अपने से बड़ी उम्र के पार्टनर से love करने के भयंकर नुकसान

दोस्तों इसलेख के अंदर हम आपको कुछ लाईफ से जुड़े टिप्स के बारे मे बताने वाले हैं। कई बार आपको न चाहते हुए भी अपने से बड़ी उम्र के पार्टनर से प्यार हो जाता ही है। हो सकता है। आपको यह सब अच्छा लगे किंतु इसके बाद मे काफी नुकसान होता है। ‌‌‌और नुकसान भी ऐसे होते हैं कि आप इसमे एक बार फंस तो जाते हैं

love photo

किंतु बादमे आसानी से निकल नहीं पाते हैं। जैसा कि काम बुरा उसका परिणाम भी उतना ही बुरा होता है। इसलिए आपको अपने दिल को कन्ट्रोल के अंदर रखना चाहिए । यदि आप समय रहते संभल गए तो संभल गए ।वरना आपको संभलने का मौका तक नहीं मिलता ।

‌‌‌यदि आपका पार्टनर आपसे 5 या 6 साल बड़ा है तो इसमे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन 6 साल से अधिक यदि दोनों की उम्र मे अंतर है तो यह सही नहीं है।

‌‌‌सिर्फ कुछ समय का चस्का

 

दोस्तों यदि आप अपने से काफी बड़े पार्टनर से प्यार करते हैं तो आपको हो सकता है कि अब अच्छा लग रहा हो लेकिन समय के साथ आपके पार्टनर का यौवन ढलता जाएगा और अंत मे आपको अपने पार्टनर से लगाव कम हो जाएगा । ऐसा उन सभी के साथ होता है जोकि अपने से बड़े पार्टनर के साथ शादी ‌‌‌करते हैं। उसके बाद आप अपने पार्टनर के साथ दूरियां बना लेंगे । जबकि आपका पार्टनर ऐसा करना पसंद नहीं करेगा । जिससे झगड़ा शूरू हो जाएगा ।

 

‌‌‌पूरी तरह से अस्थाई शादी

 

यदि आप किसी तरह से अपने से बड़े पार्टनर से शादी कर भी लेंगे । तो दोनों के अंदर तब तक तो ताल मेल रहेगा । जबतक की सेक्स मे रूचि रहेगी । किंतु समय के साथ सेक्स के अंदर रूचि खत्म होने के बाद तालमेल नहीं रह पाएगा। जिससे आपकी शादी टूट जाएगी ।

‌‌‌बहुत से बेमेल उम्र के जोड़े आपस मे शादी जरूर करते हैं लेकिन उनमेसे एक भी शादी सक्सेस नहीं होती है। उनका अंत तलाक ही होता है।

 

‌‌‌कत्ल और जेल

 

यह भी बे उम्र के पार्टनर से शादी करने का सबसे बड़ा नुकसान है। उस समय आप किसी भी तरह से अपने पार्टनर से छुटकारा पाना चाहते हैं । और इस वजह से आपकी बुद्वि भी काम करना बंद करदेती है। बहुत सी ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिसके अंदर लड़का लड़की का कत्ल कर देता है। क्योंकि वह उससे पीछा ‌‌‌छूटाना चाहता है। एक ऐसी ही घटना रायपूर के अंदर सामने आयी थी। एक हाई प्रोफाईल महिला जिसकी उम्र 50 साल थी। को 20 साल के लड़के से प्यार हो गया । प्यार परवान चढ़ा । किंतु उसका अंत भी बुरा हुआ । लड़का पहले तो उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा किंतु बाद मे उससे पीछा छूटाने के लिए उसका कत्ल कर दिया।

 

‌‌‌इच्छा की पूर्ति नहीं कर सकता

यदि आप कम उम्र के हैं तो आपकी इच्छा आपका पार्टनर अधिक उम्र का होने की वजह से पूरी नहीं कर सकता । क्योंकि उम्र मे बढ़ोतरी होने के साथ ही साथ ‌‌‌काम करने की इच्छा इंसान की कम होती जाती है।

 

इस वजह से एक पार्टनर अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए दूसरी ‌‌‌पार्टनर को खोजने लगेगा । जिससे अवैध संबंध विकसित होंगे ।‌‌‌हांलाकि  पुरूषों को बड़ी उम्र की महिलाएं अधिक पसंद होती हैं। वे अपनी पंसद की वजह से उनके साथ  संबंध तो बना लेते हैं और ऐसे रिश्ते को मूर्त रूप देने की कोशिश करते हैं । लेकिन वे इसमे असफल हो जाते हैं।

 

 

‌‌‌परिवार मे अपमान का सामना

‌‌‌जैसा कि आपको पता है। यदि आपका पार्टनर या आप दोनों शादी सुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो आपकी इस गलत हरकत से आपको परिवार के अंदर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप जो कुछ भी करें सोच समझकर करें।

 

 

‌‌‌यदि आपका भी  अपने से बड़े पार्टनर से प्यार करते हैं तो हमारी सलाह माने तो इस रिश्ते को खत्म करदें इसी भी आपकी भलाई है। वरना हो सकता है आपका पार्टनर बाद मे आपके उपर शादी का दबाव बनाने लग जाए । तो आप बेवजह मुश्बित के अंदर फंस सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!