यह 6 चीजें साबित करती हैं कि आपके आस पास कोई आत्मा है

दुनिया का हर धर्म यह मानता है कि इंसान के मरने के बाद आत्मा अमर रहती है। यानि आत्मा कभी मरती नहीं है। वरन वह बाद मे दूसरा जन्म लेलेती है। और यह सच भी है। कि इंसान की आत्मा का दूसरा जन्म भी होता है। ‌‌‌और अब तो यह विज्ञान भी मानने लगा है कि इंसान का शरीर तो नश्वर है लेकिन आत्मा अजर अमर होती है।

‌‌‌कहने का मतलब है कि इंसान की मौत के बाद हर आत्मा का पूनर्जन्म नहीं होता है। वरन कुछ आत्माएं ही पुनर्जन्म ले पाती हैं। इस छोटे से लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि यदि किसी इंसान के पीछे आत्मा रहती है तो उसका कैसे पता चलता है।

‌‌‌वह आत्मा क्या कुछ संकेत देती है। इस बारे मे हम बात करने वाले हैं।

 

1.  अचानक ठंड या गर्मी लगना

 

यदि आप कहीं पर बैठे हैं और आपको कमरे का तापमान सामान्य होने पर ठंड या गर्मी लगने लगे तो इसका मतलब आपके आस पास कोई आत्मा मौजूद है। ऐसा कई बार भी हो सकता है।‌‌‌ ऐसी एक घटना मेरी दादीजी के साथ भी घटी थी । वे जब रात को कहीं से आ रही थी तो एक कोने पर अचानक से उन्हें ठंड लगी । जबकि उस वक्त गर्मी पड़ती थी । बाद मे मेरी दादी का हमारे पितर ने ईलाज किया था ।

‌‌‌2.  जानवरों का अजीब व्यवहार

यदि आपके आस पास कोई आत्मा होती है तो आपके पास आने से जानवर अजीब सा व्यवहार करने लग जाते हैं। खास कर कुत्तों को आत्मा का जल्दी ही पता चल जाता है। यदि कुत्ते आपको देखकर भागने और भौंकने लगते हैं। और ऐसा हर बार होता है तो इसका मतलब आपके आसपास कोई आत्मा है।

 

‌‌‌3. खुशबू आना

 

यदि आपके आस पास हमेशा एक ही तरह की कोई खूशबू आती है। तो हो सकता है आपके आस पास कोई आत्मा मौजूद हो । जैसे आपके आस पास गुलाब की खुशबू आ रही हो और आस पास कोई गुलाब हो ही नहीं । इसका मतलब आपके आस पास कोई आत्मा है।

 

 

‌‌‌4. कोई होने का अहसास होना

कई बार हमको लगता है कि हमारे आस पास कोई रहता है। रात के अंदर कई बार यदि आपको लगता है कि कोई सीढिया चढ़ रहा है। या कोई आपके दरवाजे को खोलकर झांक रहा है। इसका मतलब आपके आस पास कोई आत्मा हो सकती है। यदि आपको कई बार ऐसा लगा है तो निश्चित तौर पर आपके आस पास कोई आत्मा है।

 

 

‌‌‌5.  अजीब घटनाएं घटित होना

 

कई बार आपके आस पास कई तरह की अजीब घटनाएं भी होने लग जाती हैं । जैसे की अचानक से कोई चीज गायब हो जाना । जबकि आपने उसे सही स्थान पर रखा हो । आपके पैसे गायब हो जाना । इस प्रकार की घटनाएं बुरी आत्माएं करती हैं। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा घटित हो रहा है तो इसका मतलब आपके आस पास ‌‌‌कोई आत्मा हो सकती है। कई बार तो ऐसा भी होता है बुरी आत्माएं अपने आप ही घर के अंदर आग लगा देती हैं।

 

‌‌‌6.  हमेशा नुकसान होना

 

बुरी आत्मा की सबसे बड़ी खास बात होती है कि वह हमेशा बुरा ही बुरा काम करने की कोशिश करती है। यदि आपके आस पास कोई बुरी आत्मा रहती है तो आपको हमेशा कोई ना कोई नुकसान होता ही रहेगा । यदि आपके साथ सच मे ऐसा ही हो रहा है तो आपको किसी अच्छे ओझा के पास जाना चाहिए ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।