लड़की को खुश करना चाहते हैं तो यह चॉकलेट खिलाएं best chocklet for girlfriends

चॉकलेट हर किसी को पसंद है। खास कर बच्चों और लड़कियां तो चॉकलेट की दिवानी होती हैं। यदि आप की कोई गर्लफ्रेंड है तो आप उसे चॉकलेट देकर काफी खुश कर सकते हैं। इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कुछ खास चॉकलेट के बारे मे जो लड़कियों को इंप्रेस कर देती हैं।‌‌‌यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड को यह चोकलेट खिलाते हैं तो निश्चिय ही वह आपसे बहुत ही इंप्रेस हो जाती होगी । ‌‌‌इन चॉकलेट के अंदर एक विशेष हार्मोन को बढ़ाने की क्षमता होती है। यह हार्मोन लड़कियों की इच्छा को और अधिक बढ़ा देता है। कुल मिलाकर यह चॉकलेट इसी वजह से महिलाओं की पहली पसंद बन चुकी हैं।

1. Dairy Milk

Dairy Milk चॉकलेट महिलाओं को गिफट देने के लिए सबसे ज्यादा प्रयोग की जाती है। और वैसे भी यह महिलाओं को पसंद भी है। यह दोस्ती बढ़ाने के लिए प्रयोग मे ली जाती है।Dairy Milk चॉकलेट हमारे हेल्थ के लिए भी काफी उपयोगी है। इसके अंदर 17 प्रतिशत फैट होता है

और यदि आप इसका रोज सेवन करते हैं तो आपकी ‌‌‌बोडी के अंदर फैट लेवल इंन्क्रीज होता है।‌‌‌55 ग्राम चॉकलेट के 65 रूपये लगते हैं। और 165 ग्राम 545 रूपये लगते हैं। ‌‌‌आप इस चॉकलेट को अपनी महिला मित्र को खिला सकते हैं। उसे बहुत अच्छा लगेगा ।

 

2. Ferrero Rocher

 

Ferrero Rocher भी महिलाओं के लिए काफी अच्छी चॉकलेट है। आप इसका प्रयोग भी महिलाओं को गिफट देने के लिए कर सकते हैं।‌‌‌28 ग्राम चॉकलेट 220 किलौरी एनर्जी देती है। जोकि आपकी डैली वैल्यू का 64 प्रतिशत होता है। और इसके अंदर 20 प्रतिशत फैट होता है।

फेरेरो रोशेर चॉकलेट कैंडी में 17 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होते हैं 1.6 मिलीग्राम के साथ, फेरेरो रोशेर कैंडी के लोहे  9 प्रतिशत DV प्रदान करता है। इसमें 4 ग्राम या 8 प्रतिशत DV प्रोटीन होते हैं; 60 मिलीग्राम, या 6 प्रतिशत DV, कैल्शियम का; और .6 मिलीग्राम विटामिन सी। सोडियम की मात्रा 35 मिलीग्राम है, जो स्वस्थ रेंज के भीतर 1 प्रतिशत DV पर है।

3. Nestle Kit-Katchocolate  photo

एक बहुत ही अच्छी चॉकलेट है। यह भी महिलाओं की पसंदिदा चॉकलेट मे से एक है।Nestle Kit-Kat को सबसे पहले 1935 के अंदर बनाया गया था ।

1 cup water

1⁄2 cup vegetable oil

1⁄2 teaspoon vinegar

1 container chocolate frosting

12 Kit Kat bars

1 1⁄2 cups flour

1 cup sugar

1 teaspoon baking soda

1 teaspoon salt

1⁄2 cup cocoa powder

 

‌‌‌यह चॉकलेट भी महिलाओं को काफी पसंद आती है। इसको आप महिलाओं को गिफट भी दे सकते हैं। या फिर इसको आप किसी खास मौकों पर खिला सकते हैं। इससे आपकी रिलेशनशिप मजबूत होती है।

 

4. Cadbury Bournville

यह चॉकलेट बहुत ही अच्छी है। इसके बारे मे यह कहा जाता है कि यह आपके लव को अलगी स्टेप तक लेजाने मे काफी मददगार है। यदि आपकी लव स्टोरी रूक सी गई है तो आप इस चॉकलेट का यूज कर सकते हैं। ‌‌‌इसकी प्राइस है 80 ग्राम के आपको 77 रूपये देने होते हैं। इसके अलावा इसके कई सारे फायदे भी हैं।यह ब्लड फलो को अच्छे से बनाए रखती है। और ब्लड प्रेसर को कम भी करती है।यह हूमेन सिस्टम को बूस्ट करती है। जिससे हर्ट से संबंधित समस्या पैदा नहीं होती है। इसके अलावा यह मोटापे को कम करने मे भी मददगार है।

 

 

 

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।