कैटरीना कैफ कौन से धर्म की है? कैटरीना की धार्मिक आस्था

दोस्तों एक बार एक यूजर ने कमेंट किया और पूछा कि सर कैटरीना कैफ की जाति क्या है ? और कैटरीना कैफ कौन से धर्म की है? इस लेख के अंदर हम आपको बताने वाले हैं कि कैटरीना कैफ कौन से धर्म से संबंध रखती है ? और कैटरीना कैफ की जाति क्या है ?16 जुलाई 1984 ‌‌‌को कैटरीना का जन्म हांग कांग के अंदर हुआ था।

उनके पिता का नाम मोहम्द कैफ था और माता का नाम सुजैन है। ‌‌‌कैटरीना जब छोटी थी तो उनके माता पिता अलग हो गए थे । उनकी और भी बहने थी जोकि अपनी माता के साथ रही । वह 14 वर्ष की साल के अंदर इंग्लैंड चली गई और वहां पर मांडलिंग करना र्स्टाट कर दिया । ‌‌‌कैटरीना ने कभी भी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की थी। उसने बाद मे अपनी पढ़ाई को बीच मे ही छोडकर भारत आ गई। जहां पर उन्हें पहले पहले छोटे मोटे रोल मिले उसके बाद उन्हें कामयाबी भी मिली ।

कैटरीना कैफ कौन से धर्म की है

image by instagram

कैटरीना कैफ की जाति क्या है

‌‌‌दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कैटरीना के पिता एक मुस्लिम थे । इस वजह से वह एक मुस्लिम धर्म से जुड़ी हुई है। कैफ उसकी जाति हो सकती है। हालांकि मुझे इस मामले के अंदर पूरा पता नहीं है। लेकिन अक्सर हम लोग देखते हैं कि नाम के आगे अधिकतर लोग अपनी जाति को लगाते हैं। हांलाकि यदि कोई ‌‌‌मुस्लि्म है तो वह इसको बेहतर ढंग से बता सकता है।

कैटरीना कैफ कौन से धर्म की है?

‌‌‌कैटरीना कैफ दो धर्म वाली महिला कहे तो ज्यादा उचित होगा । कैटरीना का पिता एक मुस्लमान था और उसकी मां एक ईसाई धर्म से तालुखात रखती थी। तो कैटरीना का धर्म इस्लाम और ईसाई हुआ ।‌‌‌अब बात आती है कि कैटरीना कौनसा धर्म मानती है। तो इस संबंध मे हम आपको बतादें कि कैटरीना को बॉबी गर्ल के नाम से जाना जाता है। और यह बॉबी गर्ल मुस्लि्म और इसाई दोनों ही धर्म को मनाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह दोनों धर्मों के लोगों के द्वारा पैदा की गई है।

‌‌‌कैटरीना जाती है चर्च मे

image by instagram

एक न्यूज के अनुसार ब्रांद्रा स्थिति चर्च के अंदर कैटरीना अपने टूटते रिश्ते को बचाने के लिए गई थी। और वह वहां पर रोई भी थी।‌‌‌वैसे देखा जाए तो कैटरीना अपनी मां के पास ही रहती है। क्योंकि उसकी मां चर्च के अंदर जाती है। इसी वजह से वह भी कई बार चर्च के अंदर जाते हुए देखी जा चुकी है। और वैसे भी कैटरीना को सभी धर्मों की मिक्सचर कहा जाए तो बड़ी बात नहीं होगी ।

‌‌‌कैटरीना दरगाह के अंदर

‌‌‌कैटरीना मुस्लिम धर्म को भी मानती है। और इस वजह से वह कई दरगाह के अंदर जाती भी है। कैटरीना अपनी  फिल्म जबतक है जान के लिए वह अजमेर दरगाह के अंदर भी गई थी और मन्नत का धागा बांधा था।इसके अलावा अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह के अंदर वह कई बार जा चुकी है।‌‌‌इसी तरीके से कैटरीना सलीम चिश्ती की दरगाह के अंदर भी कई बार जा चुकी है। कैटरीना सन 2015 के अंदर फिल्म फितूर रिलीज होने से पहले यहां पर गई थी और हिजाब के अंदर चदर चढ़ाई थी।‌‌‌मतलब कैटरीना कई बार दरगाह के अंदर जा चुकी है। जिससे एक बात सिद्व हो जाती है कि वह इस्लाम धर्म को भी मानती है।

‌‌‌सिद्व विनायक मंदिर मे कैटरीना

दोस्तों ‌‌‌सिद्व विनायक मंदिर मे भी कैटरीना को जाते हुए देखा गया है। जब सलमान खान को काले हिरने के मामले मे सजा सुनाई जानी थी । तब कैटरीना सलमान की बहन अर्पिता सिद्व विनायक मंदिर के अंदर गई थी। शायद उन लोगों ने सलमान की सलामती की दुआ मांगी होगी । वे दोनों ‌‌‌मंदिर के अंदर यही कोई 20 मिनट तक रूकी थी।‌‌‌वैसे कैटरीना हिंदू धर्म के अंदर कोई खास आस्था नहीं रखती है। और संभव है वह इस मंदिर के अंदर अर्पिता की वजह से गई होगी ।

‌‌‌अंतिम शब्द कैटरीना कैफ कौन से धर्म की है?

‌‌‌वैसे तो कैटरीना इस्लाम धर्म के अंदर कुछ ज्यादा ही आस्था रखती है। इस वजह से वह मुस्लिम हुई लेकिन उसका दूसरा धर्म इसाई है। इसके अलावा वह किसी और धर्म को अधिक महत्व नहीं देती है। तो दोस्तों आपको समझ मे आ गया होगा कि कैटरीना कौनसे धर्म की है और कैटरीना की जाति क्या है ?

दिलबाग कैसे बनती है ? देशी दिलबाग बनाने का तरीका

chakmak patthar kya hai? चकमक पत्थर की जानकारी

petrol peene se kya hota hai ? पेट्रोल पीने के भयंकर नुकसान

This Post Has One Comment

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।