससे कि ठंड लगने की समस्या दूर हो जाती है। इसके अलावा यदि हर्ट की गति कम हो जाती है तो इसका सेवन करने से काफी लाभ होता है।

‌‌‌इसके अलावा इसकी मदद से सांस दमा और खांसी जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। हैजा, सन्निपात ज्वर एवं निमोनिया  आदि के अंदर भी यह दवा काफी उपयोगी होती है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी के रूप मे तुलसी का प्रयोग

दोस्तों तुलसी के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही हैं आपको बतादें कि शराब छूटाने की जड़ी बूटी के रूप मे तुलसी के पत्तों को आप अपने जीभ पर रख सकते हैं। और तुलसी का काढ़ा बनाकर भी आप सेवन कर सकते हैं। ‌‌‌ जिसकी मदद से आपके अंदर जो शराब की तलब है वह कम हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं और इसके बारे मे पता होना चाहिए । यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

तुलसी, जिसे पवित्र तुलसी या Ocimum गर्भगृह के रूप में भी जाना जाता है, हिंदू और बौद्ध धर्म में एक पूजनीय पवित्र जड़ी बूटी है। इसका उपयोग सदियों से सर्दी और फ्लू, सूजन और अस्थमा जैसी बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता रहा है। तुलसी अधिकांश स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में पाई जा सकती है।

सिंहपर्णी (Dandelion) का उपयोग शराब को छूटने मे

दोस्तों सिंहपर्णी (Dandelion)  का उपयोग भी शराब को छूटाने मे किया जाता है। सिंहपर्णी एक प्रकार का पौधा होता है जिसके फूल पीले रंग के होते हैं। इसका वैज्ञानिक नाम टैराक्सेकम ऑफिसिनेल है। डंडेलियन का यूरोप, एशिया और उत्तरी अमेरिका में एक लंबा इतिहास रहा है। कुछ लोग चाय या जूस बनाने के लिए सिंहपर्णी की पत्तियों, फूलों या जड़ों का उपयोग करते हैं।

‌‌‌दोस्तों यदि आपके घर के अंदर यह पौधा है तो फिर आप इसकी मदद से शराब छूटा सकते हैं। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा ।1 चम्मच सूखे सिंहपर्णी जड़ को उबालें और इस चाय को आपको 2 से 3 महिने के लिए पीना होगा । बस आपको यही करना है। इसके अलावा इसके कैप्सूल भी आते हैं जिनके ‌‌‌उपयोग आप कर सकते हैं। लेकिन यदि आप कैप्सूल का उपयोग कर रहे हैं तो फिर आपको एक बार अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और आपका डॉक्टर आपको जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए । यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को समझ सकते है।

सिंहपर्णी यदि आपके यहां पर नहीं मिलता है तो आप दूसरे तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। मतलब यही है कि जो तरीका आपको सरल लगे आप उस तरीके का प्रयोग कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

शराब की लत के इलाज के लिए नारियल तेल  का उपयोग करना

नारियल का तेल एक स्वस्थ खाना पकाने का तेल है जिसे अन्य तेलों के स्थान पर इस्तेमाल किया जा सकता है। नारियल के तेल में सैचुरेटेड फैट की मात्रा अधिक होती है, लेकिन इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। नारियल का तेल मोनोअनसैचुरेटेड वसा और कोलेस्ट्रॉल मुक्त का एक अच्छा स्रोत है। नारियल तेल का उपयोग खाना पकाने, त्वचा की देखभाल और बालों की देखभाल के लिए किया जा सकता है।

‌‌‌और आपको बतादें कि हर घर के अंदर बहुत ही आसानी से नारियल का तेल मिल जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यदि आप इसकी मदद से शराब छूटाना चाहते हैं तो अधिक से अधिक नारियल के तेल को शराबी को देना चाहिए ।

‌‌‌जिससे होगा यह कि शराबी शराब से घृणा करने लग जाएगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यदि आपको यह उपाय अच्छा लगता है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं ।

‌‌‌वैसे आपको बतादें कि नारियल का तेल वही होता है जोकि हम अपने घरों के अंदर रखते हैं और बच्चों की मालिस करने के लिए प्रयोग करते हैं। आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌शराब छूटाने मे खजूर के फायदे

‌‌‌दोस्तों आप खजूर के बारे मे तो अच्छी तरह से जानते ही हैं। खजूर आपने कई बार खाये भी होंगे । आपको बतादें कि खजूर की मदद से आप शराब को छूटा सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌आपको बतादें कि खजूर जो होता है वह शराब के विषाक्त पदार्थों को आपके शरीर से निकालने का काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । एक कप पानी के अंदर 4 से 5 खजूरों को भिगोएं और उसके बाद उनका सेवन करें । ‌‌‌जब कुछ दिन आप इनका सेवन करेंगे तो आपके अंदर जो शराब की लत है वह दूर हो जाएगी । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌मुझे लगता है कि शराब को छूटाने का यह सबसे सरल तरीका है आपको इसका उपयोग करना चाहिए यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

खजूर (फीनिक्स डेक्टाइलिफेरा) एक लंबा पेड़ है जिसकी ऊंचाई 50 फीट तक हो सकती है। खजूर मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका का मूल निवासी है, लेकिन यह दुनिया के कई अन्य हिस्सों में प्राकृतिक बन गया है। खजूर अपने फल के लिए लोकप्रिय हैं, जिसका उपयोग खजूर सिरप और अन्य उत्पाद बनाने के लिए किया जाता है। खजूर एक मूल्यवान इमारती लकड़ी का पेड़ है और इसकी पत्तियों का उपयोग कागज बनाने के लिए किया जा सकता है।

शराब छुड़ाने की जड़ी-बूटी अजवाइन

दोस्तों यदि आप शराब छुड़ाना चाहते हैं तो इसके लिए अजवाइन काफी अधिक उपयोगी हो सकती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । अजवाइन को पीस लें और पानी के अंदर मिलाकर दिन मे दो बार सेवन

 ‌‌‌करें ।आपको बतादें कि अजवाइन आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने का काम करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

अजवाइन का एक लंबा इतिहास रहा है और इसकी खेती सबसे पहले मिस्र में की गई थी। यह अब संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में लोकप्रिय है। अजवाइन अपियासी परिवार और जीनस एपियम का सदस्य है। कई प्रकार की अजवाइन हैं, जिनमें मानक अजवाइन, लेबनानी अजवाइन और चीनी अजवाइन शामिल हैं। मानक अजवाइन सुपरमार्केट में पाया जाने वाला सबसे आम प्रकार है।

‌‌‌शराब को छुड़ाने मे करेले का उपयोग

दोस्तों करेले के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे । और करेले की सब्जी आपने भी कई बार खाई ही होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।इसके लिए आपको करेले की पतियों का रस निकालना होगा और उसके बाद छाछ के साथ ‌‌‌ मिलाकर आपको इसका सेवन करना होगा आप इस बात को समझ सकते हैं। और उसके बाद इसका सेवन करें । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके शरीर से यह विषाक्त पदार्थों को निकाल देगा । और एक तरह से यह आपके लिए काफी अधिक उपयोगी होगा आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌वैसे करेला कुकरबिट परिवार का एक सदस्य, करेला रेशेदार बनावट वाली एक लंबी और पतली सब्जी है। यह आमतौर पर हरा होता है, लेकिन भूरा या काला हो सकता है, और इसका स्वाद थोड़ा खट्टा से लेकर अप्रिय तक हो सकता है। करेले का उपयोग भारतीय व्यंजनों में किया जाता है, जहाँ इसका अचार या सूप और स्टॉज में उपयोग किया जाता है।

‌‌‌शराब को छूटाने की दवाएं

दोस्तों अबतक हमने आपको शराब छूटाने की जड़ी बूटी के बारे मे बताया है। अब हम आपको शराब को छूटाने की दवाओं के बारे मे बताने वाले हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌ हालांकि यह जो सभी दवाएं होती हैं आपको अपने डॉक्टर से परामर्श के बाद ही लेनी चाहिए । डॉक्टर जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए । यह आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

Nasha mukti हर्बल कैप्सूल 100% आयुर्वेदिक

Nasha mukti हर्बल कैप्सूल 100% आयुर्वेदिक

Nasha mukti हर्बल कैप्सूल 100% आयुर्वेदिक  पदार्थों से मिलकर बने हुए हैं। आप इनको अमेजन से खरीद सकते हैं। और यह आपके शराब की लत को कम कर देते हैं। यह आमतौर पर आपके शरीर के अंदर से जहरीले पदार्थों को निकालने का काम करते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌ चाहिए । और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । यह दवा आमतौर पर किसी भी तरह की लत के लिए काम करती है। चाहे बीड़ी हो या किसी और तरह की लत हर लत के लिए यह एक कारगर दवा होती है।

‌‌‌यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो यह आपको मेडिकल स्टोर पर भी काफी आसानी से मिल जाएंगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

दिव्या श्री नशा मुक्ति प्लस ड्रॉप

Nasha mukti हर्बल कैप्सूल 100% आयुर्वेदिक

दिव्या श्री नशा मुक्ति प्लस ड्रॉप  आयुर्वेदिक जड़ी बुटी से बनी हुई है । और इस दवा का कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है। आप इस दवा का उपयोग कर सकते हैं। और यह आपके नशे को छूटाने मे आपकी मदद कर सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

शराब और निकोटीन और नशीली दवाओं की लत के लिए आयुर्वेद हर्बल दवा सुरक्षित है और इस दवा को तीन बोतल के अंदर पैक किया गया है।और इस दवा का कोई भी स्वाद और गंध नहीं है। जिसकी वजह से रोगी को यह पता नहीं चल पाता है कि इस दवा को किस तरह से पीना है।

  • Vidarikand अपने एनाल्जेसिक, विरोधी भड़काऊ, एंटीवायरल और जीवाणुरोधी गुणों की वजह से यह आपके पेट की सूजन को भी कम करता है। और पेट के दर्द को भी कम करने के लिए जाना जाता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।
  • अश्वगंधा का प्रयोग भी इस दवा के अंदर किया जाता है। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।
  • 1. अश्वगंधा को संज्ञानात्मक कार्य में सुधार और तनाव के स्तर को कम करने के लिए दिखाया गया है।
  • 2. इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो गठिया, क्रोनिक ब्रोंकाइटिस और क्रोहन रोग जैसी स्थितियों से जुड़े दर्द और सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • 3. यह रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करके हृदय स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में भी मदद कर सकता है।
  • 4. शरीर पर इसके लाभों के अलावा, अश्वगंधा को मूड और नींद की गुणवत्ता में सुधार के लिए भी जाना जाता है।
  • 5. अंत में, अश्वगंधा को पुरुषों और महिलाओं में समान रूप से यौन क्रिया को बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है।
  • भुई अमला अपने हेपेटोप्रोटेक्टिव, एंटीऑक्सिडेंट और एंटीवायरल गतिविधियों के कारण यकृत को होने वाली किसी भी क्षति को उलट देने में मदद करता है।और यह पेट के अंदर जो अल्सर की समस्या होती है उसको सही करने मे काफी हद तक मदद करता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। ‌‌‌और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।
  • ब्राह्मी (बाकोपा मोनिएरी) आमतौर पर दिमाग के कार्य को बढ़ावा देता है और चिंता और तनाव को कम करने का काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

8848 एसके की लत खूनी हर्बल

8848 एसके की लत खूनी हर्बल आमतौर पर एक प्रकार का आयुर्वेदिक दवा है इसका प्रयोग किसी भी तरह के नशे को छूटाने के लिए किया जा सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।20 कीमती आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों और 14 विटामिन और खनिज का मिश्रण से इसको बनाया गया है।

तेजपत्ता, पुनर्नव, हरार, बहेरा, आमला, ब्राह्मी, बाख, अश्वगंधा, गोखरू, तुलसी, सोया, निशोथ, विद्यारी, गिलोय, भृंगराज, कसानी, भूमि अमला, अर्जुन, साउथ, नागरमोथा जैसी चीजों को इसके अंदर प्रयोग किया गया है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो आप अमेजन से खरीद सकते हैं। ‌‌‌और यदि आपको यह अमेजन पर नहीं मिलता है तो उसके बाद आप इसको आसानी से मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

Orthayu नशा बैंड प्राकृतिक आयुर्वेदिक स्टॉप एडिक्शन पाउडर

शराब की तल को छूटाने के लिए यह भी एक अच्छा उत्पाद है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं यह आपको बिना किसी समस्या के नशा को छूटाने मे मदद करता है और इसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

Orthayu नशा बैंड प्राकृतिक आयुर्वेदिक स्टॉप एडिक्शन पाउडर

प्राकृतिक अर्क आमतौर पर धीरे धीरे रोगियों को नशा मुक्त करने मे मदद करता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके अलावा यह जो है वह हर्ट रोगी और मधुमेह वह अधिक रक्तचाप वाले रोगियों के लिए भी काफी अधिक फायदेमंद होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

प्रत्येक 60 ग्राम की 2 बोतलें इसके अंदर आती हैं। आमला, हरार काली, ब्राह्मी, नीम, लवांग और अन्य जड़ी-बूटियों जैसी जड़ी-बूटियों के प्रयोग से इसको बनाया जाता है जोकि काफी उपयोगी होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

शाकाहारी और गैर-शाकाहारी करी, फलों के रस, चाय, कॉफी, पराठा, दही, दाल, आमलेट आदि के अंदर रोगी को बिना बताए आप इसको मिला सकते हैं। और इसकी वजह से चीजों का स्वाद भी नहीं बदलता है जिसकी वजह से रोगी को इसके बारे मे कुछ भी पता नहीं चलेगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं और वहां पर यह आपको आसानी से मिल जाएगा । यदि आपको यह अमेजन से नहीं मिलता है तो उसके बाद आप इसको किसी भी मेडिकल स्टोर से भी खरीद सकते हैं।

GRINBIZZ डी-एडिक्शन ड्रॉप

GRINBIZZ डी-एडिक्शन ड्रॉप

GRINBIZZ डी-एडिक्शन ड्रॉप आमतौर पर कई तरह की मात्रा के साथ आता है। यदि आप इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहली बार आप कम मात्रा के अंदर इसको खरीद कर देख सकते हैं ।यदि यह आपके लिए काफी उपयोगी साबित होता है तो उसके बाद आप इसको अधिक मात्रा के अंदर खरीद सकते हैं इसके बारे ‌‌‌ मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

  • उत्पाद धूम्रपान, शराब पीने, तंबाकू आदि के आदी व्यक्ति के लिए काफी अधिक प्रभावी होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।
  • इसकी 20 से 30 छोटी बूंदे आप दिन मे कम से कम 2 बार रोगी को दे सकते हैं। बाकी आप इसके लेबल पर जो लिखा है उसको पढ़ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।
  • ड्रॉप रंगहीन, गंधहीन, बेस्वाद, है इसकी वजह से आप इसको पानी के अंदर भी यदि देते हैं तो इसकी वजह से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।
  • ‌‌‌आपको बतादें कि यह ड्राप्स चिंता को कम करने मे भी मदद करता है और रोगी का जो दिमाग अशांत हो जाता है उसके अंदर भी मदद करने का काम करता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।
  • ‌‌‌इसके अलावा आपको बतादें कि इस दवा का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है इसकी वजह से इस दवा को किसी भी उम्र वर्ग के इंसान को आसानी से दी जा सकती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।
  • इसके अलावा उस खाद्य पदार्थ का स्वाद न बदलें। पके हुए खाद्य पदार्थ, जैसे शाकाहारी और गैर-शाकाहारी करी, फलों के रस, चाय, कॉफी, पराठे में स्टफिंग, दही, दाल, आमलेट आदि पर मिक्स डी-एडिक्शन ट्रिक करेगा। यह धीरे-धीरे रोगी को नशे की लत को सुरक्षित रूप से छुड़ाने में मदद करेगा। और स्वाभाविक रूप से। व्यसन को रोकने के लिए आयुर्वेदिक उत्पाद को भोजन में आसानी से मिलाया जा सकता है जो सभी आयु वर्ग के लिए उपयुक्त है।

‌‌‌यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं और यह आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएगा।  इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

ALCO- प्रतिबंध डी-एडिक्शन ड्रॉप

यदि आप शराब को छुटाना चाहते हैं तो यह एक प्रकार की होम्योपैथी दवा होती है जोकि किसी भी तरह से नुकसान नहीं करती है और पूरी तरह से सुरक्षित है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌इसके अलावा इस दवा का कोई भी स्वाद और गंध नहीं है। जिसकी वजह से इसका पता सही तरह से नहीं लगाया जा सकता है और आपको चाहिए कि आप इस दवा का प्रयोग आसानी से किसी भी खाने पीने की चीजों के अंदर कर सकते हैं। इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌यदि आप इस दवा को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से खरीद सकते हैं। यह आपको बहुत ही आसानी से अमेजन पर मिल जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌शराब छूटाने के लिए टिप्स

दोस्तों यदि आप किसी की शराब को छूटाना चाहते हैं और आपके कोई परिवार का सदस्य काफी अधिक शराब पीता है तो आपको दवा का तो उपयोग करना ही है। इसके अलावा आपको कुछ टिप्स को भी फोलो करना होगा । यदि आप इन टिप्स को फोलो नहीं करते हैं तो उसके बाद हो सकता है कि ‌‌‌शराबी शराब को छोड़ दे लेकिन आमतौर पर यदि आप सही तरह से उसका ध्यान नहीं रखते हैं तो वह एक बार फिर से पीना शूरू कर सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए हम आपको कुछ टिप्स के बारे मे बता रहे हैं जिसकी मदद से आप एक शराबी को शराब छोड़ने के लिए विवश कर सकते हैं।

‌‌‌आमतौर पर कई बार क्या होता है कि शराबी पहले तो शराब को छोड़ भी देता है लेकिन कुछ समय बाद वह फिर से पीना शूरू कर देता है। और यही सबसे बड़ी गलती होती है। दवा आदि से आप एक बार शराबी की शराब को आप छूटा सकते हैं। लेकिन यदि वह फिर से पीना शूरू कर देता है तो उसके बाद काफी अधिक समस्या होती है। ‌‌‌ आप इस बात को समझ सकते हैं और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌तो शराबी एक बार यदि शराब छोड़ देता है और उसके बाद वह फिर से ना पीये इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स के बारे मे बताने वाले हैं जोकि आपकी मदद करने का काम करेंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌अपने शराबी दोस्तों से दूर रहे

दोस्तों अक्सर लोग यही बड़ी गलती करते हैं। यार और दोस्त ही होते हैं जिसके साथ कोई इंसान शराब को पीना सीख जाता है। जैसे कि आप एक छोटे बच्चे होते हैं और आप इस तरह के लोगों की संगति को कर लेते हैं जो कि शराब का सेवन करते हैं तो उसके बाद आप भी धीरे धीरे टेस्ट के ‌‌‌ चक्कर मे शराब पीना शूरू कर देते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌एक बार यदि कोई शराबी शराब को छोड़ देता है तो उसको अन्य यार दोस्तों से दूर रखना बहुत ही जरूरी होता है। यदि आप उसको दूर रखने मे सक्षम नहीं होंगे तो फिर समस्या हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । क्योंकि एक शराब छोड़ा हुआ इंसान एक बार फिर से शराबियों के अंदर जाकर बैठता है तो उसके ‌‌‌ वही यार दोस्त उसको फिर से शराब पीने के लिए कहेंगे । हो सकता है वह इंसान कुछ समय के लिए शराब ना पीयें लेकिन उसके बाद अंत मे जब  यार दोस्त काफी अधिक कोशिश करेंगे तो एक बार शराब छोड़ा हुआ इंसान फिर से शराब पीने लगेगा । यह समस्या बहुत से लोगों के अंदर देखने को मिलती है इसके बारे मे आपको ‌‌‌ पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌हमारा एक जानकार इंसान था । उसकी मां ने उसको शराब को छूटाने की दवा पिलाई थी । और उसने एक बार शराब को छोड़ भी दिया था लेकिन उसके बाद वह फिर से अपने शराबी यारों के पास बैठने लग गया और फिर उसके बाद धीरे धीरे उसने फिर से शराब का सेवन करना शूरू कर दिया आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌और फिर से शराब को पीने से आपको बचाना चाहते हैं तो फिर आपको यही करना होगा कि आप उस इंसान को अपने शराबी दोस्तों से दूर रखें । तभी आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌घर के अंदर धार्मिक माहौल को बनाएं

दोस्तों जिन घरों के अंदर धार्मिक माहौल नहीं होता है वहां के लोग अक्सर शराब पीने लग जाते हैं। असल मे बच्चों को भी धार्मिक शिक्षा देना जरूरी होता है हम जो कुछ स्कूल के अंदर पढ़ते हैं वे आपको नैतिक चीजों को ठीक से नहीं सीखापाते हैं। और किसी भी बच्चे ‌‌‌के पास यह लॉजिक तो होता है कि शराब पीने से शरीर को नुकसान होता है। लेकिन उसको यह लॉजिक नहीं होता है कि शराब पीने से धार्मिक रूप से क्या नुकसान होता है। एक बार आप घर के अंदर धर्म के बारे मे आप उसे बताने लग जाएंगे । तो उसके बाद ‌‌‌घर के अंदर एक प्रकार की सकारात्मक उर्जा आएगी । और धीरे धीरे घर के लोगों के अंदर यह भावना पैदा हो जाएगी कि हमें अच्छा होना चाहिए । यदि हम बुरे होते हैं तो अपनी बुरे कर्मों का फल हमे भुगतना ही पड़ेगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌हर इंसान अपने कर्मों के फल से डरता ही है। इसके अंदर कोई भी शक नहीं है और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यदि एक बार आप किसी इंसान के मन के भावों को बदलने मे सक्षम हो गए तो उसके बाद वह इंसान कितने भी शराबी माहौल के अंदर रहे उसके बाद भी वह शराब नहीं पीएगा । मैं खुद कई सारे शराबी ‌‌‌दोस्तों के साथ रहा हूं । आप इस बात को समझ सकते हैं। ऐसी स्थिति के बाद भी मैंने कभी भी शराब का सेवन नहीं किया आप इस बात को समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।तो धर्म ही वह चीज है जोकि इंसान के दिमाग के अंदर यह बैठा देता है कि शराब बुरा है और इसका सेवन नहीं करना चाहिए ।

‌‌‌और यदि आप सत्संग और दूसरी चीजों को आप करते हैं गुरू बनाना और भी बहुत सारे धार्मिक कार्य हैं जिनकी मदद आप घर के अंदर धार्मिक माहौल को बनाने मे मदद मिल सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌शराबी के लिए मनी को ब्लॉक करें

दोस्तों यदि आप किसी की शराब को छूटाना चाहते हैं तो उसके लिए एक तरह से मनी ब्लॉक भी एक तरह का अच्छा सिस्टम हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हालांकि अधिक तर पुरूष खुद कमाने वाले होते हैं इसकी वजह से मनी ब्लॉक करना उतना आसान काम नहीं होता है।

‌‌‌लेकिन यदि पत्नी है तो वह अपने पति से किसी तरह से पैसों को छीन सकती है। ताकि कुछ समय के लिए दवा यदि आपने उसको दी है तो वह काफी प्रभावी तरीके से काम करे और पति शराब का सेवन ना करें । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप स बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बिना डॉक्टर की सलाह के दवा का सेवन नहीं करना चाहिए

यदि आप किसी भी तरह की शराब को छूटाने की दवा का सेवन कर रहे हैं तो आपको बिना डॉक्टर की सलाह के किसी भी तरह की दवा का सेवन नहीं करना चाहिए । क्योंकि शराब को छूटाने वाली कई दवाओं के  दुष्प्रभाव होते हैं। जोकि आपके लिए काफी नुकसानदायी ‌‌‌ हो सकती हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते है। शराब को छूटाने की दवा यदि आप देते हैं तो इसकी वजह से शरीर के अंदर काफी कमजोरी आती है। यदि दवा लेने के बाद यदि किसी तरह की परेशानी को महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें ।

‌‌‌अधिक उल्टी होने पर दवा की मात्रा को कम करें

दोस्तों यदि दवा लेने के बाद आपको किसी तरह के लक्षण जैसा कि कुछ लोगों के अंदर देखने को मिलती है। जैसे कि अधिक उल्टी वैगरह हो रही है। तो आपको इसके बारे मे एक बार अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए और आपका डॉक्टर आपको जो निर्देश देता है आपको उसका  ‌‌‌पालन करना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌हालांकि सभी लोगों के अंदर दवा खाने के बाद उल्टी नहीं होती है। दवा खाने के बाद उल्टी तब होती है। जब आप शराब का सेवन करते है। इसलिए दवा खाने के बाद शराब का सेवन नहीं करना चाहिए ।यदि आप शराब वैगरह का सेवन करते हैं तो काफी नुकसान हो सकता है।

‌‌‌शराब के नुकसान के बारे मे अवगत करवाएं

दोस्तों आपको बतादें कि जिस किसी की आप शराब को छूटाना चाहते हैं तो उसको आपको बार बार शराब के नुकसान के बारे मे बताते रहना होगा । यह सबसे अधिक जरूरी होता है। एक बार यदि उसके दिमाग के अंदर शराब के नुकसान घुस जाएंगे तो उसके बाद ‌‌‌ यह सब उसे मानसिक रूप से मजबूत बनाने का काम करेंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

शराब एक अवसादक है और इसका प्रभाव केवल एक बार पीने के बाद भी महसूस किया जा सकता है। यह आपकी स्पष्ट रूप से सोचने, ठोस निर्णय लेने और जानकारी याद रखने की क्षमता में हस्तक्षेप करता है। शराब पीने से आपके व्यक्तिगत संबंधों, आपके काम और आपके स्वास्थ्य को भी परेशानी हो सकती है। वास्तव में, शराब को गेटवे ड्रग माना जाता है और अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग शराब पीना शुरू करते हैं वे अन्य पदार्थों के भी आदी हो जाते हैं। इसलिए, शराब न केवल अपने आप में हानिकारक है, बल्कि अन्य दवाओं या शराब से संबंधित समस्याओं के संयोजन में उपयोग किए जाने पर यह बहुत विनाशकारी भी हो सकता है।

‌‌‌गहरी नींद लें

दोस्तों यदि आप शराब छोड़ना चाहते हैं तो इसके अंदर नींद भी आपकी काफी मदद करती है। इसके बारे मे आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए । इसका कारण यह है कि यदि आप गहरी नींद लेते हैं तो आपके अंदर डिप्रेसन कम होता है आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और डिप्रेसन यदि आपके अंदर ‌‌‌ रहता है तो उसके बाद आप फिर से शराब पीने के बारे मे सोचने लग जाएंगे । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इसको समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । अच्छी नींद लेने से तनाव कम होता है जिसकी वजह से शराब की तलब भी काफी कम होती है।

‌‌‌कुछ समय के लिए ध्यान लगाएं

दोस्तों यदि आप खुद शराब को छोड़ना चाहते हैं तो ध्यान लगाना भी काफी अधिक उपयोगी होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌आप कुछ समय के लिए ध्यान लगा सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि आमतौर पर आपका मन काफी एकाग्र हो जाएगा । और उसके बाद आप अपने मन को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌आमतौर पर जो शराब की तलब होती है वह आपके मन से ही शूरू होती है। यदि आप अपने मन को काबू मे रखने की कोशिश करते हैं तो इसकी मदद से शराब की तलब को कम कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌हमेशा अच्छे लोगों के संग रहें

दोस्तों यदि आप शराबी दोस्तों के संग रहते हैं तो समस्या हो सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यदि आप शराबी दोस्तों के संग रहने की बजाय यदि आप अच्छे लोगों के संग रहते हैं तो फिर कोई भी समस्या नहीं होगी ।

‌‌‌ऐसा नहीं है कि समाज के अंदर सारे ही बुरे लोग होते हैं। असल मे समाज के अंदर काफी सारे अच्छे लोग भी होते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं आपको अच्छे लोगों का साथ वैसे भी काफी फायदेमंद होता है। आपके अंदर की जो बुराई है वह दूर हो जाती है।

‌‌‌आप एक बार अच्छे लोगों का संग करके देखें आपको सब कुछ अपने आप ही पता चल जाएगा ।‌‌‌उम्मीद करते हैं कि आपको यह पसंद आया होगा ।

डाइसल्फ्यूरियम दवा

डाइसल्फ्यूरियम एक प्रकार की शराब को छूटाने की दवा होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । दोस्तों डाइसल्फ्यूरियम दवा का सेवन करने से पहले आपको एक बार अपने डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी होता है।

डिसुलिफिरम इस एंजाइम अलडिहाइड डिहाइड्रोजनेज को रोक देता है जो खून में अलडिहाइड के स्तर को बढ़ा देता है।जिसकी वजह से शराब ‌‌‌पीने वाले व्यक्ति को अप्रिय अनुभव का सामना करना पड़ता है। और इस दवा को लेने के बाद कई तरह के लक्षण प्रकट हो सकते हैं। जैसे कि चेहरा लाल होना, जलन की अनुभूति, थरथराहट के साथ सिरदर्द, पसीना, बेचैनी, देखने में बाधा, मानसिक उलझन ‌‌‌ और अधिकतर केस के अंदर यह समस्याएं तब होती हैं जब कोई दवा लेने के बाद भी शराब का सेवन करने लग जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

डाइसल्फ्यूरियम दवा का उपयोग किस तरह से करना है। वैसे तो इसके बारे मे दवा के लेबल पर अच्छी तरह से लिखा होता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और एक बार आपको डॉक्टर से इसके डोज के बारे मे पता कर लेना चाहिए । और डॉक्टर आपको जितनी मात्रा के अंदर डोज को बताता है आपको उतना ही सेवन करना चाहिए । ‌‌‌तभी आपके लिए यह काफी फायदेमंद होगा आपको इससे अधिक मात्रा के अंदर इस दवा का सेवन नहीं करना चाहिए नहीं तो यह नुकसान कर सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

राजस्थान हर्बल्स सुरारी चूर्ण शराब के लिए

राजस्थान हर्बल्स सुरारी चूर्ण एक शराब छूटाने की दवा होती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह आपको आसानी से किसी भी स्टोर पर मिल सकता है। और यदि आपको यह नहीं मिलता है तो उसके बाद आपको इसको ऑनलाइन खरीदना होगा । यह एक तरह से अच्छा उपाय है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यदि आप ‌‌‌इसका सेवन करना चाहते हैं तो आप इसके लेबल पर सेवन करने का तरीका देख सकते हैं। और उसके हिसाब से आप इसको सेवन कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। यह कोई साइड इफेक्ट पैदा नहीं करता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌यदि दवा लेने के बाद आपको किसी तरह का साइड इफेक्ट दिखता है तो उसके बाद आपको एक बार अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और आपका डॉक्टर आपको जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

Life Line Quit Addiction

 Life Line Quit Addiction एक प्रकार से शराब मुक्ति की दवा होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यह एक प्रकार की अच्छी दवा है। आप इसका प्रयोग कर सकते हैं।  Life Line Quit Addiction का 1500 रूपये के आस पास इसका पाउच आता है। यदि आप इस दवा के 2 कोर्स लेते हैं। तो ‌‌‌उसके बाद शराबी शराब पीना छोड़ देता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌इस दवा को लेने के तरीके के बारे मे आपको इसके ही लेबल पर लिखा हुआ मिल जाएगा । आप उसके उपर देख सकते हैं। यदि आपको दवा लेने के बाद किसी तरह का कोई भी साइड इफेक्ट नजर आता है तो उसके बाद आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए । और डॉक्टर जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए ।

Life Line Quit Addiction को यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आप खरीद सकते हैं। यह आपको आसानी से ऑनलाइन मिल जाएगा।  ऑफलाइन के बारे मे यह जरूरी नहीं है कि यह आपको मिले या ना मिले । लेकिन ऑनलाइन आपको यह बहुत ही आसानी से मिल जाएगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌ चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

श्री गंगा आयुर्वेद नाशा मुक्ति पाउडर

श्री गंगा आयुर्वेद नाशा मुक्ति पाउडर आपको आसानी से अमेजन पर मिल जाएगा और आप इसको वहां से बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं। यह एक प्रकार का आयुर्वेदिक पाउडर होता है जिसको आप खरीद सकते हैं। और आपके लिए काफी अधिक उपयोगी होगा । आप इसको मरीज को खाने पीने की चीजों मे ‌‌‌ मिलाकर दे सकते हैं। और यदि आप इसको कुछ समय के लिए देते हैं तो उसके बाद मरीज शराब को पीना छोड़ देगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌इस दवा के वैसे तो कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। लेकिन उसके बाद भी यदि आपको इस दवा के कोई साइड इफेक्ट नजर आते हैं तो उसके बाद आपको एक बार अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और आपका डॉक्टर आपको जो निर्देश देता है आपको उसका पालन करना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

हर्बल नेचुरल एल्कोबन ड्रॉप

हर्बल नेचुरल एल्कोबन ड्रॉप आमतौर पर शराब को छूटाने के लिए काफी महंगी दवाओं मे से एक है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । लेकिन यह शराब को छूटाने मे काफी प्रभावी दवा होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। और यही आपके लिए ‌‌‌ सही होगा । आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।यह दवा खून के अंदर मिले हुए विषैले पदार्थों को बाहर निकालने का काम करती है। जिसकी वजह से शराब की तलब काफी कम हो जाती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते है। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

‌‌‌इस दवा के 20 से 30 ड्राप मरीज को बिना बताए भोजन के अंदर दे सकते हैं। जिससे कि धीरे धीरे मरीज को शराब से नफरत हो जाएगी । आपको इसके बारे मे अच्छी तरह से पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

पति को शराब छूटाने के बेहतरीन उपाय के बारे मे जानकारी

‌‌‌अरबी खाने के 24 ‌‌‌जबरदस्त फायदे ‌‌‌और नुकसान ‌‌‌के बारे मे जाने  arbi khane ke fayde  

‌‌‌top नींद की गोली का नाम ‌‌‌और इनके फायदे और नुकसान के बारे मे जानकारी 

‌‌‌बैंगन खाने के 18 फायदे ‌‌‌और नुकसान bengan khane ke fayde

ब्रह्मचर्य पालन के 24 रियल फायदे के बारे मे जाने brahmacharya ke fayde

सिसोदिया वंश की कुलदेवी का नाम और इतिहास के बारे मे जानकारी

‌‌‌विज्ञापन के 14 फायदे और नुकसान के बारे मे जानकारी

‌‌‌विटामिन बी के बारे मे जानकारी  vitamin b kisme paya jata hai ?

‌‌‌संतरे खाने के 20 जबरदस्त फायदे ‌‌‌और नुकसान के बारे मे जानकारी

‌‌‌जल्दी शादी के 45 जबरदस्त उपाय jaldi shadi ke upay for girls and boy

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।