क्यों आपको नेटफ्लिक्स की सीरीज़ लैला देखनी चाहिए?

क्या आपनेलैला नामक आगामी नेटफ्लिक्स वेब टेलीविजन श्रृंखला के लिए ट्रेलर देखा है?हाँ! नेटफ्लिक्स ने फुल-लेंथ ट्रेलर प्रकाशित किया है और उनकी रिलीज़ की तारीख की घोषणा की है।

नेटफ्लिक्सलैला के ट्रेलर के रिलीज़ होने के बाद से, इसनेदर्शकों के बीचशानदार चर्चा जगाई है।लैला श्रृंखला के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए इस लेख पर एक नज़र डालें।

नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज प्रयाग अकबर की नॉवेल पर आधारित है।

लैला एक एसी औरत की कहानी हें जो कीअपने तिन साल की बेटी “लैला” को खोजने निकलती हें।अपनी बेटी लैला को खोजते हुए उसे कई बाधाओं से जूझना पड़ता है क्योंकि; शालिनी ने अपने धर्म के बाहर शादी कर ली है। शालिनी के पति रिज़मुस्लिम थे।

वो समय एसा था की कोई भी दुसरे समुदाई में लग्न करे तो उसे कड़ी से कड़ी सजा होती थी।Aryavatra नामक एक संस्था हें जो की दुसरे समुदाई में संबंध रखने वाले लोगों को भयानक सजा देता है और इस संस्था के नियम भी काफी स्ट्रिक्ट हें जो भी इसका पालन नहीं करता हें उसे अपनी गलती के लिए सजा भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ता है।

लोग जाती, समुदाई, धर्म, और कास्ट के हिसाब से अलग अलग रहेते थे।शालिनी की बेटी लैला में दोनों समुदाई का खून है मतलब की मिक्स ब्लड है जोकि Aryavarta के नियमो के खिलाफ है।संस्था के लोग इस हसते खिलते परिवार को तोड़ देते है। शालिनी के पति को मार देते है और लैला को किडनैपकरके ले जाते है।

शालिनी को जब होश आता हें तो वो भी किसी दूसरी जगह पे पाई जाती है।Aryavarta के मुताबिक शालिनी को ये सजा बड़ा गुनाह करने के लिए मिली है। शालिनी को अपने बीते कल का कुछ भी याद नहीं होता है, धीरे धीरे उसे अपना परिवार याद आने लगता हें और ये भी याद आता हें की Aryavarta के लोगोने अपने परिवार के साथ क्या किया था। वो अपने बेटी लैला को खोजने निकलती है।

नेटफ्लिक्स की लैला सीरीज में हुमा कुरैशी ने शालिनी का किरदार निभाया है और हुमा ने इस सीरीज के साथ अपना डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू किया है।हुमा कुरैशी उन प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं जो लीला और में मुख्य भूमिका निभाती हैंकहानी पूरी तरह से जीवन में उसके संघर्षों के आस-पास घूमती है।

साथ ही सिद्धार्थ, राहुल खन्ना, संजय सूरी, आरिफ जकारिया भी सीरीज में अलग अलग किरदार में है।राहुल खन्ना शेफाली (हुमा कुरैशी) के मुस्लिम पति रिज़ के किरदार मै है।बेस्ट कास्ट और क्रू इस सीरीज को अच्छी बनाता है।

नेटफ्लिक्स लैला सीरीज़में दीपा मेहता मुख्य निर्देशक हैं जबकि पवन कुमार और शंकर रमन के सह-निर्देशक हैं।उर्मि जुवेकर ने श्रृंखला के लिए पटकथा लिखी है।

नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता के लिए खुशी की ये खबर है कि वेब श्रृंखला लैला रिलीज की तारीख 14 जून 2019घोषित की गई है। इस सीरीज में टोटल ६ एपिसोड है जो कि पूरी कहानी बताता है।

नेटफ्लिक्स अपने दिलचस्प और यूनिक कंटेंट वजेसे इंडियन दर्शको में काफी पोप्युलर हुआ है।नेटफ्लिक्स एक सदस्यता-आधारित मीडिया सेवा है जो दर्शकों को अपना समयफिल्मों, टीवी एपिसोड, वृत्तचित्र आदि की विभिन्न शैलियों में बिताने में सक्षम बनाती है। सेक्रेड गेम्स, घुल, सिलेक्शन डे और अब लैला के साथ नेटफ्लिक्स फिर से इंडियन दर्शको के लिए नई सीरीज लाई है।

इंटरनेट पर लीला नेटफ्लिक्स श्रृंखला के बारे में अधिक जानकारी के लिए खोजें और रिव्यु की प्रतीक्षा करे।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।