SAPNA CHOUDHARY life story सपना चौधरी कैसे बनी एक मसहूर डांस और सिंगर

दोस्तों वैसे तो कई सारी डांसर आपको मिल जाएंगी । लेकिन सपना का जादू लोगों के दिलों पर चढ़के बोलता है। इसकी वजह है सपना का टैलेंटे । सपना के अंदर काफी कुछ खास बात है। जो दूसरी किसी डांसर और सिंगर के अंदर नहीं है। यही वजह है कि सपना जहां जाती है ‌‌‌वहां पर लोगों की भीड़ लग जाती है।

‌‌‌सपना का जन्म और प्रारम्भिक लाईफ sapna dancer early Life

सपना का जन्म सन 1990 के अंदर हरियाणा के रोहत के अंदर हुआ था ।उनकी प्रारम्भिक शिक्षा भी वहीं पर हुई थी । सपना चौधरी एक मध्यमवर्ग परिवार से संबंधित है। और उनके पिता एक प्राईवेट कम्पनी के अंदर काम करते थे । सन 2002 के अंदर उनके पिता की मौत के बाद सारे घर ‌‌‌का भार उनके कंधों पर आ गया । उनकी एक बड़ी बहन है। और उनका एक छोटा भाई भी है। ‌‌‌सपना चौधरी के पिता पहले से ही बिमार रहा करते थे । उनके घर के अंदर पैसों की काफी तंगी थी । जब सपना 12 साल की हुई तो घर की सारी जिम्मेदारी उन पर आ पड़ी हुई। अब उनको घर चलाने की चिंता सताने लगी ।‌‌‌पैसों की तंगी की वजह से उनको घर तक गिरवी रखना पड़ा ।

‌‌‌सपना को उनकी मां का मिला पूरा स्पोर्ट sapna choudhary mother full support here

जब सपना इतनी मसहूर नहीं थी । केवल छोटे मोटे डांस किया करती थी । और उससे सपना को कुछ पैसे मिल जाया करते थे । हर जगह पर जब सपना डांस करने जाया करती थी ‌‌‌उनकी मां निलम चौधरी भी उनके साथ जाती थी ।‌‌‌सपना अपने डांस के अंदर निरंतर सुधार करती रही । और आगे बढ़ती रही । निरंतर प्रेटिस की वजह से काफी कम समय के अंदर वे एक मसहूर डांसर और सिंगर बन गई। उनकी एक और खास बात थी । वे जो भी पर्फोमेंस देती थी । उसका एक विडियो यूटुब पर अपलोड कर देती थी । इस वजह से वे जल्दी ही फेमस हो गई। ‌‌‌जल्दी ही उनके विडियो युटुब पर वायरल होने लगे। और मोर म्यूजिक कम्पनी ने उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की ।

 

‌‌‌पहले दिन कमाएं सिर्फ 3100 रूपये first program sapna choudhary earn 3100 rs

सपना ने अपने एक इंट्रव्यू के अंदर बताया था कि उनका पहला प्रोग्राम 10 दिसम्बर 2012 को हुआ था । और उस वक्त उनको सिर्फ इस प्रोग्राम के 3100 रूपये मिले थे । वे बताती हैं। की स्टेज प्रोग्राम को दमदार बनाने के लिए काफी मेहनत करती हैं। और इसके लिए उनको खाने तक ‌‌‌का समय भी नहीं मिल पाता है। आज सपना चौधरी एक प्रोग्राम के ही लाखों रूपये कमा लेती है।

‌‌‌सॉलिड बॉड़ी गाने की वजह से मसहूर हुई सपना sapna choudhary fames for solid body song

सॉलिड बॉड़ी गाने से सपना सबसे ज्यादा फेमस हो गई। यह वह गाना था । जिसकी वजह से सपना को एक सुपरस्टार बना दिया । इस गाने को लोगों ने काफी अधिक पसंद किया ।

‌‌‌सपना ने की थी सुसाईड करने की कोशिश sapna choudhary had tried to commit suicide

सपना की लाईफ के अंदर कई सारी मुश्बितें भी आई। जिनकी वजह से एक बार तो सपना ने अपनी जिंदगी को खत्म करने की कोशिश भी की थी । 17 फरवरी, 2016 को गुड़गांव में सपना ने दलित समाज के लोगों को जाति सूचक शब्द बोले दलितसंगठन बहुजन आजाद मोर्चा के अध्यक्ष सतपाल तँवर ने एफआईआर दर्ज कराई हिसार के अंदर उसके बाद गुड़गांव के अंदर भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए भारतिए दंड़ सहिंता की धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया । उसके बाद सपना डिप्रेसन मे चली गई। और उनकी फेसबुक प्रोफाईल पर भी ‌‌‌आपति जनक टिप्पणियां की गई जिससे आहत होकर उन्होंने जहर खा लिया । लेकिन उनके चाहने वालों की दुआवों की वजह से सपना चौधरी की जान बच गई। उसके बाद उनको कोर्ट से जमानत भी मिल गई।

‌‌‌आज भी कुछ लोग मानते हैं सपना अश्लील डांस करती है some people believe sapna choudhary was Obscene dancer

सपना के कुछ विरोधी यह मानते हैं कि सपना अश्लील डांस करती है। जबकि सपना अपने विरोधियों का बड़े अच्छे से जवाब देती है। और कहती है। बॉलिउड के अंदर जो कपड़े तक एक्टर उतार देती हैं। उस वक्त आपकी बुद्वि क्या घास चरने जाती है। जो सही भी है।

‌‌‌दोस्तों सपना ऐसे ही मसहूर नहीं हुई। उन्होंने अपनी जिंदगी के अंदर बहुत संघर्ष किया है। त ब जाकर वह आज इस मुकाम पर है। यदि लाइफ के अंदर कुछ करना है तो दो चीजें हम सपना से सीख सकते हैं। एक हिम्मत मत हारो और निरंतर मुश्बितों से लड़ते रहो । कामयाबी अवश्य मिलेगी । दूसरी अपने काम पर पूरा‌‌‌ फोक्स ‌‌‌करो।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *