ladki ko kitna lamba pasand hai? ‌‌‌तो महिलाओं को इतना बड़ा पसंद है

बहुत से लड़कों को यह डाउट होता है कि उनकी शादी होने वाली है। और पता नहीं उनकी पत्नी उनसे खुश रह पाएगी या नहीं ? क्योंकि उनको पता नहीं होता है कि लड़कियों को कितना लंबा पसंद आता है। उनको पेनिस की सही साइज का भी पता नहीं रहता है। बस उनको यही लगता है कि उनके ‌‌‌पेनिस की साइज कम है और उनको इसकी साइज को बढ़ाने के उपाय करने चाहिए । बस उसके बाद वे तरह तरह की दवाएं उपयोग करने लग जाते हैं। इन दवाओं के प्रयोग से पेनिस साइज तो बढ़ती नहीं है। लेकिन उनके शरीर पर इन दवाओं के साइड इफेक्ट जरूर होते हैं।

‌‌‌इस लेख को लिखने का मकसद है कि आपके सारे डाउट एकदम से किलियर करदेना । इस लेख के अंदर हम आपको कई तरह की वैज्ञानिक स्टड़ी से भी रूबरू करवाने वाले हैं। जिससे आपके सारे डाउट सही हो जाएंगे और बाद मे आपको यह सर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी कि लड़कियों को कितना लंबा पसंद है?

‌‌‌काफी समय पहले मैंने इसी ब्लॉग पर इसी टॉफिक को लेकर एक लेख लिखा था । जो बाद मे डिलिट हो गया था । उसके अंदर भी मैंने बताया था कि महिलाओं के लिए पेनिस का आकार कोई मायने नहीं रखता है। यह कहना है 84 प्रतिशत महिलाओं का और यह ही वर्तमान स्टडी के अंदर भी दिखाया गया है।

Nov 01, 2014 मे शोधकर्ताओं ने एमएसएनबीसी.टी पर कुछ प्रश्नों को पोस्ट किया । इस रिसर्च के अंदर 18 से 65 साल की 26,437 महिलाओं को शामिल किया गया ।इतनी बड़ी संख्याओं के अंदर महिलाओं का शामिल होना और उसके बाद शोध के निष्कर्ष मे पेनिस की लंबाई के मायने ना रखना । वास्तव मे इसके परिणाम गलत ‌‌‌नहीं हो सकते ।‌‌‌इस रिसर्च के अंदर अधिकतर महिलाएं पुरूष के पेनिस साइज से संतुष्ट थी।

कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स और न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय के के ताजा अश्ययन के अनुसार महिलाओं के लिए पेनिस साइज कोई खास मायने नहीं रखती है। शोध के अंदर 75 महिलाओं को शामिल किया गया और 33 विभिन्न आकार के पेनिस का 3डी मॉडल उनके सामने  रखा गया ।

‌‌‌अधिकतर महिलाओं ने औसत आकार को चुना  6 इंच, और 5-इंच  तक । इस शोध के अंदर पेनिस का 3डी मॉडल इस वजह से लिया गया था कि महिलाएं सही तरीके से चुनाव कर सके।‌‌‌वहीं अधिकतर महिलाएं मानती हैं कि एक बड़ा पेनिस बोर कर सकता है। और उसके अंदर ज्यादा मजा नहीं आता है।

Cosmopolitan.com नामक एक वेबसाईट के द्वारा 1100 पाठको पर किये गए सर्वेक्षण भी इसी ओर ईशारा करते हैं। इसके अंदर  96 प्रतिशत महिलाएं और केवल 4 प्रतिशत पुरूष थे ।89 प्रतिशत महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया की उनके ब्योयफ्रेंड के पेनिस के आकार की उनको कोई चिंता नहीं है। जब महिलाओं से यह पूछा ‌‌‌गया कि वे अपने साथी के पेनिस की किस साइज को पसंद करेंगी तो 56 प्रतिशत महिलाओं ने ऐवरेज साइज को चुना । जबकि 33 प्रतिशत ने ऐवरेज से कुछ बड़े को चुना। ‌‌‌इसके अलावा महिलाओं से पूछा गया कि क्या वे अपने पार्टनर के पेनिस साइज को बदलना चाहेंगी तो इस संबंध मे अधिकतर महिलाओं ने इनकार कर दिया ।

मनोविज्ञानविज्ञानी डॉ निकोल प्र्यूज ने इस बारे मे महिलाओं का विचार जानने के लिए एक प्रश्नावली दी थी । जिसके अंदर महिलाओं को उनके पार्टनर के पेनिस का आकार को चुनना था। इसके अंदर 2 इंच से लेकर 8 इंच तक की दूरी थी। ‌‌‌इस रिसर्च के परिणाम चौकाने वाले थे । इसमे केवल 7 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि उनके पार्टनर के पेनिस का आकार काफी बड़ा होने से उन्होंने रिश्ता समाप्त कर दिया है। जबकि 20 प्रतिशत महिलओं ने स्वीकार किया की यह बहुत छोटा था।

‌‌‌एक ऐवरेज साइज क्या है ? ladki ko kitna lamba pasand hai

हालांकि वैज्ञानिक रूप से पेनिस की ठीक ठीक ऐवरेज साइज को ज्ञात करना काफी कठिन है। लेकिन फिर भी वैज्ञानिकों ने इस संबंध मे काफी प्रयास किये हैं। पीछले 70 वर्षों के अंदर किये गए अध्ययन के अंदर 110000 लोग शामिल हुई और उस आधार पर वैज्ञानिकों ने माना कि एक ऐवरेज  पेनिस 5.5 और 6.2 इंच  ‌‌‌तक हो सकता है। ‌‌‌

यदि इस पैमाने से कम आकार मे आता है तो इसका अर्थ है की वह छोटा है। और यदि इससे अधिक आता है तो इसका अर्थ वह बड़ा है। अब तक नापे गए अधिकतम लम्बाई के पेनिस 18.9 इंच के थे । ‌‌‌पेनिस का ऐवरेज साइज पता लगाने के लिए वैज्ञानिकों ने 20 से अधिक स्टडी की और इसके अंदर दुनिया भर के 15,521 से अधिक लोग शामिल हुए थे ।

‌‌‌85 प्रतिशत महिलाएं अपने साथी के पेनिस के आकार से खुश हैं

जैसा कि हम आपको उपर बता चुके हैं। कि अनेक स्टड़ी के अंदर यह साबित हो चुका है कि पेनिस का आकार कोई खास मायने नहीं रखता है। 50 हजार से अधिक पुरूष और महिलाओं से बातचीत के आधार पर पाय की 85 प्रतिशत महिलाओं को इससे कोई शिकायत नहीं ‌‌‌है। जबकि 55 प्रतिशत पुरूष अपने पेनिस के आकार को लेकर संतुष्ट थे । इससे एक चीज तो स्पष्ट हो जाती है कि अधिकतर पुरूष बेवजह असंतुष्ट हैं। और चिंता से ग्रस्त हैं।

ladki ko kitna lamba pasand hai एक मसीन मात्र है

शोध के अंदर जब महिलाओं को कौशल और पेनिस दोनों मे से किसी एक को चुनने को कहा जाता है तो महिलाएं सिर्फ कौशल को चुनती हैं। अधिकतर महिलाओं का मनना है कि पेनिस मात्र एक मशीन है। उससे संतुष्टी हाशिल नहीं की जा सकती । संतुष्टी केवल कौशल से हाशिल की जा सकती है।

‌‌‌ladki ko kitna lamba pasand hai लंबाई नहीं मोटाई महिलाओं को पसंद है

अधिकतर महिलाओं ने रिसर्च के अंदर इस बात को स्वीकार किया कि पेनिस की लम्बाई उनके लिए कोई महत्वपूर्ण नहीं है। लेकिन उसकी मोटाई ज्यादा महत्वपूर्ण है। 90 प्रतिशत महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि उनके पार्टनर का पेनिस अधिक लंबा न होकर मोटा ‌‌‌होना चाहिए।

‌‌‌ ladki ko kitna lamba pasand hai महिलाएं क्या सोचती हैं ?

जैसाकि आपको हम उपर बता चुके हैं कि पेनिस की लम्बाई के मामले मे अधिकतर महिलाएं संतुष्ट हैं। प्रोफेसर वाईली के अनुसार  महिलाओं को आकर्षित करना एक जटिल मुददा है। उनके अनुसार अधिकतर महिलाएं पुरूष के व्यवहार रहन सहन से आकर्षित होती हैं। उनकी पेनिस साइज के अंदर ‌‌‌कोई खास रूचि नहीं होती है। और जब बात आती है संगध बनाने की तो अधिकतर महिलाएं रोमांटिक और इच्छाओं के प्रति संवेदनशीलता के अंदर रूचि रखती हैं। ‌‌‌आइए कुछ महिलाओं के विचार भी इस संबंध मे जान लेते हैं।

Colleen जो 31 साल की हैं वे कहती हैं

लंबाई मुझे पसंद नहीं है। लंबाई कम होनी चाहिए और मोटाई अधिक होनी चाहिए

Amber जो की 26 साल की है इस संबंध मे उसका कहना है

हालांकि मैंने इस बारे मे नहीं सोचा लेकिन जब मैं किसी बड़े पार्ट वाले व्यक्ति के साथ थी तो यह अहसहनिय हो गया था।

Britni इस संबध मे कहती हैं

हां यह कुछ हद तक यह मायने रखता है । लेकिन बहुत बड़ा होना सही नहीं है। इससे दर्द होता है। साईज हमेशा छोटी होनी चाहिए।

Ruby जो 28 साल की हैं उनका कहना है

मैं बड़े आकार वाले लोगों को पसंद करती हूं । लेकिन मैं इसको ज्यादा बड़ा नहीं देखना चाहती हूं क्योंकि ज्यादा बड़ा होने का मतलब है दर्द। हां एवरेज साईज से कुछ बड़ा चल जाता है।

Elisabeth कहती हैं

इसमे आकार का कोई खास रोल नहीं होता है। बस रिश्ते भावनात्मक होने चाहिएं।

Wren कहती है

मेरे लिए बड़ी साईज कोई मायने नहीं रखती है। बड़ी साईज चोट पहुंचा सकती है। इस वजह से मैं तो कम से कम बड़ी साईज को पसंद नहीं करती हूं ।

Avigail कहती है कि छोटी और बड़ी साइज का मेल होना जरूरी है। बस एवरेज चलैगा ।छोटी साइज होने पर आधे भूखे और बड़ी साइज मतलब पेट मे दर्द।

‌‌‌कुल मिलाकर एक रिसर्च के अंदर इस तरह से 25 से अधिक महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किये थे ।उनमे से अधिकतर महिलाओं ने इसी बात को स्वीकार किया कि साइज बस ऐवरेज होना चाहिए ।

‌‌‌क्या साइज का महिला की संतुष्टी से कोई संबंध है ?

लड़कियों को कितना लंबा पसंद है ? क्या यह संतुष्टी से जुड़ा है? इस संबंध मे प्रसिद्व रिसर्च कर्ता परास्नातक और जॉनसन कहते हैं कि महिलाओं की संतुष्टी से इसका कोई लेनादेना नहीं है। रसेल ईसेनमैन के द्वारा किये गए अध्ययन के अंदर 18 से 25 साल की यौन सक्रिय महिलओं को इसमे शामिल किया गया । और उनसे यह पूछा गया कि क्या पेनिस की लम्बाई या चौड़ाई संतुष्टी के लिए महत्वपूर्ण है। रिसर्च के अंदर केवल 5 महिलओं ने लम्बाई को महत्वर्पूण माना । जबकि 50 महिलाएं इस रिसर्च मे ‌‌‌शामिल थी । अधिकतर महिलाओं ने पेनिस की लंबाई की बजाए उसकी चौड़ाई को अधिक महत्वपूर्ण माना।

‌‌‌फाईनल निर्णय

दोस्तों अब तक आपने विभिन्न रिसर्च के बारे मे जाना । जिनमे सबसे कॉमन एक ही बात निकल कर आती है कि पेनिस की लंबाई उतनी महत्पूर्ण नहीं है। जितनी की चौड़ाई महत्वपूर्ण है। आइए नीचे हम विभिन्न रिसर्च के आधार पर कुछ निष्कर्ष निकालते हैं।

‌‌‌पुरूषों की चिंता बेबुनियाद है

लड़कियों को कितना लंबा पंसद आता है सर ? इस प्रश्न को हमारे एक रिडर ने हमे मेल किया था। इस वजह से हमको यह पोस्ट लिखना पड़ा उपर दिये गए विभिन्न रिसर्च के अंदर पहले  बताया जा चुका है। कि ज्यादा लंबा होना अच्छा नहीं माना जाता है। और यह ऐवरेज ही ठीक रहता है।‌‌‌अधिकतर पुरूषों को शादी से पहले इस चीज का डर सताने लगता है कि उनके पार्ट का आकार छोटा ना पड़ जाए । मतलब अधिकतर पुरूष इसको मर्दानगी से जोड़कर देखते हैं जोकि सरा सर गलत है। इसका मर्दानगी से कोई लेना देना नहीं है। तो हम आपको बतादें कि व्यर्थ कि चिंता करने का कोई फायदा नहीं है। पुरूषों की साइज ‌‌‌से 85 प्रतिशत महिलाएं संतुष्ट हैं तो आप समझ सकते हैं कि इसकी लंबाई कोई मायने नहीं रखती है।

‌‌‌अधिकतर कम्पनियां पुरूषों की चिंता का फायदा उठा रही हैं ?

रिसर्च के अंतिम निष्कर्षों की बात करें तो अधिकतर कम्पनियां जो लंबा करने की दवा दे रही हैं। और 10 दिन मे या महिने के अंदर लंबा करने का वादा कर रही हैं । वास्तव मे वो सब गलत है। रिसर्च के नतिजे यह बताते हैं कि कोई भी दवा लंबा ‌‌‌करने मे कोई खास कारगर नहीं है। और लंबा करने का फायदा भी नहीं है। ज्यादा लंबा होना महिलाओं को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है।

‌‌‌लंबाई की बजाय मोटाई पर ध्यानदें

एक बात सोच कर मुझे अब भी समझ नहीं आ रहा है कि अधिकतर पुरूष बिना सोचे समझे लंबाई को बढ़ाने के टोटके रह वक्त खोजते नजर आते हैं । मतलब वे एक ऐसा काम कर रहे हैं जिसका कोई फायदा नहीं है। अधिकतर महिलाओं ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि यदि यह लंबे कि बजाय ‌‌‌अधिक मोटा होता है। तो वे काम के दौरान ज्यादा मजा ले सकती हैं। रिसर्च के नतीजे भी इस बात की पुष्टी करते हैं। लेकिन अधिकतर पुरूष इस चीज पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। तो जो पुरूष अपना लंबा करने की दवाएं अब तक खोजते फिर रहे थे । उनको यह सब बंद करके इसकी मोटाई पर ध्यान देना चाहिए ।

‌‌‌टिप एण्ड ट्रिक का विकास करें

लड़कियों को कितना लंबा पसंद है ? यह सोचने की बजाए आपको कुछ कुछ ऐसे टिप्स का विकास करना होगा जिससे महिलाओं को आसानी सें संतुष्ट किया जा सके । अधिकतर महिलाओं को पुरूष इस वजह से संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। क्योंकि उनको इन सब चीजों का पता नहीं होता है। ‌‌‌बस कौशल का विकास करते जाएं । महिलाएं खुद आप से संतुष्ट हो जाएंगी ।

‌‌‌लड़कियों को कितना लंबा पसंद है ?

पूरे लेख का निष्कर्ष यदि हम निकाले तो लड़कियों को ऐवरेज साईज पसंद है। यदि आपका एवरेज लंबाई से अधिक है तो आपको इसको कम करने की आवश्यकता है। क्योंकि इससे आपकी महिला फ्रेंड के पेट मे दर्द हो सकता है। और यह ऐवरेज साइज से कम है तो आपको इसे बढ़ाने की आवश्यकता है।

9 July 2018 के एक अपडेट एन जर्नल ऑफ़ यूरोलॉजी स्टडी के अंदर औसत लंबाई और मोटाई का आंकड़ा भी बताया था जो पूर्व रिसर्च के अंदर मेल खाता है। इस रिसर्च के अंदर लगभग 80 अमेरिकी पुरूषों ने भाग लिया था।फ्लैक्ड होने पर 8.8 सेमी (3.5 इंच) लंबाई थी ।

और खड़े होने पर 12.9 सेमी (5.1 इंच) का औसत आकार था ।

हालांकि शोधकर्ताओंने इस परिणाम को एक निष्पक्ष परिणाम माना है। जनवरी 2014 में प्रकाशित एक अध्ययन शामिल है जिसमें 1,600 अमेरिकी पुरुषों की जांच हुई इस रिसर्च का डेटा निम्न था।

औसत आकार 14.2 सेमी (5.6 इंच) है सीधे आकार के अंदर

और सीधे की परिधि 12.2 सेमी (4.8 इंच) है।

मुझे लगता है अब तक आप समझ ही चुके हैं कि लड़कियों को कितना लंबा पसंद है ? यदि आपको अभी भी कुछ समस्या है तो कमेंट करें ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *