प्यार सच्चा है या झूठा कैसे पता करें लड़कियों के लिए जरूरी टिप्स

दोस्तों आजकल हर तरफ से लड़कियों को धोखा मिल रहा है। पहले तो अधिकतर लड़के लड़कियों से दोस्ती कर लेते हैं । किंतु उसके बाद वे लड़कियों के साथ संबंध भी बना लेते हैं। लेकिन अंत समय मे लड़कियों का साथ छोड़कर भाग जाते हैं।

‌‌‌यह किसी एक लड़की साथ नहीं बल्कि अधिकतर लड़कियों के साथ ऐसा ही हो रहा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी की लगभग 70 प्रसेंट लड़कियां प्यार के अंदर धोखे का शिकार हो जाती है। आज हम आपको इस लेख के अंदर बताएंगे कि किस तरह से आप अपने प्यार की सच्चाई का पता लगा सकती हैं।

love photo

 

‌‌‌अपने प्रेमी को शक ना हो

 

आप जो भी करने जा रही हैं । उसके बारे मे आपके प्रेंमी को शक नहीं होना चाहिए । नहीं तो आपका काम पूरा नहीं होगा । इसलिए जो भी करें आपको अपने प्रेमी से छुपाकर करना होगा । और यह तरीका ऐसा है जो आपको आगे की सच्चाई बयां करता है। यदि आपका आपके प्रेमी के साथ फिजिकल रिलेशन है

 

‌‌‌तो आप तरीके नम्बर 1 का प्रयोग कर सकते हैं। यदि फिजिकल रिलेशन नहीं है तो कोई बात नहीं हम आपको दूसरा तरीका बताएंगे ।

 

‌‌‌1.अपने आपको प्रेंगनेंट साबित करें

 

सबसे पहले आपको रात को 9 बजे अपने प्रेमी को घबराते हुए फोन करना होगा कि आप प्रेगनेंट हैं। और अब तुमको मुझ से शादी करनी होगी । ऐसी बात बोले । याद रखें यदि आपके प्रेमी ने पहले आपसे शादी का वादा किया है तो उसका भी पता चल जाएगा ।

हो सकता है। आपका प्रेमी आप की बातों ‌‌‌पर विश्वास ना करें । लेकिन आपको यह सब बहुत अधिक धबराते हुए बोलना है। तो सबसे पहले आपके प्रेमी की प्रतिक्रिया होगी कि मैं तुमको गोली लाकर देदूंगा । प्रेगनेंसी गिराने के लिए । सो आपको इनकार कर देना है और बोलना है कि मैं अपने बच्चे को मार नहीं सकती । तुम मुझे शादी कर रहे हो या नहीं ।

 

‌‌‌यदि वह शादी के लिए मना करता है या कोई और बहाना बनाता है तो उसपर दबाव बनाएं । फिर देखिए आपका प्रेमी अपना असली रंग दिखाने लग जाएगा । यदि इस वक्त वह आप से शादी करने के लिए तैयार हो जाता है तो आपको यह समझ लेना चाहिए कि आपका प्यार सच्चा है। लेकिन यदि वह शादी करने के लिए किसी भी तरह से ‌‌‌तैयार नहीं होता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह आपसे केवल अपनी जरूरत पूरी कर रहा है। उसका प्यार सच्चा नहीं है। ‌‌‌हांलाकि आपको कोर्ट मैरिज के बारे मे उसे बोलना चाहिए।

 

‌‌‌और जब आपको यह लग जाए कि उसका प्यार सच्चा नहीं है तो आपको उससे किनारा कर लेना चाहिए । क्योंकि ऐसा करने मे ही आपकी भलाई है।

 

‌‌‌2. उसकी बातों से जानने की कोशिश करें

‌‌‌यदि आपका प्रेमी आपके साथ कोई फिजिकल रिलेशन नहीं रखता है तो पहले वाली विधि आपके उपर काम नहीं करती है। इसलिए आप यह विधि आजमा सकते हैं।

इसमे सबसे पहले आपको करना यह है कि आप अपने प्रेमी की बातों पर ध्यान दें । वह आपसे कैसी बातें करता है। और आप उससे आगे की संभावनाओं के बारे मे भी बातें कर सकती हैं।

‌‌‌ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा कि आपका प्रेमी कैसा है। यदि पता नहीं चलता है तो उसके स्वभाव को खंगालने की कोशिश करें । सबसे पहले यह देंखें की वह आपको अपने मतलब के लिए तो इस्तेमाल नहीं कर रहा है। और दूसरी बात वह आप के उपर दबाव तो नहीं बना रहा है। वह आपके कहने पर क्या कर सकता है। जैसी बातों का ‌‌‌आप खुद परीक्षण कर सकती हैं।

‌‌‌एक घटिया प्रेमी के अंदर निम्न लक्षण आपको नजर आते हैं।

 

1.आपको अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करना

2.आपके उपर सेक्स के लिए दबाव बनाना

3.आप के उपर अपनी धाक जमाना

4.भविष्य की कोई योजना नहीं ।

 

‌‌‌3.उसके दोस्तों से पता करें

 

जैसा की आपको पता होगा कोई भी लड़का अपनी प्रेमिका के सामने सिधा बना रहता है किंतु प्रेमिका के पीछे वह बहुत कुछ गलत भी करता है। जिसका पता सिर्फ उसके दोस्तों को होता है। आपको करना यह चाहिए कि आप उसके किसी भी दोस्त से सच्चाई उगलवाने की कोशिश करें । बहुत से दोस्त ‌‌‌उसकी सच्चाई आपको बता ही देंगे ।

‌‌‌वे आपको वो सब कुछ बता देंगे कि यह कैसा आदमी है। क्या गलत काम करता है। उसके हिसाब से भी आप यह तय कर सकती हैं कि यह आपके लायक है या नहीं ।

 

‌‌‌4. उसका पास्ट जानने की कोशिश करें

 

किसी भी इंसान के पास्ट के अंदर आपको बहुत कुछ छिपा हुआ मिल जाता है। आपको भी आपके प्रेमी के पास्ट के बारे मे जानना चाहिए ताकि आपको सच्चाई का पता चल सके । आप लड़के के पास्ट को जानने के लिए आप उस लड़के के बारे मे कई जगहों से जानकारी एकत्रित कर सकती हैं। ‌‌‌आप उसके दोस्तों और उसके गांव या शहर की लड़कियों से उसके बारे मे जान सकती हैं। वो आपको और अच्छे ढंग से बताएंगी ।

 

‌‌‌सभी सूचनाओं को एकत्रित करने के बाद आप अपने प्रेमी से भी पूछे और पता करें की वह बातों को घुमा फिरा के बता रहा है। या सीधा सपाट बता रहा है। यदि वह आपको सीधा सपाट बताता है तो इसका मतलब वह अपनी गलतियों के लिए शर्मिंदा है। किंतु बातों की सच्चाई को छुपा रहा है तो वह अपने आपको तेज समझ रहा है।

 

 

‌‌‌विचार विमर्श

 

आप उपर दी गई किसी भी विधि से अपने प्रेमी की सच्चाई के बारे मे जान सकती हैं। और आपको इस बारे मे पता भी होना चाहिए । क्योंकि अब वक्त पहले वाला नहीं रहा है। जैसे जैसे वक्त बदल रहा है। वैसे वैसे आपको भी बदलना होगा । ताकि आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी नहीं हो सके ।

‌‌‌मेरे हिसाब से उपर बताए गए तरीके आपके लिए काफी होंगे । यदि आपको इन तरीकों से पता नहीं चल पाता है तो नीचे कमेंट बाक्स के अंदर कमेंट करें हम आपकी अवश्य मदद करेंगे ।

Leave a Reply

arif khan

‌‌‌हैलो फ्रेंड मेरा नाम arif khan है और मुझे लिखना सबसे अधिक पसंद है। इस ब्लॉग पर मैं अपने विचार शैयर करता हूं । यदि आपको यह ब्लॉग अच्छा लगता है तो कमेंट करें और अपने फ्रेंड के साथ शैयर करें ।‌‌‌मैंने आज से लगभग 10 साल पहले लिखना शूरू किया था। अब रोजाना लिखता रहता हूं । ‌‌‌असल मे मैं अधिकतर जनरल विषयों पर लिखना पसंद करता हूं। और अधिकतर न्यूज और सामान्य विषयों के बारे मे लिखता हूं ।