अपने मोबाईल के लिए top best 10 एंटिवायरस top antivirus in your mobile

‌‌यदि आप अपने मोबाइल के लिए ‌बेस्ट एंटीवायरस ढुंढ रहे हैं तो आप सही जगह पर आएं हैं। हम आपको इस लेख के अंदर 10 टॉप एंटिवायरस के बारे मे बताने जा रहे हैं।

आजकल एंड्रोयड फोन सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाता है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके फोन के अंदर कोई वायरस घुस जाए तो उसकी सुरक्षा जरूरी है। आप इसके लिए आप अपने फोन के अंदर एक एंटिवायरस इंस्टॉल करके रख सकते हैं। जोकि आपके फोन की डेटा कि न केवल सुरक्षा‌‌‌ करेगा । वरन आपके फोन को हैक होने से भी बचाएगा। यदि आप अपने मोबाईल के लिए बेस्ट एंटिवायरस software ढूंढ रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे एंटिवायरस software के बारे मे बताने जा रहे हैं जोकि सबसे टॉप पर हैं।

1. Avast Mobile Security

‌‌‌यह काफी बढिया एंटिवायरस है। जो आपके मोबाईल से डेटा चोरी होने से बचाता है।‌‌‌यह आपके फोन को वायरस से बचाता है। आप इसकी मदद से अपने पूरे फोन को स्कैन कर वायरस को डिलिट भी कर सकते हैं। और इसके अंदर एंटी theft सिस्टम भी है जोकि आपके फोन के डेटा को चोरी होने से बचाता है। यदि आप नेट बैंकिग का प्रयोग करते हैं तो आपके पेमेंट की भी यह सुरक्षा करता है।

https://www.avast.com

2. Bitdefender Antivirus Free

Bitdefender का सिक्योरिटी के अंदर बहुत बड़ा नाम है। इस एंटिवायरस की मदद से आपको मैन्यूली ही अपने मोबाईल को स्कैन करना होगा । और जब भी आप अपने फोन के अंदर कोई नया एप इंस्टॉल करेंगे तो यह अपने आप ही उसको स्कैन करदेगा ।‌‌‌यदि आप अतिरिक्त सुरक्षा लेना चाहते हैं तो इसकी वेबसाईट पर जाकर अतिरिक्त निशुल्क परीक्षण ले सकते हैं। यह 14 दिन का होता है। यह एंटिवायरस फ्री है आप इसको प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।‌‌‌यह मोबाईल के अंदर आने वाले 99 प्रतिशत वायरस को खत्म कर देता है।

https://www.bitdefender.com

3. AVL

यह भी काफी अच्छा एंटिवायरस है। आपके मोबाईल की यह वायरसों से पूरी तरह से सुरक्षा करता है। और बेकार की वेबसाईट को लोड होने से भी रोकता है। इसके अंदर कॉल ब्लोक सिस्टम भी आता है। जिसकी मदद से आप अनचाहे नम्बरों को ब्लाक कर सकते हैं। यह यूज करने मे काफी ईजी है।

‌‌‌और यह आपके मोबाईल की बैट्ररी को भी ज्यादा यूज नहीं करता है। जिसकी वजह से बेट्री की लाईफ लम्बी हो जाती है।

इसको भी आप फ्रि के अंदर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

4. McAfee Security & Power Booster Free

अपने पीसी एंटिवायरस की दुनिया के अंदर मैफी एक बड़ा नाम है। और इस कम्पनी का मोबाईल के लिए भी एंटिवायरस है।आपको इसके अंदर कई सारे फेचर भी मिल जाते हैं। जैसे कॉल ब्लॉक और डेटा चोरी से सुरक्षा । यदि आपका फोन चोरी हो जाता है तो यह चोर की फोटो भी ले सकता है ‌‌‌इसके साथ ही यह एंटिवायरस आप जब नेट पर सफरिंग कर रहे होते हैं तो आपको गलत वेबसाईट पर जाने से रोकता भी है।

‌‌‌आप इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। और अपने फोन के अंदर इंस्टॉल कर सकते हैं।

5. Kaspersky Mobile Antivirus

‌‌‌यह भी काफी अच्छा एंटिवायरस है। जो आपके फोन की सुरक्षा करने मे काफी मददगार है। यह जब आप नेट पर गलत वेबसाईट पर जाने की कोशिश करते हैं तो उस साईट को ब्लॉक कर देता है। ताकि संक्रमण होने से रोका जा सके । इसके अंदर कॉल ब्लॉक जैसे फेचर भी मौजूद हैं।

Spam protection, theft protection , privacy adviser ‌‌‌जैसे फेचर भी इस एंटिवायरस कें अंदर आते हैं। वैसे इसका पेड वर्जन लेने पर आपको 14 डॉलर इयरली देने होते हैं।

6. Sophos Free Antivirus and Security

यह एक निशुल्क एंटीवायरस एप है। जिसने 2015 के अंदर बेस्ट सुरक्षा देने का पुरूस्कार जिता था ।यह स्पैम करने वाली वेबसाईट को अवरोधी करता है। और ऐसे लिंक को भी ब्लॉक कर देता है। आप खुद भी इसकी मदद से अपने फोन के फाईल और फोल्डर को स्कैन भी कर सकते हैं।

7. Norton Security and Antivirus

यह एक काफी अच्छा एंटिवायरस है जो आपके फोन के अंदर मौजूद सभी फाइलों को न केवल स्कैन कर सकता है। वरन फाईलों के अंदर मौजूद वायरस को हटा भी सकता है। अन्य सूरक्षा फैचर के अंदर यह फोन को ब्लॉक करने की सुविधा देता है। यदि कोई 10 बार फोन के पासवर्ड गलत लगा देता है तो यह ‌‌‌उसे ब्लॉक कर देता है।‌‌‌लेकिन यह एंटिवायरस फ्री नहीं है। केवल 30 दिन के ट्रायल के साथ आता है।

8. Trend Micro Mobile Security & Antivirus

‌‌‌यह एंटिवायरस कुछ खास नहीं है। यह पूराने एप्स के अंदर वायरस नहीं ढुंढ सकता है। लेकिन नए इंस्टॉल किये गए एप को यह स्कैन कर सकता है। और यह एक स्पैसल फेसबुक कोड के साथ आता है जो आपके फेसबुक अकाउंट की सिक्योरिटी पर नजर रखता है।‌‌‌यह 7 दिन के ट्रायल के लिए आता है। इसके अंदर कॉल ब्लॉक और टेक्ट फिल्टर जैसे फैचर भी आते हैं।

9. AhnLab V3 Mobile Security

‌‌‌यह काफी अच्छा एंटिवायरस एप है। इसके अंदर कई फैचर आते हैं। आपके फोन के अंदर हर प्रकार की गतिविधी पर यह नजर रखता है। और कोई भी जानकारी चूराने वाले एप के बारे मे भी आपको बता देता है। इसके अलावा आप इसकी मदद से अपने फोन को चोरी होने से भी बचाए रख सकते हैं।

‌‌‌यह आपको संवेदनशील चीजों के बारे मे तुरन्त ही जानकारी देता है।

10. Avira Antivirus Security

यह भी काफी अच्छा एंटिवायरस है जोकि फ्रि और पेड दोनो वर्जन के रूप मे आता है। आप इसकी मदद से अपनें फोन की मैमोरी और अपना मैमोरी कार्ड को स्कैन कर सकते हैं। इसके पेड वर्जन के अंदर भी कई सारे फैचर आते हैं।‌‌‌फ्रि वर्जन के अंदर आपको इसमे कुछ लिमिटेड फैचर ही मिलते हैं।

‌‌‌कहां से डाउनलोड करें

यह सारे एंटिवायरस आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे आप वहां से इनको डाउनलोड कर सकते हैं। यदि वहां पर आपको नहीं मिले तो आप गूगल के अंदर सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

‌‌‌तो दोस्तों यह थे कुछ बेस्ट एंटिवायरस जिनकी मदद से आप अपने फोन की सुरक्षा को और अधिक अच्छा बना सकते हैं। यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट कर बताएं

This Post Has One Comment

  1. best10 bahis

    These are really great ideas in about blogging. You have touched some pleasant things here.
    Any way keep up wrinting.

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।