shadi ke liye ladki kaise dhunde ? इन 7 आसान तरीकों का प्रयोग करें

‌‌‌दोस्तों इस लेख के अंदर हम बात करेंगे shadi ke liye ladki kaise milegi, shadi ke liye ladki kaise dhunde, दोस्तों आज शादी के लिए लड़की का मिलना बहुत ही मुश्किल काम हो गया है। बहुत से लड़के तो कुंवारे पड़े हैं। और बेचारे इस आस के साथ जिंदा हैं कि पता नहीं shadi ke liye ladki milegi या नहीं milegi। ‌‌‌लगभग हर जगह पर ऐसे लड़कों की भरमार है। जो शादी तो करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता की shadi ke liye ladki kaise milegi ?

 वे अपनी तरफ से काफी कोशिश भी कर चुके हैं। लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है। दोस्तों यदि आप भी इस तरह के लोगों मे से होते तो यह लेख पढ़ने के बाद आपको काफी मदद मिलेगी । ‌‌‌यदि आप लेख के अंदर दिए गए तरीकों को अच्छे से फोलो करते हैं तो मुझे पूरा यकीन है कि आपको शादी के लिए लड़की अवश्य ही मिल जाएगी ।‌‌‌कुछ दिन पहले ही एक यूजर ने हमारे पास एक मेल भेजा कि सर बताइए , shadi ke liye ladki kaise dhunde ? हमारी शादी नहीं हो पा रही है।

sadhi ke liye ladki kise milegi

‌‌‌दोस्तों शादी के लिए लड़की नहीं मिलने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। सबसे बड़ा कारण  तो है। अक्सर बेरोजगार लड़कों को शादी के लिए लड़की नहीं मिल पाती है। यदि आपके पास एक अच्छी जॉब है या फिर आप एक अच्छे पैसे वाले इंसान हैं तो आपके लिए लड़कियों की कोई कमी नहीं होगी ।‌‌‌लेकिन यदि आपके पास कोई अच्छी जॉब भी नहीं है और पैसा भी नहीं है तो आपके लिए लड़कियों की भारी कमी होगी ।और लोग आपको अपनी लड़की देना पसंद नहीं करेंगे ।

‌‌‌शादी के लिए लड़की नहीं मिलने का दूसरा जो कारण निकलकर आता है। वह यह है कि लड़कियों की संख्या लड़कों की तुलना मे कम होना । दोस्तों बहुत सी जगह ऐसी हैं जहां पर लड़कियों की संख्या लड़कों से कम है। ऐसी स्थिति के अंदर अच्छे लड़कों को ही लड़कियां मिल पाती है।

‌‌‌तीसरा जो बड़ा कारण निकलकर आता है। वह यह है कि लोगों की सोच आजकल भी लड़कियों के प्रति बदली नहीं है। क्योंकि देश के अंदर आज भी लड़कियों को कमतर समझा जाता है। इस वजह से बहुत से लोग तो लड़की के जन्म से पहले ही उसकी हत्या करवा देते हैं। और कुछ लोग लड़के पैदा करने के लिए अनेक तरीके भी अपनाते हैं।

shadi ke liye ladki kaise milegi, shadi ke liye ladki kaise dhunde

‌‌‌आज के समय मे यदि कोई तेजतरार्र लड़का है तो उसके लिए लड़कियों की कमी नहीं है। क्योंकि उसे तिकड़म लड़ाने आते हैं। लेकिन यदि कोई सिंपल और अच्छा लड़का है तो उसके लिए लड़कियों की भारी कमी होती है। और जब उसके पास पैसा नहीं है तो उसके लिए लड़कियां मिला काफी मुश्किल हो जाता है। ‌‌‌क्योंकि ऐसे लड़के अच्छे तरीके से प्रयास करना नहीं जानते हैं। बस इसी वजह से उनको शादी के लिए लड़की नहीं मिल पाती है। नीचे हम आपको बताएंगे कि shadi ke liye ladki kaise milegi और इसके लिए आपको क्या करना होगा ? कौन कौन से तरीके हैं?

‌‌‌1. shadi ke liye ladki kaise milegi बिचौलिए से कान्टेक्ट करें

sadhi

बिचौलिए वे लोग होते हैं जो की सगाई करवाते हैं। आपके आस पास ऐसे कई लोग हैं जोकि सगाई करवाने के लिए जाने जाते हैं। आप खुद जानकर उनसे कान्टेक्ट कर सकते हैं। आपको उनको बोल सकते हैं कि शादी के लिए लड़की चाहिए ? क्या आप की नजर मे कोई लड़की है ? ‌‌‌यदि उनकी नजर के अंदर कोई लड़की होगी तो वे आपको बतादेंगे । यदि नजर मे नहीं होगी तो वे बोलेंगे कि कुछ समय बात आना । इसके अलावा कुछ बिचौलिए ऐसे होते हैं जो पैसा लेकर काम करते हैं। यदि आप इस तरह के बिचौलिए को जानते हैं तो उसे पहले पैसा कभी नहीं देना चाहिए ।

‌‌‌इसके अलावा आप अपने सगे संबंधियों को इसकी सूचना दे सकते हैं। यदि उनकी नजर के अंदर कोई लड़की होगी तो वे आपकी सगाई करवादें । हालांकि अक्सर सगे संबंधी ही लड़के की सगाई करवाते हैं। ‌‌‌यह तरीका अधिकतर उन लोगों के लिए काम करता है जोकि अच्छे पद पर हैं। और उनके पास अच्छा पैसा है। यह उन लोगों के लिए आजकल काम नहीं करता है जोकि अच्छे पदों पर नहीं हैं और उनके पास पैसा भी नहीं है।

‌‌2.लड़की को पटाएं और शादी करलें

hot girlfriends

, shadi ke liye ladki dhunde का यह भी एक तरीका है। यदि आपको किसी और तरीके से शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही है तो आप इस तरीके को आजमा सकते हैं। यदि आपकी कोई गर्लफ्रेंड है तो आप उससे बात कर सकते हैं। यदि वह इसके लिए तैयार नहीं होती है तो फिर आप ‌‌‌किसी ऐसी लड़की को खोजें जो आपसे शादी करने के तैयार हो जाए । हालांकि कोई भी लड़की पहली दफा के अंदर ही शादी करने के लिए तैयार नहीं होती है। उसे जब आप पर पूरा भरोशा हो जाता है तो बाद मे वह आपसे शादी करने के लिए तैयार हो जाती है।‌‌‌

और इसके अंदर आपको किसी भी जात पात को नहीं टालना है। यदि बाद मे लड़की तैयार हो जाती है तो आप कोर्ट के अंदर मैरिज कर सकते हैं। हालांकि इस तरीके के अंदर रिस्क भी है। यदि लड़की के मां बाप राजी नहीं होते हैं तो संभव है इसमे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।‌‌‌निर्भर करता है कि लड़की पक्ष वाले कितने खतरनाख और पॉवरफुल हैं।

‌‌‌3.अखबार के अंदर विज्ञापन दें

‌‌‌अखबार के अंदर विज्ञापन देना शादी के लिए

आपने देखा हो तो बहुत बार अखबार के अंदर विज्ञापन आता है। जिसके अंदर लिखा होता है लड़की चाहिए । ऐसा रंग वैसा कुछ । इस तरह के विज्ञापन का कितना रिस्पांस आता है। इस बारे मे तो पता नहीं है। लेकिन ट्राई करने मे आपका कुछ नहीं जाता है। यदि कुछ रिस्पांस आता है तो ‌‌‌बहुत ही अच्छी बात है। आप शादी करने से पहले लड़की के बारे मे अच्छी तरीके से छान बीन करें क्योंकि संभव है लड़की वाले आपको उल्लू बना कर लूटने के फिराक मे हों । क्योंकि कई लोगों के साथ इस प्रकार का हादसा हो चुका है।

  4.स्थानिए मैरिज ब्यूरो से संपर्क करना

‌‌‌मैरीज ब्यूरो से संपर्क करना

‌‌‌दोस्तों आपने मैरिज ब्यूरो का नाम सुना होगा । यदि नहीं सुना है तो हम आपको इसके बारे मे बता देते हैं। यदि  आपको शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही है तो मैरिज ब्यूरो भी आपकी मदद कर सकते हैं। वैसे भारत के अंदर न जाने कितने मैरिज ब्यूरो हैं।‌‌‌आपके आस पास भी बहुत सारे मैरिज ब्यूरों हैं। आप इन मैरिज ब्यूरों के पास जाएं और उनके रिकोर्ड के अंदर अपना डेटा दर्ज करवादें । जैसे कि आपकी फोटो और आपकी जरूरते । रंग वैगरह ,व्यवसाय आदि । आप कई मैरजी ब्यूरों के अंदर यह सब दर्ज करवा सकते हैं।

‌‌‌इसी तरीके से इनके पास भी कुछ डेटा बेस होता है। उस डेटा बेस के अंदर यह चैक करके आपको बताऐंगे कि आपकी जरूरत के अनुसार लड़की उपलब्ध है या नहीं ? यदि आपके डेटाबेस से कोई मैच होता है तो इसकी सूचना आपको दे दी जाती है।‌‌‌उसके बाद आप उस लड़की से संपर्क कर सकते हैं। यदि आप दोनों शादी करने के लिए सहमत हो जाते हैं तो फिर मैरिज ब्यूरो आपकी शादी करवादेता है। हालांकि इस काम के लिए मैरिज ब्यूरो कुछ फीस लेता है। जोकि हर मैरिज ब्यूरो की अलग अलग हो सकती है।

‌‌‌अपने आपस पास मैरीज ब्यूरो खोजने का सबसे अच्छा तरीका है। आप गूगल पर मैरिज ब्यूरो और उसके बाद उस शहर का नाम लिखकर सर्च करें । जहां पर आप देखना चाहते हैं। जैसे मैरिज ब्यूरो इन राजस्थान ।‌‌‌उसके बाद आपके सामने कई सारे मैरिज ब्यूरो की लिस्ट आ जाएगी और फोन और ईमेल आ जाएगा आप उनसे कान्टेक्ट करके बात कर सकते हैं।

‌‌‌5.अनाथ लड़की से शादी कैसे करें ?

शादी के लिए लड़की ढूंढने का एक आप्सन यह भी है कि आप किसी भी अनाथ लड़की से शादी कर सकते हैं। हालांकि किसी अनाथ लड़की को ढूंढना और उसे शादी के लिए तैयार करना कोई ईजी काम नहीं है।‌‌‌फिर भी आपके अंदर हिम्मत है तो आप अपने क्षेत्र के आस पास कोई गॉरमेंट अनाथआलय खोजें और उसके अंदर पता करें कि क्या कोई लड़की शादी के लायक है।

इसके लिए आपको अधिकारियों से बात करनी होगी । आपकी पूरी छानबीन की जाएगी ।‌‌‌यदि उनको सब कुछ ठीक लगता है तो आपकी शादी के लिए वे आपको लड़की से मिलवाएंगे और यदि लड़की इसके लिए सहमत हो जाती है तो फिर आपकी शादी उस लड़की से कर दी जाएगी ।‌‌‌अनाथआलय खोजने के लिए आप गूगल सर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं।

‌‌‌6.लड़की खरीद कर शादी करना

वैसे देखा जाए तो यह तरीका ईलिगल है। लेकिन इसमे भी बिना लड़की की सहमति के शादी नहीं हो पाती है। बहुत से लोगों को शादी के लिए लड़की नहीं मिल पा रही है तो वे इस तरीके से शादी कर रहे हैं।‌‌‌इस तरीके के अंदर भी लड़की को पहले पूछा जाता है कि क्या वह अमुख लड़के से शादी करने को तैयार है? उसे मजिस्ट्रेट के सामने ब्यान देना होता है। उसके बाद बाकी की कागजी कार्यवाही होती है।

‌‌‌वैसे देखा जाए तो यह बहुत अधिक रिस्की है। क्योंकि कौनसी लड़की किस तरह की है इस बात का पता लगाना बहुत ही मुश्किल होता है। और इस क्षेत्र के अंदर कई गैंग भी सक्रिय हैं।‌‌‌इस संबंध मे आपको एक घटना का उल्लेख बताता हूं जोकि हमारे ही गांव के अंदर हुई थी। एक लड़के की शादी नहीं हो रही थी जोकि पैर से लगंड़ा था। तो उसके लिए किसी दलाल ने लड़की का इंतजाम कर दिया और दलाल ने पूरे 1 लाख रूपये वसूल लिए । उसके कुछ दिन बाद ही लड़की ने उस लड़क के रहने से इंनकार कर दिया ।

‌‌‌उसके बाद जब लड़की से इसका कारण पूछा गया तो उसने बताया की दलाल ने उसे यहां पर 10 दिन के लिए रहने को कहा था और इसके बदले 10000 रूपये दिये थे । अब 10 दिन पूरे हो गए हैं। उसके बाद लड़के के घरवालों को पता चला कि यह सब तो धौखा है। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।‌‌‌और दलाल तो पैसे लेकर फरार हो गया । लेकिन लड़की भी नहीं रूकी । हालांकि ऐसा नहीं है कि हर खरीद कर शादी की गई लड़की भाग जाती है। ऐसी अनेक लड़कियां मौजूद हैं जो अब बूढ़ी हो चुकी हैं लेकिन एक जगह पर ही हैं।

‌‌‌यदि लड़की को सही जगह और सही पति मिल जाता है। तो फिर उसका गरीबी के अंदर जाने का मन नहीं करता है। यदि आपके पास पैसा है तो निश्चिय ही वह आपसे दूर नहीं जाना चाहेगी । क्योंकि ऐसी स्थिति मे उसे आपके पास वो सब कुछ मिलता है। जो उसे और कहीं पर नहीं मिल सकता । ‌‌‌यह तो रही अपनी बात अब हम आपको बताते हैं कि इस तरीके से आप shadi ke liye ladki kaise dhunde सकते हो ?

‌‌‌वैसे तो बड़ी बड़ी सिटी के अंदर दलाल सक्रिय होते हैं। कोठे पर यह सब चलता है। लेकिन सीधे यदि आप उन से संपर्क करोगे तो वे आप से बात नहीं करेंगे क्योंकि उनको पुलिस का डर हमेशा से ही बना रहता है। तो इसका एक अच्छा तरीका है आप उन लोगों से संपर्क करें जोकि पहले लड़की खरीद कर शादी कर चुके हैं। ‌‌‌और आप उनसे बात भी करवा सकते हैं। जिससे दलाल को यकीन हो जाए कि आप एक सही आदमी हैं। बस उसके बाद आप उससे सारी बाते पूछ सकते हैं। बेहतर है यदि आप किसी एक लड़की से शादी करते हैं तो कम से कम उसे तो देह व्यापार जैसे धंधे के अंदर नहीं जाना पड़ेगा और आराम से जीवन व्यतीत कर सकेगी ।

‌‌‌इस तरीके के अंदर आपके कम से कम 100000 रूपये तक खर्च हो सकते हैं। लेकिन हमेशा सही लड़की को ही चुने वरना आपको भी चूना लग सकता है।

7.shadi ke liye ladki kaise dhunde Matrimonial Sites से

‌‌‌ऑनलाइन अनेक ऐसी वेबसाइट हैं जोकि शादी के लिए लड़की ढूंढने मे आपकी मदद कर सकती हैं। आपको इन वेबसाइट पर जाना है। और उसके बाद रजिस्ट्रेशन फोर्म भर देना है। जिसके अंदर आपको कई डिटेल भरनी होगी । जैसे आपका रंग ,व्यवसाय , हाईट , वजन , ‌‌‌आमदनी , चल अचल संपति , आयु और आपकी फोटो । मतलब यह सब चीजें भरने के बाद आपके डेटा से यदि कोई लड़की का डेटा मैच होता है तो फिर आपके पास एक ईमेल आएगा और उसके अंदर आपको बताया होगा और उस लड़की की जानकारी भी दी हुई होगी । ‌‌‌उसके बाद आपको उस वेबसाइट के अंदर लॉगइन करना है

और उस लड़की से संपर्क करना है। यदि आपको सब कुछ सही लगता है तो आप शादी कर सकते हैं। दोस्तों ऑनलाइन बहुत सारी ऐसी वेबसाइट हैं। जिनमे से टॉप साइट की लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं। आप सभी वेबसाइट पर रजिस्टर करवा सकते हैं। ‌‌‌इतनी वेबसाइट के अंदर किसी ना किसी साइट पर आपका मैच होही जाएगा । क्योंकि अधिकतर साइट पूरे भारत के अंदर काम करती हैं। बस यही वजह है कि इनके अंदर मैच होने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

Sadhi ke liye apna life partner en 8 sites par search kare

‌‌‌अन्य टिप्स

दोस्तों shadi ke liye ladki kaise milegi और  shadi ke liye ladki kaise dhunde जैसी समस्या बहुत से लोगों के साथ है। लेकिन उनमे से कुछ लोग तो ऐसे हैं जोकि खुद ही इस प्रकार की समस्या के लिए जिम्मेदार हैं। मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं । जो यह कह रहे हैं कि उनकी शादी के लिए ‌‌‌लड़की नहीं मिल रही है। लेकिन सच तो यह है कि वे कभी भी इस बात पर विचार नहीं करते हैं कि क्यों उन्हें शादी के लिए लड़की नहीं मिल पा रही है। ‌‌‌उनके अंदर जो कमियां हैं उनको सुधारना चाहिए ताकि आसानी से लड़की मिल जाए नहीं तो कुंवारा रहना भी पड़ सकता है। ‌‌‌आप अपनी कमियों को किस तरीके से सुधार सकते हैं। इस पर हम आपको कुछ टिप्स बताना चाहेंगे ।

‌‌‌बुरे कामों से दूर रहें

यदि आप बहुत बुरे हैं तो आपको लड़की मिलेगी ही मिलेगी । लेकिन यदि आप अधिक बुरे नहीं हैं। कुछ बुरे हैं तो आपको लड़की नहीं मिलेगी । आप यदि शराब वैगरह पीते हैं या गांव के अंदर बुजुर्गों के सामने सही तरीके से पेश नहीं आते तो आपकी सगाई मे समस्या आती है। ‌‌‌मैं ऐसे कई लड़कों को जानता हूं जोकि बहुत ज्यादा शराब पीते हैं और घर के अंदर झगड़ा करते हैं। उनकी सगाई इसी वजह से नहीं हो पा रही है। यदि आपके साथ भी ऐसा है तो आपको इन सब कमियों को दूर करना होगा । ताकि लोग आपके बारे मे कुछ अच्छा सोच सकें ।

‌‌‌हाथ पर हाथ रखकर ना बैठें

दोस्तों यदि आप सच मे ही शादी के लिए लड़की ढूंढने की समस्या का हल चाहते हैं तो हाथ पर हाथ रखकर ना बैठें । यदि आप यह सोचते हैं कि कोई आएगा और आपको लड़की देकर चला जाएगा तो आप गलत सोच रहे हैं। हां यदि आपको यह विश्वास है तो कोई समस्या नहीं है। ‌‌‌उपर हमने आपको कई तरीके बताएं हैं। जहां तक संभव हो सके तो उनमें से हर तरीके को अजमा सकते हैं। या फिर आप ऐसा कर सकते हैं कि पहले सरल तरीकों को आजमाएं उसके बाद कठिन तरीकों को आजमाएं । मैं यकीन दिला सकता हूं कि आपको shadi ke liye ladki kaise milegi  वर्ड नेट पर सर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी ।

‌‌‌बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बस अपने सगे संबंधियों को पूछ लेते हैं। और उसके बाद बस प्रयास नहीं करते यदि आप भी उन लोगों मे से हैं तो आप गलत कर रहे हैं। लड़की ढूंढने का दायरा आजकल बहुत बढ़ गया है। मिलियन लोगों के अंदर आपको सपनो की राजकुमारी जरूर मिलेगी ।

‌‌‌ज्योतिषी परामर्श जरूर लें

‌‌‌प्रार्थना करना शादी के लिए

कुछ लोग ज्योतिष के अंदर विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन भले ही आपको विश्वास नहीं हो आपको परामर्श लेने मे क्या जाता है। आप इसके लिए एक अच्छे ज्योतिषी के पास जा सकते हैं। और उसके बाद आप उससे यह पूछ सकते हैं कि मेरी शादी कब होगी ? ‌‌‌इसके अलावा वो आपको यह भी बता सकता है कि आपकी शादी किस दिशा मे होगी । और आपकी शादी को जल्दी करवाने के लिए क्या करना होगा ? मतलब आपको वह जो भी क्रियाएं वैगरह बताएगा । वो सब आपको पूरी करनी हैं। और संभव है उसके बाद आपकी शादी हो जाए ।

‌‌‌अपनी सक्सेस रेट को बढ़ाएं

‌‌‌आप सोच रहें होंगे कि सक्सेस रेट का शादी से क्या कनेक्सन हो सकता है ? तो भाई मरे सक्सेस रेट का शादी से सीधा कनेक्सन है। यदि आपकी सक्सेस रेट अधिक है तो आपके लिए रिश्ते अधिक आएंगे । यदि आपकी सक्सेस रेट कम है तो आपकी शादी के लिए कम रिश्ते आएंगे । ‌‌‌सक्सेस रेट के अंदर कोई भी इंसान दो चीजें सबसे अधिक देखता है। पहली चीज तो अच्छा इंसान और दूसरी चीज पैसा । यदि आपके पास यह दोनों चीजे हैं तो कोई भी लड़की आपकी बीवी बनने को तैयार हो जाएगी ।

‌‌‌अलग राज्यों से दूल्हन लाना अंतिम उपाय

दोस्तों यदि आप सारे हथकंडे अपना चुके हैं। और अब आपके पास कोई भी हथकंड़ा नहीं बचा है। तभ आप दूसरे राज्य से दूल्हन ला सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमे रिस्क ज्यादा रहता है। और इतनी दूर ससुराल ‌‌‌जाना भी मुश्किल होता है। बहुत से लड़के जो दूसरे राज्यों से खरीद कर दुल्हन लाते हैं। अपने ससुराल को जानते तक नहीं हैं। और वे महिलाएं भी अपनी ससुराल कभी नहीं जाती हैं।

‌‌‌दोस्तों इस लेख के अंदर हमने आपको हर संभव उपाय बताने की कोशिश की है। जिसकी मदद से आप shadi ke liye ladki kaise dhunde ?  की समस्या को हल कर सकते हैं। और हमे यकीन है कि आपके लिए कोई ना कोई तरीका तो अवश्य ही काम करेगा । ‌‌‌लेकिन हम यह विश्वास के साथ कह सकते हैं। कि आप यदि इन सभी तरीकों को एक बार मन से आजमाओंगे तो आपकी दुल्हन जहां कहीं पर होगी आपके पास आ ही जाएगी ।

 ‌‌‌यह मत सोचिए की शादी के लिए लड़की सिर्फ आपको ही नहीं मिल रही है। आज बहुत से लड़के ऐसे हैं जिनको शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही है। ‌‌‌कुछ तो बेचारे कुंवारे ही मर गए । जबकि कुछ ऐसे हैं जो अदला बदली का प्रयोग कर रहे हैं। जिसके अंदर लड़का एक लड़की को देता है। और उसके बदले उसे पत्नी मिलती है। इसमे लड़का अपनी बहन या और किसी भी लड़की को दे सकता है।

महिला या स्त्री वशीकरण करने के 5 अचूक उपाय

purush ko napunsak kaise banaye नामर्द बनानें की दवाएं ?

प्यार कैसे हो जाता है kise ho jata hai love

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *